IhsAdke.com

यूटा में एक तलाक कैसे प्राप्त करें

यदि आप यूटा में रहते हैं और तलाक लेना चाहते हैं, तो बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक में यूटा चरण में तलाक
1
सुनिश्चित करें कि आप यूटा में तलाक के लिए दाखिल करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। राज्य कानून के तहत, अनुरोध करने से पहले यूटा के भीतर आपको उसी काउंटी में कम से कम तीन (3) महीनों तक रहना होगा। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आपको यूटा में कम से कम छह (6) महीनों के लिए एक माता-पिता के साथ रहना होगा।
  • चित्र शीर्षक में यूटा चरण 2 में तलाक
    2
    तलाक के आधार के लिए निर्धारित करें अपने इरादों का निर्धारण करते समय, ध्यान रखें कि उन मामलों में, जहां प्रतिबंध नियम हैं, को गोपनीय रखा जाएगा। यूटा राज्य में स्वीकार किए गए दावे हैं:
    • नपुंसकता। यदि आपकी पत्नी शक्तिहीन है या आपकी सेक्स भूमिका निभाने में सक्षम नहीं है, तो आप तलाक की मांग करने के लिए उस दावे को बना सकते हैं। लेकिन पता है कि इस विकल्प को बनाने में आपको अदालत में अपने दावों को साबित करना होगा।
    • व्यभिचार। इसका मतलब यह है कि आपके पति या पत्नी ने आपसे शादी करने के बाद किसी और के साथ सेक्स किया है इन आरोपों के लिए आपको अदालत में साक्ष्य भी प्रदान करना चाहिए।
    • परित्याग। अगर आपके पति ने तुम्हें अपनी स्वतंत्र इच्छा के बारे में छोड़ दिया है, और आप एक साल से भी ज्यादा समय से दूर हो गए हैं, तो आप तलाक के लिए पूछ सकते हैं।
    • उपेक्षा। इसका मतलब यह है कि आपके पति आपको संभावनाओं के भीतर रहने के लिए आवश्यक न्यूनतम पेशकश करने में सक्षम नहीं था। उदाहरण के लिए, अपने पति या पत्नी के बारे में $ 50,000 एक साल कमाता है और के लिए उसे / उसे और आप के लिए कुछ भी नहीं खाना और कपड़े खरीदते हैं, तलाक के लिए दावा उपेक्षा हो सकता है।
    • शराब या रासायनिक निर्भरता यदि आपकी पत्नी शराब या ड्रग्स के प्रभाव में रहती है, तो आप तलाक के आवेदन में इस दावे का उपयोग कर सकते हैं।
    • कुछ अपराध के लिए अभिलिखित यदि आपके पति या पत्नी को शादी के बाद किसी भी अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है, तो आप तलाक के लिए यह दावा चुन सकते हैं।
    • बीमार उपचार इस दावे का उपयोग करने के लिए, बीमार उपचार शारीरिक चोट या मनोवैज्ञानिक तनाव का कारण होगा।
    • अपरिवर्तनीय मतभेद सभी राज्यों में जहां यह उपलब्ध है, वहां कोई दोषपूर्ण तलाक के मामलों के लिए यह सबसे आम दावा है। इसका मतलब यह है कि आप अब अपने आप को समझ नहीं सकते हैं और आप भविष्य में समझने की संभावना नहीं देखते हैं।
    • अविश्वनीय पागलपन आप इस दावे का उपयोग कर सकते हैं यदि अदालत यह निर्धारित करती है कि आपके पति के पास असाध्य पागलपन है इस दृढ़ संकल्प को बनाने में, न्यायाधीश बीमार व्यक्ति के हितों का ख्याल रखने के लिए एक प्रतिनिधि को नामांकित करेगा, साथ ही यह कुछ डॉक्टरों को इंगित करेगा।
    • अलग से रहना अगर आप और आपके पति / पत्नी दोनों पक्षों पर निर्भरता के बिना कम से कम तीन (3) लगातार वर्षों के लिए अलग रह रहे हैं, तो आप तलाक की याचिका में उस दावे का उपयोग कर सकते हैं।
  • यूटा चरण 3 में तलाक का शीर्षक चित्र
    3
    निर्धारित करें कि यदि आप और आपके पति सभी मुद्दों पर सहमत हैं। यदि आप संपत्ति और संपत्ति के विभाजन, बच्चों की हिरासत, मुलाक़ात के दिन और पेंशन के साथ समझौते में हैं, तो आप एक निर्विवाद तलाक के लिए पूछ सकते हैं। यदि आप असहमत हैं, तो फॉर्म भरें, अपनी मांगों को सुनकर और सुनवाई का समय निर्धारण करें ताकि किसी न्यायाधीश के सामने समस्याएं हल हो जाए।
  • चित्र शीर्षक में यूटा चरण में तलाक
    4
    पता लगाएं कि आपको तलाक के लिए किस न्यायालय में फाइल करना चाहिए। राज्य कानून यह तय करता है कि काउंटी में तलाक की मांग की जानी चाहिए जहां पार्टियां रहते हैं। यदि वे अलग-अलग काउंटी में रहते हैं, तो काउंटी में तलाक की मांग की जानी चाहिए जहां आप या आपके पति की पत्नी रहती हैं।
  • यूटा चरण में तलाक के नाम पर चित्र
    5
    बच्चों की पेंशन की गणना करें यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं और पेंशन की गणना करनी है, तो इसका इस्तेमाल करें भत्ते कैलकुलेटर यूटा न्याय द्वारा प्रदान की गई अपनी गणना के साथ शीट्स को प्रिंट करें और उसे अदालत में भेजें या न्यायाधीश के साथ पहली सुनवाई में अपने साथ ले जाएं।
  • पटकथा शीर्षक यूटा में तलाक शीर्षक 6
    6



