IhsAdke.com

ओरेगन में एक तलाक की प्रक्रिया कैसे आरंभ करें

तलाक के कानून हर अमेरिकी राज्य में बदलते हैं। यह हमेशा सिफारिश की जाती है कि आप स्थानीय कानून से परामर्श करें और ओरेगन में एक योग्य तलाक के वकील से बात करें (या जहां आप रहते हैं)। यह लेख ओरेगोनियाई लोगों के लिए विशिष्ट है, और किसी भी अधिक विस्तृत मुद्दों से संबंधित नहीं है जो एक परिवार कानून वकील उनके विशेष परिस्थितियों के बारे में चर्चा कर सकते हैं।

चरणों

एक ओरेगन तलाक चरण 1 शुरू शीर्षक चित्र
1
निर्धारित करें कि आपके तलाक के लिए कौन सा काउंटी उपयुक्त है। आम तौर पर, यह ओरेगन के काउंटी को संदर्भित करता है जहां आप रहते हैं। यदि आपके पास बच्चे हैं, ऐसी स्थिति जिससे हिरासत और पेंशन की समस्याएं हो सकती हैं, तलाक की कागजी कार्रवाई करने के लिए उपयुक्त काउंटी काउंटी में है जहां बच्चे रहते हैं (यदि यह आपके जैसा नहीं है)।
  • एक ओरेगन तलाक चरण 2 शुरू शीर्षक चित्र
    2
    ओरेगन में हर तलाक अदालत में एक याचिका के साथ शुरू होता है ओरेगन कोर्ट को काउंटी अदालत से उपलब्ध याचिका के लिए रिक्त रूपों को भरना होगा जहां आप मुकदमा दर्ज करना चाहते हैं। मूलतः, यह एक दस्तावेज है जो बताता है कि आप कौन हैं, आपकी पत्नी कौन है, जो आपके बच्चे हैं (यदि कोई हो), आप अदालत से क्या कह रहे हैं (यानी, पेंशन)। याचिका में न्यायालय भी ऐसी जानकारी प्रदान करता है जो न्यायाधीश को गारंटी देता है कि उनके पास परिवार के लिए निर्णय करने का अधिकार है (जिसे "अधिकार क्षेत्र" कहा जाता है)। सामान्य रूप राज्य द्वारा प्रदान किए जाते हैं: https://courts.oregon.gov/OJD/OSCA/cpsd/courtimprovement/familylaw/familylawforms.page
  • एक ओरेगन तलाक चरण 3 शुरू शीर्षक चित्र
    3
    जब याचिका पूरी हो गई है, तो कई अन्य दस्तावेज हैं जिनके साथ इसे भरना होगा। आपकी परिस्थितियों के आधार पर, ये आम तौर पर ओरेगन (कम से कम छः महीने) में निवास का कसम कथन शामिल करते हैं, गोपनीय पहचान जानकारी (गोपनीय जानकारी फ़ॉर्म कहते हैं) के साथ रूप। आपकी परिस्थितियों के आधार पर, अदालतें आरंभिक सबमिशन के लिए अलग-अलग रूपों के पैकेज प्रदान करती हैं। एक अदालत क्लर्क फाइलिंग के लिए फॉर्म के उपयुक्त पैकेज का चयन करने में आपकी सहायता कर सकता है। यदि आपके पास कानूनी प्रश्न हैं और कर्मचारी को यह नहीं पता कि उन्हें कैसे जवाब देना है, तो आपको एक योग्य परिवार कानून वकील की मदद लेनी चाहिए।
  • एक ओरेगन तलाक चरण 4 शुरू शीर्षक चित्र
    4
    एक बार जब आप याचिका और अन्य रूप ("दावे" कहा जाता है) भर कर चुके हैं, तो उन्हें अदालत में पेश किया जाना होगा। आम तौर पर उन्हें उचित काउंटी अदालत में लेने और उन्हें लिपिक में सौंपने की आवश्यकता होती है। आपको अदालत के साथ एक दाखिल शुल्क लगाया जाएगा। इस दर में समय के साथ काफी भिन्नता है, लेकिन दिसंबर 2011 से यह 260 डॉलर पर सेट किया गया है। कर्मचारी आपको सही मूल्य बताएगा।



