IhsAdke.com

कैसे कम नोट पर काबू पाने के लिए

यह सभी के लिए होता है शिक्षक वह परीक्षा देता है जिसमें आपने सोचा कि तुम अच्छी तरह से चले गए, और आपका दिल डूब गया। आपने कम नोट लिया - यह औसत पर भी नहीं था प्रश्न आपके सिर को भरना शुरू करते हैं: यह आपकी औसत पर कैसे असर डालता है? आप अपने माता-पिता से क्या कहेंगे? इस विषय पर अंतिम औसत क्या है? भविष्य में एक ही गलती को ट्रैक पर वापस लाने के लिए और बचने के लिए, आपको सर्वोत्तम तरीके से प्रतिक्रिया करने में सक्षम होना चाहिए। निम्न ग्रेड से कैसे उबरने के लिए चरण 1 के साथ शुरुआत करें

चरणों

विधि 1
अब शांत रहना

एक खराब ग्रेड चरण 1 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
आतंक को जल्दी से गुजारें जब हमें कम स्कोर मिलता है और इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तो हम आतंकित होते हैं हमें लगता है कि हम अपनी बुद्धि, हमारा ध्यान, हमारे कल को खो देते हैं। लेकिन यह ज्यादातर समय का मामला नहीं है। हर कोई हर समय एक बार में फिसल जाता है। वास्तव में, यह हमारे द्वारा किए गए गलती है जो वास्तव में हमें दिखाती है कि हम कौन हैं और अगली बार बेहतर कैसे करें।
  • घबराओ मत क्योंकि आतंक तनाव का कारण बनता है, और तनाव अच्छे ग्रेड नहीं लाते हैं हाल ही के एक अध्ययन में पाया गया कि परीक्षा के पूर्व संध्या पर जो छात्र तनाव में हैं, उससे भी बदतर होते हैं।
  • एक खराब ग्रेड चरण 2 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    याद रखें कि एक कम ग्रेड आपके अकादमिक कैरियर को नष्ट नहीं करेगा। आपका अकादमिक कैरियर दर्जनों अलग-अलग परीक्षणों से बना है, न कि केवल कक्षाओं में की जाने वाली क्विज़ और प्रस्तुतीकरण। आपका अकादमिक कैरियर उन शिक्षकों पर निर्भर करता है जो आप शिक्षक के साथ करते हैं, आपके दोस्तों पर असर पड़ता है, और, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके द्वारा किए गए कार्यों पर। सीखना. सिर्फ एक नोट के जरिए अपने अकादमिक कैरियर की सफलता का जिक्र करने के लिए केवल एक मेहमान के आने के बाद पार्टी की सफलता का निर्णय करना जैसा है। यह सही धारणा नहीं है
  • एक खराब ग्रेड चरण 3 पर शीर्षक प्राप्त चित्र
    3
    सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए, परीक्षण की समीक्षा करें और अंकों की पुनर्गणना करें। सुनिश्चित करें कि शिक्षक ने अंकों की गिनती में या ग्रेड के योग में कोई गलती नहीं की। याद रखो, यहां तक ​​कि गणित के शिक्षकों की याद आती है!
    • यदि आपको कोई गलती मिलती है, तो सुनिश्चित करें कि यह वाकई एक गलती है, फिर अपने शिक्षक से बात करने का समय निकालें। उसे गलती करने का आरोप लगाने की बजाय- "आपने मेरी परीक्षा को याद किया, मैं अभी मेरी सही नोट चाहता हूं!" - अधिक समझने की कोशिश करें याद रखें कि मक्खियों को शहद के साथ पकड़ा गया है ऐसा कुछ करने की कोशिश करें: "मैंने ध्यान दिया कि नोट गिनती नहीं होती। क्या मैं कुछ भूल रहा हूं?"
  • एक खराब ग्रेड चरण 4 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य सहकर्मियों के नोटों को सावधानीपूर्वक उजागर करें आप शायद कम ग्रेड के लिए बुरा नहीं लगेगा अगर कमरे में सभी के पास एक ही ग्रेड हो और औसत ग्रेड कम हो। फिर भी, सावधान रहें, जब दूसरों के ग्रेड को समझने की कोशिश कर रहे हों - हो सकता है कि वह बदले में आप को साझा करना चाहें या नहीं जानना चाहें।
    • अगर शिक्षक "वक्र नोट"तो फिर टिप्पणी आप था खाते में वर्ग के नोट ले। यदि परीक्षण के उच्चतम स्कोर एक 6 है, तो 6 हो सकता है तो एक 10:01 4 एक 7 हो सकता है।
  • विधि 2
    बेहतर बनाने के लिए मदद मांगना

