IhsAdke.com

अपने शिक्षकों को प्रभावित कैसे करें

शिक्षक। हम सभी को उन लोगों के बारे में सोचते हैं जो हमारे ग्रेड और हमारे जीवन को तोड़ सकते हैं या तोड़ सकते हैं। लेकिन वास्तविकता में, हम जानते हैं कि वे हमारे जैसे सामान्य लोग हैं। वे रात में सोते हैं, सपने देखते हैं कि उन्होंने टीवी पर क्या देखा, उठो, हालांकि वे अभी भी थक गए हैं, और फिर हर दिन स्कूल जाने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आप आपसे प्यार करते हैं या अपने शिक्षकों से घृणा करते हैं, तो आप अभी भी उन्हें प्रभावित करने की उम्मीद करते हैं। यह हमेशा आपकी तरफ से होता है, जिसे आप तुरंत सीख सकते हैं

चरणों

पिक्चर का शीर्षक छापें अपने शिक्षक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह तैयार हैं अगले दिन विद्यालय में पहनने वाले वर्दी को धो लें और लोहे करें। अपने आप को एक मूल तरीके से रखो, और सबसे महत्वपूर्ण बात, उचित रूप से. घुटनों के नीचे गिरने वाले एक विशाल नीले या पैंट वाली दौड़ दूसरे सहपाठियों के लिए अच्छा लग सकती है, लेकिन आपके शिक्षकों के लिए नहीं। इस बारे में सोचें कि आप जीवन में आगे क्या नेतृत्व करेंगे - प्रभावित छात्रों या शिक्षकों अपने बाल कंबल, अपना चेहरा धो लें, और स्कूल जाने से पहले एक शॉवर ले लो।
  • पिक्चर का शीर्षक छापें अपने शिक्षक चरण 2
    2
    समय पर पहुंचें देर से मत हो क्योंकि कुछ स्कूलों में यदि आप देर से कई बार मर जाते हैं, तो आपको एक चेतावनी मिलती है या आप सबक भी याद कर सकते हैं स्कूल में देर से आ रहा है एक गैर जिम्मेदाराना दिखाता है, तो अपने आप को जल्दी आने के लिए समय निर्धारित करें यदि आप एक बार देर हो जाते हैं, तो बहाने मत बनो शिक्षक कर्मों के माध्यम से देख सकते हैं - वे पिछड़े छात्रों से निपटते हैं जो साल के लिए बड़े पैमाने पर बहाने हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक छापें अपने शिक्षक चरण 3
    3
    अपने शिक्षकों के साथ आकस्मिक बातचीत करें, क्योंकि वे भी लोग हैं बस एक अच्छा "हाय, आपका सप्ताहांत कैसा था?" और खुद के बारे में कुछ भी बोलें। शिक्षक यदि आप जानते हैं कि आप उनके साथ अच्छे ग्रेड प्राप्त करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो आपके लिए थोड़ा अनुकूल होगा। अपने शिक्षकों के लिए दरवाजा खोलो और हॉल में `नमस्ते` कहें, जब आप उन्हें पास करते हैं। कभी बुरी तरह से बोलो सार्वजनिक रूप से आपके शिक्षक का, चाहे आप इसे कितना पसंद नहीं करते हैं आप कभी नहीं जानते कि आपने कौन सुना है, और यदि गलत व्यक्ति सुनता है, तो वह आपके शिक्षक के कानों तक पहुंच जाएगा।
  • चित्र अपने शिक्षक चरण 4 पर छापें शीर्षक
    4
    कक्षा के लिए तैयार हो जाओ कुछ के लिए तैयार रहें कम से कम दो पेंसिल, दो कलम, एक इरेज़र, मार्क-टेक्स्ट, पोस्ट-इसके, ढीली शीट, किताबें और बाइंडर लाओ। किसी भी अन्य चीजें लाने के लिए याद रखें जो आपका शिक्षक हर दिन पूछता है, जैसे गणित कैलकुलेटर या विज्ञान नियम। आपको महत्वपूर्ण तथ्यों को भी याद रखना चाहिए, क्योंकि शिक्षक को हर चीज के बारे में नोट्स बनाना चाहिए या कक्षा में बात करनी चाहिए। नोट्स लेने के बाद, आप चीजों को बेहतर समझेंगे और आप अध्ययन करने के लिए प्रेरित भी महसूस करेंगे। जब आप अध्ययन करते हैं, तो आप अपने परीक्षणों की गहराई कर सकते हैं और हर बार 10 कमा सकते हैं, और आपका शिक्षक बहुत खुश होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक छापें अपने शिक्षक चरण 5
    5
    सामने बैठो कमरे के जब भी संभव हो यह आपको कक्षा के दौरान विचलित होने से बचाएगा और इससे बेहतर ध्यान देने में आपकी मदद मिलेगी कि क्या आप पीठ पर थे। अध्ययनों से पता चलता है कि शिक्षक आमतौर पर सामने बैठे बच्चों को पसंद करते हैं क्योंकि ये बच्चे खुद को नियंत्रित करते हैं, इसलिए वे विचलित नहीं होते। एक अच्छी स्थिति में बैठो और मैला नहीं। इससे आपके शिक्षक को यह धारणा मिलती है कि आप परवाह करते हैं और सीखने के लिए वहां हैं। यदि आप चित्र नहीं देख सकते हैं, तो आपको चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स की आवश्यकता हो सकती है।
  • छापें आपका शिक्षक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अपनी उपस्थिति में सुधार करें मिस क्लास केवल जब आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है (यानी, पुरानी बीमारी, बुखार, सर्जरी, पारिवारिक समस्याओं आदि)। अपने शिक्षक को पहले से बताने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और बताएं कि आपको कक्षा क्यों याद आएगी। अपने सहपाठियों के साथ क्लास नोट्स, होमवर्क, और गृहकार्य लें और सभी होमवर्क करें जब आप वापस लौटते हैं, तो अपने शिक्षकों के साथ जो किया वह सब कुछ दिखाने के लिए याद रखें
  • अपने शिक्षक कदम का शीर्षक छापें चित्र 7
    7
    कक्षा में ध्यान दें. जबकि शिक्षक बात कर रहा है, उसके साथ आँख संपर्क करें, चित्र को देखो और नोट्स बनाएं - भले ही शिक्षक पूछने न दें अपने नोटों में सब कुछ हाइलाइट करें, रेखांकित करें या प्रसारित करें, जिस पर शिक्षक जोर दिलाता है या दोहराता है। विक्षेपों को दूर ले जाएं अपने सेल फोन को बंद करें, नोट्स पास न करें, अपने आइपॉड पर संगीत न सुनो या आप के करीब वाले लोगों से बात करें, जबकि शिक्षक बोल रहा है। यदि यह आपके लिए मुश्किल है, तो यह आपके दोस्तों से दूर बैठकर मदद कर सकता है।
  • अपने शिक्षक चरण 8 पर छापें चित्रित चित्र



