IhsAdke.com

कैसे एक निष्ठा से निमंत्रण मना करने के लिए

सभी को पहले ही एक पार्टी या इवेंट में आमंत्रित किया जा चुका है जो वे नहीं जाना चाहते थे। हालांकि, अगर आप यह मेजबान को चोट पहुंचाए बिना खारिज या ambos- के बीच दुश्मनी पैदा करते बस जल्दी से और विनम्रता से जवाब देते हैं और उनकी अनुपस्थिति की वजह से अधिक तनाव पैदा बच सकते हैं। औपचारिक घटनाओं या दोस्तों के साथ पार्टी के लिए इस लेख का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
औपचारिक आमंत्रणों का जवाब देना

चित्र शीर्षक से एक निमंत्रण चरण 4 को ठोकरें
1
इसका यथासंभव जल्द जवाब दें। एक शादी या घटना जहां एक RSVP कार्ड (Répondez s`il vous चोटी या प्रतिसाद कृपया), तुरंत जवाब नहीं है के लिए आमंत्रित किया है। क्या आप जानते हैं आप ऐसा नहीं करेंगे तो - या नहीं होगा - में भाग लेने, मेजबान है कि जैसे ही निमंत्रण possível.Quando नहीं होगा, एक RSVP कार्ड नहीं है पर विचार निमंत्रण पता करने के लिए करने के लिए सूचित क्या व्यक्ति से संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका।
  • लिखित निमंत्रण पर, एक हफ्ते में प्रतिक्रिया दें, जिसमें भाग लेने में सक्षम न होने के लिए अपनी "दुख" दिखाएं।
  • "झूठी उम्मीदें" न दें जो आप जान सकते हैं कि कोई रास्ता नहीं है। घटना की तैयारी में, मेजबान केवल अधिक निराश हो जाएगा यदि वह दिखाई नहीं देता।
  • जब आप अनिश्चित हैं कि आप जा सकते हैं या नहीं, मेजबान को कॉल करें, "दुविधा" की व्याख्या करें और पूछें कि उन्हें उत्तर की आवश्यकता है या नहीं।
  • यदि आप घटना में जाना चाहते हैं, लेकिन देर हो जाएगी, व्यक्ति से पूछें कि कोई समस्या नहीं है जब भोजन होता है, तो निर्धारित समय पर दिखना पड़ सकता है - हालांकि, मेजबान आपको कम से कम भोजन के अंत में और आगे के आकर्षण से पहले पहुंचने के लिए कह सकता है।
  • यदि निमंत्रण का जवाब देना जरूरी नहीं है, तो आपको याद दिलाने के लिए अपना दुख व्यक्त करने वाला कोई संदेश लिखें या लिखें। आमंत्रण को अनदेखा करना अशिष्ट है।
  • औपचारिक आरएसवीपी कार्ड में, आपके दुःख का प्रदर्शन करके जवाब देने का एक विकल्प होता है। कार्ड वापस नहीं भेज रहा है इसका अर्थ है कि आप इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।
  • 2
    जवाब देने के बाद, अपनी खुद की नोट लिखें निमंत्रण के मेजबान के लिए धन्यवाद और कहते हैं कि आप नहीं जा सकेंगे और एक ही समय में घटना के दौरान सबकुछ अच्छी तरह से जाना चाहेंगे। यदि आप चाहें, तो यह भी लिखो कि यदि संभव हो तो मुझे आपके पास एक और समय में देखना अच्छा लगेगा, लेकिन जवाब बदल नहीं सकते हैं! प्रारंभिक निर्णय से चिपक जाना महत्वपूर्ण है
    • इस नोट में निमंत्रण के प्रकार के बराबर एक स्वर होना चाहिए। शादी या दुल्हन बौछार के लिए, विशेष कागज स्टेशनरी प्रकार पर एक औपचारिक कार्ड भेजें।
    • निजी निमंत्रण के लिए कभी भी टाइप किए गए उत्तर न भेजें मेजबान द्वारा ऊर्जा और समय का मिलान करने के लिए आपको उसी तरीके से जवाब देना चाहिए, जब तक कि आपका पता निमंत्रण में हस्तलिखित न हो।
    • निमंत्रण को अस्वीकार करने के लिए विनम्र तरीके के उदाहरणों के लिए इंटरनेट पर खोजें, जब आप क्या करने की अनिश्चित हैं हालांकि, शब्दों या वाक्य निर्माण को स्थिति या प्रतिक्रिया के रूप में फिट करने के लिए बदलने के लिए महत्वपूर्ण है। इंटरनेट से एक उत्तर मॉडल "चोरी" पकड़े जाने के जोखिम के बजाय ईमानदार नोट लिखना बेहतर है I
  • चित्र शीर्षक से निष्ठावान एक निमंत्रण कदम चरण 2
    3
    स्पष्टीकरण देते समय ईमानदार रहें यदि आपके पास कोई अन्य दायित्व है, तो कृपया मेजबान को बताएँ - अन्यथा, निमंत्रण को निमंत्रण से मना कर दें, बिना किसी कारण दिए, यदि आप पर्याप्त रूप से क्यों नहीं समझा सकते हैं
    • घटना में भाग लेने के लिए बहाना न करें सबसे अधिक संभावना है, यह केवल आपको दुख देगा जब उस व्यक्ति को पता चल जाएगा कि आपने झूठ बोला था, भले ही वह उसकी भावनाओं को बचाने के लिए ही हो।
    • अपने आप को समझाते रहने की आवश्यकता महसूस न करें औपचारिक घटनाओं में, बस "मैं नहीं जाने के लिए माफी चाहता हूं" का उत्तर देता हूं। यदि आप इस कारण पूछते हैं, तो कहें कि यह निजी कारणों के लिए है।
    • अवसर खोने के लिए दोष दिखाने से बचें। यह समय, ऊर्जा की बर्बादी है और मेजबान द्वारा सकारात्मक रूप से नहीं देखा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक निमंत्रण कदम 6
    4
    बधाई देते हुए एक पत्र भेजें और थोड़ा सा उपस्थित रहें, अगर आपको फिट लगता है स्थितियों में, जहां एक व्यक्ति को एक उपहार की उम्मीद, बच्चे की बारिश या पैन, एक जन्मदिन या विशेष समारोह (शादियों और graduations) की तरह में, भाग लेने में सक्षम नहीं होने के लिए उसके दु: ख व्यक्त करने के बाद, एक स्नेही स्मारिका भेज एक छोटी पत्र और बधाई के साथ साथ ।
    • हालांकि, इंतजार न करें जब तक कि यह कोई उपहार खरीदने का समय नहीं है कि आप इस घटना में शामिल नहीं होंगे! आदर्श उसे जितनी जल्दी हो सके सूचित करना है और बाद में उपहार और एक कार्ड को भेजना है।
    • किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उपहार खरीदने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें जिसे आप इतनी अच्छी तरह नहीं जानते हैं या जो रिश्तेदार नहीं है आप एक हैं जो तय करेगा कि क्या व्यक्ति या अवसर किसी स्मारिका के लायक है या नहीं
  • विधि 2
    अनौपचारिक आमंत्रणों से इनकार करते हुए




