IhsAdke.com

कैसे अपने माता पिता को एक उच्च आयु रेटिंग के साथ एक वीडियो गेम गेम के लिए आदेश

क्या आप कभी भी एक वीडियो गेम चाहते थे, लेकिन आपके माता-पिता ने आपको यह नहीं दिया क्योंकि उनकी रेटिंग आपकी आयु से बहुत अधिक है? अपने माता-पिता को समझाने का एक तरीका है कि आप पर्याप्त परिपक्व हैं

चरणों

एक परिपक्व वीडियो गेम के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 1
1
अपने माता-पिता से बात करें और समझाएं कि आप गेम क्यों चाहते हैं
  • एक परिपक्व वीडियो गेम के लिए अपने माता-पिता से पूछो छवि शीर्षक चरण 2
    2
    परिपक्वता और ज़िम्मेदारी दिखाएं उन्हें दिखाएं कि आप कितना अध्ययन करते हैं और आपके ग्रेड कितने अच्छे हैं I यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ अतिरिक्त कार्य करें यदि आपके माता-पिता यह देखते हैं कि आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं, तो उन्हें पता चल जाएगा कि आप तैयार हैं।
  • एक परिपक्व वीडियो गेम के लिए अपने माता-पिता से पूछो छवि शीर्षक चरण 3
    3
    एक नई योजना बनाएं यदि आपके माता-पिता अभी भी इस बारे में संदेह रखते हैं कि खेल खरीदने के लिए या नहीं, तो उन्हें योजना या प्रतिबद्धता बनाने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, एक सेमेस्टर के लिए अपने ग्रेड को उच्च रखने के लिए प्रतिबद्ध, अन्यथा आपको अपने गेम को छोड़ना होगा



  • एक परिपक्व वीडियो गेम के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 4
    4
    वर्गीकरण के मुद्दे के बारे में अपने माता-पिता से बात करें:
    • वे कुछ यौन सामग्री के साथ आपको गेम देने के बारे में बहुत चिंतित होंगे। उनसे बात करें और समझाएं कि आप संभोग को समझते हैं, और वे खेल की सामग्री को संभाल सकते हैं। यह थोड़ा शर्मनाक हो सकता है, लेकिन यह आपके माता-पिता को स्थिति के बारे में अधिक आरामदायक बना सकता है। यदि आप इन मुद्दों के बारे में बात करते हैं, या सुरक्षा के बारे में स्पष्टीकरण के लिए पूछते हैं, तो उनके पास यह विश्वास करने का अच्छा कारण होगा कि आप अपनी उम्र में यौन सक्रिय रहना चाहते हैं या नहीं।
    • यदि खेल की सामग्री में ड्रग्स या अल्कोहल का इस्तेमाल होता है, तो यह आपके माता-पिता के लिए भी बहुत चिंताजनक हो सकता है। हर दिन, कुछ समाचार पत्रों में नशे में ड्राइविंग या दवाओं के प्रभाव के तहत किशोरों को मारने या गिरफ्तार करने की रिपोर्ट है - आप शायद यह समझ सकते हैं कि आपके माता-पिता नहीं चाहते हैं कि आप इस दुनिया के साथ कोई संपर्क न करें। उन्हें सुरक्षित रूप से पीने के बारे में बात करें और उनके स्पष्टीकरण को सुनें कि शराब कैसे खतरनाक हो सकता है। उन बातों के बारे में उनसे बात करें जिनसे आप नशीली दवाओं के बारे में जानते हैं, और आपको उन चीजों को सिखाने के लिए जो आपको नहीं पता है। यदि आपको दवाओं की पेशकश करने वाले लोगों के साथ कुछ अनुभव है, तो इन पिछली परिस्थितियों के बारे में बात करें यह उन्हें दिखाएगा कि भले ही वे वास्तविक जीवन में ड्रग्स के संपर्क में आये, आपको नहीं कहना अच्छा लगा।
    • कोई पिता नहीं चाहता है कि उनका बच्चा अगले फ़्रेडि क्रूगर हो जाए, तो उन्हें दिखाएं कि आप वीडियो गेम गेम में हिंसा से निपट सकते हैं। समझाओ कि आप लड़ाई के बिना किसी भिन्न परिस्थितियों को संभाल सकते हैं या हथियार खींच सकते हैं
    • खेल में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा आपके लिए बड़ी समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन ज्यादातर समय आपके माता-पिता के लिए अपमानजनक लग सकती है। सुनिश्चित करें कि यदि आप घर में डांट नहीं देते हैं, तो आप इसे अन्य स्थानों में नहीं करेंगे, या तो समझाओ कि आप अशिष्टता के साथ जुड़ सकते हैं, इसके बिना सहारा लेने की इच्छा के बिना।
  • एक परिपक्व वीडियो गेम के लिए अपने माता-पिता से पूछो छवि शीर्षक चरण 5
    5
    उन्हें देखने के लिए आप खेल खेलते हैं। यदि संभव हो, तो गेम किराए पर लें और उसे देखने दें। या एक डेमो संस्करण डाउनलोड करें, और उन्हें दिखाएं कि गेम उतना बुरा नहीं है जितना उन्होंने सोचा था।
    • गेम के इतिहास के बारे में अपने माता-पिता से बात करें - यह आमतौर पर वर्गीकरण के लिए निर्णायक कारक है। कहानी के मुकाबले कुछ भी बुरा नहीं है, बिना किसी साजिश के, या बिना किसी उद्देश्य के खेल।
  • एक परिपक्व वीडियो गेम के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 6
    6
    गेम के कुछ स्क्रीनशॉट दिखाएं, क्योंकि माता-पिता शायद ही कभी खेल के बारे में जानते हैं कि कैसे खेल रैंक किए जाते हैं। यदि आप उन्हें गेम दिखाना चाहते हैं, तो आप Google छवियां या यूट्यूब का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ माता-पिता सोच सकते हैं कि युद्ध 2 के गियर्स एक भयानक गेम है जब तक कि उनमें से कुछ दिखाई नहीं दे रहे।
  • युक्तियाँ