    सही रूपों को भरें आप का उपयोग कर सकते हैं यूटा ऑनलाइन न्याय सहायता सेवा (एसएओजे) सभी रूपों को पूरा करने के लिए आपको कई प्रश्नों के उत्तर देने के लिए कहा जाएगा और कार्यक्रम आपके उत्तरों के आधार पर उचित रूप से उत्पन्न करेगा। यदि आप इस सेवा का उपयोग करते हैं, तो आपको तलाक आवेदन के लिए फाइल करने के लिए $ 20.00 से अधिक की मानक शुल्क $ 360 का मानक शुल्क देना होगा।
  • पटकथा शीर्षक यूटा में तलाक शीर्षक 7
    7
    तय करें कि आपका पति कैसे संवाद करेगा जब आपके पति या पत्नी को सम्पर्क करते हैं, तो आपको अदालत को भेजे गए दस्तावेजों की एक प्रति प्रदान करनी होगी। अनुरोध दर्ज किए जाने के बाद, कुछ मामलों में, अनुरोध भेजने से पहले 120 दिनों के अंदर संचार किया जाना चाहिए। संचार निम्नलिखित तरीकों से किया जा सकता है:
    • एक पुलिस अधिकारी द्वारा एक छोटे से शुल्क के लिए, आप अपने शहर से पुलिस अधिकारी से अपने पति या पत्नी को दस्तावेज देने के लिए कह सकते हैं अपने शहर में दर राशि की जांच करें जब डिलीवरी की जाती है, अधिकारी एक प्रकार की डिलीवरी रसीद भरता है और आपको अपने लिए अदालत में ले जाता है। यह उन लोगों के लिए शायद सबसे अच्छा विकल्प है जो पति या पत्नी के साथ नहीं होते हैं, या जिनके पति के हिंसक व्यवहार हैं
    • निजी सर्वर से आप अपने पति या पत्नी के साथ संवाद करने और दस्तावेजों को वितरित करने के लिए एक निजी सर्वर भी रख सकते हैं। यह सेवा आमतौर पर $ 50 और $ 250 के बीच होती है, जो कि काम के दौरान किए गए प्रयासों की दूरी और संख्या के आधार पर होती है। डिलीवरी रसीद सर्वर द्वारा प्रदान की जा सकती है या आप उसके लिए फ़ॉर्म की एक प्रति प्राप्त कर सकते हैं / उसे आपके लिए भरने के लिए। का प्रयोग करें सेवा प्रपत्र का प्रमाण यूटा कोर्ट ऑफ़ जस्टिस वेबसाइट पर उपलब्ध है।
    • निजी तौर पर। यदि आप और आपके पति भी अभी भी साथ आते हैं, तो आप व्यक्तिगत रूप से संवाद कर सकते हैं और दस्तावेजों की प्रति भेज सकते हैं। यदि आप इस विधि को चुनते हैं, तो आपको सेवा के प्रमाण पत्र को भरना होगा और उसे अदालत में भेजना होगा। फॉर्म और अन्य मुद्दों पर जानकारी के लिए, पर जाएँ फॉर्म और प्रक्रियाओं पर जानकारी यूटा कोर्ट ऑफ जस्टिस की वेबसाइट का
  • यूटा में दिये गये तलाक शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने फॉर्म को कोर्ट में जमा करें शहर कार्यालय को कॉल करें और पूछें कि आपको कितनी प्रतियां भेजनी होगी। प्रतियों को सिटी ऑफिस पर ले जाएं, जहां एक एजेंट आपको इसे भरने में मदद करेगा। आप न्यायालय की वेबसाइट पर स्थित मानचित्र पर अपनी काउंटी पर क्लिक करके निकटतम कार्यालय का पता प्राप्त कर सकते हैं यहां.
  • चित्र शीर्षक में यूटा चरण में तलाक
    9
