IhsAdke.com

कैसे अपने पूर्व के साथ अपने बच्चों को बनाने के लिए

तलाक किसी भी व्यक्ति के लिए आसान नहीं है, और बच्चे स्थिति के तनाव को महसूस कर सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने नए हो सकते हैं आपका बच्चा आपको बहुत प्यार करता है (भले ही आप उन्हें प्रदर्शित नहीं कर सकें) और हर बार जब आप पीड़ते हैं, तो वह भी पीड़ित है

चरणों

एक पूर्व चरण 1 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
1
समझें कि आपके बच्चे के लिए प्रेम आपके पूर्व-पति या पत्नी के बारे में किसी भी क्रोध से ज्यादा महत्वपूर्ण है। जब कोई बच्चा तलाक में शामिल होता है, तो आपको सभी स्वार्थों को एक तरफ छोड़ देना चाहिए और इसे पहले अच्छा लगा देना चाहिए। आप शायद बहुत ही दुखद और गुस्से में हैं लेकिन काम करने के लिए, आपको और आपके पूर्व को इन भावनाओं को एक तरफ छोड़ना होगा। आपके बच्चे को उसके रिश्ते को फिर से जलाना एक उपकरण के रूप में कभी नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए और यदि आपके पूर्व पति या पत्नी यह करने के लिए कोशिश कर रहे हैं, तो आप उससे बात और शांति से बातें चर्चा करने के लिए की जरूरत है। आप अपने पूर्व को देने वाली सभी नकारात्मक ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें और अपने बच्चे के जीवन को बेहतर बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • एक पूर्व चरण 2 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने पूर्व के लिए एक निश्चित स्तर का आदर बनाए रखें हां, दोस्ती आदर्श है, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। अगर आप अपने पूर्व-पति को सहकर्मी के रूप में सोचते हैं तो यह आसान हो सकता है आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे टाई करने का तरीका ढूंढना होगा।
  • एक पूर्व चरण 3 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने बच्चे से आप क्या चाहते हैं इसके बारे में अपने पूर्व से बात करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बच्चे के पास दोनों माता-पिता लगभग हैं जब तक आपके पूर्व-पति एक बच्चे की देखभाल करने में सक्षम हो, तब तक साझा हिरासत सबसे अच्छा विकल्प है इसके अलावा, जो माता-पिता बहुत दूर रहते हैं, वे बच्चे पर ज्यादा दबाव डालते हैं, इसलिए अपने पूर्व के करीब रहने के लिए प्रयास करें। यदि आपके पूर्व-पत्नी ने आपके बच्चे के लिए नियम सेट किए हैं, तो आपको उनका सम्मान करना चाहिए। यदि आप उनसे सहमत नहीं हैं, तो अपने पूर्व से बात करें, लेकिन अपने बच्चे को यह नहीं बताएं कि आपके पास अलग राय है।
  • एक पूर्व चरण 4 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने पूर्व के बच्चे को अपने पूर्व में बीमार मत बोलो यह अपने पिता है, और कोई बात नहीं आपके बच्चे की उम्र, यह आप को चोट पहुँचाने के बारे में दोषी महसूस बिना पिता प्यार करने के लिए सक्षम होना चाहिए। हम सभी अपनी भावनाओं को साझा करना चाहते हैं, लेकिन आपका बच्चा आपके चिकित्सक नहीं है। किसी मित्र या रिश्तेदार से बात करना अच्छा है।
  • एक पूर्व चरण 5 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    5
    अपने बच्चे को उसके पूर्व के साथ समस्या हो और आप के लिए इन समस्याओं को लाने जाता है, यह सुनने के लिए, लेकिन अपने पूर्व पति के बीमार बात नहीं महत्वपूर्ण है। अपने बच्चे को बोलने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन पक्षों की कल्पना न करें संभावित कारणों की व्याख्या करने का प्रयास करें जिससे आपके पूर्व को एक निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया। आपके बच्चे को यह महसूस करना चाहिए कि दोनों माता-पिता उसके बारे में चिंता करते हैं



  • एक पूर्व चरण 6 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    6
    आपका बच्चा यह बताना चाहता है कि जीवन दूसरे माता-पिता के घर में कैसा है। सबसे अधिक संभावना है कि वे पहले से ही हर शब्द की निगरानी कर रहे हैं, सावधान रहना, जो कुछ भी आपको चोट न दे, उन्होंने कहा कि आपको कुछ ऐसे तुम्हें चोट लगी बता, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि अपने बच्चे को आप के साथ साझा करने में सहज अपने जीवन के हर विस्तार का मानना ​​है अपने सबसे अच्छे कर सकते हैं। साझा करने का एक तरीका है कि वह आपको जिस तरह से महसूस करता है, उसे महसूस करने का प्रयास करें।
  • एक पूर्व चरण 7 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने बच्चों को गन्दा लड़कों में बदल न दें
  • एक पूर्व चरण 8 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    8
    जब आप या आपके पूर्व में पुनर्विवाह किया जाता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके बच्चे को अपने या उसके कदम-माता-पिता के साथ अच्छे संबंध रखना चाहिए। अपने पूर्व के नए पति को मिलने की कोशिश करें और उसके साथ रहें।
  • एक पूर्व चरण 9 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    9
    बच्चों को तैयार करना आसान नहीं है किसी भी गलती के लिए अपने बच्चे के लिए माफी मांगने से पहले ही काफी अंतर आता है।
  • एक पूर्व चरण 10 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    10
    कभी भी अपने बच्चे को दिखाने में विफल न हो कि आप उससे कितना प्यार करते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक व्यापारिक भागीदार के रूप में अपने पूर्व के साथ व्यवहार करें जिसका आपके पास एक ही लक्ष्य है: आपके बच्चों की सफलता
    • शेड्यूलिंग और नियोजन रखें, लेकिन लचीला होना चाहिए जब आप सभी पर सहमत नहीं हो सकते हैं, तो शेड्यूल पर वापस जाएं।
    • अपने पूर्व संदेह का लाभ देने के लिए विशेष रूप से जब वहाँ प्रोग्रामिंग त्रुटियों या अन्य छोटे समस्याएं हैं की कोशिश करो (लेकिन न दें उसे आप पर जाने!),।
    • छोटे और चिकनी संक्रमण रखें, जितना संभव हो उतना कम आपके बच्चों को परेशान कर लें।
    • साप्ताहिक ईमेल को अपने मुद्दों और महत्वपूर्ण अपडेटों के साथ संवाद करने पर विचार करें।
    • उन मुद्दों को लिखें जिनके बारे में अधिक गहराई से चर्चा की जानी चाहिए, जब तक कि आपके पास बच्चों से दूर बात करने का समय न हो।

    चेतावनी

    • आप पाते हैं कि अपने पूर्व पति किसी भी तरह से अपने बच्चे के लिए हानिकारक है, तो यह आपके बच्चे को एक स्थिति है जहाँ आप चोट कर सकते हैं में होने की अनुमति देने के लिए नहीं महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com