IhsAdke.com

पार्टी निमंत्रण के लिए त्वरित जवाब कैसे प्राप्त करें

एक पार्टी होने के कारण बहुत समय, पैसा और प्रयास हो सकते हैं। यह जानने के लिए कि आप कितने लोगों को आमंत्रित करेंगे, योजना के लिए महत्वपूर्ण है लेकिन आजकल लोगों को निमंत्रण का जवाब देना बहुत मुश्किल हो सकता है, यहां तक ​​कि एक सरल "हां" या "नंबर" के साथ भी। फिर भी, ऐसी तकनीकें हैं जो आप दोनों की जरूरतों को पूरा करने की संभावना को बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। ताकि आपकी पार्टी आसानी से हो जाए

चरणों

भाग 1
किसी को आमंत्रण के साथ कॉल करना

  1. 1
    निर्दिष्ट करें कि प्रतिक्रिया आवश्यक है "कृपया जवाब दें" शब्दों को शामिल करें, इस प्रकार मेहमान की समझ की संभावना है कि एक उत्तर आवश्यक है।
    • एक अन्य विकल्प रखना है: "कृपया अपनी प्रतिक्रिया भेजें ..."
  2. आमंत्रणों पर आरएसवीपी में अतिथि से पूछे जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    अपने मेहमानों को याद दिलाना क्यों जवाब मायने रखता है जब एक स्वत: आमंत्रण मेल में आता है, तो पार्टी की जरूरतों के सभी नियोजन और प्रयासों के बारे में सोचने के बिना, क्षणिक रूप से अनदेखा करना या घूरना आसान है। आप यह कहकर अपने मेहमानों को यह कह सकते हैं,
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी के लिए पर्याप्त भोजन और पेय है, कृपया इस निमंत्रण का उत्तर दें
    • हर किसी के लिए बैठने की जगह है, कृपया उत्तर दें कि आप हमारी पार्टी में शामिल हो सकते हैं या नहीं।
  3. आमंत्रणों पर आरएसवीपी में अतिथि से पूछे जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    स्पष्ट रूप से अपनी निमंत्रण जानकारी को व्यवस्थित करें यदि बहुत अधिक पाठ या भ्रामक शब्द हैं, तो आपका अतिथि निमंत्रण के उद्देश्य को गलत तरीके से समझ सकता है। यह आपको सोचने के लिए प्रेरित कर सकता है कि आप उसे केवल घटना की सूचना दे रहे हैं, न कि उत्तर की आवश्यकता है। एक आदर्श निमंत्रण के लिए, आपको:
    • निमंत्रण की सीमा केवल आवश्यक जानकारी, जैसे कि कौन घटना कर रहा है, किस लिए घटना है, जहाँ घटना होगी, जब और क्यों.
  4. निमंत्रण पर आरएसवीपी में मेहमानों से पूछे जाने वाले चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए एक थ्रेशोल्ड सेट करें सुनिश्चित करें कि आप किसी के लिए याद करने के लिए आपके निमंत्रण में उत्तर के लिए अंतिम तिथि पर ध्यान दें! आप सीमा को "नरम" भी कर सकते हैं, क्योंकि देर से आने वाले कुछ ही देर में आने वाले लोगों के जवाब देने के लिए यह सामान्य है। इस जानकारी पर ध्यान देने के लिए आप निम्न कर सकते हैं:
    • एक डिजाइन पहनें जो नज़रिया को आकर्षित करता है
    • इटैलिक, रेखांकित, पूंजी, या विशेष फोंट का उपयोग करें।
  5. निमंत्रण पर आरएसवीपी में मेहमानों से पूछें चित्र 5
    5
    कृपया अपनी संपर्क जानकारी जांचेंआपके ब्राउज़र पर एक सामान्य टाइपो या स्वचालित सेटिंग्स के परिणामस्वरूप आप लोगों को किसी के घर पर आश्चर्यजनक पार्टी के लिए निर्देशित कर सकते हैं! कृपया अपने आमंत्रण भेजने से पहले अपनी संपर्क जानकारी की कुछ समीक्षा करें। ।
  6. निमंत्रण पर आरएसवीपी में मेहमानों से पूछें चित्र 6
    6
    आप पर भ्रम को रोकने के लिए प्रतिक्रिया की आवश्यकता है या नहीं पर जोर दें। कई मामलों में, मेजबान या परिचारिका को केवल एक प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है अगर यह "नहीं" है सुनिश्चित करें कि इस विनिर्देश को निमंत्रण में स्पष्ट रूप से व्यक्त किया गया है ताकि कोई भी आपके द्वारा भेजे गए आमंत्रण के प्रकार को गलत तरीके से समझ सके।

