IhsAdke.com

कैसे ड्रेस अप (बिजनेसवमेन के लिए)

महिलाओं के लिए व्यापार में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए, उचित रूप से ड्रेसिंग सफलता के लिए किसी एक चीज की आवश्यकता है। काम के वातावरण के बाहर ड्रेसिंग का तरीका आपके व्यक्तित्व को व्यक्त कर सकता है, लेकिन उस माहौल में कपड़े को व्यावसायिकता दिखाने की जरूरत है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अच्छी तरह से तैयार नहीं कर सकते हैं और अपने काम के संगठनों को आधुनिक स्पर्श दे सकते हैं, बस कुछ नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। यह आलेख कुछ बुनियादी उपदेशों को दिखाता है और आदर्श कपड़े की तलाश में आपका मार्गदर्शन करने के लिए एक संक्षिप्त गाइड प्रदान करता है।

चरणों

भाग 1
सही कपड़े चुनना

चित्र शीर्षक (बिजनेसव्यूमेन के लिए) चरण 1
1
अपनी स्थिति की औपचारिकता की डिग्री का विश्लेषण करें। कार्यस्थलों में तेजी से आकस्मिक, कभी-कभी पूरी तरह से आरामदायक, व्यवसायिक पोशाक में जाकर, आपकी नौकरी के लिए सही तरह के कपड़ों को परिभाषित करना मुश्किल है। नौकरी की साक्षात्कार करते समय पर्यावरण की औपचारिकता को देखें। हालांकि, यदि आप कार्यालय में जाए बिना काम करना शुरू करते हैं, तो अपने बॉस से यह पूछने में शर्म न हो कि ड्रेस कोड क्या है। कार्यालय आमतौर पर निम्नलिखित श्रेणियों में से एक में आते हैं:
  • पेशेवर कपड़े ड्रेस कोड में सबसे औपचारिक कपड़े हैं। यह अधिक रूढ़िवादी क्षेत्रों, जैसे कानूनी पर्यावरण, वित्त की दुनिया, लेखा और कुछ सरकारी पदों में काफी आम है। जो महिलाएं इन वातावरणों में काम करती हैं उन्हें कपड़े पहनना चाहिए पुरुषों की पोशाक के समानता में। एक दर्जी सूट या एक संरचित रंगीन जाकेट के साथ एक पोशाक सबसे उपयुक्त टुकड़े हैं।
  • आधुनिक कारोबारी सूट आधुनिक जीवन में सबसे आम हैं आकस्मिक, हालांकि, कुछ ग़लत व्याख्या हो सकती है। इस प्रकार के कपड़ों के लिए आदर्श, सोशल शर्ट पहनने के लिए सिलवाया पैंट पहनना है। अन्य विकल्प कपड़े या स्कर्ट और ब्लाउज सेट हैं। दोनों मामलों के लिए, स्कर्ट को न्यूनतम घुटने की लंबाई होना चाहिए।
  • काम के माहौल में आरामदायक संगठन दुर्लभ हैं यहां तक ​​कि "आकस्मिक शुक्रवार" और गैर-ड्रेस कोड वातावरण, आरामदायक व्यवसाय सूट की सबसे बुनियादी शैली का पालन करते हैं। यदि आप किसी सॉफ्टवेयर कंपनी या अन्य प्रगतिशील खंड के लिए काम करते हैं, तो आप बिना किसी समस्या के काम करने के लिए आरामदायक कपड़े पहन सकते हैं। इसका मतलब है कि जींस और टी-शर्ट जारी की जाती हैं, या जो भी आप पहनने वाले हैं
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 2
    2
    सही कपड़े खरीदें नौकरी के हिस्से खरीदने के बारे में सोचने के लिए अन्य विशेषताएं हैं पहली बात यह है कि तटस्थ रंग के टुकड़े, जैसे काले, नीले और भूरे रंग के भूरे और सूक्ष्म रंगों के रंगों को खरीदना है। यह नियम विशेष रूप से कार्य वातावरणों पर लागू होता है, जिनके लिए व्यावसायिक पोशाक की आवश्यकता होती है। उन वातावरणों के लिए जहां आप आकस्मिक व्यवसाय पोशाक पहन सकते हैं, आप थोड़ा और रंग का उपयोग कर सकते हैं। चेतावनियां ध्यान दें:
    • उसके टुकड़े बहुत तंग और खुलासा नहीं हो सकता। अधिक औपचारिक स्थानों के लिए, कपड़े और ब्लाउज को अपनी बाहों को कवर करने की आवश्यकता होती है और कम कटौती नहीं हो सकती। किसी भी काम के माहौल में, तंग, कम-कट या पारदर्शी भाग से बचें।
    • अच्छी गुणवत्ता वाले हिस्से खरीदें, या कम से कम गुणवत्ता स्पष्ट नहीं है। अपने करियर में निवेश के रूप में कपड़ों के बारे में सोचो - आपको कार्यस्थल में सबसे अच्छा तरीके से पेश करना होगा मध्यम गुणवत्ता के हिस्सों के लिए $ 1,000 - $ 1,500 और उच्च गुणवत्ता वाले भागों के बारे में 5,000 डॉलर का बजट निर्धारित करें।
    • तंग फिटिंग भागों के लिए, seamstress के लिए आवश्यक मरम्मत करें और भागों सूखा धो।
    • सप्ताह के दौरान कपड़े दोहराना न करें यह महत्वपूर्ण है कि लोग यह न देखें कि आप हमेशा एक ही चीज़ का उपयोग करते हैं
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसव्यूमेन के लिए) चरण 3
    3
    सही संयोजन बनाएं ज्यादातर मामलों में, यह तटस्थ स्वर पहनने के लिए दिलचस्प है। व्यापार पेशेवरों के लिए, नीपर आसान होते हैं क्योंकि वे हमेशा एक साथ काम करते हैं। सावधान रहें कि बहुत आकर्षक संयोजन न करें। सूक्ष्म प्रिंट के साथ रंगीन वस्तुओं का उपयोग करने की कोशिश करें।
    • आकस्मिक व्यापार वातावरण में कुछ विशेषताओं के टुकड़े का उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अधिक रूढ़िवादी टुकड़ों के साथ संयोजन करने पर ध्यान दें।
    • संदेह में, एक सफेद ब्लाउज और ग्रे स्कर्ट या पैंट हमेशा एक परिष्कृत और पेशेवर विकल्प होते हैं।
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसव्यूमेन के लिए) चरण 4
    4
    सही जूते चुनें जूते की पसंद कार्यस्थल कपड़ों के नियमों और आपके कपड़ों की संरचना के बारे में है। कुल मिलाकर, काम के वातावरण में जूतों या अन्य क्लासिक शैली की आवश्यकता होती है और जूते कूदते हैं। ऊँची एड़ी के जूते बिना जूते भी स्वीकार्य हैं। जूते के रंगों को अपने कपड़े के साथ समन्वयित करने का प्रयास करें
    • जूते से बचें जो चलने में बाधा डालते हैं
    • स्कर्ट पहने हुए महिलाओं को भी पेंटी पहनने चाहिए। यह कपड़े की तुलना में समान छाया या लाइटर में हो सकता है। एक चड्डी-रंग की त्वचा पहनें जब एक छोटी बाली कपड़े पहने
  • भाग 2
    देखो खत्म करना