  • एक ओरेगन तलाक चरण 5 शुरू शीर्षक चित्र
    5
    जब आप अपनी फीस का भुगतान करते हैं, तो अदालत के क्लर्क आपकी याचिका और एक नए केस नंबर के साथ सभी दावों को मुद्रित करेगा। यह नंबर महत्वपूर्ण है और आपकी विशिष्ट अदालती प्रक्रिया को संदर्भित करने के लिए उपयोग किया जाएगा। आपके द्वारा याचिका दायर करने के बाद, आपको "याचिकाकर्ता" के रूप में संदर्भित किया जाएगा।
  • एक ओरेगन तलाक चरण 6 शुरू शीर्षक चित्र
    6
    एक बार जब आप अपनी याचिका और अन्य दस्तावेज दायर कर लेते हैं, तो आपके पति / पत्नी को आपके द्वारा अदालत से कहा जाने वाली सभी चीजों की एक प्रति के साथ "सेवा" की जानी चाहिए। इस प्रक्रिया को "सेवा" कहा जाता है। आमतौर पर, यह एक वयस्क होने पर जोर देता है जो आपके पति या पत्नी को आपके द्वारा दायर की गई दस्तावेज़ों की एक प्रति देने के लिए मुकदमे का पक्ष नहीं है। यह कदम आमतौर पर एक निजी कंपनी और काउंटी शेरिफ दोनों द्वारा किया जाता है। आपके सेवा को सफलतापूर्वक समाप्त करने के लिए यह सेवा महत्वपूर्ण है। अगर आप अपने पति या पत्नी को किसी अन्य तरीके से दस्तावेज भेजना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक अटॉर्नी से संपर्क करना होगा कि आपकी पद्धति ओरेगन की विशिष्ट शिपिंग आवश्यकताओं को पूरा करती है।
  • एक ओरेगन तलाक चरण 7 शुरू शीर्षक चित्र
    7
    जब आपके पति को कागजी कार्रवाई की एक प्रति प्राप्त होती है, तो उसे जवाब देना होगा। उसे "उत्तर" नामक एक दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा। याचिकाकर्ता की तरह, वह जेनेरिक फॉर्म प्राप्त करने के लिए अदालत क्लर्क से बात कर सकते हैं या एक योग्य तलाक के वकील से बात कर सकते हैं कि यह निर्धारित करने के लिए कि "प्रतिक्रिया" में क्या प्रस्तुत किया जाना चाहिए। दस्तावेजों को जमा करने के बाद और फीस का भुगतान किया गया है, इसे "उत्तरदायी" कहा जाएगा।
  • एक ओरेगन तलाक चरण 8 शुरू शीर्षक चित्र
    8
    अदालत में एक याचिका और उत्तर प्रस्तुत किए जाने के बाद, मामला आगे बढ़ने के लिए तैयार है। कई अलग-अलग दिशाएं हैं जो तलाक की प्रक्रिया पार्टियों के लक्ष्यों और कार्यों के आधार पर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हॉलीवुड में क्या होता है इसके विपरीत, तलाक के कागजात सबमिट करने और प्रस्तुत करना किसी घात का होना नहीं है। इस प्रक्रिया के बारे में अपने पति के साथ वार्तालाप करने से चिंता कम हो सकती है, भावनाओं को हानि हो सकती है और प्रक्रिया की लागत भी कम हो सकती है।
    • कागजी कार्रवाई दाखिल करने से पहले हमेशा अपने लक्ष्यों पर विचार करें। आप अदालत से क्या पूछना चाहते हैं?
    • समय पर विचार करें तलाक बहुत भावनात्मक रूप से मुश्किल है अलग जोड़े अक्सर कागजी कार्रवाई के लिए समय के अनुकूलन पर चर्चा करेंगे, जिससे स्वयं और पूरे परिवार के लिए संक्रमण की सुविधा मिल सकेगी।

    चेतावनी

    • यह नोट करना बहुत महत्वपूर्ण है कि ओरेगन में कानून, सभी राज्यों की तरह, लगातार बदल रहा है। ये निर्देश अदालत में तलाक के मामले शुरू करने के लिए दिशा निर्देश देने के लिए पर्याप्त सामान्य हैं। विशिष्ट कानून प्रश्न पूछने के लिए आपको हमेशा ओरेगन के वकील (या अपने राज्य में वकील) से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com