IhsAdke.com

कैसे एक निबंध डिनर के लिए पोशाक के लिए

बड़े दिन से पहले दुल्हन, दुल्हन, समारोह और शादी की पार्टी के रिहर्सल के बाद रिहर्सल डिनर होते हैं एक रिहर्सल डिनर आम तौर पर एक रेस्तरां या दूल्हे के माता-पिता के घर में शादी से पहले रात में होता है - क्योंकि वे आम तौर पर मेजबान होते हैं डिनर एक औपचारिक या आकस्मिक घटना हो सकता है - इसलिए जब तय करना कि क्या पहनना है, तो आपको इस जगह को ध्यान में रखना होगा। रिहर्सल खाने के लिए तैयार करने के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
टैग कोड देखना

एक रेहंसल डिनर चरण 1 के लिए ड्रेस के नाम पर चित्र
1
कपड़ों के विवरण के लिए आमंत्रण की जांच करें। दुल्हन और दुल्हन या दुल्हन के माता-पिता आपको एक निमंत्रण भेज देंगे, जो रिहर्सल के खाने का विवरण दिखाता है। घटना के समय और तारीख के अलावा, कुछ निमंत्रण में ड्रेस की शैली है जिसमें मेहमानों को पहनने की आवश्यकता होगी। यहां पोशाक के कुछ अलग-अलग शैलियों हैं जिन्हें आप रिहर्सल खाने में देख सकते हैं:
  • सामाजिक। यह शैली शादी के दिन के लिए अधिक आम है, लेकिन आपको रिहर्सल खाने के लिए जाने की आवश्यकता हो सकती है पुरुषों को एक ब्लैक टाई के साथ सूट पहनना चाहिए, जबकि महिलाओं को कॉकटेल ड्रेस या लंबी शाम के कपड़े पहनना चाहिए।
  • औपचारिक या सामाजिक वैकल्पिक एक घटना जिसमें आप सामाजिक या औपचारिक के बीच चुन सकते हैं इंगित करता है कि सुझाए गए पोशाक थोड़ा कम सामाजिक है पुरुष सूट पहन सकते हैं, लेकिन वे एक टाई के साथ एक साधारण काली जैकेट पहन सकते हैं। महिलाओं को कॉकटेल पोशाक, सुरुचिपूर्ण कपड़े या शाम के लिए पहन सकते हैं।
  • एक "औपचारिक समुद्र तट" घटना के लिए पोशाक। अगर निमंत्रण बताता है कि रिहर्सल का खाना औपचारिक सराय होगा, तो खुले में एक सुरुचिपूर्ण घटना के लिए तैयार रहें। मेहमानों को सूरज और रेत सहित तत्वों के अनुसार तैयार करना चाहिए। पुरुष एक सनी की शर्ट के साथ एक हल्के जैकेट पहन सकते हैं, या एक बोनी कपास शर्ट के साथ खाकी / सनी के पैंट पहन सकते हैं। आम तौर पर इन घटनाओं में नेकटाईज की आवश्यकता नहीं होती है महिला गर्मी के कपड़े पहन सकती हैं जो उनके घुटनों तक पहुंचती हैं।
  • "अर्ध-औपचारिक" या "आकस्मिक" रिहर्सल खाने के लिए उपयुक्त कपड़ों का चयन करें। पुरुषों के लिए, सेमीफ़ॉर्मल ड्रेस जैकेट और टाई इंगित करता है शाम की घटनाओं के लिए एक अंधेरे सूट की सिफारिश की जाती है, जबकि हल्के रंग दिन के कार्यक्रमों के लिए उपयुक्त हो सकते हैं। हालांकि, जैसा कि ज्यादातर रिहर्सल रात्रिभोज रात में होते हैं, काले रंग की सिफारिश की जाती है। महिलाएं एक कॉकटेल पोशाक या अर्ध औपचारिक रात के खाने के लिए सुरुचिपूर्ण शीर्ष वाले स्कर्ट पहन सकती हैं।
  • एक "आकस्मिक" घटना के लिए पोशाक जबकि आरामदायक कपड़े कुछ लोगों को जींस और शॉर्ट्स कह सकते हैं, ऐसे कपड़े रिहर्सल खाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, जब तक कि निमंत्रण पर विशेष रूप से चिह्नित न हो। पुरुषों को एक पतली शर्ट या पोलो शर्ट के साथ सामाजिक पतलून पहनना चाहिए महिलाओं को एक सुरुचिपूर्ण ब्लाउज के साथ कपड़े, स्कर्ट या पैंट पहनना चाहिए।
