IhsAdke.com

सेल फ़ोन के साथ एक बेबी मॉनिटर कैसे बनाएं

कभी-कभी, माता-पिता खुद को उन परिस्थितियों में पा सकते हैं जहां पर परंपरागत बच्चे की निगरानी काम नहीं करती, जैसे बड़े होटल में। यद्यपि आप इन निर्देशों का कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिए, जब तक कि आप अकेले ही अपने बच्चे को छोड़ दें, जब आप उसके पास से महत्वपूर्ण दूरी पर हों, तो आप कुछ स्थितियों में एक बच्चे की निगरानी के रूप में एक सेल फोन का उपयोग कर सकते हैं, जहां आप शारीरिक रूप से बच्चे के करीब रहते हैं और आपको तुरंत सहायता प्राप्त कर सकते हैं अगर उसे इसकी आवश्यकता है

चरणों

विधि 1
इसे स्वयं करो

एक सेल फोन के साथ एक बेबी मॉनिटर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
"म्यूट" विकल्प के साथ एक सेल फोन प्राप्त करें और दूसरा "हाथ-मुक्त" विकल्प के साथ। लगभग सभी वर्तमान फोन में ये सुविधाएं हैं
  • एक सेल फोन के साथ एक बेबी मॉनिटर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    पालना के पास एक मानक लैंडलाइन या सेल फोन रखो माता-पिता को म्यूट विकल्प के साथ डिवाइस को ले जाना चाहिए।
  • एक सेल फोन के साथ एक बेबी मॉनिटर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    दो उपकरणों के बीच एक कनेक्शन कनेक्ट करें फोन पर "म्यूट" विकल्प को अपने माता-पिता के साथ सक्रिय करें।
  • एक सेल फोन के साथ एक बेबी मॉनिटर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 4



    4
    यह सुनिश्चित करने के लिए कनेक्शन का परीक्षण करें कि आपका बच्चा जो शोर करता है वह स्पीकरफोन पर श्रव्य है। यदि आपने कनेक्शन को सही तरीके से स्थापित किया है, तो माता-पिता बच्चे को सुनने में सक्षम होंगे, लेकिन बच्चा पिता के फोन का शोर सुनने में सक्षम नहीं होगा।
  • एक सेल फोन के साथ एक बेबी मॉनिटर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    जब आप स्नान करने या बाथरूम का उपयोग करने के लिए जाते हैं, तो यह जानने के द्वारा मन की शांति का आनंद लें कि आपका बच्चा सुरक्षित और आरामदायक होगा हालांकि, अकेले बच्चे को अकेला छोड़ने के लिए कमरा पूरी तरह से छोड़ दें जब आपको जगह छोड़ने की आवश्यकता होती है, तो अपने बच्चे को अपने साथ ले जाएं।
  • विधि 2
    सॉफ्टवेयर का उपयोग करना

    1. एक सेल फोन के साथ एक बेबी मॉनिटर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
      1
      एक स्मार्टफ़ोन सॉफ़्टवेयर खरीदें (जैसे कि आईफोन, टी-मोबाइल जी 1 या विंडोज़ मोबाइल फोन) जिसे बेबी मॉनिटर का इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कुछ उत्पाद बच्चे की आवाज़ों की निगरानी करेंगे और बच्चे को रोने लगने पर आपके द्वारा चुने जाने वाले नंबर पर कॉल करेंगे।
      • उत्पादों में विंडोज मोबाइल के लिए बेबी मॉनीटर शामिल हैं-
      • विंडोज़ मोबाइल और सिम्बियन के लिए बेबी मॉनिटर। babymobile.debabymobile.de-
      • साइट पर आईफोन और टी-मोबाइल जी 1 के लिए विंडोज मोबाइल और बेबी फोन डिलक्स के लिए बेबी मॉनीटर babyphoneweb.com .

    युक्तियाँ

    • फोन में जो एक मॉनिटर के रूप में काम करेगा, स्वचालित प्रतिक्रिया सुविधा के लिए मेनू में देखें। यह सुविधा "उपकरण" या "सेटिंग" उपमेनु में स्थित हो सकती है आप रिंगटोन को भी म्यूट कर सकते हैं। यह आपको फोन मॉनीटर पर आवाज़ किए बिना एक कनेक्शन को फिर से स्थापित करने की अनुमति देगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास बैटरी में पर्याप्त शक्ति है, जब तक आवश्यकतानुसार कनेक्शन बनाए रखने के लिए।
    • निशुल्क रातों और सप्ताहांत मिनटों के दौरान इस ट्रैकिंग तकनीक का अभ्यास करते हुए एक सेल फोन का उपयोग करने की लागत कम करें जो आपके सेल फोन वाहक द्वारा पेश किया जा सकता है। इसी प्रकार, एक ही कंपनी में दो फोन (उदाहरण के लिए, विवो पैरा वीवीओ या क्लारो पैरा क्लारो) के बीच कॉल करने की सुविधा ज्यादातर पोस्टपेड योजनाओं पर अक्सर मुफ्त होती है

    चेतावनी

    • कुछ सेल फोन पर "म्यूट" फ़ंक्शन केवल फोन स्पीकर को म्यूट कर सकता है, माइक्रोफ़ोन नहीं। सुनिश्चित करें कि आपके फोन पर मूक सुविधा आपको करना है, यानी माइक्रोफ़ोन को म्यूट करें ताकि आपका बच्चा आपके द्वारा किए गए शोर को नहीं सुन सके।
    • ध्यान रखें कि मॉनिटर पर्यवेक्षण के लिए एक विकल्प नहीं है हमेशा यह सुनिश्चित करें कि यदि आवश्यक हो तो कुछ सेकंड के भीतर आप अपने बच्चे तक पहुंच सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com