IhsAdke.com

विंडोज 8 में दो मॉनिटर्स का उपयोग कैसे करें

विंडोज 8 आपके पीसी पर दो या अधिक मॉनिटर्स से कनेक्ट करने में पहले से कहीं अधिक आसान बनाता है, जिससे उपयोगकर्ता अनुभव बढ़ सकता है और आपकी उत्पादकता बढ़ सकती है। जब आप इसे किसी नए के साथ बदलते हैं तो उसे पुरानी स्क्रीन पर फेंकने की ज़रूरत नहीं है, मज़े की दो बार पाने के लिए इसका प्रयोग करें!

चरणों

विधि 1
बुनियादी स्थापना

विंडोज 8 के साथ यूज़ दो मॉनिटर्स नामक चित्र का शीर्षक चरण 1
1
मॉनिटर को अपने पीसी से कनेक्ट करें आउटलेट में पावर कॉर्ड प्लग करें और वीडियो केबल को कंप्यूटर पर एक संगत पोर्ट पर कनेक्ट करें। विंडोज को तुरंत इसे पहचानना चाहिए और आवश्यक ड्राइवरों को स्थापित करना चाहिए।
  • विंडोज 8 चरण 2 के साथ उपयोग दो मॉनिटर्स नामक चित्र
    2
    प्रेस विंडोज + सी शॉर्टकट कुंजी
  • विंडोज 8 के साथ यूज़ दो मॉनिटर्स नामक चित्र, चित्रा 3
    3
    "द्वितीय स्क्रीन" के बाद "उपकरण" पर क्लिक करें।
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स नामक चित्र शीर्षक 4
    4



    चुनें कि आप अपने मॉनिटर को कैसे कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं "कंप्यूटर स्क्रीन केवल" और "सेकंड स्क्रीन केवल" विकल्प दूसरे को बंद कर देते हैं और एक एकल मॉनिटर पर विंडोज प्रदर्शित करते हैं।
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स नामक चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    "डुप्लिकेट" विकल्प एक ही समय में दोनों स्क्रीन पर विंडोज को मिरर करता है। सभी में सबसे दिलचस्प "एक्सटेंशन" विकल्प है, जो दोनों स्क्रीन के बीच आपके कार्यक्षेत्र को विभाजित करता है इसका एक प्रभाव यह है कि आप विंडोज 7 डेस्कटॉप शैली के साथ नए विंडोज 8 इंटरफेस चला सकते हैं।
  • विधि 2
    प्रदर्शन विकल्प बदलना

    विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स शीर्षक 6 चित्र
    1
    टूलबार पर कहीं भी क्लिक करके और "गुण" का चयन करके कार्यपट्टी सेटिंग्स को संशोधित करें। आप दूसरे टास्कबार को अक्षम कर सकते हैं या टास्कबार को केवल अपने ही स्क्रीन पर दिखाए जाने वाले प्रोग्राम दिखाने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। आप चुन सकते हैं कि पॉप-अप डायलॉग बॉक्स में आप कैसे टास्कबार प्रदर्शित करना चाहते हैं।
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स नामक चित्र 7
    2
    डेस्कटॉप पर कहीं भी क्लिक करके और "स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन" का चयन करके अन्य प्रदर्शन विकल्पों को समायोजित करें यहां आप स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन बदल सकते हैं, मॉनिटर खींचें (ताकि वे विस्तारित मोड में सही क्रम में बने रहें), स्क्रीन अभिविन्यास बदल दें और अधिक।
  • युक्तियाँ

    • एक बात जब अपने पीसी के लिए एक और स्क्रीन जोड़ने को ध्यान में रखने के लिए समय (वीजीए, DVI, HDMI, मिनिपोर्ट, आदि) पर बाजार पर कनेक्टर्स उपलब्ध स्वरूपों की संख्या है। अगर आपके कंप्यूटर या नोटबुक पर नजर रखने आप स्थापित करना चाहते के साथ पर्याप्त संगत कनेक्टर्स की जांच के लिए मत भूलना!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com