IhsAdke.com

निराशाजनक माता-पिता को कैसे रोकें

तो क्या आप अपने माता-पिता के लिए इतने अच्छे नहीं हैं? क्या आप जानना चाहते हैं कि अपने माता-पिता को कैसे गर्व बनाते हैं और उन्हें भरोसा करते हैं और आप पर विश्वास करते हैं? क्या आप अपने माता-पिता को छोड़कर फिल्मों में जाने के लिए सक्षम होना चाहते हैं कि आप किसी दूसरे देश में भाग गए हैं? तो, मूल रूप से, आप अपने माता पिता को यह जानना चाहते हैं कि आप जिम्मेदार हैं। पढ़ो और एक अच्छा बेटा या बेटी हो!

चरणों

चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को निराशाजनक बंद करो चरण 1
1
ऐसा मत करो! सबसे पहले, ऐसा कुछ मत करो जो आपके माता-पिता को लगता है कि आप गैर जिम्मेदार हैं। जल्दी घर जाओ, अपना होमवर्क करो, अच्छे ग्रेड प्राप्त करें, और उन्हें सुनें!
  • अपने माता-पिता के चरण 2 को निराश करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    कार्यक्रम का समय लें कभी-कभी सही समय पर घर जाना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर समय सीमा बहुत जल्दी हो। अपने माता-पिता को गर्व करने के लिए, समय पर घर आएं या यहां तक ​​कि शुरुआती यदि आप यातायात में फंस गए हैं या यदि आप घर नहीं जा सकते हैं, उन्हें बुला सकते हैं, और अगर कोई घर नहीं है, तो संदेश छोड़ दें। बताओ कि आप ट्रैफ़िक की वजह से कितना देर तक जा रहे हैं वे आपसे सुनने में प्रसन्न होंगे, लेकिन यदि आप कुछ नहीं कहते हैं, तो वे सोचेंगे कि आप अभी भी पार्टी में हैं या कहीं और। लेकिन ईमानदारी से, क्योंकि झूठ बोलनेवाले बेटे की तुलना में कुछ बदतर चीजें हैं!
  • आपके माता-पिता के लिए निराशाजनक तस्वीर
    3
    होमवर्क। क्या आप जानते हैं कि आप कैसे बोरिंग होमवर्क को रोक सकते हैं? बस उनको ऐसा मत समझो! जैसे ही आप उन्हें बनाते हैं, वे उतने उबाऊ होते हैं। अपने होमवर्क के साथ मज़ेदार बनाने के लिए कुछ लेख देखें और निम्न युक्तियां पढ़ें:
    • सामग्री। मज़ा डिजाइन के साथ शांत कलम खरीदें यदि संभव हो तो खरीदें या अपना नोटबुक बनाएं और उस पर अपना होमवर्क लिखें
      अपने माता-पिता के चरण 3 बुलेट 1 को निरस्त करने से रोकें
    • पर्यावरण। चलो यह चेहरा: यदि आपके पास एक साफ और सुव्यवस्थित कमरा नहीं है, तो आप अपना होमवर्क नहीं करना चाहते हैं, तो कमरे को पैक करें! एक खूबसूरत फूल या अपनी पसंदीदा फिल्म या बैंड से एक पोस्टर की तरह सजावट रखो! बोनस के रूप में, आपके माता-पिता अपने कमरे को व्यवस्थित देखने के लिए और भी बहुत खुश होंगे!
      अपने माता-पिता के चरण 3 बुलेट 2 से निराश करने वाले चित्र का शीर्षक
    • इत्र। अपने कमरे को ताजा और सुखद महक छोड़ दें कोई जगह काम करने के लिए पसंद करती है, या होमवर्क भी करती है, ऐसी जगह जो गंदे मोजे की तरह बदबू आती है (वैसे, सुनिश्चित करें कि कमरे के चारों ओर बिखरे हुए कोई मोज़े नहीं हैं)!
      अपने माता-पिता के चरण 3 बुललेट 3 को अस्वीकार कर दें
    • पशु प्यार अगर आपके पास कुत्ता या बिल्ली है, तो उसे अपनी गोद में रखें और गपशप करें इसके साथ खेलना मत क्योंकि आप विचलित हो सकते हैं, लेकिन इसे अपने साथ आराम करो। यदि आपकी बिल्ली शुरू हो जाती है, तो आपको और अधिक आराम मिलेगा!
      अपने माता-पिता को निराश करने वाली तस्वीर चरण 3 बुलेट 4
  • डू क्विक चोर्स शीर्षक वाले चित्र आपके माता-पिता चरण 2 बुलेट 7 की सराहना करेंगे
    4
    किसी भी गंदगी को साफ करो इसके साथ, आपके माता-पिता यह देखेंगे कि आप पर्यावरण और फर्नीचर और बर्तन के बारे में ध्यान रखते हैं। अपने पकवान को खाने के बाद सिंक में डाल दें, या अगर आप कर सकते हैं तो इसे धो लें। फर्श स्वीप करें, काउंटर से रस मिटाएं। यदि आप ये काम करते हैं, तो आपके माता-पिता आपको परिपक्व के रूप में देखेंगे।
  • अपने माता-पिता के लिए निराशाजनक कदम उठाओ
    5
    मदद करो! एक सहायक व्यक्ति बनने से आपकी खुशी और दूसरों की भी बढ़ जाती है। यहां घर और स्कूल में मददगार कैसे बनने की कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • घर पर सहायता आपके कुछ माता-पिता शायद बहुत से सफाई सेवाओं को करते हैं, और आप यह जानकर चकित होंगे कि वे सहायता की कितनी सराहना करेंगे। कचरे को बाहर निकालें, अपना खुद का दोपहर का भोजन करें, टीवी को बंद न करें, पौधों को पानी न दें और इतने पर। न केवल आप अपने माता-पिता को गर्व महसूस करेंगे, आप भी बेहतर वातावरण में रहेंगे!


