IhsAdke.com

औपचारिक आमंत्रण कैसे लिखें

एक औपचारिक निमंत्रण भेजना - चाहे कागज़ पर या वस्तुतः - एक औपचारिक आयोजन की योजना में सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है। निमंत्रण घटना की शैली का निर्धारण करेगा और मेहमानों को बताएगा कि क्या उम्मीदें हैं। अपने ईवेंट के निमंत्रणों के लिए सही कीवर्ड चुनना और उन्हें उचित रूप से सबमिट करना आपके मेहमानों को प्रभावित करेगा

चरणों

विधि 1
औपचारिक आमंत्रणों के लिए सही कीवर्ड का उपयोग करना

एक औपचारिक आमंत्रण चरण 1 लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
दिनांक लिखें घटना के प्रकार के बावजूद, यदि औपचारिक आमंत्रण औपचारिक है तो आपको औपचारिक लेखन का उपयोग करना चाहिए। इसका अर्थ है कि लंबी तिथियां लिखना और दूसरे शब्द जो आम तौर पर संक्षिप्त होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, "शनिवार, नवंबर 1 9" के बजाय "शनिवार, नवंबर उन्नीसवीं" लिखें
  • "एवे" के बजाय "एवेनिडा पॉलिस्टा, 37," लिखो पॉलिस्ता, 37 "
  • एक औपचारिक आमंत्रण चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मेहमानों का पूरा नाम लिखें लोगों के नामों के छोटे संस्करणों का प्रयोग न करें, जैसे "रॉबर्टो सिल्वा" के बजाय "बीटो सिल्वा" और हमेशा सभी अंतिम नाम शामिल करें
  • एक औपचारिक आमंत्रण चरण 3 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेजबान शामिल करें औपचारिक आमंत्रणों के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक यह है कि ईवेंट मेजबानों का समावेश शामिल है। इस तरह, मेहमानों को पता होगा कि कौन निमंत्रण भेज रहा है मेजबानों के नाम कैसे लिखे जाएंगे और यह आदेश इस बात पर निर्भर करेगा कि कौन सी घटना आयोजित कर रहा है। ये नियम विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं यदि आप औपचारिक शादी के निमंत्रण लिख रहे हैं
    • उदाहरण के लिए, आपको "शमूएल और हेलेना ने अपनी बेटी के हाई स्कूल ग्रेजुएशन जश्न का रात का खाना लौरा करने के लिए आमंत्रित करते हुए एक आमंत्रण आरंभ करना चाहिए।"
  • विधि 2
    औपचारिक शादी के निमंत्रण के लिए समायोजन करना

