IhsAdke.com

कैसे एक शिक्षक बनाने के लिए अपने ग्रेड को बढ़ाने

क्या आपको वर्ष गुजारने के लिए एक अच्छा ग्रेड की आवश्यकता है या नहीं अपना सामान्य औसत ड्रॉप? आप एक शिक्षक नहीं बुलाया जाना चाहते हैं, लेकिन नीचे दिए गए कुछ सुझावों का प्रयास करें और शायद आप अपने शिक्षक को अपने ग्रेड में "फिट" नहीं कर सकते हैं? स्पष्टीकरण मांगने और शिक्षक के प्रति अपमान करने के बीच एक अच्छी लाइन है: याद रखें कि आपको उसके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करने के लिए एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने के लिए उसके साथ काम करना चाहिए। नीचे दी गई युक्तियों का पालन करके, कोमल और आगे सोचकर, आपके पास सफल होने और उस शीर्ष नोट को बेहतर बनाने के लिए अधिक अवसर होंगे।

चरणों

भाग 1
बातचीत के लिए तैयारी

आपका ग्रेड चरण 1 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
शिक्षक से बात करने से पहले पूछें कि आप क्या पूछना चाहते हैं आप क्या हासिल करना चाहते हैं इसका अच्छा विचार करना अच्छा है। से पहले उससे बात करने के लिए आपका शिक्षक आपकी शैक्षणिक समस्याओं से अवगत होने की संभावना है, इसलिए सब कुछ स्पष्ट रूप से समझाने के लिए तैयार रहें।
  • कागज पर कुछ सवाल डालें यह विचार शिक्षक को पाने के लिए नहीं है और शिकायतों की एक सूची पढ़ता है, लेकिन लेखन आपको समस्या को अधिक आसानी से देखने में मदद करेगा
  • आपका ग्रेड चरण 2 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कम नोट्स के पीछे के उद्देश्यों पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें। शिक्षक से संपर्क करने से पहले, नोट्स के संदर्भ के बारे में सोचने के लिए समय निकालें। क्या वे नाटकीय रूप से गिर गए हैं? क्या वे क्रमिक गिरावट में हैं? क्या आपको लगता है कि वे आपके प्रयास को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं?
    • शिक्षक शायद पूछने लगेगा कि आपको क्या लगता है कि वह गलत है? यदि आप उसके साथ जवाब खोजने की उम्मीद करते हैं, तो इसके लिए कुछ उत्तर तैयार किए जाने के लिए अच्छा है। अगर आपको पता नहीं है कि क्या जवाब देना है, तो उसे स्वीकार करें और मदद मांगिए: "मुझे नहीं पता है कि मेरे ग्रेड इतने कम क्यों हैं, क्या आपको लगता है कि आप इसे समझने और बेहतर होने में मेरी सहायता कर सकते हैं?"
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    किसी भी चीज के शिक्षक का दोष मत करो जब कहें कि क्या कहना है, हमेशा सकारात्मक और सहकारी रहें। शिक्षक को एक दुश्मन के रूप में न देखें जो उसे अच्छे ग्रेड प्राप्त करने से रोकता है।
  • आपका ग्रेड चरण 4 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शिक्षक को बताएं कि आप उससे बात करना चाहते हैं यदि संभव हो तो, आप क्या कहना चाहते हैं, यह एक नोट, एक कार्य या अधिक सामान्य विषय होना चाहिए, और कक्षा से पहले या बाद में ढूंढने के बारे में यथासंभव विशिष्ट होना चाहिए। याद रखें कि शिक्षक का दिन सफलता की संभावनाओं को बढ़ा या कम कर सकता है। हर स्कूल अलग है, लेकिन आपका शिक्षक व्यस्त और जोरदार होने की संभावना है, इसलिए विनम्र और मैत्रीपूर्ण बनें।
    • यदि आप कुछ बहुत विशिष्ट चर्चा करना चाहते हैं, तो शिक्षक से पहले से बात करें वह तब आपकी मदद करने के लिए सामग्री तैयार करने में सक्षम होंगे।
    • यदि वार्तालाप अधिक सामान्य है, तो कुछ कहें जैसे "मैं जानना चाहता था कि हम कक्षा के बाद बात कर सकते हैं" या "मुझे मदद की ज़रूरत है और मैं जानना चाहता हूं कि हम बाद में बात कर सकते हैं।"
  • भाग 2
    शिक्षक से बात कर रहे

    आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 5
    1
    अपनी चिंताओं को एक सौम्य, सुखद और विनम्र तरीके से चर्चा करें तो शिक्षक आपको अधिक गंभीरता से ले जाएगा। यह दोष देने पर आप कोई भी अच्छा नहीं करेंगे, लेकिन एक बोरी या डोलटेट नहीं होना चाहिए।
    • शिक्षक निश्चित रूप से इस तथ्य को पसंद करेगा कि आपने मदद और सलाह की मांग की है मदद के लिए पूछें, "प्रतिक्रिया की मांग न करें"
    • सौहार्दपूर्ण भाषा का प्रयोग करें, आरोप नहीं: "मैं समझना चाहता था कि मैं जिस श्रेणी का उम्मीद कर रहा था वह नहीं मिल रहा था। हो सकता है कि आप उस पर सुधार करने में मेरी मदद कर सकें।"
    • ऐसा मत कहो कि "आप मुझे क्यों reproving करते हैं?" अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो: "मैं असफल रहा हूं, लेकिन मैं सुधार करना चाहता हूं। क्या आपको लगता है कि आप मेरी मदद कर सकते हैं?"
  • आपका ग्रेड चरण 6 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यावहारिक सलाह के लिए पूछें यह बताकर अपनी प्रतिबद्धता दिखाएं कि आप पहले से ही सोचा हैं कि आप बेहतर क्या कर सकते हैं और अपने विचारों को व्यवहार में रखने के लिए युक्तियों के लिए पूछ सकते हैं। इस प्रकार, आप प्रदर्शित करते हैं कि आप कड़ी मेहनत करने से डरते नहीं हैं और आप समझते हैं कि शिक्षक को ज्ञान है जो फायदेमंद हो सकता है।
    • यदि आपने पहले से अध्ययन करने के लिए एक समय सारिणी बनाई है, तो शिक्षक से इसकी समीक्षा करें और आपको सुधारने में मदद करें।
    • शिक्षक को शायद पहले से ही पता चल गया है कि उनकी ताकत और कमजोरियां क्या हैं। यह पूछने का एक अच्छा विचार हो सकता है कि आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित क्यों करना चाहिए।
  • आपका ग्रेड चरण 7 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    विफल होने से पहले बात करें यदि आपके पास कम ग्रेड हैं, तो परीक्षा के दौरान मदद के लिए शिक्षक से पूछने में संकोच न करें। उससे पहले से बात करें ताकि वह वास्तव में सुधार कर सके। यदि आप जल्दी समस्याओं की पहचान और हल कर सकते हैं, तो आप खराब ग्रेड से बचने में सक्षम होंगे।
    • आप इस विषय में अधिक सक्रिय और दिलचस्पी भी दिखाई देंगे।
  • आपका ग्रेड चरण 8 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी समस्याओं को संदर्भ में रखो यदि शिक्षक आपको सप्ताह में केवल एक बार देखता है, तो यह संभव नहीं है कि वह आपको पता चले और आपके बुरे ग्रेड के पीछे की परिस्थितियों को जान लें। शिक्षक के साथ खुलने के लिए मत डरो। विचार जिम्मेदारी से छुटकारा पाने के लिए नहीं है, बल्कि खुद को समझने के लिए।
    • यह बहुत संभावना है कि शिक्षक आपको यह समझने के लिए चाहता है कि आपकी मदद के लिए क्या गलत है
    • यदि आपको घर पर समस्याएं आ रही हैं, तो स्कूल में मनोवैज्ञानिक या शैक्षणिक सलाहकार से बात करना सबसे अच्छा हो सकता है। अगर शिक्षक के साथ आपका अच्छा संबंध है, तो उसे सीधे बात करें
  • भाग 3
    एक परीक्षण पर एक बुरे ग्रेड के बारे में बात कर रहे