    चित्र शीर्षक (बिजनेसव्यूमेन के लिए) चरण 5
    1



    सही सहायक उपकरण का उपयोग करें। काम के माहौल में, सामान उतना ही प्रमुख नहीं होना चाहिए क्योंकि वे आकस्मिक कपड़ों में हैं। कुल मिलाकर, पर्स या ब्रीफकेस के बीच चयन करना बुद्धिमान है, दो नहीं। यदि आप एक बैग पसंद करते हैं, तो यह छोटा होना चाहिए और कपड़े से मेल खाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 6
    2
    कुछ गहने पहनें कई महिलाएं कई टुकड़े पहनती हैं हालाँकि यह आकस्मिक वातावरण में स्वीकार्य है, लेकिन वर्कशॉप के पैटर्न के लिए गहने के सीमित उपयोग की आवश्यकता होती है उदाहरण के लिए, प्रत्येक हाथ पर एक अंगूठी और एक साधारण घड़ी या कंगन एकाधिक रिंगों और कई कंगन के बजाय पर्याप्त है।
    • मोती हमेशा हार और झुमके दोनों के लिए एक सुरक्षित और रूढ़िवादी पसंद है।
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसव्यूमेन के लिए) चरण 7
    3
    एक सरल मेकअप बनाओ मेक-अप कार्यस्थल में अधिक ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहिए, और वर्ग और संयम को प्रतिबिंबित करना चाहिए। श्रृंगार के साथ एक प्राकृतिक देखो बनाएँ और अपने नाखूनों पर केवल हल्के रंग का उपयोग करें। आपकी आंखों और होंठों को उच्चारण करने के लिए सूक्ष्म रंग का उपयोग करें यह इन क्षेत्रों पर ध्यान आकर्षित करेगा और लोगों के साथ संवाद करने में आपकी सहायता करेगा।
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 8
    4
    अपने बालों में रूढ़िवादी नज़र रखें बस श्रृंगार की तरह, कार्यस्थल में बाल व्याकुलता का स्रोत नहीं होना चाहिए। एक कंधे की ऊंचाई और एक तटस्थ रंग (आप बालों को पेंट कर सकते हैं, लेकिन असामान्य रंगों से बचें) की तुलना में थोड़ा छोटा करें। लंबे बाल वाले महिलाएं एक ब्रैड या कोक पहन सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 9
    5
    नाखूनों को अच्छी तरह से देखभाल के लिए रखें। नाखूनों को पेंट, साफ किया जाना चाहिए और बहुत लंबा नहीं होना चाहिए। कृत्रिम नाखूनों से बचें और प्रकाश या तटस्थ तामचीनी चुनें।
  • युक्तियाँ

    • टैटू या भेड़ छिपाएँ, यदि कोई हो, या उन्हें निकालें इन विकर्षणों के साथ पेशेवर दिखाना मुश्किल है
    • हमेशा कार्यालय में एक आपातकालीन ब्लाउज है, अगर आप कॉफी या किसी अन्य चीज़ के साथ गंदी हो इस प्रकार का दुर्घटना एक महत्वपूर्ण बैठक से पहले हो सकती है, इसलिए इसके विरुद्ध रक्षा करना महत्वपूर्ण है।
    • आधुनिक लोगों से कालातीत टुकड़े चुनें जबकि व्यक्तित्व एक महत्वपूर्ण कारक है, व्यापारिक वस्त्रों के लिए यह एक सुरक्षित रेखा का पालन करना बुद्धिमान है पारंपरिक टुकड़ों को कुछ रंगों को छूने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • हर दिन एक ही टुकड़े का उपयोग करने से लोगों को आपकी व्यक्तिगत जिंदगी का सवाल उठाना पड़ता है और प्रश्न में आपकी भरोसेमंद ख्याति डाल सकती है।
    • मजबूत इत्र और बाल स्प्रे से बचें आप अपनी क्षमता के लिए मान्यता प्राप्त करना चाहते हैं, गंध के लिए नहीं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com