IhsAdke.com

कैसे विवाह पर खर्च कटौती?

वहाँ कई निर्णय है कि अपनी शादी की पार्टी की योजना इस तरह के मेहमानों की संख्या के रूप में कटौती की लागत, मदद कर सकते हैं में अग्रिम में लिया जा सकता है। प्रक्रिया के दौरान अन्य निर्णय किए जा सकते हैं यदि आपको लगता है कि आपके कुल बजट से खाते अधिक हैं शादी के खर्चों में कटौती करने के लिए आप ऐसी कुछ चीजें भी कर सकते हैं, जो पेशेवरों को ऐसे और अन्य सुझावों के लिए नहीं रख सकते हैं।

चरणों

कट वेडिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
अतिथि सूची को कम करके शुरू करें सूची जितनी ऊंची है, उतनी अधिक कीमत अगर आप अपनी सूची को 100 मेहमानों तक कम कर सकते हैं, तो आप भोजन, निमंत्रण और रिसेप्शन पर बचत करेंगे।
  • कट वेडिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    ऑफ-सीज़न की तारीख चुनें आप अपने मेहमानों की सूची को कम नहीं कर सकते, शाम को या एक सप्ताह के अंत में छुट्टी, पर कार्य-दिवस पर अपनी शादी अंकन जब मांग कम है और साइटों ग्राहक पाने के लिए बातचीत को स्वीकार पर विचार करें। कम से कम वांछित तिथियों के लिए हॉल और पार्टी के स्थानों पर पूछें और कीमत पर बातचीत करें।
  • कट वेडिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    अपने बजट को प्राथमिकता दें अपनी पार्टी में सभी वस्तुओं के उच्चतम और सबसे कम कीमत के साथ एक स्प्रैडशीट बनाएं इसमें भोजन, फूल, मनोरंजन, किराये की दरों और अन्य खर्च शामिल हैं तय करना है कि क्या कट करना है, स्प्रैडशीट से परामर्श करें और चुनें कि क्या सस्ता विकल्प छोड़ना है या इसका इस्तेमाल करना है।
  • कट वेडिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने आमंत्रण को स्वयं बनाएं नए कंप्यूटर प्रोग्राम ब्राइड्स को अपने स्वयं के शादी के निमंत्रण बनाने की अनुमति देते हैं। आप किसी प्रोग्राम की छवि फ़ाइल का उपयोग कर या अपने कंप्यूटर से एक फोटो अपलोड कर सकते हैं और उसे घर पर प्रिंट कर सकते हैं।
  • चित्र कट वेडिंग कॉस्ट्स शीर्षक चरण 5
    5
    विक्रेताओं के साथ बातचीत शादी के क्षेत्र में बिक्री करने वाले लोग सौदे बंद करना चाहते हैं भले ही वे बातचीत के लिए खुला नहीं दिखाई देते हैं, हमेशा कीमत कम या बहुत कम या कोई लागत के साथ अतिरिक्त उत्पादों और सेवाओं को जोड़ने का प्रयास।
  • चित्र शीर्षक कट वेडिंग कॉस्ट्स चरण 6
    6



    अपने खुद के टेबल गहने बनाएँ मोमबत्तियाँ और कांच के आधार विशेष स्टोर में उपलब्ध हैं और उनके साथ आप खूबसूरत केंद्र बना सकते हैं। कृत्रिम फूल सजावट की लागत को कम करने में भी मदद करते हैं, क्योंकि वे असली फूलों की तुलना में काफी सस्ता हैं
  • चित्र शीर्षक कट वेडिंग कॉस्ट्स 7
    7
    सेवाओं के साथ मदद करने के लिए मित्रों और परिवार से पूछें बहुत से लोग भोजन, फ़ोटोग्राफ़ी, हेयर स्टाइल या मनोरंजन के साथ खुश हैं जैसे कि यह एक शादी का उपहार था इस तरह आप बहुत बचत करेंगे।
  • कट वेडिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 8
    8
    छूट पर अपनी ब्राइड्समेड्स के कपड़े खरीदें पोशाक भंडार आमतौर पर प्राचीन संग्रह से कपड़े के लिए काफी छूट प्रदान करते हैं। एक दुकान में किराए पर सूट जो चेक-शॉर्ट्स स्वीकार करता है, और सूट वापस करने के बाद चेक वापस लौटाता है।
  • कट वेडिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 9
    9
    बुफे चुनें टेबल पर परोसा जाने वाले रात्रिभोज से बफेट सस्ता है, खासकर यदि आप भोजन तैयार करने में मदद के लिए दोस्तों या रिश्तेदारों पर भरोसा कर सकते हैं। लेकिन अगर आप एक खाने की मेज पर कार्य किया चाहते हैं, एक जन, चिकन या प्रवेश के लिए अन्य सस्ता विकल्प के साथ एक पकवान की सेवा।
  • कट वेडिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 10
    10
    शराब की सेवा न करें दुल्हन और दुल्हन के लिए एक "ओपन बार" पार्टी महंगा हो सकती है प्रकाश पेय, चाय, पानी और कॉफी की सेवा, आप बहुत कुछ बचा सकते हैं। लेकिन अगर आप वास्तव में शराब की सेवा करना चाहते हैं, तो "खुली बार" के लिए एक अवधि सेट करें और फिर कमांड पर जाएं
  • चित्र शीर्षक कट वेडिंग कॉस्ट्स चरण 11
    11
    अपनी स्मृति चिन्ह बनाएं और सरल चीजें चुनें इस तरह के कुछ घर का बना खुशी के साथ कैंडी बैग या छोटे कंटेनर, एक रिबन से सजी के रूप में एहसान करने के लिए मदद करने के लिए अपने bridesmaids को आमंत्रित करें।
  • आवश्यक सामग्री

    • कार्यपत्रक या अनुसूची
    • निमंत्रण बनाने के लिए सॉफ्टवेयर
    • टेबल टॉप गहने के लिए सामग्री
    • स्मृति चिन्ह के लिए सामग्री

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com