IhsAdke.com

अच्छा मॉनिटर कैसे बनें

मॉनिटर बनना स्कूल के दिन को समाप्त करने का एक शानदार तरीका है और फिर भी भविष्य में आपको एक ठोस बढ़त देता है। अनुसंधान से पता चलता है कि कई सफल उद्यमियों की जिम्मेदारी की स्थिति में स्कूल में, और एक मॉनिटर होने पर किसी के पाठ्यक्रम में अच्छा होता है तो अगर आप भाग्यशाली लोगों में से एक हैं, बधाई हो!

चरणों

एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अनुशासन रखें शिक्षकों की तुलना में मॉनिटर्स के बच्चों के व्यवहार में शिक्षकों पर लाभ होता है, क्योंकि वे प्रशंसकों की प्रशंसा करते हैं, इसलिए शिक्षकों की तुलना में मॉनिटर के लिए ऑर्डर करना एक आसान काम है।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    टीम की सहायता करें मॉनिटर पोस्ट सर्वश्रेष्ठ में से एक है जो छात्र को स्कूल में ले सकता है आप सीखने के लिए बेहतर जगह बनाने के लिए शिक्षकों के साथ काम करेंगे, और परिपक्व, सहायक मॉनिटर निश्चित रूप से आत्मविश्वास हासिल करेंगे।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    युवा छात्रों को समर्थन दें यह जानने के लिए कि मदद करने के लिए तैयार मॉनिटर हैं युवा छात्रों के लिए बहुत ही आरामदायक होगा, और वे उम्मीदें पैदा करेंगे कि आप ऐसे कोई व्यक्ति हैं जो उनकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4



    सुलभ रहें तरह और दोस्ताना मॉनिटर अधिक सम्मान हासिल करेंगे जिन लोगों की आवश्यकता हो सकती है उन्हें मदद करने के लिए बुलाया जाने के इंतजार से बेहतर है। आपके ऑफ़र्स को स्वीकार किया जाएगा और काफी अक्सर मान्यता प्राप्त होगी।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    शामिल हो जाओ स्कूल अधिकारियों और छात्रों के लिए घटनाओं को व्यवस्थित करने और प्रबंधित करने के लिए मॉनिटरों की बहुत ज़िम्मेदारी है। यह आपके मॉनीटर प्रोफ़ाइल को ऊपर उठाता है और संकाय दल को प्रभावित करता है, साथ ही साथ आपको भविष्य में अच्छी स्थिति में डाल दिया जाता है। कॉलेजों और नियोक्ताओं को उन लोगों को खोजने के लिए रोमांचित किया जाता है जो स्वेच्छा से स्कूल की गतिविधियों में शामिल होते हैं।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    अच्छा संचार कौशल का अभ्यास करें कुंजी पहुंचने योग्य है, चाहे छात्रों, देखभालकर्ता या आगंतुकों के लिए। ऊपर दिए गए चरणों को स्पष्ट और सुरक्षित होने के लिए अच्छे संचार की आवश्यकता होती है
    • कभी-कभी आपको सीखने की ज़रूरत है कि कैसे एक आश्वस्त निगरानी बनें शिक्षकों, आगंतुकों, अभिभावकों और अन्य मॉनिटरों के साथ बैठक से स्कूल में आपकी सुरक्षा बढ़ाने में सहायता मिल सकती है। देखो कि वे आपके लिए कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, और तदनुसार सबसे अच्छा मॉनिटर संभव होने के लिए संवाद करने की आपकी क्षमता में बदलाव करें।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    का आनंद लें! कई नए छात्र बहुत प्रभावशाली होते हैं, और एक दोस्ताना और उपयोगी मॉनिटर ढूंढना कुछ ऐसा हो सकता है, जब वह स्थिति के लिए साइन अप करने के लिए समय आ जाए।
  • युक्तियाँ

    • निकटवर्ती स्कूलों के अन्य मॉनिटर से बात करें कि वे क्या कर रहे हैं और अगर आप उनसे कुछ सीख सकते हैं। इंटरनेट पर अन्य मॉनिटर खोजें

    चेतावनी

    • यदि आपके पास एक काम या स्थिति बहुत ज्यादा है या अपर्याप्त है, तो इसे पूरा करने के लिए बस से बेहतर अपने वरिष्ठ से बात करने के लिए बेहतर है।
    • इस अवसर का उपयोग अन्य छात्रों को धमकाने के लिए न करें और धमकाने न करें। मॉनिटर होने के नाते इस रवैये के लिए कोई औचित्य नहीं है। किसी भी अन्य धमकाने की तरह एक मॉनिटर को रिपोर्ट किया जा सकता है, और किसी भी मॉनिटर जो स्थिति का दुरुपयोग करते हैं, समूह से निकाल दिया जा सकता है और एक सामान्य छात्र के रूप में दंडित किया जा सकता है, कम से कम सबसे बुरी स्थिति में, दंड को देखते हुए बदतर हो सकता है कि मॉनिटर नियमित छात्र से ज्यादा ज़्यादा ज़िम्मेदारियां कमाते हैं। पूर्व: शिक्षकों के स्थान पर संभवतः पुस्तकालयों और कैफेटेरिया की निगरानी करें।
    • साथी मॉनिटर के साथ दोस्ताना होना याद रखें आप सब एक ही स्कूल और इसके छात्रों में मदद करने के लिए काम कर रहे हैं, और आप के बीच अच्छे संवाद से नौकरी बहुत आसान हो सकती है।
    • मदद कब रोकना यदि कोई समस्या है, तो आपको यह सुनिश्चित नहीं होना चाहिए कि आप को हल करना चाहिए, एक शिक्षक से बात करें
    • यदि आप नियमों को तोड़ने या प्रोत्साहित नहीं करते हैं, तो आप सही संदेश नहीं भेजेंगे, और आप अपने मॉनीटर स्थिति को खोने का जोखिम उठाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप नियमों का पालन करते हैं, भले ही आप उन्हें प्रोत्साहित न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com