      अपने माता-पिता को निराश करने वाली तस्वीर चरण 5 बुलेट 1
    • स्कूल में सहायता क्लब और टीमों के लिए जुड़ें, या अपना खुद का शुरू करें! एक क्लब शुरू करें जो आपके लिए स्वयंसेवक वातावरण में मदद करता है! आपको यहां से सम्मानित किया जा सकता है, लेकिन यह अपेक्षा न करें। ऐसा करें क्योंकि आप इसे करना चाहते हैं और जानते हैं कि यह करना सही है। मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछो!
      अपने माता-पिता के चरण 5 बुलेट 2 को अस्वीकार करना बंद करें
  • आपके माता-पिता के लिए निराशाजनक तस्वीर 6 कदम
    6
    अच्छे दोस्त यदि आपके मित्र सोचते हैं कि आप मूर्ख हैं और अपने विचारों पर हँसते हैं तो वे वास्तव में आपके मित्र नहीं हैं। असली दोस्त आपको 100% समय का समर्थन करते हैं! कभी-कभी कुछ लोगों के साथ रिश्ते काटना मुश्किल होता है, लेकिन इसके बारे में सोचें और छोड़ने के लिए अन्य लोगों को ढूंढें। क्या आप वास्तव में अपने जीवन के अच्छे वर्षों को उन लोगों के बाद खर्च करना चाहते हैं जो आपके बारे में परवाह नहीं करते हैं, जो आपको पृष्ठभूमि में डालते हैं? यह एक अच्छी योजना की तरह नहीं है! यदि आप जानते हैं कि आप जिन लोगों के साथ छोड़ना चाहते हैं, उन्हें चुनने के लिए आपके माता-पिता गर्व होंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक, अपने माता-पिता को निराधार करने से रोकें चरण 7
    7
    विनम्र रहो! कुछ भी नहीं है कि लोग कठोर और अपमानजनक व्यक्ति से ज्यादा नफरत करते हैं। आपसे मिलना हर किसी के लिए अच्छा और विनम्र रहो, प्लस अपने परिवार और दोस्तों लेकिन इसे ज़्यादा मत करो, या लोगों को लगता है कि वे आप पर कदम कर सकते हैं!
  • पिक्चर का शीर्षक, अपने माता-पिता के निराकरण को रोकें चरण 8
    8
    कुछ पैसे कमाएं अगर आप कुछ पैसा बनाना चाहते हैं, तो आप नानी की तरह बड़बड़ा क्यों नहीं शुरू करते हैं? यह आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आप वास्तव में जिम्मेदार हो रहे हैं। यदि उन्हें इस विचार को पसंद नहीं है, तो दिखाएं कि आप कितने ज़िम्मेदार हो सकते हैं! जब भी आप अपने चचेरे भाई या किसी अन्य रिश्तेदार या मित्र के साथ बाहर निकलते हैं, तो उनके साथ खेलते हैं और उन्हें दिखाते हैं कि आप छोटे लोगों के साथ कैसा और प्यार कर सकते हैं। थिएटर पर बल न दें, लेकिन वास्तव में बच्चों को पसंद करें!
  • अपने माता-पिता के कदम को अस्वीकार कर दें
    9
    फोन। हर समय फोन पर लटका मत। यदि आपके माता-पिता आपको फोन पर लंबे समय से बात करने के लिए नहीं कहते हैं, तो उनकी इच्छा का सम्मान करें आप अपने माता-पिता को निराश नहीं करना चाहते हैं, और यदि आप करते हैं, तो आप बहुत बीमार महसूस करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक, अपने माता-पिता को निराधार करने से रोकें चरण 10
    10
    दवाओं का उपयोग न करें यह कुछ चीजों की तरह है: दवाओं का उपयोग न करें धूम्रपान न करें, शराबी पीना न करें, और कुछ भी गैरकानूनी न करें। यह सबसे खराब चीजें हैं जो आप कर सकते हैं।
  • 11
    उनसे बात करो यदि आपको कुछ भी काम करने लगता है, तो बस पूछें कि आप गलत क्या कर रहे हैं। संचार कई समस्याओं को हल करने से पहले भी शुरू हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • चुप रहने और समय-समय पर सुनने के लिए जानें
    • अपने माता-पिता की मदद करने के लिए आप क्या कर सकते हैं
    • अपने माता-पिता के साथ बहस मत करो। जब वे आपको उनकी ज़रूरत होती है तो वे हमेशा मौजूद रहेंगे, और आपको झगड़े पर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।
    • घर में मदद करने का प्रस्ताव, जैसे बगीचे में, रसोई घर में आदि।

    चेतावनी

    • कुछ भी न करें जिसे आप बाद में पछतावा कर सकते हैं।
    • जो कुछ भी आप जानते हैं वह सुरक्षित नहीं है, या जो आप जानते हैं वह सही नहीं है। एक ऐसे पार्टी में जाने के बजाय अपने माता-पिता के साथ घर पर मज़े करो जहां आप जानते हैं कि आप सुरक्षित नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com