IhsAdke.com

अपने ग्रेड को बदलने के लिए एक शिक्षक कैसे प्राप्त करें

यह एक कार्य में कड़ी मेहनत करने के लिए निराशाजनक है और वह ग्रेड नहीं कमाता जिसे आपको लगता है कि आप लायक हैं। इससे पहले कि आप एक शिक्षक से संपर्क करें और उन्हें ग्रेड बदलने के लिए कहें, आपको कोर्स की समय-सारिणी, कार्य निर्देशों और शिक्षक की टिप्पणियों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने की आवश्यकता है। यदि आप अभी भी सोचते हैं कि आप एक अलग ग्रेड के योग्य हैं, तो उससे बात करने का समय निर्धारित करें, और कंक्रीट सबूत के साथ आने के लिए तैयार हों कि आप ग्रेड में बदलाव के योग्य हैं।

चरणों

विधि 1
ग्रेड के बारे में शिक्षक के साथ बात कर रहे

आपका ग्रेड चरण 1 बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने शिक्षक से बात करने के लिए एक नियुक्ति करें कई जगहों पर, शिक्षकों को ई-मेल के माध्यम से नोटों के बारे में छात्रों से बात करने की अनुमति नहीं है एक ईमेल भेजने के बजाय, व्यक्ति को शिक्षक से बात करने के लिए समय निर्धारित करें
  • वर्ग के बाद उससे बात करने की कोशिश करें आप कह सकते हैं, "डॉ। गार्सिया, मुझे दौड़ में मिल रहे नोट के बारे में चिंतित हूं। क्या हम बात करने के लिए एक समय निर्धारित कर सकते हैं? "
  • अपने ग्रेड चरण 2 को बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना खंडन लिखना तैयार करें यदि आप औपचारिक रूप से अपने नोट पर सवाल करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको कागज पर अपने आपत्ति लिखना होगा। आपको इस कारण को उजागर करना चाहिए कि आपका काम एक उच्च श्रेणी के योग्य है और यह शिक्षक द्वारा निर्देशित दिशानिर्देशों को कैसे पूरा करता है। यह आपके पत्र में अपने काम के बारे में शिक्षकों की टिप्पणी को शामिल करने के लिए सहायक भी हो सकता है।
  • आपका ग्रेड चरण 3 बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    हमेशा सम्मान और पेशेवर रहें हमेशा अपने शिक्षकों के पास होने पर शिक्षा के साथ काम करें, भले ही आप उनके साथ असहमत हों। आक्रामक या विवादित होने के नाते स्वीकार्य नहीं है और समस्याएं पैदा कर सकता है। हमेशा सम्मान से बोलें और पेशेवर रूप से कार्य करें कभी भी किसी भी परिस्थिति में किसी शिक्षक को धमकी न दें
  • अपने ग्रेड चरण 4 को बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शिक्षकों को टिप्पणियों को स्पष्ट करने के लिए कहें। कई मामलों में, नोट के बारे में एक गलतफहमी को हल करना संभव है, जिससे शिक्षक को और अधिक विस्तार से बताई गई टिप्पणियों की व्याख्या कर सकते हैं। यह उसे कार्य के बारे में अपने औचित्य को बेहतर ढंग से समझा देने का मौका देगा और आप समझ सकते हैं कि उन्होंने उस विशेष नोट को क्यों प्राप्त किया।
    • कहने की कोशिश करें: "डॉ। गार्सिया, मैं संगठन की कमी के बारे में आपकी टिप्पणी के बारे में उलझन में हूं। क्या आप मुझे बेहतर बता सकते हैं? "
  • अपने ग्रेड को बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक चरण 5
    5
    बेहतर बनाने के अपने इराद पर बल दें आपके शिक्षक के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पाठ्यक्रम के प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं। उसके साथ अपनी बैठक के दौरान, अगले काम में बेहतर तरीके से काम करने के सुझावों के लिए पूछें। कहने की कोशिश करें, "मैं वास्तव में पाठ्यक्रम पर अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैं अगले कार्य पर बेहतर कैसे कर सकता हूं? "
    • या, कहते हैं, "डॉ। गार्सिया, मैं पूरी तरह से इस अनुशासन में अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। क्या कोई विशिष्ट कार्यवाही है जो मैं अपना ग्रेड प्राप्त कर सकता हूं? "
  • विधि 2
    संभावित समाधानों का सुझाव देना

    आपका ग्रेड चरण 6 बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अतिरिक्त गतिविधियों को करने के लिए पूछें ग्रेड में सुधार करने के लिए, कभी-कभी कुछ अतिरिक्त कार्य करना संभव होता है, जैसे कि अधिक अंक अर्जित करने के लिए समीक्षा या लेख। हालांकि, याद रखें कि कई शिक्षक इस संभावना की पेशकश नहीं करते हैं
    • पूछने पर विचार करें: "डॉ। गार्सिया, क्या आप हमें अतिरिक्त अंक दे सकते हैं? शायद मैं अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए एक और समीक्षा कर सकता हूं।
  • आपका ग्रेड चरण 7 में बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नौकरी को फिर से शुरू करने के बारे में पूछें यह एक उचित समाधान हो सकता है अगर शिक्षक विचार के लिए खुले हैं। उससे पूछें कि क्या आप कार्य को फिर से कर सकते हैं शायद एक ही विषय या एक समान विषय की नई समीक्षा लिखें।