    8
    कक्षा में भाग लेना विषय से संबंधित प्रश्न पूछें और शिक्षक इस बारे में टिप्पणी करें कि शिक्षक किस बारे में बात कर रहा है। कक्षा में कम से कम तीन बार उपस्थित होने का प्रयास करें वर्ग की चर्चाओं पर हावी न करें - शिक्षक उन छात्रों को पसंद नहीं करते हैं जो ध्यान का केंद्र बनना चाहते हैं। वे सभी को भाग लेने के लिए चाहते हैं फिर से रोकने के लिए शिक्षक से पूछने से डरो मत। अधिकांश शिक्षक आपको स्वीकार करने के लिए सम्मान करेंगे कि आप सब कुछ समझ नहीं पाए।
  • अपने शिक्षक के कदम 9 पर छापें चित्र का चित्र
    9
    मदद के लिए कक्षा के बाद रहें यह विशेष रूप से एक महत्वपूर्ण परीक्षण या परीक्षण तक पहुंचने वाले दिनों में उपयोगी है। यदि आप पाठ के दौरान बहुत उलझन में महसूस करते हैं, तो कक्षा में खर्च करने के बाद कक्षा में कम से कम आधे घंटे खर्च करें और इससे पहले कमरे में चर्चा की गई सारांश और स्पष्टीकरण के लिए पूछें। अग्रिम में पूछना याद रखें यदि आप कक्षा के बाद रह सकते हैं क्योंकि आपके शिक्षक को स्कूल / कक्षा के तुरंत बाद कहीं जाना पड़ सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक छापें अपने शिक्षक चरण 10
    10
    होमवर्क करो होमवर्क आपके ग्रेड का एक अच्छा हिस्सा हो सकता है, और एक महत्वपूर्ण असाइनमेंट ग्रेड के अपने अंतिम ग्रेड को बढ़ा या घटा सकता है। अपना समय व्यवस्थित करें और जितनी जल्दी हो सके अपना होमवर्क करें। यदि आप होमवर्क करने के लिए भूल जाते हैं, तो इसे करें और उसे दे दो। जितनी जल्दी हो सके यहां तक ​​कि अगर आप बाद में कार्य देने के द्वारा अंक अर्जित नहीं करते हैं, तो आप एक निश्चित तरीके से अपने शिक्षक से सम्मान प्राप्त करेंगे और आप इस मामले को थोड़ा बेहतर समझेंगे।
  • आपका शिक्षक इम्प्रेशर शीर्षक वाला चित्र 11
    11
    अपने शिक्षक को सामुदायिक सेवाओं में सहायता करें जैसे तालिकाएं लिखना या पुस्तकों को क्रम में रखना
  • अपने शिक्षक के चरण 12 पर छापें चित्रित चित्र
    12
    अन्य छात्रों के लिए अच्छा होगा यदि वे कुछ समझ नहीं आते हैं और आप करते हैं, तो कक्षा के बाद समझाओ लोगों के पैर न लें मतलब नहीं है शुरुआती कमरे में अपना रास्ता खोजने में मदद करें एक अच्छा व्यक्ति होने के नाते हर किसी के साथ आपकी प्रतिष्ठा को बेहतर बनाने में मदद करता है न कि शिक्षकों के साथ
  • पिक्चर का शीर्षक छापें अपने शिक्षक चरण 13
    13
    शामिल हों अतिरिक्त गतिविधियों जैसे कि खेल, संगीत और थिएटर
  • छापें अपने शिक्षक कदम 14 शीर्षक चित्र
    14
    अपने शिक्षकों को बताएं कि आप उन्हें कितना पसंद करते हैं। आप एक स्मारिका देने या उन्हें धन्यवाद लिखने का प्रयास कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सकारात्मक दृष्टिकोण से उनसे संपर्क करने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि खराब इंप्रेशन न करें।
    • कक्षा के कार्यों जैसे कि पारित करने और पत्तियों आदि एकत्र करने में मदद करने के लिए कहें। इससे शिक्षकों को लगता है कि आप एक सहायक छात्र हैं और आपको अतिरिक्त क्रेडिट भी दे सकते हैं।