    एक औपचारिक आमंत्रण चरण 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    मेजबानों को सही क्रम में सूचीबद्ध करें कौन शादी कर रहा है - आम तौर पर इस घटना को कौन दे रहा है द्वारा परिभाषित - निमंत्रण में सूचीबद्ध नामों के आदेश को प्रभावित करेगा दुल्हन के माता-पिता हमेशा सामने की पंक्ति में दिखाई देते हैं, उसके बाद दूल्हे के माता-पिता तीसरी पंक्ति पर जाते हैं। इस संयोजन में "और" हमेशा दुल्हन और दूल्हे के नाम के बीच अपनी लाइन रखना चाहिए, उस क्रम में
    • यदि आप एक समलैंगिक दंपती के लिए एक निमंत्रण लिख रहे हैं, तो माता-पिता के नाम उन आदेशों में डाल दें जो आपके लिए सबसे अधिक समझदारी बनाते हैं। यह वर्णानुक्रमानुसार हो सकता है या आप चेहरे या मुकुट को ले सकते हैं कि कौन पहले जाता है।
  • एक औपचारिक आमंत्रण चरण 5 लिखने वाला चित्र शीर्षक
    2
    मेजबानों का नाम सही ढंग से टाइप करें मेजबान नाम कैसे लिखने के बारे में कई नियम हैं आमतौर पर, दुल्हन से संबंधित लोग पहले आते हैं, उसके बाद दूल्हे के रिश्तेदार।
    • यदि दुल्हन या दुल्हन के माता-पिता विवाहित हैं, तो "मिस्टर और सुश्री "के बाद दुल्हन के पिता की उपनाम उदाहरण: तातियाना सिल्वा के माता-पिता को "मिस्टर के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए और सुश्री सिल्वा "निमंत्रण की पहली पंक्ति में दूल्हे के माता-पिता को उसी तरीके से प्रस्तुत किया जाना चाहिए, लेकिन तीसरी पंक्ति में ("ई" दूसरी पंक्ति में अकेले खड़ा होता है)।
    • दोनों परिवारों है - दूल्हे और दुल्हन सहित -, प्रकार "एक साथ उनके परिवारों के साथ" पहली पंक्ति में, दूसरी पंक्ति पर दुल्हन के नाम और उसके बाद, संयोजन के रूप "और" तीसरे में और अनुक्रम में दूल्हे के नाम मेजबान हैं , चौथी लाइन में
    • यदि दुल्हन के माता-पिता तलाकशुदा हो गए हैं और पहले से ही दूसरे लोगों से शादी कर चुके हैं, लेकिन इस घटना को पकड़ रहे हैं, तो पहले माता का नाम लिखें और फिर पिता का उदाहरण के लिए: आप "श्री। और सुश्री ओलिवेरा "और" मिस्टर और सुश्री सिल्वा "। फिर, प्रत्येक दंपति की दूसरी लाइन पर "और" के साथ अपनी लाइन होती है
    • यदि माता-पिता और सौतेले पिता के अलावा कोई और व्यक्ति इस घटना को पकड़ रहा है, तो उस व्यक्ति का नाम और दुल्हन या दुल्हन के साथ उनके रिश्ते लिखिए। उदाहरण के लिए, यदि दुल्हन का भाई इस आयोजन को आयोजित करता है, तो लिखिए "श्री जॉन स्मिथ को उनकी बहन मारिया सिल्वा के विवाह में उनकी उपस्थिति का सम्मान की आवश्यकता है।"
  • एक औपचारिक आमंत्रण चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    लोगों को शादी में आमंत्रित करें एक बार जब आप इस घटना के मेजबान (सही क्रम में) निर्धारित करते हैं तो शादी करने के लिए लोगों को आमंत्रित करने की जरूरत है। जो मेजबान है की परवाह किए बिना, अपने नाम में निम्न पंक्ति होना चाहिए "आपकी उपस्थिति के सम्मान की आवश्यकता होती है" या "आपकी कंपनी की खुशी की आवश्यकता है।" यह द्वारा "शादी" के साथ होना चाहिए अगर किसी दुल्हन या दूल्हे के अलावा अन्य "उनकी शादी में" मेजबान या है अगर दुल्हन या दूल्हे भी कर रहे हैं मेजबान।
    • उदाहरण के लिए, आप कहते हैं, "[होस्ट के नाम] उनकी बेटी तातियाना सिल्वा और जोस डे ओलिविएरा की शादी में आपकी कंपनी की खुशी की आवश्यकता होती है" यदि दुल्हन के माता पिता मेजबान या "[सेनाओं के नाम] कर रहे हैं कृपा की आवश्यकता होती है तातियाना सिल्वा और उनके बेटे, जोस डे ओलिविएरा "की शादी में आपकी कंपनी की अगर दूल्हे के माता-पिता मेजबान हैं।
  • एक औपचारिक आमंत्रण चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शेष जानकारी शामिल करें जो पार्टी की मेजबानी कर रहे हैं और लोगों को घटना के लिए आमंत्रित करने की स्थापना के बाद, बाकी की शादी की जानकारी शामिल करें क्रम में, आपको दिनांक, समय और स्थान, प्रत्येक पंक्ति में प्रत्येक को सूचीबद्ध करना होगा
  • चित्र नाम एक औपचारिक आमंत्रण चरण 8 लिखें
    5
    रिसेप्शन या पार्टी के बारे में जानकारी शामिल करें यदि शादी समारोह में एक रिसेप्शन या पार्टी शामिल होगी जिसमें सभी को आमंत्रित किया गया है, तो इस जानकारी को निमंत्रण में ही जोड़ें अगर सभी को रिसेप्शन में आमंत्रित नहीं किया जाता है, तो एक अलग कार्ड की जानकारी शामिल करें, जिसे निमंत्रण से जुड़ा होना चाहिए।
    • यदि आप निमंत्रण में रिसेप्शन के बारे में जानकारी शामिल करना चाहते हैं, तो आपको समय और स्थान के साथ उन्हें अंतिम रूप देना होगा। आप इसे रख सकते हैं: "समारोह के बाद, मेहमानों को साओ पाउलो के जॉकी क्लब में शाम 5 बजे स्वागत किया जाएगा। पता: लिनिअस Avenida डे पाउला मचाडो, 1263, साओ पाउलो "" समारोह के बाद, अतिथियों का स्वागत किया जाएगा "और" शाम 5 बजे "एक प्रत्येक पंक्ति में होना चाहिए, और पता, जगह का नाम और शहर। ।
    • यदि आप पार्टी के लिए एक अलग कार्ड शामिल कर रहे हैं, तो उसी तरीके से लिख लें कि आप आमंत्रण के अंत में करेंगे।
  • एक औपचारिक आमंत्रण चरण 9 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    मेहमानों को यह बताएं कि उन्हें कैसे जवाब देना चाहिए। आप अपने मेहमानों के वर्तमान या नहीं होने का जवाब देना चाहते हैं (और सबसे मेजबान यह की आवश्यकता है, के बाद से कई साइटों के लिए एक अंतिम मेहमानों की सूची की आवश्यकता होती है), बताओ कैसे वे इसे करना चाहिए। आम तौर पर, पहले से मुहरबंद और पूर्व-संबोधित लिफाफे के साथ आमंत्रण और समय सीमा के बगल में एक आरएसवीपी कार्ड है। व्यक्ति को नाम के निशान के लिए जगह छोड़ दें और यह कितने मेहमान लाएंगे।
    • उदाहरण के लिए, एक मानक आरएसवीपी कार्ड पढ़ा होगा: "मिस्टर। (ए) ______________ __ दिखाई देगा __ में उपस्थित नहीं होगा (ए)। "सभी को जवाब देने और आपको यह बताने की अनुमति देता है कि कितने कार्यक्रम में भाग लेंगे।
    • अगर आप मेहमानों को भोजन का चयन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, तो उस जानकारी को आरएसवीपी कार्ड पर भी डालें व्यंजन के विकल्प की सूची बनाएं और उन मेहमानों के नाम के लिए जगह छोड़ दें, जो एक विशिष्ट भोजन का आदेश देना चाहते हैं।



