IhsAdke.com

कैसे पेशेवर पोशाक के लिए

किसी कार्यालय या अकादमिक सेटिंग में सफलता प्राप्त करने के लिए पेशेवर रूप से ड्रेसिंग आवश्यक है - मैला कपड़े में तैयार हो जाने से संभवतया आपको नौकरी की गारंटी नहीं मिलेगी या आप की उम्मीदें बढ़ेंगी! भले ही "प्रोफेशनल" माना जाता है, हालांकि कार्यालय से कार्यालय तक भिन्न होता है, फिर भी अनुसरण करने के कुछ आवश्यक नियम हैं

चरणों

भाग 1
निर्धारित करना कि औपचारिक ड्रेसिंग

चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 1
1
पर्यावरण पर विचार करें आप एक नौकरी के लिए आवेदन करने कर रहे हैं, कार्यालय में एक और दिन के लिए जा रहा है, या एक औपचारिक स्कूल ईवेंट में उपस्थित होने, आप हमेशा परिदृश्य के अनुसार पोशाक चाहिए। कुछ कार्यालयों और घटनाओं एक ड्रेस कोड (आमतौर पर आकस्मिक पेशेवर, पेशेवर औपचारिक कठोरता या वेशभूषा) प्रदान करते हैं, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो आप अखंडता या घटना की गोपनीयता के अनुसार मूल्यांकन करना चाहिए। दिन के समय कोड, जबकि औपचारिक पेशेवर कोड ज्यादातर (सरकारी अधिकारियों, व्यापारियों, अकाउंटेंट आदि) उच्च स्तरीय नौकरियों के लिए प्रयोग किया जाता है, कम औपचारिक नौकरियों (शिक्षकों, कार्यालय के काम, राज्य नौकरियों) के लिए आकस्मिक पेशेवर आमतौर पर है।
  • सख्त सूट सबसे अधिक विशेष घटनाओं के लिए उपयोग किया जाता है, और लगभग हमेशा निर्दिष्ट किया जाएगा
  • आम तौर पर, आपका वेतन जितना ऊंचा होगा उतना अधिक पेशेवर आपको अपनी नौकरी के लिए तैयार करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 2
    2
    अपने आप को मौसम के अनुसार तैयार करें जैसे ही आप अपने मौसमी कपड़ों को बदलते हैं, वैसे ही विभिन्न प्रकार के मौसमों के आधार पर आपका पेशेवर ड्रेस कोड कुछ हद तक भी बदलता है। जब यह ठंडा हो जाता है, तो उपयुक्त कपड़ों की कई परतें पहनना या एक अच्छा स्कार्फ पहनना उचित है। जब मौसम गर्म होता है, तो महिलाएं घुटने की लंबाई वाली स्कर्ट पहन सकती हैं, जबकि पुरुष अपनी जैकेट से बाहर निकल सकते हैं और कभी-कभी शॉर्ट-स्लीवेट शर्ट के साथ भाग ले सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि आपके द्वारा दिखाए जाने वाली अतिरिक्त त्वचा की मात्रा पेशेवर ड्रेस कोड के अनुसार थोड़ा भिन्न होगी।
    • यदि आप कपड़ों की परतों को निकालने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि आप त्वचा की मात्रा के साथ बहुत ज्यादा नहीं दिखा रहे हैं या अनुपयुक्त नहीं हैं, जिसे आप दिखाते हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 3
    3
    जानें कि किस रंग का उपयोग करना है जबकि विभिन्न कार्यालय अलग रंग पट्टियाँ पसंद करते हैं, आपको आम तौर पर तटस्थ रंगों पर छड़ी करने की कोशिश करनी चाहिए। प्रत्येक पोशाक में, इन रंगों में से किसी एक क्लासिक साइड को शामिल करने का प्रयास करें: काले, भूरा, ग्रे, बेज या नौसेना नीला आप उज्ज्वल या मजबूत रंगों का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि वे बहुत परेशान नहीं हैं या बहुत ज़ोर से नहीं हैं जब संदेह में, नरम, पस्टल टोन पर चिपकाएं
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 4
    4
    अपने आस-पास के लोगों पर ध्यान दो। आप काफी यकीन है कि आप वास्तव में कैसे औपचारिक या अनौपचारिक पोशाक चाहिए नहीं हैं, तो अपने ही पेशे, कार्यालय या आप के रूप में एक ही घटना में पढ़ने वाले में उन लोगों के कपड़े विकल्पों निरीक्षण करने के लिए प्रयास करें। सामान्य तौर पर, कम से ज्यादा पहनना बेहतर होता है। अगर आप अपने क्षेत्र से किसी के साथ अच्छे नज़र नहीं आ सकते हैं या चैट कर सकते हैं, तो अपने पेशे / इंटरनेट की छवियों के लिए खोज करने का प्रयास करें इन चित्रों में लोगों की उपस्थिति पर ध्यान दें, और उन लोगों की शैली की नकल करें जिनकी शैली आप संबंधित हैं
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 5
    5
    पेशेवर को देखने के लिए अपना नज़र पूरा करने के लिए याद रखें यदि आपके पास एक अविश्वसनीय रूप से पेशेवर संगठन है लेकिन निजी स्वच्छता या बालों की कमी है, तो बहुत ही जंगली है, आपकी उपस्थिति की संपूर्ण कंपन खराब हो जाएगी, और बहुत कुछ होगा। अपने कपड़े के लिए आपके पास उसी पेशेवर देखभाल के साथ बाल, त्वचा और स्वच्छता सहित आपकी पूर्ण उपस्थिति का ध्यान रखना याद रखें। इतना ही नहीं, लेकिन अच्छी तरह से साफ किया जा रहा है एक पोशाक है जो काम के लिए बहुत ही आरामदायक है के देखो को बढ़ा सकते हैं
  • भाग 2
    व्यावसायिक आरामदायक

    चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 6
    1
    उचित शर्ट का चयन करें। पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए, पेशेवर आरामदायक आमतौर पर एक साफ बटन शर्ट और तटस्थ पैंट की जोड़ी होती है। पुरुषों के लिए, लंबी या छोटी आस्तीन, पोलो, बटन और एक रंग, प्लेड या धारीदार प्रिंट के शर्ट की तलाश करें। महिलाओं के लिए, नीचे शर्ट (लंबी या छोटी आस्तीन), रेशम स्वेटर और आस्तीन के कपड़े जो नीचे घुटने टेकते हैं, उपयुक्त हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक 7
    2
    सही पैंट चुनें ऑफिस पैंट के संदर्भ में, यह विषय पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए समान है काले पैंट के कुछ जोड़े, नौसेना नीले या भूरे रंग का एक दिन-प्रतिदिन पहनने के लिए खोजें। छापे से बचें जो एक बहुत ही सूक्ष्म धारीदार नमूनों वाली पैंट नहीं हैं आमतौर पर लापरवाह दिखते हैं और कार्यालय पहनने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। एक महिला के रूप में, आप पहले से उल्लेख किए गए एक ही रंग पैलेट में घुटने या टखने तक जाने वाली स्कर्ट पहनने का निर्णय ले सकते हैं।
    • कोई बात नहीं अगर श्रम दिवस के पहले या बाद के दिन, आपको सफेद पैंट या स्कर्ट पहनने से बचना चाहिए।
    • एक मुद्रित स्कर्ट महिलाओं के लिए उपयुक्त हो सकती है, बशर्ते यह बहुत अप्रिय ढंग से आकर्षक या बहुत ही बोल्ड प्रिंट के साथ है। छोटे फूल या ज्यामितीय आकृतियों के पैटर्न के बारे में सोचो
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 8
    3
    कुछ जैकेट या स्वेटर का चयन करें यह अनिवार्य रूप से ठंडा होगा, इसलिए ठंड के मौसम के लिए सही आइटम हैं। एक स्मार्ट लुक हासिल करने के लिए पुरुष अपनी शर्ट पर एक कार्डिगन, स्वेटर या स्पोर्ट जैकेट पहनना चुन सकते हैं। महिलाओं को एक कानूनी प्रभाव के लिए स्वेटर, कार्डिगन और संरचित जैकेट और ब्लेजर्स पहन सकते हैं। आवश्यकता पड़ने पर, एक पाश्मीना या कश्मीरी स्कार्फ का उपयोग शैली और आराम जोड़ने के लिए किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक 9
    4
    कपड़े पहने पर विचार करें (महिलाओं के लिए) जब तक वे कुछ बुनियादी नियमों का पालन करते हैं, तब तक वे आरामदायक काम के माहौल में कपड़े पहनते हैं। कपड़े घुटने की लम्बाई या बड़ी होनी चाहिए, कॉलरबोन के नीचे कोई भी त्वचा का पर्दाफाश नहीं होना चाहिए और कंधे के अधिकांश भाग को कवर करना चाहिए। छोटे प्रिंट या रंग का उपयोग केवल सबसे अच्छा काम करता है, और कपड़े अतिरिक्त दृश्य ब्याज के लिए सामान के साथ किया जा सकता है। अपने हाथों को कवर करने के लिए एक कार्डिगन रखो, और आप तैयार हैं!
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 10
    5
    सही जूते चुनें व्यावसायिक कैजुअल ड्रेस कार्यालय जूते के विकल्प में काफी भिन्नता है, जो कि आप जिस प्रकार के वातावरण में काम कर रहे हैं उसके आधार पर। सामान्य तौर पर, ज्यादातर कार्यालयों में दोनों लिंगों के बंद-पैर वाले जूते की उम्मीद होती है। पुरुषों के जूते में शूलेस होना चाहिए, न कि उनको अपने पैरों को छोडना चाहिए। महिलाएं कम जूते या ऊँची एड़ी पहन सकती हैं, लेकिन उन्हें अच्छी स्थिति और गुणवत्ता में होना चाहिए। सामान्य तौर पर, तटस्थ रंग का जूते पहनते हैं और प्रिंट भूल जाते हैं।
  • भाग 3
    औपचारिक पेशेवर