    एक ग़लत ग्रेड चरण 5 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    शिक्षक की तलाश करें और उन तरीकों के बारे में पूछें जिनसे आप सुधार कर सकते हैं। शिक्षकों से प्यार करते हैं जब निम्न-श्रेणी के छात्र सीखने और सुधारने की इच्छा दिखाते हैं। यह शिक्षक को सफल महसूस करता है, वे एक अच्छा काम कर रहे हैं तो अगर आप कम ग्रेड के बाद शिक्षक के पास जाते हैं और कहते हैं, "हाय, प्रोफेसर, मैं अपने परीक्षण के प्रदर्शन से खुश नहीं था। हम जो समस्याएं थीं या उससे बात कर सकते हैं कि मैं खुद को बेहतर कैसे तैयार कर सकता हूं भविष्य? " वह संतुष्टि के साथ भी बेहोश हो सकता है
    • हालांकि यह करना बहुत मुश्किल है, शिक्षक के साथ इस मुठभेड़ से बहुत अच्छा आ सकता है:
      • शिक्षक आपकी समस्याओं या आपके द्वारा की गई अवधारणाओं को समझाएगा।
      • शिक्षक देखेगा कि आप सीखना चाहते हैं और अंतिम कक्षा में इसे ध्यान में रख सकते हैं।
      • शिक्षक अतिरिक्त काम कर सकता है
  • एक खराब ग्रेड के चरण 6 पर शीर्षक प्राप्त चित्र
    2
    किसी सहकर्मी से सहायता प्राप्त करें जिसने परीक्षण पर अच्छी तरह से किया। यह अन्य लोगों की मदद करना अच्छा है, यही वजह है कि बहुत से छात्र जो परीक्षाएं देते हैं, उन्हें उन लोगों की मदद करने की पेशकश की जाती है जिन्होंने अच्छी तरह से नहीं जाना था। आत्मसंतुष्ट होने की बजाय बस सुधार और अध्ययन करने के लिए कठिन प्रयास करें। और किसी को चुनना याद रखें कि आप मूड में नहीं हैं या आपके पास एक गुप्त जुनून है - हम सभी जानते हैं कि "अध्ययन" वास्तव में तब होता है जब आप एक ही कमरे में उस आकर्षक या किटी
  • एक खराब ग्रेड चरण 7 पर चित्रित करें
    3
    अपने माता-पिता को बताएं कि आपने कम ग्रेड लिया है। यद्यपि आपको अपने माता-पिता को बताने की आवश्यकता हो सकती है, यह एक अच्छा विचार हो सकता है। आपके माता-पिता आपकी सफलता की परवाह करते हैं। यही कारण है कि वे कम ग्रेड के लिए चिंता दिखाते हैं - न कि वे चाहते हैं कि आपको बुरा लगे। यह याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए खोलें और अधिक आसानी से मदद मिलेगी।
    • आपके माता-पिता आपके साथ बैठ सकते हैं और समझ सकते हैं कि आपको क्या याद आ गया है - वे आपकी मदद करने के लिए ट्यूटर या ट्यूटर को किराये पर ले सकते हैं - वे शिक्षक के साथ एक बैठक का समय निर्धारित कर सकते हैं (भले ही यह कम ग्रेड के बाद असामान्य है) यह जानने के लिए कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं ।
  • विधि 3
    अगली परीक्षा ग्रेडिंग