  • अपने ग्रेड चरण 8 को बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसके बारे में सोचें और देखें कि क्या नोट का खंडन करना सही है। शिक्षक से बात करने से पहले, यह सोचें कि क्या यह लेने का सबसे अच्छा तरीका है। जब तक शिक्षक ने कोई स्पष्ट गलती नहीं की है, जो उसके ऊपर हैं वे श्रेणी से सम्मानित किए गए सम्मान का सम्मान करेंगे। यदि आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त तर्क है कि आपको अपना नोट बदलने की जरूरत है, प्रोटोकॉल का पालन करें। छात्र सचिव से संपर्क करें कि क्या करने की जरूरत है या पाठ्यक्रम समन्वयक से बात करें।
  • आपका ग्रेड चरण 9 बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे वहां छोड़ दो जब तक शिक्षक ने आपके ग्रेड की गणना में एक स्पष्ट गलती नहीं की है, तो आप इसे बेहतर जगह छोड़ देंगे। उसे नोट बदलने की कोशिश करने से आपके बीच का रिश्ता बेहतर नहीं होगा। इसके अलावा, उसे मनाने की कोशिश करने के बजाय, उस समय का अध्ययन करने के लिए सर्वोत्तम है
  • विधि 3
    प्राप्त नोट को समझना

    अपने ग्रेड चरण 10 में परिवर्तन करने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक
    1
    मूल्यांकन प्रक्रिया को समझें, जब तक कि शिक्षक ने अपने ग्रेड देने के समय गलती नहीं की, तो यह संभावना है कि वह इसे बदलने के लिए तैयार नहीं होगा। यह याद रखना भी जरूरी है कि नोट अर्जित किए गए हैं, दिए नहीं गए हैं। आप अपने प्रयास के कारण केवल एक नोट प्राप्त नहीं कर सकते, बल्कि विषय की अपनी महारत के कारण।
  • अपने ग्रेड को बदलने के लिए एक शिक्षक का शीर्षक चित्र 11
    2
    तय करें कि यह लायक लड़ाई है ज्यादातर मामलों में, किसी शिक्षक को किसी ग्रेड को स्विच करने के लिए राजी करने की कोशिश करना उचित नहीं है। आप कीमती समय खो देंगे, जिसका इस्तेमाल अन्य नौकरियों और अध्ययन के लिए किया जा सकता है। इससे पहले कि आप शिक्षक से बात करें, विचार करें कि यह इसके लायक है या नहीं।
  • आपका ग्रेड चरण 12 में बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पाठ्यक्रम मेनू की समीक्षा करें किसी शिक्षक द्वारा दिए गए नोट को खारिज करने से पहले पाठ्यक्रम कार्ड को फिर से पढ़ना महत्वपूर्ण है मेनू के प्रत्येक भाग को पढ़ें और मूल्यांकन प्रणाली और नोट्स के बारे में हिस्से पर ध्यान दें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने देर से काम जमा किया है, तो इसके बारे में शिक्षक की नीतियों के लिए मेनू की जांच करें। यह आपके कम स्कोर की व्याख्या कर सकता है
  • अपने ग्रेड को बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक 13
    4
    सुनिश्चित करें कि आप नौकरी करने के लिए सभी निर्देशों का पालन करें। इससे पहले कि आप एक शिक्षक से संपर्क करें और उन्हें अपनी ग्रेड बदलने के लिए कहें, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप प्रश्न में नौकरी करने के लिए सभी निर्देशों का पालन करें। निर्देश सावधानी से पढ़ें उन्हें ठीक से पालन करने में विफलता एक आम समस्या है जो नोटों की छूट का कारण बनती है
    • उदाहरण के लिए, यदि निर्देशों में कहा गया है कि आपको पांच पृष्ठ की समीक्षा प्रस्तुत करनी चाहिए, लेकिन आपके पास केवल दो ही हैं, तो निश्चित रूप से आपका ग्रेड उम्मीद से कम होगा
  • आपका ग्रेड चरण 14 में बदलने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    शिक्षक की टिप्पणियां सावधानी से पढ़ें इससे पहले कि आप ग्रेड के बारे में चिंतित हों, ध्यान से उन टिप्पणियों को पढ़ें जो शिक्षक आपके काम में पीछे छोड़ दिए हैं। ज्यादातर मामलों में, आपको अपने ग्रेड के लिए औचित्य मिलेगा।
    • यदि आपको समझने में कठिनाई हो रही है कि आपके शिक्षक ने क्या लिखा है, तो उससे पूछें कि आपके प्रश्नों को स्पष्ट करने के लिए
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com