IhsAdke.com

वेडिंग निमंत्रण कैसे लिखें

एक शादी एक बहुत महत्वपूर्ण उत्सव है वेडिंग निमंत्रण एक महत्वपूर्ण विवरण हैं और इसे बाहर नहीं छोड़ा जाना चाहिए। ये निमंत्रण सुंदर होना चाहिए और मेहमानों के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करनी चाहिए। शादी के निमंत्रण लेखन करते समय आप दोनों दुनिया का सबसे अच्छा हो सकते हैं

चरणों

अपनी खुद की शादी के निमंत्रण लेखन

पिक्चर का नाम टाइप करें वेडिंग निमंत्रण चरण 1
1
खरीदें या बनाना आपके आमंत्रण बेशक, पहला कदम आपके निमंत्रण है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें खरीद लेंगे या उन्हें स्वयं बना लेंगे - आप तय करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें वेडिंग निमंत्रण चरण 2
    2
    निर्णय लें कि क्या आप हाथ से लिखना चाहते हैं या उन्हें टाइप करें अपने हाथ को लिखने के लिए आपके आमंत्रणों को लिखने से अधिक प्रयास और समय की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ ब्राइड्स और दूल्हे हस्तलिखित निमंत्रण के निजी स्पर्श को पसंद करते हैं। फिर, यह आप पर निर्भर है
  • लिखना प्रारंभ करें आपके शादी के निमंत्रण की पहली पंक्ति में दुल्हन या दुल्हन के माता-पिता के नाम शामिल होना चाहिए (हालांकि, दुल्हन के माता-पिता का नाम सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है)। उदाहरण के लिए: "एमिली और जॉन गॉर्डन" अनुरोध लिखें दूसरी पंक्ति इस तरह दिखनी चाहिए: "अपनी बेटी के विवाह में अपनी मौजूदगी के सम्मान का अनुरोध करें" दुल्हन और दूल्हे के नाम लिखें उदाहरण के लिए: "कैथरीन रेनी को श्री रयान केविन बुरोज़" समय और तारीख लिखें यदि आप इसे पारंपरिक तरीके से करना चाहते हैं, तो पूरी तरह से लिखें उदाहरण के लिए: "रविवार को, मई का बीस-बीस, दो हजार और ग्यारह, दोपहर में चार।" हालांकि, यदि आप इसे और अधिक आधुनिक तरीके से करना चाहते हैं, तो इस प्रकार लिखें: "रविवार, 22 मई 2011 को 4:00 बजे।" स्थान लिखें उदाहरण के लिए: "सेंट पीटर का चर्च, ग्रीष्म स्ट्रीट, 1239"। फिर पार्टी की जगह लिखिए। उदाहरण के लिए: "यह समरसाइड क्लब में, एवी समर्सइड, 23 9 4, 6 बजे, का पीछा किया जाना है।"




    1. पिक्चर शीर्षक लिखें वेडिंग निमंत्रण
      1
      एक आरएसवीपी जोड़ें यदि आप चाहें तो आप एक अलग आरएसवीपी कार्ड शामिल कर सकते हैं, या मेहमानों से आपको कॉल करने के लिए कह सकते हैं। जो कुछ भी आपको लगता है कि मेहमानों को तेजी से वापस आना होगा, इसलिए आप अपनी शादी में लोगों की संख्या जानते हैं।

    अंत में, आपके निमंत्रण इस तरह दिखना चाहिए: "एमिली और जॉन गॉर्डन अपनी बेटी कैथरीन रेनी श्री केविन रयान BurrowsNo रविवार, दो हजार और ग्यारह वर्ष की 22 मई की शादी में अपनी उपस्थिति के सम्मान का अनुरोध सेंट पीटर चर्च, Summerside स्ट्रीट में दोपहर चार बजे, 1239. पार्टी Summerside क्लब, Av। Summerside, 2394 में पालन करने के लिए, 6 बजे। "

    1. पिक्चर का नाम टाइप करें वेडिंग निमंत्रण 10
      1
      तैयार है।

    युक्तियाँ

    • दुल्हन और दूल्हे से यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि आपने सही शादी का विवरण लिखा है
    • वैकल्पिक जानकारी जैसे "सख्त पोशाक" या "वयस्कों के लिए प्रतिबंधित पार्टी" आदि शामिल करें।

    आवश्यक सामग्री

    • पेन या पेंसिल (यदि आप हाथ से लिख रहे हैं)
    • कंप्यूटर (अगर टाइपिंग)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com