IhsAdke.com

एक छोटी शादी की योजना कैसे करें

एक छोटी शादी एक महान शादी के लिए एक अलग महसूस देता है यह अन्य की तुलना में करीब और करीब है हालांकि, आपको यह नहीं समझा जाना चाहिए कि एक छोटी सी शादी के लिए केवल थोड़े प्रयास की ज़रूरत है एक छोटे से शादी की योजना कैसे सीखने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

एक छोटे से शादी की योजना योजना 1 शीर्षक से चित्र
1
एक छोटे ठाठ केक का आदेश दें यदि आपको अधिक केक की जरूरत है, तो आप हमेशा एक बेक्ड केक आकार बना सकते हैं ताकि सभी के लिए पर्याप्त राशि हो। पार्टी के मेहमानों को फैंसी केक और बाकी के बाकी केक के साथ साधारण केक के साथ परोसें।
  • योजना एक छोटे से शादी के चरण 2 योजनाबद्ध शीर्षक
    2
    अपने फूल रणनीतिक रूप से उपयोग करें अच्छी तरह से रखे हुए फूलों की एक छोटी व्यवस्था यह सुनिश्चित करती है कि सभी पक्षों पर फूल होने के कारण।
  • योजना एक छोटे से शादी के चरण 3 योजना शीर्षक
    3
    एक छोटे से हॉल में समारोह और स्वागत प्रदर्शन करें छोटे हॉल की कीमत कम है, और अगर आप एक ही जगह में समारोह और रिसेप्शन को पकड़ते हैं, तो यह बहुत पैसा बचाएगा
    • गिरने या सर्दियों में शादी करने पर विचार करें लोकप्रिय पार्टी हॉल उस समय व्यस्त नहीं हैं और आम तौर पर इसके लिए कम कीमत की पेशकश करते हैं।
  • एक छोटी शादी के कदम योजना 4 शीर्षक से चित्र
    4
    एक आकस्मिक शादी को व्यवस्थित करें अपने आप को और आपके मेहमानों को एक और अधिक आरामदायक ढंग से पोशाक की तरह एक शादी में आम तौर पर होता है। लोग और अधिक आराम महसूस करेंगे और हर कोई पैसे की बचत करेगा
  • एक लघु विवाह कदम योजना योजना शीर्षक 5
    5
    बहुत मोमबत्तियाँ का उपयोग करें मोमबत्ती की रोशनी एक विशेष रूप से विशिष्ट मनोदशा बनाती है, जो शादी के लिए बहुत बढ़िया लगती हैं एक त्वरित खोज आपको मोमबत्तियां सस्ता खोजने में मदद करेगी।
    • यदि आप मोमबत्ती की रोशनी का उपयोग करते हैं और अपनी शादी एक चर्च में करते हैं, तो पूछें कि क्या आप अपनी मोमबत्तियां का उपयोग कर सकते हैं। यह आमतौर पर अनुमति दी जाती है, लेकिन जब तक आप पूछना नहीं करते, तब तक वे आपको यह नहीं बता सकते हैं
  • एक छोटे से शादी के चरण 6 योजना का शीर्षक चित्र
    6
    टक्सडेओ के बजाय एक सूट चुनें यह दूल्हे के लिए पैसे बचाने के लिए एक अच्छा तरीका है। यदि आपके पास पहले से ही एक काला सूट है, तो टक्सडेओ के बजाय इसे पहनने पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई ब्लैक सूट नहीं है, तो टक्सोदो के बजाय शादी के लिए एक खरीदने पर विचार करें। एक सम्मानित काले सूट की कीमत आमतौर पर किराया के लिए एक टक्सडो के समान है, और यदि आप सूट खरीदते हैं, तो आप इसे भविष्य में फिर से पहन सकते हैं।



  • योजना एक छोटे से शादी के चरण 7 योजना शीर्षक
    7
    योजना बनाएं और अपना स्वयं का आमंत्रण बनाएं। सस्ती आमंत्रण-लेखन सॉफ़्टवेयर को डाउनलोड या खरीदें और उन्हें प्रिंट करें। निमंत्रण शानदार दिखेंगे और बहुत कम लागत आएगी।
  • एक छोटी शादी के कदम योजना 8 शीर्षक योजना चित्र
    8
    भोजन के कुछ खुद को तैयार करें आप लागत में कटौती करने के लिए मिठाई और ऐपेटाइज़र कर सकते हैं। आप प्रत्येक अतिथि को अपना पसंदीदा डिश लेने पर विचार करना चाह सकते हैं
  • योजना एक छोटे से शादी की योजना 9 शीर्षक शीर्षक
    9
    क्या पेय है यदि आप अपनी शादी में पेय लेने की योजना बनाते हैं, तो उन्हें मेहमानों के लिए भुगतान करें यह आपके लिए लागत कम कर देगा और केवल जो लोग पीना चाहते हैं उन्हें भुगतान करना होगा।
  • एक छोटे से शादी की योजना योजना 10 शीर्षक से चित्र
    10
    शुक्रवार के लिए अपनी शादी की योजना बनाएं
  • योजना एक छोटा सा शादी कदम 11 योजना शीर्षक
    11
    एक बैंड के बजाय एक सस्ता डीजे प्राप्त करें बैंड महान हैं, लेकिन एक डीजे की तुलना में उन्हें थोड़ा अधिक पैसा खर्च होता है।
  • एक छोटे से शादी की योजना योजना 12 शीर्षक से चित्र
    12
    फोटो सीमित रखें फ़ोटो का छोटा पैकेज चुनें समारोह और रिसेप्शन के दौरान सामरिक तस्वीरों पर फ़ोटो को सीमित करें, साथ ही कुछ समूह की फ़ोटो (पार्टी, परिवार और दोस्तों के)।
  • योजना एक छोटा सा शादी 13 कदम योजना शीर्षक
    13
    अपने मित्रों और परिवार से बात करें आपको वह मदद मिल सकती है जो आपको दे सकती है पर आश्चर्य हो सकता है अगर आप डीजे या फोटोग्राफर के दोस्त बन सकते हैं, तो आप पैसा बचा सकते हैं। छोटे विवरण न छोड़ें शादी के लिए सजावट, निमंत्रण, रख-रखाव या कुछ और चीजें बनाने के लिए मित्रों को ढूंढें अपने मित्रों को बताएं कि उनका योगदान शादी के उपहार के रूप में गिना जाएगा, यदि आप करेंगे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com