IhsAdke.com

कैसे कम नोट्स से दंडित होने से बचें

पहली समस्या तब हुई जब उसका डिप्लोमा आ गया, और दूसरी बार जब उसे अपने माता-पिता के लिए फटा हुआ बहाना देना पड़ा भविष्य में उन बहाने से बचें

चरणों

शीर्षक से चित्र खराब ग्रेड के साथ दंडित होने से बचें चरण 1
1
अपने ग्रेड में सुधार कक्षा में सब कुछ लिखना शुरू करें और कुछ भी मत भूलो। अपना होमवर्क करो और फिर से करें, और अगर आप उत्तेजित हो जाएं, तो अपने माता-पिता के दृश्य को लाल नोट के साथ दंडित करके सोचें
  • शीर्षक वाला चित्र खराब ग्रेड के साथ दंडित होने से बचें चरण 2
    2
    यदि आप बुरे ग्रेड से बच नहीं सकते हैं, तो अपने माता-पिता को बिस्तर पर जाने से पहले थोड़ा सा दिखाएं। एक गिलास पानी पीने के लिए रसोई में जाओ और आपको "याद किया" कुछ चीजें। अपना बैकपैक स्कैन करें और उन्हें अपने नोट्स दिखाएं चिल्लाने के बारे में चिंता मत करो, अगर आपके भाई हैं, क्योंकि आपके माता-पिता जानते होंगे कि वे सब सो रहे हैं और उन्हें जागरुक नहीं करना चाहते हैं। और अगर वे चिल्लाते हैं, तो उन्हें बताओ कि आपके भाई सो रहे हैं यदि आपके माता-पिता में से एक अभी भी चिल्लाता है, या यदि आप एकमात्र बच्चा हैं, तो कहते हैं, "मुझे माफ़ करना है कि मैं भूल गया था, लेकिन मुझे सोने की ज़रूरत है ..."
  • शीर्षक से छवि खराब श्रेणी के साथ दंडित होने से बचें चरण 3
    3
    माता-पिता टोन नीचे आते हैं, और जब वे करते हैं, तो माफी मांगें। लगातार उन्हें बताओ तुम सोने की जरूरत है जब आपके पिता या मां एक उपदेश देते हैं, तो अपने सिर को समझौता करके, अफसोस का सामना करना कष्टप्रद टिप्पणियों के साथ प्रतिक्रिया न करें! यह सबसे बुरी चीज़ों में से एक है जो आप कर सकते हैं, और यदि आप करते हैं, तो आपको शायद दंडित किया जाएगा वैसे भी, जब आपके पिताजी को सजा का हिस्सा मिलता है, तो आपको बहाना करने के लिए बाथरूम जाना चाहिए, लेकिन एक बेडरूम के अलावा एक बाथरूम का उपयोग करें। जब आप छोड़ देते हैं, तो देर हो जाएगी इसके अलावा, आपके माता-पिता वापस लौट आएंगे कि वे क्या कर रहे थे। अपने कमरे में घुमाओ, लेकिन अगर आपको पकड़ा जाए तो कहते हैं "यह देर हो चुकी है, मैं बिस्तर पर जा रहा हूँ, शुभ रात्रि ..."
  • शीर्षक वाला चित्र खराब ग्रेड के साथ दंडित होने से बचें चरण 4
    4