    पिक्चर शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 11



    1
    सूट का चयन चुनें औपचारिक समर्थक के साथ ड्रेसिंग, मौलिक समर्थक की तुलना में कुछ आसान उपाय है, क्योंकि यह अक्सर मिलान करने वाला गेम है आमतौर पर, तटस्थ रंग सूट में दोनों लिंगों की अपेक्षा होती है। इसलिए, दोनों पुरुषों और महिलाओं के पास पैंट के साथ आने वाले मिलान सूट के कई चयन होने चाहिए। वांछित महिलाओं को स्कर्ट सूट भी चुन सकते हैं सूट को समायोजित किया जाना है, एकल रंग या पट्टियों में होना चाहिए और अच्छी स्थिति में होना चाहिए। स्कर्ट सूट को घुटने पर जाना चाहिए और बहुत तंग नहीं होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 12
    2
    सही ब्लाउज चुनें सूट के समान सूट के साथ, जो शर्ट उन के साथ जाते हैं वह एकल रंग या धारीदार, फिट और अच्छी हालत में होना चाहिए। रंग में एक बड़ी स्वतंत्रता है जिसका उपयोग किया जाना चाहिए, चूंकि सूट के माध्यम से ज्यादा शर्ट नहीं है पुरुष संबंधों के साथ शर्ट मैच चाहिए, और महिलाओं को किसी भी रंग में शर्ट चुन सकते हैं, जब तक कि यह बहुत अधिक दिखाई नहीं देता है और बहुत निष्पक्ष नहीं है
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक 13
    3
    कई प्रकार के संबंधों का चयन करें (पुरुषों के लिए) बाजार में कई संबंध उपलब्ध हैं, लेकिन पेशेवर औपचारिक ड्रेस कोड के लिए सभी उपयुक्त नहीं हैं। संबंध केवल एक रंग या छोटे प्रिंट होने चाहिए। ऐसे संबंधों से बचें, जो कुल में 3 या 4 रंगों से अधिक है, और एक स्टैंप किया गया छवि या दृश्य है। ध्यान रखें कि आपके संबंधों को दोनों अपने सूट और उसकी शर्ट से मेल खाना चाहिए रखें, तो संबंधों वह भी पागल हैं और अपने अलमारी के बाकी मेल नहीं खाते नहीं खरीदते हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक 14 कदम
    4
    कपड़े का चयन करें (महिलाओं के लिए) एक पेशेवर औपचारिक सेटिंग में कपड़े आसानी से पहना जा सकता है, लेकिन केवल आदर्श पोशाक शैलियों में एक साथ फिट होगा। वे कपड़े चुनें जो घुटनों या उससे ऊपर की ओर जाते हैं, और एक रंग या सूक्ष्म पैटर्न है। कपड़े बहुत निष्पक्ष और न ही बहुत खुलासा होना चाहिए। एक पोशाक को अधिक औपचारिक बनाने के लिए, एक सूट जैकेट या ब्लेज़र और कुछ गुणवत्ता वाले गहने जोड़ें।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 15
    5
    नौकरी के लिए सही जूते चुनें औपचारिक व्यावसायिक नौकरियों को गुणवत्ता वाले जूते की आवश्यकता होती है, आमतौर पर चमड़े से बना (या अन्य समान उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री) पुरुषों को हमेशा फीता चमड़े के जूते पहनना चाहिए, आमतौर पर बारोक या ऑक्सफ़ोर्ड शैलियों में। महिलाओं को ऊँची एड़ी या फ्लैट जूते पहनना चाहिए जो बहुत अलंकृत नहीं हैं और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से बने हैं। जूते आमतौर पर तटस्थ रंग क्षेत्र के भीतर रहते हैं, लेकिन कभी-कभी बहुत ही अंधेरे रंग (जैसे बरगंडी या वन हरी) में पहना जा सकता है।
  • भाग 4
    सामान्य गलतियों से बचना

    चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 16
    1
    जीन्स पहनें कभी नहीं यह एक आम जाल है, खासकर एक आकस्मिक-पेशेवर कार्यालय में। कोई भी बात नहीं है कि आपका कार्यालय कितना सावधानी से प्रतीत होता है, आपको कभी भी काम करने के लिए जीन्स नहीं पहनना चाहिए। जीन्स को अवकाश के समय और बाहरी काम में पहना जाता था, और कार्यस्थल में आलस्य और स्लेविंग का रूप देना था।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 17
    2
    एक्सेसरीज़ को न्यूनतम रखें हालांकि गहने (बड़े या छोटे), पर्स, सूटकेस, बेल्ट, स्कार्फ और बाल सामान के ढेर का उपयोग करने के लिए मज़ेदार है, कई उपसाधन पहने हुए खोया युवाओं की उपस्थिति दे सकते हैं। दोनों लिंगों को केवल एक हार, झुमके, और किसी भी समय अंगूठी प्रति हाथ पहनने से बचना चाहिए। केवल एक पर्स या ब्रीफकेस (कभी भी थैली) को काम पर लाया जाना चाहिए और कार्यालय में टोपी स्वीकार्य नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 18
    3
    शरीर के संशोधन को छिपाने की कोशिश करें जबकि सभी कार्यालय नहीं देते हैं कि वे "स्वच्छ" चमड़ी वाले व्यक्ति पसंद करते हैं, अधिकांश कार्यस्थलों के मुताबिक कर्मचारियों को जितना संभव हो उतना स्वाभाविक होना चाहिए। यदि आपके पास स्पष्ट जगहों या कानों के छेदों के बड़े टैटू हैं, तो आपको उन्हें कवर करने के लिए अपने कपड़े थोड़ा समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। इन चीज़ों के मालिक होने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन पारंपरिक ड्रेस कोड के अनुसार, उन्हें आपके रिकॉर्ड के दौरान नहीं दिखाया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 19
    4
    अपने कपड़े अच्छी स्थिति में रखें हम सभी दिनों में जब हम अलार्म घड़ी के साथ नहीं जगाते हैं और दरवाजा बाहर चलाते हैं, लेकिन उस कपड़े पहनने का कोई बहाना नहीं है जो गंदे, दाग या झुर्रीदार होते हैं। हमेशा साफ और पहना जाने वाले कपड़े पहनने के लिए सावधानी बरतें, अन्यथा आप खराब स्वच्छता की छाप देंगे। रात के पहले अपने संगठन का चयन करने का प्रयास करें, इसलिए आप जो भी पहनते हैं उसे कभी नहीं खोना चाहिए। इसके अलावा, सप्ताह में एक बार अपने कपड़ों को धो लें (आवश्यक होने पर लोहे के साथ इस्त्री करें) ताकि आप साफ कपड़े के अपने शस्त्रागार को ना रखें और गंदे कपड़े पहनना जरूरी हो।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 20
    5
    एक ही सप्ताह में वेशभूषा को दोहराना न करें। चाहे आप देर हो या आप वास्तव में कुछ कपड़े प्यार करते हैं, यह सात दिनों के काम की अवधि में एक ही संगठन पहनने के लिए खराब स्वाद में है। हालांकि एक ही संगठन के मिश्रण और मिलान के टुकड़े में कोई समस्या नहीं है, एक ही सप्ताह में एक पूर्ण सेट कई बार पहने हुए sloppiness और आलस्य की एक छाप देता है। दो सप्ताह के नियम का अभ्यास करने की कोशिश करें, जिसमें आप केवल दो सप्ताह की अवधि में केवल एक बार पोशाक (जो सभी एक ही टुकड़े दोहराते हैं) पहनते हैं
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 21
    6
    अपने संगठनों का मिलान करें अलमारी के सभी आदर्श टुकड़े करना महान है, लेकिन अगर आप उनसे मेल नहीं खाते हैं, तो इससे एक आपदा हो सकता है सुनिश्चित करें कि शीर्ष और निचले हिस्से एक ही रंग पैलेट का हिस्सा होते हैं, और एक ही बार में कई पैटर्न संयोजन से बचें। जब तक आप अपने तटस्थ रंगों को जोड़ते हैं और रंग का स्पर्श जोड़ते हैं, तो आप अच्छी तरह से करेंगे
  • युक्तियाँ

    • हमेशा दुर्गंधहारक का उपयोग करें, लेकिन उस चीज़ का उपयोग करने से बचें जो एक बहुत मजबूत गंध है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com