    • यदि आपका शिक्षक कुछ कर रहा है, स्वयंसेवकों की सहायता करने के लिए ऐसा हो सकता है कि आप महीने के छात्र पुरस्कार को आत्मसमर्पण करें!
    • जब शिक्षक अपने ग्रेड उपस्थिति और उपस्थिति दे रहे हैं, तो उन्हें आपकी कक्षा की उपस्थिति का एक स्पष्ट चित्र होगा क्योंकि आप पूरे सत्र या वर्ष के लिए एक ही स्थान पर बैठेंगे।
    • कमरे के पीछे बैठकर न देखें कि किस विषय को पता नहीं है। यदि आप अपना होमवर्क करते हैं और समय पर नौकरियां बदलते हैं, तो आप पहले से ही आधे रास्ते में हैं
    • अन्य शिक्षकों के साथ अपने शिक्षक के बारे में अधिक जानें, जिन्होंने पहले से ही उनके साथ सबक ले लिया है। इस तरह, आप जान सकते हैं कि वह क्या पसंद करता है या नापसंद करता है
    • हॉलवे में उन्हें नमस्कार करें उन्हें पूछें कि वे कैसे हैं या सिर्फ हाय कहते हैं। हमेशा शिक्षित रहें
    • उन्हें हंसते हैं! यहां तक ​​कि अगर वे आश्वस्त लग रहे हैं, पता करें कि उन्हें हंसी क्या है हर बार हमेशा एक नया मजाक बताओ।
    • याद रखें कि यदि आप अपने शिक्षक को समझने और सम्मान करने की कोशिश करते हैं, तो वे आपको सम्मान और समझने का प्रयास करेंगे। बुरी तरह से व्यवहार न करें अपनी कक्षाओं के दौरान और मत करो दूसरे शिक्षकों के बारे में उससे बात करना
    • यदि क्लास या किसी विशिष्ट विषय का कोई पहलू आप सीख रहे हैं, तो आप के लिए दिलचस्प है, उनके लिए खोजें। यदि कोई विषय या विषय आपके शिक्षक के लिए विशेष रूप से रोचक और रोमांचक है, तो आपको वास्तव में इसके बारे में कुछ अतिरिक्त शोध करना चाहिए। आपके शिक्षकों के साथ आप परस्पर हितें हो सकती हैं सिर्फ इसलिए कि वे अधिकार की स्थिति में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप समान हितों को साझा नहीं कर सकते। अपने शिक्षक के साथ इन विषयों पर चर्चा करें। वे आपकी दिलचस्पी का महत्व और उन विषयों पर चर्चा करना पसंद करेंगे, जिनके लिए वे एक ग्रहणशील दर्शकों के बारे में भावुक हैं।
    • शिक्षकों से मत पूछो कि वे कितने पुराने हैं। यह कठोर माना जाता है।
    • सावधान रहें जब आप उन छात्रों के साथ समय बिताते हैं जिनके पास खराब ग्रेड हैं उनके प्रभाव के कारण उनके नोटों को भी गिरा सकता है।
    • अपने शिक्षक से बात करते समय परिपक्व शब्दावली का उपयोग करें
    • कक्षा के बाहर विज्ञान या सामाजिक अध्ययन के बारे में बात करने की कोशिश करें यह उन्हें प्रभावित कर सकता है
    • अगर आप संघर्ष कर रहे हैं या अपने ग्रेड को बढ़ाने की आवश्यकता है, तो आपको अपने शिक्षकों से अपने खाली समय पर या कक्षा के बाद बात करनी चाहिए, जब बात करने का समय होता है। यदि आपको आवश्यकता है या दोपहर के भोजन या अध्ययन की अवधि के दौरान वापस जाने के लिए अनुमति का अनुरोध करें, तो एक शेड्यूल शेड्यूल करें पूछें कि क्या कोई अतिरिक्त कार्य है जो उन हिस्सों पर चर्चा या चर्चा कर सकता है जो आपको स्पष्ट नहीं हैं वे सुधार करने में आपकी रूचि की सराहना करेंगे (शिक्षण उनकी कला और पेशा है)
    • यदि आप चुन सकते हैं, तो हर दिन एक ही कुर्सी पर बैठें।
    • मुझे बताओ कि सबक कितना अच्छा था वे इसे प्यार करते हैं

