IhsAdke.com

कैसे एक शादी के लिए ड्रेस करने के लिए

शादी की पोशाक काली टाई से लेकर आकस्मिक तक हो सकता है, इस वजह से यह फैसला बहुत जटिल है कि क्या पहनना है। यह लेख जानने के लिए कि यह निर्धारित करने के लिए कि आपको किस शादी में आमंत्रित किया गया है, उसके लिए क्या उपयुक्त है यह पढ़ें।

चरणों

विधि 1
तय करना क्या पहनना है

चित्र 550px पोशाक शादी के लिए कदम 01_en एन
1
निमंत्रण पढ़ें शादी के निमंत्रण में पोशाक कोड (औपचारिक, अर्ध औपचारिक, औपचारिक) को निर्दिष्ट करना चाहिए और आपको अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे स्थान और समय देना होगा।
  • ज्यादातर शादियों अर्ध-औपचारिक हैं, जिसका अर्थ है कि महिलाओं को घुटने की लंबाई या लंबी कॉकटेल के कपड़े पहनना चाहिए और पुरुषों को सूट पहनना चाहिए।
  • काले टाई शादियों के लिए पुरुषों के लिए लंबे कपड़े और पुरुषों के लिए tuxedos की आवश्यकता होती है। कॉकटेल के कपड़े भी उपयुक्त हो सकते हैं यदि वे काफी औपचारिक हैं मोती या गहने जैसे स्टाइलिश उपसाधन पहनना न भूलें।
  • चित्र 550px पोशाक के लिए एक शादी के लिए कदम 02_en एन
    2
    स्थान को ध्यान में रखें कुछ जगहें दूसरों की तुलना में औपचारिक पोशाक की मांग करती हैं यदि दिन के दौरान शादी एक समुद्र तट या अन्य बाहरी स्थान पर हो, तो संगठन शायद अधिक आरामदायक होगा दूसरी ओर, जो घर में जगह लेते हैं, वे आम तौर पर अधिक औपचारिक होते हैं।
  • चित्र 550px पोशाक के लिए एक शादी के लिए कदम 03_en एन
    3
    वर्ष के समय, समय और समय पर विचार करें। सामान्य तौर पर, गर्मी या वसंत में दिन के दौरान होने वाली शादी की तुलना में रात और सर्दियों में होने वाली विवाह औपचारिक होती हैं।
    • गिरावट या सर्दियों की शादी के लिए, लेसी, अनुक्रमित या मनके कपड़े पहनने पर विचार करें। बिना पट्टियों के कपड़े (टॉमरा गिरते हैं), पेप्लम और एक-कंधे केवल उपयुक्त भी होते हैं। ऊपरी वस्त्र के रूप में, एक पीईसीएट (कैबैन), फर कोट या मखमल ब्लेज़र चुनें। अगर मौसम बहुत ठंडा है तो आप अपने कपड़े के तहत चड्डी / पेंटी पहनने पर भी विचार कर सकते हैं।
    • वसंत और गर्मियों में शादियों को आमतौर पर अधिक आरामदायक है, लेकिन आपको इस निमंत्रण को पढ़कर इसकी पुष्टि करनी चाहिए। वसंत के कपड़े छोटा हो सकते हैं (एक घुटने की लंबाई या थोड़ा कम सही है)। पुष्प प्रिंट, पट्टियों या क्रीम, आड़ू, या बेज जैसे हल्के रंग चुनें।
  • चित्र 550px पोशाक एक शादी के लिए कदम 04_en एन
    4



