IhsAdke.com

कैसे मदद करने के लिए अपने बच्चे को एक दूसरे शादी को स्वीकार

तलाक या मृत्यु के बाद एक दूसरे विवाह के साथ उठने वाली समस्याएं बहुत जटिल हैं, और सही समाधान खोजने में असंभव लग सकता है। हालांकि, कई चीजें हैं जो आप अपने बच्चे को फिर से शादी करने के फैसले को स्वीकार और सौंपने में मदद करने के लिए कर सकते हैं। इस लेख को पढ़ें और इस प्रक्रिया में कुछ उपयोगी कदम ढूंढें।

चरणों

चित्र शीर्षक में मदद करें आपका बच्चा दूसरे द्वार विवाह चरण 1 को स्वीकार करें
1
अपने बच्चे को आश्वस्त करें यहां तक ​​कि अगर वह अपने मंगेतर के साथ हो, तो शादी उसे तलाक के दर्द या अपने पिता की हानि का अनुभव कर सकती है। वह अपने पिता के विश्वास को विश्वासघाती या डर से, और शादी में भाग लेने या मदद करने से इनकार करने से डरता भी हो सकता है। उसे आश्वस्त करना और कहना है कि आप अपने फैसले को समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं। शादी में भाग लेने के लिए दायित्व से वापस ले लें - शादी के दौरान वह अपने पूर्व-पति या मित्र के घर जा सकते हैं उन्हें छोड़ दिया महसूस नहीं करना चाहिए, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि उनकी अस्वीकृति आपको आगे बढ़ने से रोकती नहीं है। जो भी होता है, आपकी शादी होगी, क्योंकि वयस्कों को अपने जीवन के बारे में फैसला करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें आपका बच्चा दूसरे द्वार विवाह चरण 2 को स्वीकार करें
    2
    अपनी चिंताओं को समझें शायद वह डर है कि उसे शहर से बाहर जाना होगा या आधे भाई के साथ कमरे को विभाजित करना होगा। वह अपने दैनिक दिनचर्या में क्या होगा, सामान्यतः अवकाश की योजनाओं और गतिविधियों के बारे में चिंतित हो सकता है। हालांकि, यह है कि शादी, कुछ वित्तीय प्रतिबंध कमी इसलिए यह महत्वपूर्ण है समझाने के लिए क्या परिवर्तन हर किसी के लिए मुश्किल हो जाता है हो सकता है, लेकिन अच्छी का एक बहुत इस नए परिवार के आ सकते हैं। बताएं कि अधिक लोगों के साथ काम करने में मददगार कैसे होगा। ईमानदारी से महत्वपूर्ण होना महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर आप समस्याओं को कम करने की कोशिश करते हैं तो उन्हें धोखा दे सकता है उसे आश्वस्त करें कि किसी भी बदलाव की परवाह किए बिना, अपने माता-पिता के साथ उनका रिश्ता प्यार, सम्मान और समर्थन के बारे में जारी रहेगा। समझाओ कि इस विवाह के साथ भी, आप अपने पक्ष में खड़े रहेंगे, भविष्य के लिए योजना बना रहे हैं, अपने विकास के बाद और आप का समर्थन करेंगे।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें आपका बच्चा दूसरे द्वार विवाह चरण 3 को स्वीकार करें



    3
    इसे स्पष्ट कर लें कि कोई बच्चा उस प्यार को नहीं बदल सकता है जो प्रौढ़ एक दूसरे के लिए महसूस करते हैं उसे धीरे से समझने में मदद करें कि वह अपने खिलौने, होमवर्क, और कपड़ों के विकल्प का प्रबंधन कर सकती है, लेकिन वह अपने माता-पिता के प्यार के जीवन में हस्तक्षेप नहीं कर सकती है, चाहे तलाक या किसी अन्य विवाह में। इस चर्चा में उनके बारे में नकारात्मक शब्दों का कभी इस्तेमाल न करें- बच्चे अक्सर एक-एक माता-पिता के लिए ज़िम्मेदार मानते हैं और दोषी महसूस कर सकते हैं। उसे बुरा महसूस न करें, कहते हैं कि जब दिल, भावनाओं और प्यार की बात आती है, तो आप चीजों की व्याख्या नहीं कर सकते हैं, वे बस हो सकते हैं। उसे बताएं कि कुछ की खुशी दूसरों की उदासी के साथ नहीं होती है - पूरे परिवार के लिए शादी से खुश रहने की जगह है।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें आपका बच्चा एक दूसरे विवाह चरण 4 स्वीकार करें
    4
    नया उपनाम जोड़ते समय बहुत सावधान रहें जब तक वहाँ नहीं हैं बहुत अच्छा, मत करो आपके बच्चे के अंतिम नाम को बदलने का यह एक अच्छा विचार है। यह उनकी पहचान और उनके पिता के साथ संबंध के लिए खतरा होगा। उसे पूरा विश्वास दिलाना है कि उसका नाम बनाए रखा जाएगा और कुछ भी नहीं बदलेगा। नए पति के नाम के बारे में, सीधे अपने बच्चे से चर्चा करें और उसे अपने कदम-माता-पिता के लिए उपनाम बनाएं। अंत में, समझाएं कि वह अभी भी अपने पिता को प्यार करते हुए अपने कदम-पिता को प्यार कर सकता है। आपके जीवन में दोनों के लिए कमरा है, और यदि आप दोनों अपनी भूमिका निभाते हैं, तो पता चल जाएगा कि अधिक लोगों की देखभाल करने और उनके लिए देखभाल करने के लिए कितना अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें आपका बच्चा दूसरे शादी चरण को स्वीकार करता है 5
    5
    धीरज रखो विद्रोह और क्रोध के साथ एक बहुत मजबूत अस्वीकृति, एक दिन से दूसरे को हल नहीं किया जाएगा। इस संक्रमण में मदद के लिए अपने पूर्व-पति या पत्नी से पूछें यदि वह आपके से पहले शादी कर लेता है, तो आप शायद भविष्य में उसकी सहायता कर सकते हैं। या तो वह इस माध्यम से चलेगा या सुनना चाहेगा कि वह क्या हो रहा है और उसके साथ एक दिन भी क्या हो सकता है। अपने बच्चे को खुले तौर पर दिखाएं कि आप और आपके पूर्व-पति की पत्नी आपके बारे में गहराई से देखभाल करते हैं और चर्चाओं में आपकी आवश्यकताओं को प्राथमिकता देते हैं। यह पुराने असंतोष लाने का समय नहीं है, बल्कि आपके बच्चे की आवश्यकताओं को प्राथमिकता देता है
  • चेतावनी

    • अपने बच्चे को साथ में ले जाने और तुरंत कदम-अभिभावक को स्वीकार न करें। यह एक महान फिट है और आपको धैर्य रखना होगा।
    • माता-पिता के उस अनुच्छेद के मामले में, अन्य माता-पिता की सहमति के बिना अपने बच्चे का नाम बदलने के लिए अवैध हो सकता है ऐसा करने से पहले आपको अपनी अनुमति होनी चाहिए।
    • अलग-अलग माता-पिता के अधिकांश बच्चे व्यवहार समस्याएं हैं, जब माता-पिता फिर से विवाह करते हैं और इस संक्रमण के बारे में पर्याप्त रूप से परवाह नहीं करते हैं। संभवतः यह संभव है क्योंकि बच्चे को नए पति या नए बच्चे के होने के कारण कम ध्यान मिलता है। अपने बच्चे को नए शादी को स्वीकार करने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका वह तब तक इंतजार करना है जब तक वह तैयार न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com