    चेतावनी

    • यदि अन्य बच्चों को लगता है कि आप "शिक्षक झटका" या कुछ और हैं, जो परवाह करता है? उनके बारे में कौन परवाह करता है? खुद की छात्रा को कम न करें कि शिक्षक चाहूंगा और आप जीवन में सफल होंगे। उन लोगों को नहीं जो कठोर और फंसे हुए हैं
    • स्पष्टीकरण के दौरान अन्य छात्रों से बात न करें। हमेशा स्पष्टीकरण को ध्यान से सुनें, क्योंकि यह शिक्षकों पर अच्छा प्रभाव डालता है
    • "शिक्षक के बैग," "बाबा अंडे," "सही" या "पता-यह-सब" कहा जाने के लिए तैयार रहें। अगर आपको किसी भी नाम से बुलाया जाता है, तो इसे अनदेखा करने का प्रयास करें।
    • जब शिक्षक अपने स्वयं के गति से मदद करते हैं, तो आपकी मदद करने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त से पूछें यह अजीब चुप्पी से बचा जाता है लेकिन हर किसी से मत पूछो, इसलिए बहुत सारे लोग भी मदद करना चाहते हैं और शिक्षक-छात्र लिंक के बीच के रास्ते में आ जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • कक्षा सामग्री (पेन, पेंसिल, नोटबुक, आदि)
    • मेरा खाता
    • यदि आप कार्य जल्दी ही खत्म करते हैं तो पढ़ने के लिए एक किताब।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com