IhsAdke.com

जब आप कम ग्रेड प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत कैसे करें

यदि आपको रिपोर्ट कार्ड पर कम स्कोर मिलता है, या यहां तक ​​कि किसी परीक्षा या नौकरी पर, तो संभवतः आपके माता-पिता परेशान होंगे। अपने क्रोध से मुकाबला करना तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन शांत रहने की कोशिश करें और स्थिति के बारे में बात करें आप अपने माता-पिता को आश्वस्त कर सकते हैं कि यदि आप अब से सुधार करने का वादा करते हैं और अपने ग्रेड को बढ़ाने के लिए ठोस कदम सुझाते हैं।

चरणों

विधि 1
नोट्स के बारे में बात कर रहे

जब आप एक गंदी ग्रेड चरण 1 प्राप्त करते हैं, तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए चित्र बनाएं
1
कृपया पहले से समस्या की रिपोर्ट करें बम की तरह नीचे गिरने से अप्रिय खबरों को रखने में हमेशा अच्छा होता है - यदि आपके गार्ड को गार्ड से पकड़ लिया गया हो तो भी गड़बड़ी हो सकती है इसलिए, जब आप कम ग्रेड की अपेक्षा कर रहे हों, तो अपने परिवार को बुलेटिन, प्रमाण या नौकरी मिल जाने से पहले सच्चाई बताएं।
  • ग्रेड प्राप्त करने से पहले एक या दो दिन पहले, ऐसा कुछ कहें, "मुझे लगता है कि मैंने इस अवधि में रसायन विज्ञान में बहुत अच्छा नहीं किया और मुझे कम ग्रेड की उम्मीद है।"
  • 2
    आगे की योजना बनाएं तय करें कि आप इस विषय को खींचने से पहले - और कैसे - कहें। मुश्किल बातचीत जब हम अपने मुंह खोलने से पहले मुश्किल लगता है, तो अधिक शांतता से प्रवाह करना पड़ता है। आप कागज पर कुछ नोट भी बना सकते हैं या महत्वपूर्ण बिंदु लिख सकते हैं।
    • वार्तालाप के बारे में सोच और आप निम्न श्रेणी को कैसे सही ठहराने का इरादा रखते हैं, तो आप शांत हो जाते हैं और अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप एक अधिक उत्पादक और सफल चर्चा होगी।
  • जब आप एक गंदी ग्रेड चरण 2 प्राप्त करें, तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए चित्र बनाएं
    3
    विषय परिपक्वता पर चर्चा करें जब वार्तालाप शुरू होता है, एक शांत, परिपक्व और प्रत्यक्ष दृष्टिकोण बनाए रखें। यदि आप चर्चा के दौरान कठोर नहीं हैं, तो आपके माता-पिता कम परेशान होंगे, इसलिए उन्हें परेशान होने पर भी शांत रहने का प्रयास करें।
    • ऐसा कुछ कहकर शुरू करो "मुझे पता है कि आप मेरे न्यूज़लेटर से खुश नहीं हैं और मैं इस बारे में बात करना चाहता हूं कि मैं सुधार करने के लिए क्या कर सकता हूं।"
    • यदि उनके प्रश्नों में जलन होती है (जैसे "क्या आपके पास कोई भी विचार है कि आप अपने स्कूल के लिए कितना बलिदान चढ़ाते हैं?"), शांति से उत्तर दें ("मुझे पता है आप मुझे अच्छे ग्रेड बनाने की उम्मीद करते हैं और मैं आपको निराश करने के लिए माफी चाहता हूँ" )।
  • जब आप खराब ग्रेड प्राप्त करते हैं तो आपका माता-पिता शांत हो जाओ
    4
    अपने सिर को शांत रखें शायद आपके माता-पिता नाराज हैं या अपने स्कूल के प्रदर्शन से निराश हैं, लेकिन वैसे भी शांत रहें। लड़ाई, रो रही है या चिल्लाहट ऐसे कार्य हैं जो केवल चीजों को बदतर करेगी, इसलिए एक गहरी सांस लें और शांति से प्रतिक्रिया करने की कोशिश करें, चाहे उनके क्रोध कितना बड़ा हो।
    • कुछ गहरी साँस लेने के लिए एक क्षण लेना आपकी मदद कर सकता है - जब आपकी नसें आपकी त्वचा में हैं, तो अपना सिर शांत करने के लिए समय निकालें
    • असुविधा व्यक्त करने या विद्यालय में मदद मांगने में कुछ भी गलत नहीं है - वास्तव में, यदि आप समस्या के बारे में ईमानदार हैं तो संभवतः आपके माता-पिता आपकी मदद करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। आप अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।
  • जब आप एक गंदी ग्रेड कदम 4 जाओ अपने माता पिता को शांत करने के लिए नीचे शीर्षक चित्र
    5
    बहाने बनाने से बचें माता-पिता आम तौर पर नाराज़ होते हैं जब उन्हें लगता है कि कोई बच्चा बहाने बना रहा है या वे पर्याप्त मेहनत नहीं करते हैं तो "यह मेरी गलती नहीं है" जैसे चीजें बोलने से बचें- भले ही कुछ हालात वास्तव में कम ग्रेड को औचित्य दे सकें, हो सकता है कि यह संभव है कि आपके माता-पिता क्रोध के समय यह सुनना पसंद नहीं करेंगे।
  • जब आप एक गंदी ग्रेड चरण 5 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए चित्र बनाएं
    6
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें कहो कि आप जानते हैं कि आपने गलती की है - यदि आपके माता-पिता को यह महसूस होता है कि आप वास्तव में अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी ले रहे हैं, तो निम्न ग्रेड के कारणों को मान लें।
    • उदाहरण के लिए: "मैंने फोन को दो महीने की अवधि में बहुत समय व्यतीत किया है, और मुझे फ़ोन को कक्षा में नहीं लेना चाहिए था। मुझे लगता है कि यही कारण है कि मैं बहुत खराब था।"
  • जब आप खराब ग्रेड चरण 6 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए चित्र बनाएं
    7
    बाधा मत करो यदि आपके माता-पिता में बाधक हैं, तो इससे भी ज्यादा नाराज हो जाएगा, और हालांकि कोई भी एक उपदेश सुनने को नहीं पसंद करता है, आपको उन सभी को बात करना चाहिए जिनके बारे में बात करना है। जैसे ही आप सुनते हैं, उनके विचार को समझने की कोशिश करें- वे चाहते हैं कि आप एक सफल व्यक्ति बनें, इसलिए ये समझ में आता है कि वे परेशान हैं।
  • विधि 2
    सुधार करने की योजना का विकास करना