    1. 1
      अनुरोध के अनुसार उत्तर दें जब ईवेंट इंटरनेट या सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से सूचित किया जाता है, तो उसी तरीके से प्रतिक्रिया दें या मेजबान को किसी सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से संदेश भेजें। यदि निमंत्रण अनौपचारिक रूप से लिखा गया था, तो एक उत्तर या कॉल के रूप में एक कार्ड भेजें (यदि कोई संख्या है), जब तक कि यह लिखा न हो कि उसे संदेश फॉर्म में जवाब देने की इजाजत है
      • यदि संभव हो, तो एक स्पष्टीकरण न दें, जो कि सभी मेहमान देख सकते हैं, जैसे कि फेसबुक इवेंट में, उदाहरण के लिए। जब आपको यह बताने की ज़रूरत है कि आप इसमें भाग क्यों नहीं ले सकते
      • जब मेजबान एक करीबी दोस्त है, आदर्श व्यक्ति में निर्णय या फोन पर कम से कम बातचीत करना है। इसके अलावा एक लिखित कार्ड भी भेजें - जब घटना आ रही है - एक अच्छी पार्टी चाहती है
    2. 2
      ईमानदार और दयालु रहें यदि आप नहीं जाना चाहते हैं, तो ईमानदार होना अच्छा है और उस व्यक्ति को बताएं जो इस घटना में जाने में दिलचस्पी नहीं है, लेकिन वह अन्य पार्टियों पर जाना चाहती है जो वह भविष्य में करती है।
      • एक ऐसी घटना पर उपस्थिति की पुष्टि न करें जो आप वास्तव में भाग लेने के लिए नहीं चाहते हैं यह केवल मेजबान को और भी निराश करेगा, क्योंकि आप अंतिम मिनट की प्रतिक्रिया को बदल देंगे।
      • गर्मी के बीच में किसी अन्य बच्चे को स्नान या पैन में जाने की इच्छा के बारे में दोषी महसूस न करना ठीक है शर्म की बात भूल जाओ और विनम्रता से इनकार करते हुए जवाब दें।
    3. चित्र शीर्षक से एक निमंत्रण कदम 1
      3
      सहभागिता के लिए एक और अवसर प्रदान करें जब आप किसी स्नातक पार्टी या किसी दोस्त के जन्मदिन के निमंत्रण को अस्वीकार करते हैं, तो एक अच्छी पार्टी के लिए शुभकामनाएं और कहें कि आपको किसी अन्य समय से मिलना चाहिए।
      • कहते हैं कि आप दुखी हैं कि आप इस घटना में शामिल नहीं हो सकते, आपको निमंत्रण के लिए धन्यवाद देना और आपकी उपस्थिति को महत्वपूर्ण मानने के लिए
    4. 4
      दुख को प्रशंसा में "परिवर्तित" होना चाहिए। यह अनौपचारिक, फिर भी काफी व्यक्तिगत, "रोमांटिक" तारीख जैसी निमंत्रणों को अस्वीकार करने में एक बहुत महत्वपूर्ण बात है।
      • कहो, "यह तुम्हारी मिठाई है, लेकिन मुझे मना करना होगा हालांकि, मुझे मित्र के रूप में कुछ और करना अच्छा लगेगा। "
      • दूसरों को निमंत्रण के बारे में बताकर मेजबान को शर्मिंदा न करें। यह केवल आपके और उसके बीच होना चाहिए, जैसे कि आप किसी तारीख को किसी को आमंत्रित करते हैं।
    5. चित्र शीर्षक से एक निमंत्रण कदम 7 में पॉलिलीली गिरावट
      5
      इस अवसर के बाद, व्यक्ति को फोन करें और पूछें कि यह कैसे चला गया। जब किसी करीबी दोस्त द्वारा किसी पार्टी या इवेंट में आमंत्रित किया जाए, तो उसे यह पता लगाने के लिए कहें कि क्या सबकुछ अच्छी तरह से चला गया। इस तरह, आप दिखाएंगे कि आप उसके बारे में सोच रहे थे और यह कि आप जो सफलता हासिल कर चुके हैं या हासिल करते हैं, उसके लिए आप खुश थे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com