    अगली सुबह, उसके माता-पिता या तो शांत हो गए थे या सजा को भूल गए थे। शायद वे अब बहादुर नहीं हैं और आप को दंडित नहीं किया जाएगा, जब तक कि कम नोट्स रोकें। यदि वे आपको सज़ा देते हैं, तो संभवतः इससे पहले की रात की तुलना में काफी हल्का सजा होगी।
  • शीर्षक से छवि खराब ग्रेड के साथ दंडित होने से बचें चरण 5
    5
    यदि आप जानते हैं कि आप बहुत कम ग्रेड लेने जा रहे हैं, तो अपने रिपोर्ट कार्ड या प्रमाण के आने से पहले कक्षा के बारे में शिकायत करें। अपने माता-पिता को बताएं कि कक्षा बहुत ठंडा है और आप ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते, या कह सकते हैं कि शिक्षक भयानक है। समझाओ कि कोई भी इस के माध्यम से नहीं जा रहा है, या आप पाठों को समझ नहीं रहे हैं (यह एक शानदार बहाना है) भले ही आप कड़ी मेहनत और कठिन काम कर रहे हैं ऐसा हो सकता है कि आपके माता-पिता मानते नहीं हैं कि कक्षा का तापमान उनकी पढ़ाई को प्रभावित कर रहा है, इसलिए अगले चरण पर एक नज़र डालें।
  • शीर्षक से छवि खराब ग्रेड के साथ दंडित होने से बचें चरण 6
    6
    अपने नोट्स आने से पहले आप थोड़ी बीमार होने का बहाना कर सकते हैं। अपने माता-पिता को अपने बहाने से नरमी करने के बाद, उनकी झूठी बीमारी से उन्हें अपनी सजा कम करना पड़ेगा। आपकी झूठी बीमारी उन्हें भी विश्वास कर सकती है कि उनकी कक्षा बहुत ठंडा हो सकती है। आप बीमार हैं और आपने स्कूल में अपनी असफलताओं को मान्यता दी है-उन्हें थोड़ा दया है
  • शीर्षक से छवि खराब ग्रेड के साथ दंडित होने से बचें चरण 7
    7
    आप अपने माता-पिता को यह भी बता सकते हैं कि आप सुधार करने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं - अपना मन बना लें कि आप स्कूल के बाद एक अध्ययन समूह में भाग ले रहे हैं। यह आपके माता-पिता को विश्वास करेगा कि आप जिम्मेदार हैं और दंडित किए बिना सुधार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दंडित नहीं करना चाहते हैं, तो अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए सब कुछ करें। यदि आप एक बुरा नोट लेते हैं, तो स्वयं की व्याख्या करें और अपनी सजा को स्वीकार करें। अगर आपके माता-पिता को पता चला कि आपने झूठ बोला था, तो आप उनका भरोसा खो सकते हैं। इसके अलावा, आप एक बहुत अधिक सजा के साथ समाप्त कर सकते हैं
    • उन्हें दिखाएं कि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है
    • तथ्यों का सामना करें कम ग्रेड से बचने के लिए कोई उपाय नहीं है बस इसे स्वीकार करें और अपने माता-पिता को बताएं। यदि वे आपको सज़ा देते हैं, तो क्या हुआ और उसमें क्या सुधार किया जा सकता है पर प्रतिबिंबित करें।
    • यदि आप आमतौर पर अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं और सी लेते रहते हैं, तो ये टिप्स काम नहीं कर सकते हैं इसके चारों ओर कोई रास्ता नहीं है, सिर्फ अपने माता-पिता को बताएं और वादा करता हूँ कि आप अगली बार कड़ी मेहनत करेंगे।
    • घटना के अपने माता-पिता को याद मत करो, भले ही यह कहना है कि आप बेहतर कर रहे हैं आप सज़ा के लिए किसी भी समय अधिक खर्च नहीं करना चाहेंगे।
    • पहले अपने माता-पिता में से किसी एक को खराब ग्रेड दिखाएं, जो भी अच्छा है
    • यदि आपके पिता एक सवाल पूछते हैं कि आप जवाब नहीं दे सकते हैं, पानी की घूंट ले लो और बहाना है कि आप घुट रहे हैं। जब आप ठीक हो जाते हैं, तो धर्मोपदेश विकसित होगा। यदि नहीं, तो बस सवाल का जवाब दें सच बोलना हमेशा बेहतर होता है। "
    • सोने से पहले 10 से 15 मिनट तक खेलने के लिए अलार्म तैयार करें लेकिन इसे आप के पास छोड़ दें ताकि कोई नहीं सुन सके। "
    • अगर वे आप से पूछते हैं कि आपने पहले नोट्स क्यों नहीं दिखाए, तो कहें कि आप अपने प्यार को खोने से डरते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने माता-पिता को नोट दिखाने के लिए लेते हैं, तो वे चिढ़ सकते हैं
    • यदि ग्रेड वास्तव में खराब हैं, तो आपको शायद वैसे भी दंडित किया जाएगा, क्योंकि खराब ग्रेड माता-पिता के लिए खराब स्मृति की तरह हैं यदि आपको दंडित किया जाता है और आपके माता-पिता इतने नाराज हो जाते हैं कि वे आप से बात नहीं करना चाहते हैं, तो उनके लिए माफी मांगिए।
    • यदि आप इन चरणों में से कोई भी नहीं कर सकते हैं, तो आपको शायद दंडित किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com