    कोर्ट की सभी आवश्यकताओं और प्रक्रियाओं का पालन करें अपनी तलाक की याचिका दायर करने के बाद, आपके पति / पत्नी के पास 20 दिन का जवाब होगा, अपनी मांगों को पूरा करना या आपके अनुरोध पर लगाए गए शर्तों के लिए सहमति होगी। तब स्थिति पर निर्भर करते हुए आपको निम्न में से एक या सभी को करने की आवश्यकता होगी।
    • एक तलाक की शिक्षा कक्षा ले लो। छोटे बच्चों के साथ जोड़े इस कोर्स को लेना चाहिए यदि आपको ऐसा करना है, तलाक को अंतिम रूप नहीं दिया जाएगा जब तक दोनों पत्नियों ने पाठ्यक्रम पूरा नहीं किया और प्रमाण पत्र को अदालत में वितरित किया। तलाक के आवेदन को दाखिल करने के बाद आपको 60 दिन के भीतर कोर्स पूरा करना होगा और आपके पति को ऐसा करना चाहिए ताकि आवश्यकता के बारे में अधिसूचित होने के 45 दिनों के भीतर ऐसा कर सकें। पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यूटा न्यायालय के पास जाएं तलाक शिक्षा पाठ्यक्रम.
    • कम से कम एक मध्यस्थता सत्र में भाग लें यदि आपके पति आपके तलाक के आवेदन के बारे में कोई विवाद बनाते हैं, तो आपको समझौते तक पहुंचने के लिए कम से कम एक मध्यस्थता सत्र में भागना होगा। आप न्यायालय के पृष्ठ पर मध्यस्थता और शुल्क के बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं मध्यस्थता.
    • एक तलाक आवेदन फाइलिंग आप और आपके पति या पत्नी की संपत्ति, बच्चे को हिरासत, यात्राओं और पेंशन का विभाजन सहित कई मुद्दों पर एक समझौते में प्रवेश करने के हैं, तो आप आवेदन तलाक का उपयोग कर पूरा करना होगा SAOJ प्रणाली.
  • चित्र शीर्षक में यूटा चरण में तलाक
    10
    पूर्व-प्रक्रिया सम्मेलन का समय निर्धारित करें अदालत में जाने से पहले, जो जोड़ एक समझौते तक नहीं पहुंच सकते हैं, उन्हें एक अंतिम निरोधक प्रयास करने के लिए प्री-ट्रायल सुनवाई में दिखाई देना चाहिए। अदालत को कॉल करें और जानें कि कैसे आगे बढ़ें।
  • यूटा में तलाक शीर्षक चित्र 11
    11
    कोर्ट जाना पूर्व की प्रक्रिया के बाद, आप किसी समझौते पर पहुंचने नहीं करते हैं, एक अदालत की सुनवाई और वहाँ और वर्तमान सबूत आपके पक्ष में समस्याओं को हल करने न्यायाधीश को समझाने के लिए समय निर्धारित करें। दर्शकों के लिए तैयार करने की जानकारी के लिए, देखें तलाक सुनवाई में तैयार और प्रकट होने के तरीके, यूटा कोर्ट ऑफ जस्टिस की वेबसाइट पर
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फीस का भुगतान नहीं कर सकते, तो आप भुगतान छूट के लिए पूछ सकते हैं। इस सेवा के बारे में अधिक जानकारी के लिए, देखें शुल्क छूट यूटा कोर्ट ऑफ जस्टिस की वेबसाइट का

    चेतावनी

    • जो कुछ भी आपके कानूनी अधिकारों और कर्तव्यों को प्रभावित कर सकता है, उस पर हस्ताक्षर करने से पहले आपको वकील से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com