भाग 2
यह सुनिश्चित करना कि अतिथि प्रतिक्रिया देता है




निमंत्रण पर आरएसवीपी में मेहमानों से पूछो चित्र 7
1
अग्रिम में आमंत्रण भेजें आप "सहेजें दैट" ईमेल भी भेज सकते हैं, ताकि वे दिन के लिए कुछ भी चिन्हित न करें। इससे संभावना बढ़ जाएगी कि जब भी वे अपने कार्यक्रम की जांच करेंगे, तब आपके ईवेंट को याद किया जाएगा।
  • निमंत्रण पर आरएसवीपी से मेहमानों से पूछें चित्र 8
    2
    निमंत्रण भेजने के समय सामरिक समय का उपयोग करें . इलेक्ट्रॉनिक आमंत्रण भेजने के दौरान यह विशेष रूप से उपयोगी है। अगर आप उन्हें ईमेल के द्वारा आमंत्रित कर रहे हैं, तो आप सप्ताह के अंत तक इंतजार कर सकते हैं, जब लोग काम नहीं करेंगे और शायद "नया ईमेल" अधिसूचना देखेंगे
    • सुबह या रात को ईमेल द्वारा निमंत्रण भेजा जा रहा है, यह भी विचार करने की एक रणनीति है। इस तरह, आपके निमंत्रण को आपके अतिथि के इनबॉक्स के शीर्ष पर रहने का अधिक मौका मिलेगा जिससे इसे और अधिक दृश्यमान बनाया जा सके।
  • निमंत्रण पर आरएसवीपी में मेहमानों से पूछो चित्र 9
    3
    अपने मेहमानों के जवाब के लिए विभिन्न तरीकों को शामिल करें। कुछ अतिथियों को ईमेल द्वारा जवाब देने में अधिक सहज महसूस हो सकता है, जबकि अन्य संदेश को पसंद कर सकते हैं आपकी संपर्क सूची और उनकी वरीयताओं को ध्यान में रखते हुए, आप प्रतिक्रिया प्राप्त करने की संभावना बढ़ा देंगे।
    • मेल-भेजे गए निमंत्रणों जैसे कि शादियों, जन्मदिन और बैठकों का उपयोग करते हुए बड़ी घटनाओं के लिए, आप प्रतिक्रिया के साथ लौटने के लिए एक लिफाफा भी शामिल कर सकते हैं।
  • निमंत्रण पर आरएसवीपी में मेहमानों से पूछें चित्र 10
    4
    कमी की वजह से एक प्रतिक्रिया कॉल करें अध्ययनों से पता चलता है कि मानव मस्तिष्क कथित कमी से प्रतिक्रिया करता है, और आप अपने लाभ के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं आपके निमंत्रण में, आप लिख सकते हैं:
    • "कृपया इसका जवाब दें ताकि आप अपने बच्चों के लिए कपकेक को याद न रखें "
    • "सीटों की संख्या हमारे घर में सीमित है, इसलिए कृपया प्रतिक्रिया दें ताकि हम अपनी पार्टी में सभी को समायोजित कर सकें। "
  • निमंत्रण पर आरएसवीपी में मेहमानों से पूछो चित्र शीर्षक 11
    5
    अपने निमंत्रण के साथ एक उपहार भेजें जब आप एक छोटा उपहार देते हैं, तो जवाब देने की संभावना बढ़ सकती है। प्रभाव होने के लिए यह असाधारण होना जरूरी नहीं है। एक सरल पेपर निमंत्रण के साथ आप इसमें शामिल कर सकते हैं:
    • $ 1.99 स्टोर से एक पिन
    • एक गुब्बारा
    • एक स्टिकर
  • निमंत्रण पर आरएसवीपी में मेहमानों से पूछो चित्र 12
    6
    रिश्वत की पेशकश करें मुफ्त के लिए कुछ प्राप्त करने की संभावना एक मजबूत प्रेरणादायक कारक हो सकती है और आपके मेहमानों के दिमाग में इस घटना को ठीक करने में भी मदद कर सकती है। निमंत्रण के साथ, आप उन्हें यह बताने दे सकते हैं कि जब वे जवाब देते हैं, तो वे कुछ के लिए रफ़ी में प्रवेश करेंगे:
    • शराब की एक बोतल
    • $ 10 उपहार कार्ड
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपका लिखावट सुखी और सुपाठ्य है यदि आप निमंत्रण लिखना आसान है।
    • निमंत्रण के आसपास एक सीमा बनाओ पर्सनल रिंगटोन व्यक्तित्व देंगे और अपने निमंत्रण को याद रखना आसान बनायेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com