  • विधि 3
    सही ढंग से अन्य घटनाओं के लिए निमंत्रण लेखन

    एक औपचारिक आमंत्रण चरण 10 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    लोगों को औपचारिक रात्रिभोज में आमंत्रित करें लोगों को औपचारिक रात्रिभोज में आमंत्रित करते समय, हमेशा यह लिखते हैं कि "रात्रिभोज के लिए" या "रात के खाने के लिए" के बजाय "रात्रिभोज" का निमंत्रण है। निमंत्रण में, आपको यह लिखना चाहिए: "हम आपकी कंपनी के डिनर पर खुशी का अनुरोध करते हैं" या "घटना के बारे में जानकारी देने से पहले आपको" एक रात के खाने के लिए आमंत्रित किया जाता है "
    • रात्रिभोज मेजबान नहीं हो सकता है या हो सकता है, लेकिन यदि आपकी है, तो उनके नाम निमंत्रण के शीर्ष पर रखें।
  • एक औपचारिक निमंत्रण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    2
    लोगों को एक जन्मदिन समारोह में आमंत्रित करें जन्मदिन के लिए लोगों को आमंत्रित करना उन्हें शादी के लिए आमंत्रित करना जैसा है आपको मेजबान, तिथि और स्थान का नाम शामिल करना होगा, लेकिन यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह जन्मदिन है
    • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "रॉबर्टो और कैरोलिना सिल्वा ने अपनी 50 वीं शादी की सालगिरह का जश्न मनाया आपके बच्चे साओ पाउलो के जॉकी क्लब में उत्सव के लिए आपकी उपस्थिति का अनुरोध करते हैं। "
    • अगर आप मेहमान को जोड़े को उपहार लाने नहीं चाहते हैं, तो निमंत्रण के अंत में बस "कोई उपहार नहीं" लिखें।
  • एक औपचारिक आमंत्रण चरण 12 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक दुल्हन स्नान या बच्चे को स्नान करने के लिए लोगों को आमंत्रित करें इन प्रकार के निमंत्रण आम तौर पर शादीशुदा लोगों की तुलना में कम औपचारिक होते हैं। मेजबान होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको दुल्हन और / या जोड़े के नाम और चाय के बारे में जानकारी शामिल करनी होगी। निमंत्रण के रिक्ति को शादी के निमंत्रण के समान पैटर्न का पालन करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "आप सादर साओ पाउलो के जॉकी क्लब में 18 बजे टाटैन सिल्वा रसोई चाय, 5 नवंबर के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।"
  • चित्र शीर्षक एक औपचारिक आमंत्रण चरण 13 लिखें
    4
    मेहमानों से उनकी मौजूदगी की पुष्टि करने के लिए कहें। विवाह के अलावा अन्य घटनाओं के लिए उपस्थिति की पुष्टि से संबंधित टैग व्यापक रूप से भिन्न होता है। अपने मेहमानों से यह बताने के लिए कहें कि क्या वे घटना में भाग लेंगे या नहीं और आप उन्हें कैसे प्रतिक्रिया दे सकते हैं। औपचारिक रात्रिभोज के निमंत्रण शादी के लिए इसी तरह RSVP कार्ड शामिल हैं, लेकिन जन्मदिन पार्टियों और बच्चे की बारिश या पकाने के लिए, आप केवल उपस्थिति की पुष्टि करने मेजबान कॉल करने के लिए मेहमानों के लिए पूछ सकते हैं।
  • विधि 4
    निमंत्रण को संबोधित करते हुए