    एक खराब ग्रेड पर कदम शीर्षक से चित्र चरण 8
    1
    अधिक प्रभावी ढंग से अध्ययन करें, और जरूरी नहीं कि अब कोई भी बहुत से लोग सोचते हैं कि अध्ययन करने का सही तरीका लंबे समय तक अध्ययन करने का मतलब है। यह हमेशा मामला नहीं होता है उद्देश्य और उत्साह के साथ अध्ययन करना आमतौर पर अध्ययन करने में अधिक समय खर्च करने से बेहतर होता है।
  • एक खराब ग्रेड चरण 9 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंप्यूटर पर टाइप करने के बजाय, पेन और पेपर के साथ अध्ययन नोट ले लो। अध्ययन से पता चलता है कि पेन और पेपर के साथ लेखन में बस टाइपिंग की बजाय, दीर्घकालिक मेमोरी में सुधार होता है। इसका कारण यह है कि पत्र और संख्याएं लिखने से पेन मस्तिष्क की मोटर मेमोरी को सक्रिय करता है। बढ़ती हुई मोटर मेमोरी का मतलब है कि आप जो भी लिखते हैं उसकी कुल स्मृति में वृद्धि।
  • एक ग़लत ग्रेड चरण 10 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी पढ़ाई को समय-समय पर रीफ्रेश करने के लिए अपने अध्ययन को रोकें। 10 मिनट प्रति घंटे की एक विराम कहानी को याद रखने और आंतरिक बनाने के लिए उपयोगी है। तो, चलना, अपने कुत्ते के साथ खेलें या अपने सबसे अच्छे दोस्त को फोन करें और विद्यालय में वापस जाने से पहले 10 मिनट के लिए अपने रोने की गिनती करें।
  • एक ग़लत ग्रेड चरण 11 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    वास्तविक परीक्षा से पहले नकली करें Dummies शांत हैं क्योंकि वे आपको उनके प्रदर्शन का अच्छा विचार देते हैं और किन क्षेत्रों या समस्याओं को सुधारने की आवश्यकता है। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है!
  • एक ग़लत ग्रेड चरण 12 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    आखिरी घंटे के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ें न। आपको यह नहीं छोड़ना चाहिए अंतिम घंटे में अध्ययन अगर आप कर सकते हैं इस आदत से आप थके हुए हैं, मामले की कमजोर समझ के साथ, और कभी-कभी परीक्षण के लिए आपकी क्षमता पर असंगत रिलायंस के साथ।
  • एक खराब ग्रेड चरण 13 पर शीर्षक से प्राप्त चित्र
    6
    अच्छी रात की नींद आओ परीक्षा से पहले अध्ययन बताते हैं कि रात में हर घंटे नींद के लिए, मनोवैज्ञानिक तनाव की संभावना 14% तक बढ़ जाती है यह जरूरी कोई समस्या नहीं है जब तक आप यह महसूस नहीं करते कि तनाव आपके अकादमिक प्रदर्शन को प्रभावित करता है। अतः, शरीर को सफलता का बेहतर मौका देने के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा से पहले कम से कम दो रातों को अच्छी रात की नींद नहीं करना भूलें।
  • एक ग़लत ग्रेड 14 पर कदम रखें
    7
    परीक्षण की सुबह एक अच्छा भोजन करें. एक अच्छा परीक्षण प्राप्त करने के लिए आपके मस्तिष्क और शरीर को ईंधन की आवश्यकता है। इसलिए अपने आप को उत्कृष्ट नाश्ते के साथ तैयार करना एक प्राथमिकता है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है। मीठा अनाज, सारा अनाज पटाखे, दही और ग्रेनोला, और दलिया और ताजे फल पसंद करते हैं, सभी सभी ऊर्जा सुंदर बनाने के लिए आवश्यक के साथ शरीर प्रदान करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • इसे आज़माएं, इसे आज़माएं और फिर पुन: प्रयास करें। अच्छे और बुरे विद्यार्थी के बीच मुख्य अंतर यह है कि कोई गलती से सीखता है, जबकि दूसरे को छोड़ देता है मत देना! हर कोई विफल रहता है - हालांकि, "अच्छा" छात्र हावी होने पर विफलता नहीं देता।
    • इसे सीखने के अनुभव के रूप में देखें किसी दिन, आप अपने बच्चों या पोते कहेंगे कि इस तरह की परिस्थितियों को कैसे संभालना है!
    • यदि आपको बहुत नाराज़ या नाराज महसूस हो रहा है, तो आपको पहले से अच्छे परीक्षण के परिणामों के बारे में याद दिलाया गया है।
    • यदि नोट बहुत कम है और आपको हस्ताक्षरित सबूत वापस करना है, तो मत बोलो कि एक थप्पड़ बहाना है, जिस पर सेटर ने हस्ताक्षर किया, क्योंकि इससे आपको और भी अधिक परेशानी हो सकती है

    चेतावनी

    • जब आप अपने माता-पिता को बताएं तो अज्ञान या मुखर मत बनें।
    • ऐसा न करें कि नोट ठीक है, अपने माता-पिता से बचें।

    आवश्यक सामग्री

    • साहस
    • आत्मसम्मान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com