IhsAdke.com

आपको अधिक आजादी देने के लिए अपने माता-पिता को कैसे विनम्र करें

किशोर अपने माता-पिता को उन्हें देने के लिए तैयार हैं जितना जल्दी अधिक स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। ऐसा हो सकता है कि आपके माता-पिता यह महसूस करते हैं कि आप इसे संभाल नहीं सकते हैं, कि आप इसके लायक नहीं हैं, या हो सकता है कि वे इस विचार के साथ असहज हैं कि आप बढ़ रहे हैं। जो भी कारण, आपको थोड़ा अनुनय का उपयोग करना चाहिए ...

चरणों

छवि को शीर्षक से अधिक आपका स्वतंत्रता देने के लिए अपने माता-पिता को विनती करना चरण 1
1
उनका विश्वास हासिल करें जब आपको होना चाहिए तब हमेशा घर पर रहें पूछा बिना अपने होमवर्क करो अपना होमवर्क करें और अच्छे ग्रेड करें संभावना है कि आपके माता-पिता आपको अधिक आजादी देंगे यदि वे मानते हैं कि आप नियमों का पालन करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अधिक स्वतंत्रता देने के लिए अपने माता-पिता को विनती करना चरण 2
    2
    परिपक्व हो जाओ स्वतंत्रता में शामिल होने के लिए परिपक्व और जिम्मेदार होना शामिल है। अपनी वर्तमान स्थिति को स्वीकार करके अपनी परिपक्वता को सिद्ध करें। आप अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं, लेकिन अपने माता-पिता के साथ झगड़े से बचें।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता पिता को अधिक स्वतंत्रता देने के लिए चरण 3
    3
    खतरनाक व्यवहार और लापरवाह लोगों से बचें यदि आप पी रहे हैं, कई पार्टियों में भाग ले रहे हैं और "बुरी कंपनी" के साथ बाहर जा रहे हैं, तो अपने माता-पिता के विश्वास को हासिल करने में बहुत मुश्किल होगी। यदि आपके माता-पिता अपने दोस्तों के दिखने को पसंद नहीं करते हैं या वे कैसे कपड़े पहनते हैं, तो उन्हें घर ले जाएं ताकि आपके माता-पिता यह देख सकें कि वे वास्तव में कितने अच्छे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अधिक स्वतंत्रता देने के लिए अपने माता-पिता को विनती करना चरण 4



    4
    अपने माता-पिता से संबंधित उन्हें जान लें कि आपके जीवन में क्या होता है, आपकी रुचियां क्या हैं और आप क्या महत्वपूर्ण मानते हैं सलाह के लिए पूछें यदि वे एक व्यक्ति के रूप में आपके दृष्टिकोण को समझते हैं तो वे चीजों को अपने तरीके से देखने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता-पिता को अधिक स्वतंत्रता देने के लिए चरण 5
    5
    वार्तालाप तैयार करें यदि आप अधिक स्वतंत्रता चाहते हैं, तो आपको इस विषय को एक शांत और परिपक्व तरीके से पेश करना होगा। कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को ऊपर लाया जाना चाहिए ताकि आपके माता-पिता जान लें कि आप गंभीर हैं और अपने दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हैं। मानसिक नोट करें ताकि आप प्रत्येक महत्वपूर्ण बिंदु (सभी महत्वपूर्ण हैं!) के बारे में बात करना न भूलें।
    1. आप चाहते हैं कि स्वतंत्रता के प्रकार की पहचान करें, अर्थात्, बाद में आने की अनुमति, कार छोड़ने, कंप्यूटर पर अधिक समय बिताने, शो में जाने के लिए आदि।
    2. उन्हें उन चीजों के उदाहरण दें जो कि आप भरोसेमंद साबित होते हैं। शायद आपका ग्रेड आमतौर पर अच्छा है, आप शिकायत किए बिना होमवर्क करते हैं, या आप हमेशा समय पर घर पर होते हैं
    3. एक सौदा करें उदाहरण के लिए, यदि आप रात में घर लौटने से पहले एक अतिरिक्त घंटे कमाते हैं, तो आप एक निश्चित शैक्षणिक औसत बनाए रखने का प्रस्ताव कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि आप इसे रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो आपके माता-पिता आपको अधिक आजादी देने के लिए अधिक सुरक्षित होंगे। यदि आपको कोई अंदाज़ा नहीं है, तो पूछिए कि आप जो स्वतंत्रता चाहते हैं उसे हासिल करने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता-पिता को अधिक स्वतंत्रता देने के लिए चरण 6
    6
    शांत रहो यदि आपके माता-पिता तुरंत इस विचार को प्रारंभ नहीं करते हैं, तो उस निर्णय का सम्मान करें नाराज या नाराज़ होकर केवल उनसे यह साबित होगा कि आप अब तक अधिक स्वतंत्रता पाने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं। अच्छे व्यवहार के साथ जारी रखें अब जब कि आप जानते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है, वे अधिक ध्यान दे सकते हैं और पूछने के बिना आपको अधिक स्वतंत्रता दे सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अधिक आजादी देने के लिए अपने माता-पिता को सिखाना चरण 7
    7
    यदि आपके माता-पिता नहीं कहते हैं, तो स्टेप वन पर वापस जाएं और एक महीने में फिर से उनसे बात करें। वे अंततः महसूस करेंगे कि आप कितना मुश्किल काम कर रहे हैं और आपके प्रयासों को इनाम देते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने भाई-बहनों के साथ तंग करने और लड़ने से बचें। इस तरह के व्यवहार से आप अपरिपक्व दिखेंगे।
    • अपने माता-पिता के आसपास होने पर आपके चारों ओर वयस्कों के लिए विनम्र रहें
    • घर पर उपयोगी रहें
    • माता-पिता को आश्चर्य होता है जब वे घर आएं और कुछ भी ठीक करने के लिए बिना आपको सबकुछ साफ कर पाते हैं।
    • ध्यान देने के लिए विद्रोही न हो यह केवल आपके माता-पिता को डरता है कि आप क्या करेंगे अगर आपके पास अधिक स्वतंत्रता है
    • यदि आपके माता-पिता नहीं देते हैं, तो थोड़ा इंतजार करें और इस विषय पर वापस जाएं या एक समझौते पर जाएं, अगर यह अकेले स्कूल जाने की तरह कुछ आसान है और आपको चिंता हो रही है कि आप का अपहरण हो सकता है सुझाव देते हैं कि वे आत्मरक्षा कक्षाएं लेते हैं या काली मिर्च स्प्रे लेते हैं, लेकिन tasers या ऐसा कुछ भी नहीं के बारे में बात करते हैं। यह उनके साथ स्कूल के रास्ते और अकेले ही चलना आसान होगा - यह आम तौर पर काम करता है यदि दूरी बहुत बड़ी है, तो सप्ताह में कुछ दिनों में बस पर जाने के लिए कहें और कार को दूसरों के पास ले जाइए, हमेशा आप के साथ बिताने के लिए समय की मात्रा को कम करने की कोशिश कर रहा हूं- लेकिन उस समय का आनंद भी याद रखना अपने माता-पिता, इसलिए उन्हें नहीं लगता कि आप उनसे शर्म महसूस करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com