    एक औपचारिक आमंत्रण चरण 14 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    जोड़ों के लिए पता आमंत्रण यदि आप शादी के लिए एक जोड़े को आमंत्रित करने के लिए हैं, तो परंपरा को "श्री। और श्रीमती "के साथ पति के नाम के साथ। हालांकि, अगर इस युगल में वही उपनाम नहीं है, तो दोनों के नाम शामिल करें। यदि आप एक समलैंगिक जोड़े को आमंत्रित करना चाहते हैं, तो उनके दोनों नामों को भी शामिल करें
    • उदाहरण के लिए, आप "मिस्टर लिख सकते हैं और सुश्री ओलिवेरा "," मिस्टर जोस डी ओलिविरा और श्रीमती मारिया रिबेरो "या" श्रीमती। अन्ना रोचा और श्रीमती जूलिया आल्मेडा "।
  • एक औपचारिक आमंत्रण चरण 15 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक या एक से अधिक अलग खिताब के साथ जोड़ों के निमंत्रण का पता लगाएं यदि आपके मेहमानों में से कोई भी "डा।" या "डा।" जैसे शीर्षक है, तो उन्हें सही ढंग से संबोधित करें यदि किसी युगल के किसी सदस्य का एक अलग शीर्षक होता है, तो शीर्षक का उपयोग करें और फिर "मिस्टर" या "सुश्री" या "मिस" को द्यूत के दूसरे भाग में दें।
    • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "डॉ। मारियाना और श्री रिकार्डो सिल्वा, "यदि दोनों एक ही उपनाम या" ड्रा " मारियाना ओलिविरा और श्री रिकार्डो सिल्वा ", अगर उनके पास अलग उपनाम या" ड्रा मारियाना ओलिविएरा और डॉ। रिकार्डो सिल्वा, "यदि उनके पास अलग अलग उपनाम हैं, लेकिन दोनों के शीर्षक हैं
  • चित्र शीर्षक एक औपचारिक आमंत्रण चरण 16 देखें
    3
    18 वर्ष या उससे अधिक आयु के वयस्कों के लिए पता आमंत्रण जब तक आप अपने माता-पिता के साथ नहीं रहते, 18 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को अपना निमंत्रण प्राप्त करना चाहिए। अतिथि या गेस्ट सिंगल के मामले में आप निमंत्रण पर "मिस" या "मिस्टर" का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक औपचारिक निमंत्रण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 17
    4
    परिवारों के लिए पता आमंत्रण यदि आप पूरे परिवार को इस घटना के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, तो चाहे बच्चों को 18 साल से अधिक या नहीं, बस "सिल्वा परिवार के लिए" लिखें और पता शामिल करें यह प्राप्तकर्ता को सूचित करता है कि सभी परिवार को आमंत्रित किया जाता है
  • युक्तियाँ

    • औपचारिक निमंत्रण में प्रयुक्त फ़ॉन्ट को ईवेंट की शैली को प्रतिबिंबित करना चाहिए या घटना के पीछे ब्रांड पहचान को शामिल करना चाहिए। सामाजिक और व्यापारिक कार्यक्रमों के लिए सामान्य विकल्प में अरस्तू, बाल्मरल और बैंक गॉथिक शामिल हैं
    • आमंत्रण को घटना से आठ सप्ताह पहले भेजा जाना चाहिए।
    • सभी एकल लोगों, 18 से अधिक या जोड़ों को अपने निमंत्रण प्राप्त करना चाहिए।
    • यदि आप एक शादी के निमंत्रण को लिख रहे हैं, तो अलग कार्ड पर उपहार सूची के बारे में जानकारी शामिल करें (ज्यादातर स्टोर पहले से ही उन कार्डों के पास हैं) सीधे निमंत्रण में मत लिखें
    • एक इलेक्ट्रॉनिक निमंत्रण को एक ही शब्द का उपयोग करना चाहिए और उसी लेबल को कागज आमंत्रण के रूप में उपयोग करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com