IhsAdke.com

एक निबंध की योजना कैसे करें

रिहर्सल डिनर शादी से पहले रात आयोजित किया जाता है, आमतौर पर शादी समारोह के रिहर्सल के बाद रात्रिभोज नववरवधू के परिवारों के लिए शादी से पहले एक दूसरे से मिलने के लिए अवसर प्रदान करता है। यह भी दुल्हन और दुल्हन के लिए अपने सहायक का शुक्रिया अदा करने और उनके साथ शादी के दिन के बारे में आखिरी मिनट के विवरणों की समीक्षा करने का एक अच्छा समय है। रिहर्सल खाने की योजना बनाने के तरीके जानने के लिए निम्नलिखित टिप्स का उपयोग करें

चरणों

योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 1 योजना शीर्षक
1
तिथि और समय सेट करें रिहर्सल रात्रिभोज आमतौर पर शादी से पहले रात आयोजित किया जाता है तिथि शादी समारोह के रिहर्सल पर निर्भर करती है ज्यादातर रिहर्सल डिनर शादी रिहर्सल समारोह के बाद आते हैं, लेकिन वे रिहर्सल से पहले भी आयोजित किए जा सकते हैं।
  • योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 2 योजना का शीर्षक
    2
    बजट की गणना करें परंपरागत रूप से, दुल्हन के माता-पिता मेजबान होते हैं और रिहर्सल खाने के लिए भुगतान करते हैं। हालांकि, कई विवाह परंपराओं के अनुसार, यह हमेशा मामला नहीं होता है। अक्सर, दुल्हन और दुल्हन रिहर्सल खाने के लिए भुगतान करेंगे या दो परिवार लागत साझा करेंगे बजट में जगह, भोजन और पेय पदार्थों के साथ-साथ सजावट, फूलों और बैठने की जगह कार्ड के साथ लागत शामिल होनी चाहिए।
  • योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 3 योजना शीर्षक
    3
    मेहमानों की एक सूची बनाएं रिहर्सल डिनर दुल्हन और दुल्हन के लिए एक तरीका है जिसने शादी समारोह की योजना के साथ-साथ अतिथि सूची के साथ सभी को धन्यवाद करने के लिए धन्यवाद किया। सामान्य तौर पर, रिहर्सल डिनर के लिए अतिथि सूची में प्रेमी या पत्नियों, दुल्हन और दुल्हन के करीब परिवार के सदस्यों, अधिकारी और उनकी पत्नी, पाठकों और संगीतकारों को शामिल करना चाहिए। अगर बच्चों को समारोह में आमंत्रित किया जाता है, तो उन्हें अपने माता-पिता के साथ मिलकर आमंत्रित किया जाना चाहिए। अगर शादी समन्वयक या अन्य लोगों ने इसे संगठित करने में मदद की है, तो उन्हें आमंत्रित भी होना चाहिए। आपके बजट के आधार पर, आप अन्य शहरों में रहने वाले परिवार के सदस्यों को निमंत्रण का विस्तार कर सकते हैं
  • योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 4 योजना का शीर्षक
    4
    रिहर्सल डिनर के लिए स्थान और मेन्यू चुनें एक ऐसा स्थान चुनें, जो आपके बजट के लिए सबसे उपयुक्त है। रिहर्सल रात्रिभोज रेस्तरां में औपचारिक रात्रिभोज या किसी के घर में आरामदायक भोजन हो सकता है। स्थल और मेनू का चयन करने में रचनात्मक रहें, और दो स्वाद दें। कुछ विचार हैं: समुद्र तट पर मछली, पिछवाड़े में बारबेक्यू, एक पार्क में पिकनिक, या परिवार के किसी सदस्य के घर में चीनी भोजन। रिहर्सल डिनर एक ऐसी शराब चखने भी हो सकता है, जो मिनी-गोल्फ, एक नाव क्रूज़ या संग्रहालय के दौरे जैसी गतिविधियों के आसपास केंद्रित है।



  • योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 5 योजना का शीर्षक
    5
    रिहर्सल खाने से चार सप्ताह पहले निमंत्रण भेजें स्थानीय प्रिंटर से आमंत्रण खरीदें, उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर करें या अपना खुद का बनाएं सुनिश्चित करें कि निमंत्रण रिहर्सल डिनर की शैली को प्रदर्शित करते हैं
  • योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 6 योजना का शीर्षक
    6
    सजावट का आदेश दें अगर आप रिहर्सल खाने के लिए फूल, केंद्र की पक्की या अन्य सजावट चाहते हैं, तो आपको इस घटना से चार सप्ताह पहले ऑर्डर करना चाहिए। उसी फूल का चयन करने से बचें जो कि शादी में उपयोग किए जाएंगे। अगर बजट एक चिंता का विषय है, सजावट बनाने या केंद्र की पिक्सियों पर चित्रों का उपयोग करें
  • योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर कदम 7 योजना
    7
    सीट स्थानों को इंगित करने वाले कार्ड बनाएं यदि रिहर्सल डिनर एक औपचारिक घटना है, तो एक अच्छा विचार है कि बैठने की जगह का संकेत करने वाले कार्ड का उपयोग करना। जगह इंगित करने वाले कार्ड, लोगों को परिचित होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मौसमी घटनाओं में भी उपयोगी हो सकते हैं।
  • योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर कदम 8 योजना शीर्षक
    8
    उपहार तैयार करें परंपरागत रूप से, दुल्हन के पिता रिहर्सल डिनर के मेजबान होते हैं और रात के खाने के बाद टोस्ट पेश करते हैं। अगर दुल्हन के परिवार द्वारा रिहर्सल डिनर की पेशकश नहीं की जाती है, तो दुल्हन और दुल्हन उनके परिवार, दोस्तों और जो लोग एक शादीशुदा दिन एक खास दिन बनाते हैं उन्हें एक टोस्ट प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • योजना एक पूर्वाभ्यास डिनर कदम 9 योजना शीर्षक
    9
    शादी के परिचारक और परिवार को उपहार दें कई युगल रिहर्सल डिनर पार्टी में दुल्हन और दूल्हे को उपहार देते हैं। वे परिवार के सदस्यों या अन्य लोगों को उपहार भी दे सकते हैं जो शादी की योजना का हिस्सा हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com