    जब आप एक गंदी ग्रेड चरण 7 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए चित्र बनाएं
    1
    पहल करें इससे पहले कि आप यह बातचीत भी करें, यह दिखाने के लिए परिवर्तन करना शुरू करें कि आप वास्तव में सुधार करना चाहते हैं। अपने ग्रेड के बारे में शिक्षक से बात करें, एक पाठ्यक्रम सेट करें, या निजी ट्यूटर्स खोजें। यदि आप जानते हैं कि आप वास्तव में प्रतिबद्ध हैं और सुधार करना चाहते हैं तो आपका परिवार परेशान होने की संभावना कम होगा



  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को शांत करने के लिए नीचे जाएं जब आप खराब ग्रेड प्राप्त करें चरण 8
    2
    वादा करो कि आप कठिन प्रयास करेंगे। यदि आप दिखाते हैं कि आप चीजों को बदलने की जरूरत है, तो वे कम परेशान होंगे - उनके पक्ष को सुनकर और कम ग्रेड के उद्देश्यों पर चर्चा करने के बाद, बेहतर बनाने का वादा करता हूं। कुछ कहो "मुझे पता है कि आप नाराज हैं, लेकिन मैं अपने ग्रेड को सुधारने की कोशिश कर रहा हूं।"
  • जब आप एक बुरा ग्रेड कदम 9 कदम अपने माता पिता को शांत करने के लिए नीचे शीर्षक चित्र
    3
    सुधारों के बारे में विचारों के बारे में एक साथ सोचें आपके माता-पिता को सुधार के एक अस्पष्ट वादे की अपेक्षा अधिक उम्मीद है, इसलिए आपको यह बताते हुए कुछ ठोस विवरण दें कि आप अब से अधिक कैसे प्रयास करेंगे। आप निम्न ग्रेड के उद्देश्यों के बारे में बात कर सकते हैं और उन्हें बढ़ाने के तरीके के बारे में एक साथ सोच सकते हैं।
    • इसके अलावा, प्रदर्शन लक्ष्यों को सेट करने का प्रयास करें परिवार के साथ कुछ लक्ष्यों को सेट करें और प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचने में सहायता के लिए पूछें - अपने माता-पिता से इस प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए कहें और देखें कि क्या आप जिम्मेदार हैं और अपने वादे पर पहुंचते रहें
    • उदाहरण के लिए, कहते हैं कि आप कम नोट्स ले चुके हैं क्योंकि आप कंप्यूटर पर मित्रों से बात करने में बहुत समय बिताते हैं और हर दिन इंटरनेट पर कम समय बिताने का सुझाव देते हैं, या पूरी तरह से ऑफ़लाइन रहना जब तक आप अपना होमवर्क समाप्त नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता पिता को शांत करने के लिए नीचे जाओ जब आप एक बुरा ग्रेड कदम 10 जाओ
    4
    उन्हें दिखाएं कि वे कैसे मदद कर सकते हैं। आपके माता-पिता आपकी सहायता करना चाहते हैं और यदि आप इन निम्न ग्रेड से निपटने के अधिक उत्पादक तरीके सुझाते हैं तो इससे कम परेशान हो जाएगा। इस तरह, उन्हें यह पता लगाने का अवसर मिलेगा कि आप पागल हो जाने के बजाय अभी किस प्रकार की सहायता चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, "मैं रसायन विज्ञान में बहुत कुछ संघर्ष कर रहा हूं, लेकिन मुझे इस विषय को समझने में परेशानी होती है। क्या हम एक ट्यूटर किराया सकते हैं?"