  • चित्र के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 2 के लिए शीर्षक
    2
    रात्रि का समय देखें अगर निमंत्रण यह इंगित नहीं करता कि किस प्रकार की पोशाक पहनना है, तो उन सुरागों की जांच होनी चाहिए जिनकी जांच होनी चाहिए। रात के खाने के कार्यक्रम के अनुसार आप अपने कपड़े के बारे में बहुत कुछ निर्धारित कर सकते हैं। यदि यह शुरुआती है - कहते हैं, 5 दोपहर में - रात का खाना एक खुश घंटे या मजेदार समय होगा, जिसका मतलब कम औपचारिक पोशाक शाम 7 बजे तक औपचारिक कपड़े डिनर के लिए सर्वश्रेष्ठ होंगे।
    • कुछ रिहर्सल भोजन रात्रिभोज नहीं हैं, लेकिन नाश्ते। यदि यह मामला है, तो शायद पोशाक कम औपचारिक होगा।
    • अकेले समय अकेले आपको पहनने के तरीके के रूप में संकेत देने के लिए पर्याप्त नहीं है - इसलिए इसके अलावा अन्य कारकों को ध्यान में रखें।
  • चित्र के लिए ड्रेस एक रिहर्सल डिनर चरण 3
    3
    रात्रि का स्थान नोट करें शायद यह तय करना सबसे महत्वपूर्ण कारक है जब आप निर्णय लेते हैं कि क्या पहनना है। ठीक रेस्तरां में एक लेबल कोड हो सकता है, उदाहरण के लिए पुरुषों को सूट और संबंध पहनने की आवश्यकता होती है। अधिकांश प्रतिष्ठानों के पास एक शिष्टाचार कोड नहीं होगा, जैसे कि इमारत से बाहर काम करने वालों की तरह। ऐसे मामलों में, आपको यह पता लगाने के लिए कि क्या पहनना उचित है, अपने स्वयं के विवेक का उपयोग करना होगा।
  • चित्र के लिए पोशाक एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 4 के लिए
    4
    शादी के विषय पर विचार करें शादी का विषय रिहर्सल के लिए उपयुक्त पोशाक का संकेत दे सकता है सामान्य में, शादी की तरह पोशाक का चयन करें, लेकिन कम सुरुचिपूर्ण उदाहरण के लिए, समुद्र तट की शादी में रिहर्सल डिनर के रूप में एक ही शांत माहौल होगा, जो पुरुषों के लिए महिलाओं के गर्मी के कपड़े और पैंट और पोलो शर्ट का सुझाव देगा। एक बहुत ही पारंपरिक शादी रिहर्सल खाने के लिए अर्ध औपचारिक क्लासिक कपड़े का सुझाव देती है, जैसे पुरुषों के सूट और महिलाओं के लिए कॉकटेल पोशाक
  • चित्र के लिए ड्रेस एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 5
    5
    रिहर्सल डिनर मेनू के अनुसार उपयुक्त पोशाक निर्धारित करें यदि यह निमंत्रण में निर्दिष्ट है, तो प्रदत्त भोजन का प्रकार कार्यक्रम की औपचारिकता का संकेत दे सकता है। उदाहरण के लिए, समुद्र तट पर एक स्टू आरामदायक कपड़े का सुझाव दे सकता है पांच कोर्स भोजन एक अर्द्ध औपचारिक संगठन का सुझाव दे सकते हैं।
  • चित्र के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 6 के लिए शीर्षक
    6
    यदि आप चिंतित हैं तो स्थानीय या मेजबान को कॉल करें यदि आप चिंतित हैं कि कैसे कपड़े पहनना है और पता नहीं है कि क्या करना है, तो यह स्थल या मेजबान को कॉल करने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है और पता लगाएं कि कौन से कपड़े उपयुक्त हैं। अपने इरादों को ध्यानपूर्वक विस्तृत करने की कोई बड़ी आवश्यकता नहीं है - बस पूछें कि क्या यह कार्यक्रम अर्ध-औपचारिक या अनौपचारिक होगा आखिरकार, सही पोशाक चुनने की आपकी ज़िम्मेदारी है
  • भाग 2
    क्या शैलियाँ पहनना जानते हैं

    एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 7 के लिए ड्रेस के नाम पर चित्र



    1
    अच्छे कपड़े का उपयोग करें रेशम, शिफॉन और ठीक समुद्री मील औपचारिक या अनौपचारिक रात्रिभोज के लिए महान हैं सस्ते कपास या पॉलिएस्टर का उपयोग करने से बचें एक कपड़े चुनें जो अच्छा और सुरुचिपूर्ण दिखता है, और सुनिश्चित करें कि यह बहुत पारदर्शी नहीं है
    • महिलाएं किसी भी सामग्री से बने कपड़े पहन सकती हैं, कम सस्ते पॉलिएस्टर और डेनिम
    • पुरुष ऊन से बने सूट को पसंद करते हैं। गर्मियों में, हल्के कपड़े का उपयोग करना संभव है
  • चित्र के लिए एक रिहर्सल डिनर चरण 8 के लिए शीर्षक
    2
    स्वभावपूर्ण कटौती दर्शाता है एक औपचारिक या अर्ध-औपचारिक रिहर्सल खाने के लिए ड्रेसिंग करते समय, आप क्लासिक और स्टाइलिश कटौती पसंद कर सकते हैं जो बहुत ज्यादा प्रकट नहीं करते हैं या बहुत ज्यादा खड़े होते हैं। आप दुल्हन को चकाचौंध नहीं करना चाहते हैं और ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं।
    • फर्श या कॉकटेल आकार तक पहुंचने वाले कपड़े उपयुक्त हैं।
    • घुटने के ऊपर बहुत अधिक पोशाक न पहनें
    • पुरुषों को क्लासिक कट सूट, सफेद शर्ट, तितली संबंधों और एक कमरबंद के साथ संयुक्त करना चाहिए।
  • चित्र के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 9 के लिए शीर्षक
    3
    उपयुक्त रंगों का उपयोग करें पहना जाने वाला रंग मौसम से मेल खाना चाहिए। वसंत और गर्मियों के दौरान पेस्टल रंग और उज्ज्वल रंगों के साथ, सर्दियों में गहना टन और काले रंगों का चयन करें।
  • चित्र के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 10 के लिए शीर्षक
    4
    सामाजिक जूते पहनें महिलाओं को ऊँची एड़ी या जूते पहनना चाहिए जो उनके कपड़े से मेल खाते हैं। पुरुषों को काले या गहरे भूरे रंग के चमड़े के जूते पहनना चाहिए।
    • सैंडल या आरामदायक जूते पहनने से बचें
    • पुरुषों को अपने जूते पोलिश करना चाहिए अगर वे गंदे हैं
  • चित्र के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 11 के लिए शीर्षक
    5
    मौसम के लिए उपयुक्त कपड़ों पहनें कई अनौपचारिक रात्रिभोज बाहर जगह ले जाते हैं। एक स्वेटर या जैकेट लाने के लिए सुनिश्चित करें जो आपकी पोशाक या सूट से मेल खाता है ताकि अतिरिक्त टुकड़ों के साथ ठीक से तैयार हो सके।
  • चित्र के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 12 के लिए पोशाक शीर्षक
    6
    बाहर खड़े न हों चूंकि आप अगले दिन शादी के लिए जायेंगे, इसलिए शादी के दिन के कपड़े से कुछ ज्यादा सुंदर पहनना वांछनीय नहीं है। शादी के लिए अपनी सबसे सुंदर और औपचारिक पोशाक रखें रिहर्सल दोपहर के भोजन के लिए कुछ सरल उपयोग करें
  • एक रेहंसल डिनर चरण 13 के लिए ड्रेस के नाम पर चित्र
    7
    जब संदेह में, सामाजिक कपड़े पहनें अगर घटना कपड़ों को निर्दिष्ट नहीं करती है और आप अभी भी कुछ ज्यादा सुंदर पहनना चाहते हैं, तो सामाजिक कपड़ों पूरी तरह स्वीकार्य हैं। ग्रे, गहरे नीले, काले या लाल रंग सबसे अधिक परीक्षण रात्रिभोज के लिए उपयुक्त हैं। पुरुषों के लिए, सामाजिक पतलून, एक जैकेट और किसी प्रकार की एक टाई अच्छी तरह से सेवा करेंगे
  • युक्तियाँ

    • गर्मियों में घटनाओं पर एक हल्के जैकेट या स्वेटर लें, जब दिन और रात्रि तापमान भिन्न हो सकते हैं।
    • रिहर्सल डिनर के लिए आरामदायक जूते चुनें अधिकांश मेहमान भी शादी के रिहर्सल में शामिल हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि आप थोड़ी देर खड़े होंगे और रात के खाने से पहले चलेंगे आरामदायक जूते चुनें जो आपके संगठन से मेल खाते हैं।
    • यदि आप स्थल के मूल्यांकन के बाद उचित खाने के सामान के बारे में अनिश्चित हैं, मेनू और शादी का विषय मानते हैं कि आपको एक अर्ध-औपचारिक या आकस्मिक फैशन में पोशाक करना होगा।

    चेतावनी

    • दुल्हन या दुल्हन को छिपाए मत रिहर्सल डिनर दुल्हन और दुल्हन का उत्सव है - ध्यान पूरी तरह से युगल पर केंद्रित होना चाहिए। कपड़े न पहनें, जो दुल्हन का ध्यान आकर्षित करेगा। उत्तेजक कपड़े न पहनें, और दुल्हन की तुलना में औपचारिक रूप से ड्रेसिंग से बचें। रिहर्सल डिनर के लिए सरल और क्लासिक शैलियों सबसे उपयुक्त हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com