    समारोह में अपनी भूमिका निर्धारित करें। यदि आप गॉडमॉयर / ब्राइड्समेड हैं या शादी की पार्टी में कुछ अन्य विशिष्ट भूमिका है तो दुल्हन से क्या पहनना है यह निर्धारित करने के लिए परामर्श करें। कई दुल्हन मिलान करने वाले कपड़े पहनने के लिए अपने दुल्हन के बच्चे से पूछते हैं, जिन्हें पहले से चुना गया / बना दिया गया है। अगर आपको पहनने के लिए निर्देश नहीं दिया गया है, तो निम्न दिशानिर्देशों का उपयोग करें:
    • ब्राइड्समेड्स और ब्राइड्समेड्स को मजबूत / आंखों वाले रंगों / पैटर्नों से दूर रहना चाहिए, जैसे कि सोना, चांदी, हरे रंग की केल्पा, धारियां या नारंगी। ये रंग एक व्याकुलता हैं और दुल्हन के ध्यान से फोकस ले सकते हैं। आपको घुटने पर एक पोशाक या थोड़ी छोटी / लंबी चुनना चाहिए एक बहुत स्पष्ट पोशाक मत पहनना क्योंकि यह विघटनकारी और अपमानजनक है
    • शादी के औपचारिक रूप से निर्भर करता है कि गॉडमपैरेंट्स को या तो एक सूट या टक्स चाहिए। अर्ध औपचारिक शादियों सूट के लिए पूछें, जबकि औपचारिक शादियों या काले टाई tuxedos के लिए पूछना सुनिश्चित करें कि सूट पूरी तरह से समायोजित हो और काले या भूरे रंग का चयन करें।
    • दुल्हन और दूल्हे के माता-पिता को इस अवसर और उनकी उम्र पर उचित तरीके से विचार करना चाहिए। दुल्हन और दुल्हन की माताओं को अच्छी लंबाई की स्कर्ट चुननी चाहिए और मादक रंगों से बचें।
  • विधि 2
    सामान्य नियम

    चित्र के लिए एक शादी के कदम शीर्षक 05 शीर्षक
    1
    सफेद मत पहनना दुल्हन को अपने शादी के दिन बाहर खड़ा होना चाहिए, और किसी को सफेद में कपड़े पहने उसे ध्यान और अनादर होगा यदि आप बेजिंग या ऑफ-व्हाइट पोशाक पहनने की सोच रहे हैं, तो आप शायद दुल्हन की राय से पहले पूछने पर विचार करना चाहें।
  • चित्र के लिए एक शादी के कदम शीर्षक कदम 06
    2
    सब कुछ के बावजूद, अच्छी तरह से पोशाक यहां तक ​​कि अगर शादी का आकस्मिक है, तो आपको मेजबानों के लिए अच्छी तरह से सम्मान करना चाहिए। शादी में कभी जीन्स या चप्पल नहीं पहनते हैं
    • समुद्र तट पर आकस्मिक शादियों के लिए, गर्मी के कपड़े महिलाओं के लिए उपयुक्त हैं, जबकि पुरुष लिनन या खाकी पैंट पहन सकते हैं
  • चित्र शीर्षक के लिए एक शादी के कदम 07 कदम
    3
    महिलाओं को औपचारिक शादियों में हेयर स्टाइल पहनना चाहिए कम बनी या आधा चोटी में अपने बालों को सीधा करने के लिए पेशेवर ढूंढने पर विचार करें सुनिश्चित करें कि आपके बालों को साफ और अच्छी तरह से सुरक्षित किया जाता है ताकि शादी के दौरान हेयर स्टाइल बिखर नहीं हो सके।
    • Horsetails बहुत अनौपचारिक और अधिकांश विवाह के लिए अनुपयुक्त हैं।
  • युक्तियाँ

    • दिन के दौरान एक शादी में सिक्का या बहुत उज्ज्वल कपड़े न पहनें, या आप बहुत अधिक सुशोभित होंगे।
    • आप सामान कैसे पहनते हैं, इसके आधार पर कपड़े अधिक या कम साफ / सुरुचिपूर्ण हो सकते हैं। शानदार या पत्थरवाह गहने, जूते और चंगुल आपके संगठन को अधिक औपचारिक बना सकते हैं।
    • महिलाओं को एक शादी में ऊँची एड़ी पहनना जरूरी नहीं है लेस, चमक या पुष्प सजावट के साथ अधिक साफ जूते अर्ध औपचारिक शादियों के लिए उपयुक्त हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com