    आपका ग्रेड चरण 9 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र
    1
    नोट प्राप्त करने से पहले विषय को स्पर्श करें। अगर आपको लगता है कि सबकुछ अच्छी तरह चल रहा था, लेकिन दौड़ में कठिनाई हो रही थी, शिकायत करने के लिए दो महीने के अंत तक इंतजार न करें। यह विचार पहल दिखाना है: यदि आप जानते हैं कि यह गलत था, और यदि इसके लिए कोई अच्छा कारण है, तो विषय को तुरंत स्पर्श करें। शिक्षक शायद आधिकारिक रूप से दो महीने की अवधि के अंत में इसे भेजने के बाद ग्रेड को बदलने में सक्षम नहीं होगा, लेकिन संभवतः पहले समस्या को हल करना संभव हो सकता है।
    • यदि आप ऊपर की तरह एक समान स्थिति में हैं, तो दो महीने की अन्य गतिविधियों के साथ अपने ग्रेड को सुधारने का प्रयास करें। अपना औसत बढ़ाने के लिए अतिरिक्त कार्य के लिए पूछें
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 10
    2
    स्कोरिंग सिस्टम को समझें यदि आप एक नोट प्राप्त करने के लिए शिक्षक से बात करना चाहते हैं, तो आपको उसके द्वारा उपयोग की गई विरामचिह्न प्रणाली और उस सिस्टम की सीमाओं को समझना होगा। क्या वह शेष कमरे के अनुसार एक नोट का उपयोग करता है? बाकी का कमरा बहुत अच्छी तरह से चला गया? ऐसी जानकारी जानना आपकी सहायता कर सकता है
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 11
    3



    सबूत के प्रकार को ध्यान में रखें ग्रेड पर सवाल रखने की उनकी क्षमता इस बात पर काफी निर्भर करती है कि मूल्यांकन में केवल सही या गलत उद्देश्य उत्तर हैं। यदि जवाब खुले निबंध थे (कुछ हद तक), तो शुद्धता पर सवाल उठाना बहुत मुश्किल हो सकता है, क्योंकि शिक्षक की आत्मीयता परिणाम को प्रभावित करती है ..
    • निबंधों के मामले में, शिक्षक से अपने साथ जवाब जांचने के लिए कहें। पढ़ना जो आपने शिक्षक को लिखा था, आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि ग्रेड कैसे दिया गया था।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 12
    4
    उन कारणों की पहचान करें जिनके लिए आपको बेहतर ग्रेड चाहिए। प्रयास या ठोकर रखने के बावजूद, आपको एक अच्छा और सम्मोहक मकसद चाहिए। ऐसा मत सोचो कि आपका शिक्षक गूंगा है, क्योंकि वह निश्चित रूप से नहीं है। यदि आप व्यक्तिगत समस्याओं के माध्यम से जा रहे हैं, तो शिक्षक के साथ उनसे चर्चा करने से डराओ मत।
  • आपका ग्रेड 13 कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना बचाव इकट्ठा करो ध्यान दें कि शांत और व्यावसायिक रूप से आपको क्या लगता है कि नोट के साथ गलत है। वर्तमान मूल्यांकन और कागजात जो आपकी क्षमता का प्रदर्शन करते हैं और उचित समाधान सुझाते हैं। आश्वस्त रहें और आत्मविश्वास रखें, लेकिन शिक्षक से ज्यादा जानने के लिए मत मानो।
    • अपना बचाव बढ़ाने के लिए कुछ काम लें यदि आप यह दर्शाते हैं कि मूल्यांकन एक अस्थायी है जो आपकी औसत कम नहीं हो, तो आप सफल हो सकते हैं
    • अगर किसी समूह परियोजना में एक गैर-जिम्मेदार सहयोगी की ओर से समस्या हुई तो उस पर सभी दोष मत डालें या आप जलाएंगे। इसके बजाय, कहें कि अगर आपने किसी और की मदद की है, तो आप अपना हिस्सा इतनी अच्छी तरह से लिख नहीं पाएंगे। किसी और के काम की वजह से बुरा नोट लेने के लिए उचित नहीं है
  • भाग 4
    ढूँढना समाधान

    आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 14
    1
    उचित समाधान के बारे में सोचें जाहिर है, सब कुछ आपकी स्थिति पर निर्भर करेगा। अगर, उदाहरण के लिए, आप एक ही काम में गलत हो गए थे, इसे फिर से करने और अतिरिक्त क्रेडिट प्राप्त करने के लिए पूछें। अगर, दूसरे मामले में, आप कक्षा की भागीदारी में एक खराब श्रेणी ले चुके हैं और कुछ काम करने के लिए पूछें, तो शिक्षक शायद ही आपके ग्रेड को बढ़ाएगा - यह दिखाएं कि आप ऐसा करने के लिए प्रेरित हैं बहुत अतिरिक्त काम हो सकता है कि आपका ग्रेड बहुत ज्यादा न हो, लेकिन यह निश्चित रूप से बढ़ जाएगा
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 15
    2
    एक उच्च स्तर को बनाए रखें होमवर्क की मूल बातें करने के बजाय, महत्वपूर्ण भागों को हाइलाइट करें और सावधानीपूर्वक, स्पष्ट रूप से लिखें और आपकी देखभाल को प्रदर्शित करें। हो सकता है कि आपको बेहतर ग्रेड मिले क्योंकि बहुत से शिक्षक इसका ध्यान रखते हैं। यदि आप नौकरी देने जा रहे हैं, तो इसे प्रदर्शित करने के लिए संलग्न करें कि आप इस बारे में ध्यान रखते हैं कि परियोजना कैसे दिखती है
    • खुद को शिक्षक के जूते में रखो और अपने आप को एक अपठनीय क्लिप के साथ नौकरी को ठीक करने के लिए चित्र बनाएं। यह बहुत अधिक काम होगा, है ना?
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 16
    3
    सक्रिय रहें और अतिरिक्त ग्रेड अर्जित करने के अवसरों की तलाश करें। अवसर हमेशा स्पष्ट नहीं होते हैं, इसलिए जागरूक रहें शिक्षक हमेशा ऐसे छात्र होते हैं जो आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं आप अतिरिक्त अंक अर्जित करेंगे और फिर भी शिक्षक पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा, जो भविष्य में आपकी सहायता कर सकता है जब आपको किसी अन्य श्रेणी की समीक्षा करने की आवश्यकता होती है।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 17
    4
    उम्मीदों के बारे में यथार्थवादी रहें अगर आपको नहीं लगता कि उपरोक्त विकल्प आपके शिक्षक के साथ काम करेंगे, तो कोशिश न करें, या आप चेहरे को तोड़ देंगे। उन चरणों का पालन करें जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं और उन लोगों को अनदेखा करते हैं जो आपकी स्थिति में मान्य नहीं हैं। आप अपने शिक्षक को अच्छी तरह जानते हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि क्या काम करना चाहिए या नहीं।
    • जितना ज्यादा अतिरिक्त अंक उपयोगी होते हैं, वे नोट समस्याओं के लिए तैयार नहीं थे। यह विचार उन छात्रों की मदद करना है, जो अच्छे ग्रेड के लिए ग्रेड बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। यह संभावना नहीं है कि शिक्षक अतिरिक्त अंक देगा और ग्रेड 4 से ग्रेड 10 तक बढ़ाएगा।
  • भाग 5
    भविष्य में स्तर बनाए रखना

    आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 18
    1
    अभ्यास में शिक्षक के साथ आप जिस चीज पर चर्चा की थी उसे रखो। आपका ग्रेड निश्चित रूप से भविष्य में सुधार करेगा और आप एक उत्कृष्ट छात्र बनेंगे। समानांतर वार्तालापों के बिना दखल के बिना कक्षाओं में अच्छी तरह से व्यवहार करने और कक्षाएं करने का मौका लें। आपके शिक्षक भविष्य में खराब श्रेणी की स्थिति में आपकी मदद करने के लिए निश्चित रूप से अधिक इच्छुक होंगे।
  • आपका ग्रेड चरण 1 9 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्कूल में अपने प्रयासों को सीमित मत करो संगठित होने के साथ-साथ कक्षा के बाहर भी सीखने के लिए प्रोत्साहित रहें। यदि आप एक विषय में अपने उत्साह को सीख और प्रदर्शित कर सकते हैं, तो आप अन्य सहपाठियों के बीच खड़े होंगे। विषय के बारे में पढ़ें और पाठों में योगदान करें, शिक्षक पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ दें।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 20
    3
    अपना समय व्यवस्थित करें खराब ग्रेड आमतौर पर तेज़ी से काम और अंतिम मिनट के अध्ययन के परिणाम हैं। भविष्य में सुधार करने के लिए, आखिरी घंटे के लिए अधिकतर चीज़ें करने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है अपने अध्ययन कार्यक्रम और कार्य को पहले से संगठित और योजनाबद्ध करें। इस तरह, अधिक समर्पण की आवश्यकता होती है और आपको शंकाओं को साफ करने के लिए परीक्षणों से पहले प्रोफेसर से बात करने में सक्षम हो जाएगा, उन बिंदुओं में अधिक समर्पण करना संभव होगा।
    • शिक्षकों को सुधारने और प्रयास करने वाले छात्रों को देखने के लिए प्यार करता है। मेरा विश्वास करो, आपका शिक्षक अपनी बात के बाद अपने ग्रेड को सुधारना चाहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • पेपर्स आमतौर पर बहुत सारे गुणों के लायक हैं और एक परीक्षा में एक माध्यम ग्रेड के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। आपकी अगली परियोजना को समर्पित करना आपकी समस्या को हल कर सकता है।
    • यदि आप शिक्षक से बात करने से डरते हैं, तो अपने साथ जाने के लिए किसी मित्र को बुलाओ।
    • कभी-कभी आपको ग्रेड 10 की बजाय 8 ग्रेड स्वीकार करने की आवश्यकता होती है। क्या आपने अपनी सबसे कठिन कोशिश की है और अभी भी 7 ले लिया है? ऐसा होता है! महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने खुद को समर्पित किया है
    • भविष्य में सुधार करने के तरीके जानने के लिए शिक्षक से पूछें।
    • पता लगाएँ कि शिक्षक एक अच्छा मूड में है और आपसे बात करने का समय है। यदि वह व्यस्त है या जोर दिया है, तो यह आपके ग्रेड पर चर्चा करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है। जब सही समय है, शांति से और उत्साह से बोलो
    • हार न दें या निराश मत हो जब आपके नोट गिर रहे हैं शिक्षक से बात करें और अतिरिक्त काम की मांग करें यदि कक्षा में अभ्यास आपकी समझ के लिए पर्याप्त नहीं हैं
    • अपने ग्रेड के बारे में शिक्षक से बात करें और हमेशा परीक्षणों के लिए कड़ी मेहनत करें। कार्य करने के लिए प्रयास करें और यदि लागू हो, तो खराब ग्रेड के लिए प्रयास करने के लिए अतिरिक्त गतिविधियों की मांग करें।

    चेतावनी

    • यदि आपका ग्रेड पहले से अच्छा है (उदाहरण के लिए, 9 की बजाय 9), तो शिक्षक इसे बढ़ा नहीं सकता है
    • शिक्षक के बैग भर मत करो अगर उपर्युक्त युक्तियाँ काम नहीं करती हैं, तो आपको अपने ग्रेड को स्वीकार करना होगा और भविष्य में सुधार करने का प्रयास करना होगा।
    • इस बारे में सोचें कि क्या आपको वास्तव में अपने ग्रेड को बढ़ाने की आवश्यकता है। क्या आपने कड़ी मेहनत की? क्या तुम छड़ी? शिक्षक से बात करने से पहले प्रतिबिंबित करें
    • यदि आप दूसरी छमाही के 45 मिनट में नोट की समीक्षा का अनुरोध करने के लिए छोड़ देते हैं, तो आप सफल नहीं हो सकते फिर भी, अतिरिक्त काम करने और ग्रेड बनाने के लिए पूछें।
    • एक समूह के काम में एक बुरे ग्रेड के लिए एक सहपाठी पर दोष फेंकने के बारे में सावधान रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • मूल्यांकन और रोजगार जो आपके प्रयास को साबित करते हैं
    • माता-पिता (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com