  • चित्र शीर्षक से अपने माता पिता को शांत करने के लिए नीचे जाओ जब आप एक बुरा ग्रेड कदम 11 जाओ
    5
    अपनी सजा का सुझाव दें जिम्मेदारी लेना आपके माता-पिता को शांत करने का एक बढ़िया तरीका है, इसलिए सजा की प्रतीक्षा न करें - आप एक उत्पादक सजा का सुझाव देना चाह सकते हैं जो आपको अपने स्कूल के प्रदर्शन को सुधारने में मदद कर सकती है। उदाहरण के लिए, "जब तक मैं अपना गृहकार्य समाप्त नहीं करता, तब तक आप मेरे फोन को हर दिन क्यों नहीं रखते?"
  • विधि 3
    पर चल रहा है

    जब आप एक गंदी ग्रेड चरण 12 प्राप्त करते हैं तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए चित्र बनाएं
    1
    बिना बहस के अपने माता-पिता की योजनाओं को स्वीकार करें जब वे निर्णय लेते हैं कि वे कौन सा दिशा लेना चाहते हैं, तो बहस मत बनो - परिवार की योजनाओं के खिलाफ शिकायत या बहस केवल हर किसी को बहादुर बना देगा। भले ही आप नए नियमों से निराश महसूस कर रहे हों, उन्हें परिपक्वता के साथ स्वीकार करें ताकि चीजें बदतर नहीं बन सकें।
  • जब आप खराब ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो अपने माता-पिता को शांत करने के लिए नीचे दिए गए चित्र को शीर्षक दें 13
    2
    सामान्य संदर्भ को याद रखें अपनी भावनाओं को जांच में रखने के लिए, याद रखें कि आपके माता-पिता नाराज़ हैं। ग्रेड आपके भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे आपको कॉलेज में आने में मदद करेंगे और परिणामस्वरूप एक अच्छा काम मिल जाएगा। पारिवारिक क्रोध से निपटना तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन ये लोग बस अपना सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता पिता को शांत करने के लिए नीचे जाओ जब आप एक बुरा ग्रेड कदम 14 जाओ
    3
    अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करें उच्च ग्रेड के लिए प्रयास करने के लिए तुरंत शुरू करें - यह भविष्य में आगे की समस्याओं को रोकेगा।
    • भुगतान ध्यान दें कक्षा में - नोट लेने, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से बचें और अपने सबसे अच्छे मित्रों से दूर रहें।
    • प्रश्न पूछें अगर आपके पास प्रश्न हैं और अकेले शिक्षक से बात करने के लिए समय निर्धारित करें
    • जब होमवर्क करने का समय आ गया है, और परीक्षाओं और परीक्षणों के लिए प्रारंभिक समय के बारे में निर्णय लें, तो procrastinate न करें।
  • जब आप खराब ग्रेड प्राप्त करते हैं तो आपका माता-पिता शांत हो जाओ
    4
    अपने माता-पिता के साथ बात करना जारी रखें स्कूल के बारे में बात करना बंद न करें, भले ही आपका प्रदर्शन पहले से बेहतर हो। परीक्षणों के बारे में बताएं, सबसे कठिन विषय, और स्कूल जीवन के किसी भी अन्य विवरण एक खुली वार्ता आपके परिवार को भविष्य में निम्न ग्रेड से बचने में हस्तक्षेप करने और सहायता करने के लिए सही समय की पहचान करने की अनुमति देगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com