IhsAdke.com

कैसे तलाक के लिए तलाक लेना

यदि आपके पति ने आपको बताया कि उसने तलाक के लिए दायर किया है, तो आप जान सकते हैं कि खबर सही है या नहीं। आपको अपने वकील के संपर्क में आने की आवश्यकता होगी यदि वह काम नहीं करता है, तो काउंटी अदालत के रिकॉर्ड की जांच करें, आपको वह जानकारी देनी चाहिए जो आपको चाहिए। इसे तुरंत जानना महत्वपूर्ण है, ताकि आप जितनी जल्दी हो सके अपने स्वयं के वकील के साथ योजना बना सकें।

चरणों

चित्र शीर्षक से पता चला है कि तलाक के दावे के बाद चरण 1
1
अपने पति या पत्नी के वकील से संपर्क करें यदि आपके पति के वकील हैं, तो उसे पता चल जाएगा कि तलाक के आवेदन कैसे दायर किए गए हैं और मामले में स्थिति क्या है। बस फोन करो और पूछें। यदि आपके पति या पत्नी के पास कोई वकील नहीं है, तो अगले चरण में जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि तलाक के मामले में दायर 2
    2
    निर्धारित करें कि तलाक किस राज्य में दायर किया जाना चाहिए था। राज्य में एक तलाक दर्ज किया जाना चाहिए जिसमें एक या दोनों पार्टियां मौजूद हैं। ज्यादातर राज्यों में एक निवास आवश्यकता है, जिसमें कहा गया है कि एक राज्य को उस राज्य में तलाक के लिए दाखिल करने से पहले एक निश्चित समय के लिए राज्य में रहना चाहिए, आम तौर पर 1-6 महीने। आप परिवार के कानून / तलाक के वकील से संपर्क करके या सिटी क्लर्क के कार्यालय को फोन करके अपने राज्य के परिवार कानून कोड को जांच कर राज्य के आवासीय आवश्यकताएं देख सकते हैं। तुम भी जांच सकते हैं तलाक के लिए निवास -807.shtml.mState रेजीडेंसी आवश्यकताएँ तलाक के स्रोत द्वारा प्रदान की गई
  • शीर्षक से चित्र पता लगाएं कि तलाक के दावे के चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि किस काउंटी में तलाक दर्ज किया जाना चाहिए था एक तलाक आमतौर पर काउंटी में दर्ज किया जाना चाहिए जहां एक या दोनों पार्टियां रहते हैं। हालांकि, आपके राज्य में तलाक दर्ज करने के लिए अतिरिक्त नियम हो सकते हैं, और आपको इन बातों को ध्यान में रखना चाहिए:
    • काउंटी के लिए कई राज्यों में एक निवास आवश्यकता है उदाहरण के लिए, इंडियाना में, पार्टियों में से एक को उस विशेष काउंटी में तलाक दर्ज करने से कम से कम 3 महीने पहले काउंटी में रहना होगा।
    • ज्यादातर राज्य किसी भी काउंटी में किसी तलाक के लिए एक व्यक्ति को तलाक दायर करने की अनुमति देंगे, जो पार्टियां सहमत हों, चाहे वे नगर पालिकाओं में चाहे जो रहते हों।
    • एक तलाक तकनीकी रूप से किसी भी नगर पालिका में दर्ज नहीं किया जा सकता है जब तक कि गैर-दाखिल होने वाली वस्तुओं के तलाक का फैसला किया जाता है और उस विशेष काउंटी में दी जाती है।



  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि तलाक के लिए दायर किए गए कदम 4
    4
    अदालती अभिलेखों तक पहुँचने के लिए काउंटी या नगर पालिकाओं की वेबसाइट देखें कई काउंटी अपनी वेबसाइट के माध्यम से या आपकी साइट से जुड़े तीसरे पक्ष के माध्यम से राज्य के न्यायालय के दस्तावेजों तक मुफ्त पहुंच प्रदान करते हैं। आपके शहर की कोर्ट की वेबसाइट ढूंढने के कई तरीके हैं:
    • [राज्य न्यायालय निर्देशिका का उपयोग करें https://ncsc.org/Information-and-Resources/Browse-by-State/State-Court-Websites.aspx] नेशनल सेंटर फॉर द स्टेट जस्टिस वेबसाइट में स्थित
    • जांचें अदालत निर्देशिका रिकॉर्ड संदर्भ न्यायालय द्वारा प्रदान की गई
    • लगता है क्या क्या राज्य साइटों को आमतौर पर राज्यों के दो-अक्षर के डाक संक्षिप्त नाम का उपयोग करके पाया जा सकता है, इसके बाद "जीओवी।" उदाहरण के लिए, फ्लोरिडा की वेबसाइट fl.gov पर स्थित है और ओहियो का oh.gov पर पाया जा सकता है।
    • अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें और "काउंटी, स्टेट कोर्ट्स" के लिए खोजें उदाहरण के लिए, मैडिसन ओहियो कोर्ट की वेबसाइट को खोजने के लिए, "मैडिसन, ओहियो कोर्ट्स" की खोज करें
  • शीर्षक से चित्र पता लगाएं कि तलाक के दावे को लेकर कदम उठाया गया है चरण 5
    5
    कॉल या क्लर्क के कार्यालय पर जाएं। तलाक के आवेदन सार्वजनिक रिकॉर्ड हैं एक फोन कॉल या क्लर्क के कार्यालय में जाकर, इसलिए, आपको बता सकता है कि उस काउंटी में तलाक क्यों दर्ज किया गया था। आप सभी की जरूरत पार्टी नामों में से एक है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि तलाक के मामले में दायर किए गए कदम 6
    6
    एक पेशेवर किराया अगर आप तलाक की याचिका या एक निजी अन्वेषक के लिए अपनी खोज को जारी रखने के लिए वकील को किराए पर लेना चाहते हैं तो आपको पूछने के लिए कि तलाक का अनुरोध पहले ही कर लिया गया है, तो पेशेवर को भर्ती करना एक अच्छा विचार हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • अगर तलाक का अनुरोध किया गया था, तो अनुरोध के बाद 3-5 दिनों के भीतर आपको डाक से न्यायालय की तलाक की याचिका की एक प्रति और एक सर्वर द्वारा व्यक्तिगत रूप से दिया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • सिर्फ इसलिए कि किसी राज्य में एक निवास आवश्यकता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपका पति वहां तलाक के लिए आवेदन नहीं कर सकता था, अगर वह वहां न रहें। न्यायालय को तलाक के लिए आवेदन करने के लिए निवास का सबूत की आवश्यकता नहीं होती है, केवल याचिकाकर्ता (तलाक को दाखिल करने वाला व्यक्ति) से एक शपथ कथन है कि वह एक निवासी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com