    • अगर वे इनकार करते रहें, गुस्सा मत करो या आग्रह न करें। यह आपके माता-पिता को निराश करेगा, और यह दिखाएगा कि आप अभी तक पर्याप्त नहीं हैं अगले दिन फिर से पूछने की कोशिश मत करो, या वे आप पर पागल हो जाएगा। परिपक्व अभिनय जारी रखें, इसलिए उन्हें दिखाएं कि आप वास्तव में किसी प्रकार के गेम के लिए तैयार हैं। कुछ सप्ताह बाद, फिर से प्रयास करें।
    • यदि आप चाहें, तो अपने माता-पिता को बताएं कि आप इस गेम के लायक क्यों हैं: उदाहरण के लिए, कहते हैं कि आप उनके लिए बहुत कुछ करते हैं, और यह कि आप अपने खुद के पैसे से खरीद लेंगे।
    • बोलते समय एक गंभीर स्वर का उपयोग करें यदि आप हँस रहे हैं या मजाक कर रहे हैं, तो यह आपके माता-पिता को दिखा सकता है कि आप पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं।
    • हर समय मत पूछो, क्योंकि यह आपके माता-पिता को परेशान करेगा। सप्ताह में एक बार पूछो कि यह केवल एक चरण नहीं है।
    • यदि वह काम नहीं करता है, तो अपने माता-पिता से खेल के बारे में उनकी समस्या के बारे में पूछें। उदाहरण के लिए, यदि आप डेड 2 के लिए बाएं जीतने की कोशिश कर रहे हैं, और आपके माता-पिता खेल में रक्त की मात्रा के लिए उसे पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें यह जान लें कि यह दृश्य प्रभाव लेना संभव है। सबसे ऊंचे रैंक वाले गेम में ऐसी सेटिंग्स हैं जो आपके माता-पिता को पसंद नहीं करते हैं।

    उन्हें दिखाएं कि आप स्कूल में कितने कठोर हैं, और आपके ग्रेड कितने अच्छे हैं

    • पूछें कि क्या आप अपने जन्मदिन पर उपहार खेल जीत सकते हैं, या फिर एक विशेष अवसर
    • याद रखें कि अपने आप को न कहकर, अपने सभी माता-पिता चाहते हैं कि उनकी भलाई सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • अपने माता-पिता को एक-दूसरे के खिलाफ फेंकने की कोशिश न करें इससे कई अन्य समस्याएं हो सकती हैं
    • अपने माता-पिता के क्रेडिट कार्ड को छिपाने का उपयोग न करें आपके माता-पिता आपको दंड देंगे और आपको थोड़ी देर के लिए उच्चतर रैंकिंग गेम की अनुमति नहीं देंगे।
    • एक खेल की सामग्री के बारे में झूठ मत बोलो जो भी आप करते हैं, आपके माता-पिता में भरोसा रखने वाले विश्वास का सम्मान करें।
    • कुछ देशों में, यह एक अभिभावक के लिए गैरकानूनी है कि एक बच्चा अपने आयु रेटिंग के बाहर खेल खेल सकूं।
    • अगर आप खुद जानते हैं कि आप किसी विशेष गेम खेलने के लिए तैयार नहीं हैं, तो इसे खरीदना न करें।
    • अगर सब कुछ विफल हो जाए, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप 17 वर्ष या उससे अधिक न हों, और आप गेम खुद खरीद सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com