IhsAdke.com

कैसे पोषण की गणना करने के लिए

जब भी शादी समाप्त होती है, पति-पत्नी को रखरखाव के लिए अलग-अलग राशि निर्धारित की जाती है। पति-पत्नी द्वारा भुगतान किया जाता है, जिसकी सबसे अच्छी वित्तीय स्थिति है या न्यायाधीश द्वारा निर्दिष्ट समय के लिए अन्य को रखने के लिए अधिक उपयुक्त है। भत्ते का भुगतान कई परिस्थितियों पर निर्भर करता है। गणना करने के लिए प्रत्येक देश के पास अपने कानून हैं हालांकि, कुछ कारक हैं जो पेंशन को ठीक करने के लिए हर न्यायाधीश को ध्यान में रखते हैं कुछ हैं: शादी की अवधि, प्रत्येक पति की आय और उम्र, शादी की अवधि के जीवन स्तर और तलाक के बाद प्रत्येक के लिए उपलब्ध संपत्ति। पेंशन की गणना के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

पिक्चर शीर्षक कैलकुलेट अलाइनी चरण 1
1
अपनी शादी की लंबाई निर्धारित करें कुछ जगहों पर, विवाह का दिन उस दिन से मापा जाता है जब तक अलग से अनुरोध नहीं किया जाता। दूसरे में, विवाह के दिन से जब तक शारीरिक जुदाई नहीं होती। कई जगहों से भी शादी से पहले सहवास के विस्तारित अवधि को ध्यान में रखा गया है। अगर यह 10 वर्षों से कम समय तक चला, तो पेंशन का भुगतान करने या प्राप्त करने का मौका कम है यह अधिक संभावना है कि अदालत शादी के मामलों में पेंशन का दायित्व तय करेगी, जो 10 से अधिक वर्षों तक चली गई है।
  • चित्र शीर्षक गिनती कदम 2
    2
    अपने वेतन का विश्लेषण करें और अपने पति या पत्नी का वेतन न्यायाधीश के निर्णय का हिस्सा उनके संबंधित आय पर आधारित होगा। यदि कोई महत्वपूर्ण अंतर है, और शादी 10 साल से अधिक तक चली, न्यायाधीश एक पेंशन स्थापित करेगा
    • अपने क्षेत्र में न्यायालय के फैसले की जांच करें। अगर शादी में एक लंबी अवधि होती है और अगर एक पति दूसरे से ज्यादा कमा लेता है तो जज रखरखाव के भुगतान को ठीक करता है। मूल्य व्यक्तिपरक हैं यदि आप अदालत के मामले में एक जैसा दिखते हैं, तो आप राशि का अनुमान लगा सकते हैं।
    • परिवार के वकीलों से बात करें और अपने जैसे मामलों में स्थानीय न्यायाधीशों और पेंशन फैसलों के बारे में पूछें।



  • चित्र कैलक्यूस अलाइनी चरण 3
    3
    अपनी उम्र और पति या पत्नी का ध्यान रखें न्यायाधीश का निर्णय प्रत्येक पति की उम्र और किसी नए व्यवसाय के लिए रोज़गार या प्रशिक्षण प्राप्त करने की क्षमता पर निर्भर करता है।
    • इस बात पर विचार करें कि आपके और आपके पति या पत्नी के लिए रिटायर होने का समय लगता है। 35 वर्ष से कम आयु के लोग काम करने के लिए और अधिक समय लेते हैं और स्वयं को 60 के दशक में किसी की तुलना में अधिक सहायता कर सकते हैं। एक जज लंबे समय तक पेंशन को ठीक करने की संभावना कम होगी यदि वह पति / पत्नी जो प्राप्त करता है, वह पैसे कमाने और स्वयं का समर्थन करने की क्षमता रखता है।
    • एक बेरोजगार पति या पत्नी के लिए प्रशिक्षण की संभावनाओं के बारे में सोचो न्यायाधीश यह जांच करेगा कि क्या बेरोजगार पति श्रम बाजार में वापस लौट सकते हैं और स्वयं का समर्थन करने का प्रबंधन कर सकते हैं। वह उन लोगों के लिए एक बड़ा पेंशन स्थापित करेगा, जो बड़े हो और एक युवा व्यक्ति की तुलना में कोई अनुभव नहीं है जो स्कूल में वापस जा सकते हैं और एक अच्छा काम प्राप्त कर सकते हैं।
  • कैलकुलेट अलाइनी चरण 4 नामक चित्र
    4
    शादी की अवधि के रहने के मानक पर ध्यान दें विवाह की अवधि के रहने का मानक दो पत्नियों की वित्तीय स्थिति है, जुदाई के समय, कुछ के रूप में। जज पत्नी को समान आर्थिक स्थिति के साथ रखने की कोशिश करता है, जैसा कि वे शादी करते थे।
  • चित्र कैलक्यूस अलाइनी चरण 5
    5
    आपके और पति के बीच विभाजित होने के बाद अपनी संपत्ति का मूल्य निर्धारित करें अंतिम पृथक्करण के बाद न्यायाधीश प्रत्येक के वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखेगा। यदि वह सोचता है कि दोनों पत्नियों सहायता के बिना खुद का समर्थन कर सकते हैं, वह गुदाह को ठीक नहीं करेगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com