IhsAdke.com

अपनी शादी के लिए भुगतान कैसे करें

अपनी शादी के लिए भुगतान एक चुनौती हो सकती है, चाहे आपकी वित्तीय स्थिति चाहे। बहुत से लोग अपने परिवारों से वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, लेकिन यदि आप इस स्थिति में नहीं हैं, तो आप अभी भी अपने सपनों का आयोजन कर सकते हैं। अपनी खुद की शादी के लिए भुगतान करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें आपकी स्थिति चाहे

चरणों

अपनी खुद की शादी के लिए वेतन शीर्षक से चित्र चरण 1
1
एक बजट बनाएं किसी तिथि को चुनने के अलावा, इससे पहले कि आप कुछ भी करें, ऐसा करें आप को पता होना चाहिए कि आप प्रत्येक महीने कितना पैसा बचा सकते हैं यह जानने के लिए कि आप अपनी शादी में कितना पैसा खर्च कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की शादी के चरण 2 के लिए पे नामांकित चित्र
    2
    अपनी शादी को उच्च मौसम से बाहर करें मई या छुट्टियों के मौसम के बाहर शादी के बाद शादी करने का सस्ता होने पर आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं अपने क्षेत्र में पार्टी की साइट्स और विक्रेताओं से बात करें कि क्या वे आपको कम गर्मी के मौसम में अपनी शादी की छूट देने या शनिवार की बजाय शनिवार को छूट देने के लिए छूट देते हैं।
  • अपनी खुद की शादी के लिए वेतन शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    तय करें कि आप कितने लोगों को आमंत्रित करेंगे। बजट को अग्रिम रूप से बनाने से आपको ये पता चलेगा कि आप कितने लोग शादी के रिसेप्शन पर संभावित रूप से अपने संसाधनों के साथ भोजन कर सकेंगे।
  • अपनी खुद की शादी के लिए वेतन शीर्षक नाम वाली तस्वीर चरण 4
    4
    एक अलग खाता खोलें। जैसे ही आप सगाई लेते हैं, बैंक जाना और शादी के लिए धन के लिए एक अलग बचत खाता खोलने के बारे में पूछताछ करें। अपना वेतन सेट करें ताकि एक हिस्सा सीधे आपके विवाह खाते में जमा हो। एक निवेश शैली की तलाश करें जिसमें उच्च आय होती है। यदि आप लंबे समय से बचत कर रहे हैं, तो आप बहुत सारा पैसा पा सकते हैं।



  • अपनी खुद की शादी के लिए वेतन नामित चित्र चरण 5
    5
    अपने मित्रों और परिवार से बात करें शायद आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो पहले से ही शादी की तस्वीरें ले चुके हैं और जो आपके लिए मुफ्त या छोटे प्रतिशत के लिए काम करने को तैयार होंगे। या, फिर, आपके ग्राफिक डिजाइनर मित्र आपके शादी के निमंत्रण कर सकते हैं आप यह देखकर हैरान होंगे कि आपके मित्र और परिवार आपके समय और कौशल को दान करने के लिए कितना तैयार हैं, और अपने सपनों की शादी कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की शादी के लिए पे नामांकित चित्र चरण 6
    6
    एक शादी के योजनाकार किराया यह एक अतिरिक्त व्यय है, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन छूट और प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं कि आपके पास जानने का कोई तरीका नहीं है शादी के नियोजक आप के लिए लागत में कटौती करने में सक्षम होंगे और आप देखेंगे कि हर कोई सबसे अधिक पैसा बचाने के लिए कड़ी मेहनत करेगा।
  • अपनी खुद की 7 वीं शादी के लिए वेतन के नाम से चित्र
    7
    शादी की खरीदारी में क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर विचार करें जब आप इंस्टॉल करते हैं, तो आपको सब कुछ करने की बजाए भुगतान करने के लिए अधिक समय मिलता है
  • अपनी खुद की शादी के लिए वेतन नामित चित्र 8 कदम
    8
    भुगतान योजनाएं बनाएं अपनी पार्टी के मैनेजर, फोटोग्राफर और आपके सप्लायर से भुगतान योजनाओं के बारे में बात करें। बहुत से लोग भुगतान शेड्यूल के साथ काम करने को तैयार हैं यदि इसका मतलब है कि आप एक अनुबंध बंद कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    • लागत को कम करने का सबसे अच्छा तरीका अतिथि सूची को कम करना है
    • उम्मीदवार दुल्हन और दुल्हन पर चलने वाले कई अपराधियों के रूप में संकुल और पार्टियों, कपड़े और शादी के बफेट्स के लिए बहुत सस्ती कीमतों से सावधान रहें।

    चेतावनी

    • क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते समय सावधानी बरतें आप भविष्य में अपने क्रेडिट पर अवांछित ऋण और दाग के साथ अतिरंजित होने और जोखिम के जोखिम को चला सकते हैं।
    • अगर आप चाहें तो हनीमून के लिए भुगतान करने के लिए पैसे आरक्षित करने के लिए मत भूलना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com