IhsAdke.com

कैसे घर का बना और सस्ते शादी के निमंत्रण बनाने के लिए

क्या आप शादी के निमंत्रण पर सहेजना चाहते हैं और अभी भी खूबसूरत निमंत्रण देते हैं जो हर किसी को प्रभावित करेगा? बेशक! क्यों नहीं यह अपने आप करते हैं? आप शायद सोच रहे हैं कि आपको सस्ता, घर का बना निमंत्रण बनाने के बारे में पता नहीं है यह मुश्किल नहीं है, वे बहुत किफायती हैं और बहुत मज़ा कर रहे हैं।

चरणों

अपनी खुद की शादी का निमंत्रण बनाना

सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 1
1
फैसला लें कि आपकी शादी के किस स्तर पर औपचारिकता होगी इसका निमंत्रण के डिजाइन और शब्द विकल्प पर एक प्रभाव पड़ेगा।
  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    निमंत्रण के विचारों के लिए इंटरनेट पर मैन्युअल रूप से खोजें कई वेबसाइट डिजाइन या पाठ नमूनों के साथ या बिना मुफ्त टेम्पलेट प्रदान करते हैं वे आपको अपने तरीके से उपयोग करने या आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप उपयोग करने के लिए टेम्पलेट डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं। कुछ साइट केवल आपको मुफ्त टेम्पलेट डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं यदि आप वेबसाइट की भूमिका खुद खरीदते हैं
  • सचित्र होममेड वेडिंग निमंत्रण कदम 3 शीर्षक से चित्र
    3
    डिज़ाइन, ग्राफ़िक छवि और पाठ का निर्णय लें जो आप उपयोग करेंगे।
  • सचित्र होममेड वेडिंग निमंत्रण कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने निमंत्रणों की थीम और शैली से मेल खाती फॉन्ट चुनें।
  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    शादी के निमंत्रण पत्रों को खरीदें, आरएसवीपी कार्ड जैसे संलग्न कार्ड सहित, कार्ड या कार्यक्रमों को धन्यवाद। आप किसी भी खाली कागज कि आकार और रंग की विविधता में उपलब्ध हैं उपयोग कर सकते हैं एक दुर्घटना के मामले में एक अतिरिक्त राशि खरीदने के प्रिंट में हो, स्याही या कागज आटा की एक दाग की तरह।
  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण बनाओ शीर्षक से चित्र 6
    6
    अतिरिक्त स्याही कारतूस खरीदें ताकि आप जब परियोजना के बीच में हों तो वे भाग न जाएं।



  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण बनाओ शीर्षक से चित्र 7
    7
    दोपहर या शाम को निमंत्रण बनाने और उन्हें मुद्रित करने का समय निर्धारित करें। पूरी प्रक्रिया पूरी होने में लगभग दो घंटे से अधिक नहीं होगी।
  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण बनाओ शीर्षक से चित्र 8
    8
    प्रिंटर प्रतियों की एक एक्स संख्या मुद्रित करने के लिए करने से पहले, आपके निमंत्रण का पेपर आकार से सादे कागज पर प्रत्येक भाग की एक प्रति प्रिंट, यह सुनिश्चित करें कि सब कुछ सही तरीके से संरेखित और किसी भी टंकण त्रुटि के लिए जाँच करने के लिए बनाने के लिए।
  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण बनाओ शीर्षक से चित्र 9
    9
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रिंटर को विभिन्न प्रकार के पेपर के लिए समायोजित किया जा सकता है।
  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण बनाओ शीर्षक से चित्र 10
    10
    परिवार या दोस्तों से किसी की सहायता से पूछें, जिनके पास निमंत्रण को संबोधित करने के लिए एक अच्छा पत्र है।
  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण बनाओ चित्र 11
    11
    अपनी शादी के लिए सस्ता और घर का बना निमंत्रण कैसे करें, सीखने में मज़े करो।
  • सस्ता होममेड वेडिंग निमंत्रण पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    तैयार!
  • युक्तियाँ

    • ग्रंथों के उदाहरण कहाँ मिलेंगे? आप अपने पसंदीदा रोमांटिक गीत या कविता या बाइबल से वाक्यांशों का उपयोग कर सकते हैं हम आशा करते हैं कि सस्ते और घर का बना शादी के निमंत्रण बनाने के लिए ये युक्तियां आपको प्रयास करने के लिए प्रेरित करती हैं
    • आपके निमंत्रण में उपयोग करने के लिए डिजाइन के कुछ विचार यहां दिए गए हैं। पश्चिमी शादी के लिए, पोस्टर की तलाश करना बहुत लोकप्रिय है। काउबॉय बूट और टोपी का व्यापक रूप से निमंत्रण में इस्तेमाल किया जाता है
    • क्या आप अपने निमंत्रण के लिए कोई डिज़ाइन ढूंढने की कोशिश करते हुए अभिभूत महसूस कर रहे हैं? आपका विषय क्या है? यदि आपके पास अपनी शादी के लिए एक गंतव्य है, तो फ़ोटो का उपयोग करें, जो समुद्र तट, चप्पल, नारियल के पेड़ या पहाड़ों जैसे गंतव्य का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • कई जोड़ों मजहबी मूल को सम्मानित करने के चयन कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, एक सेल्टिक क्रॉस एक आयरिश कैथोलिक जोड़े, या एक यहूदी दंपती द्वारा डेविड या टोरा पुस्तक के एक स्टार के द्वारा प्रयोग किया जा सकता है। एक अमेरिकी दंपति एक स्वप्न पकड़ने वाला व्यक्ति चुन सकते हैं उस विशेष दिन पर अपनी विरासत का सम्मान करने पर विचार करें आपके शहर के परिदृश्य की तस्वीरें भी आमंत्रण के लिए अच्छे चित्र हैं।
    • डिज्नी शादी भी बहुत लोकप्रिय हैं, और आप अपने निमंत्रण है, साथ ही लेडी और ट्रैम्प जैसे अन्य डिज्नी माउस पर इस्तेमाल के लिए मुक्त सिंड्रेला और राजकुमार के लिए चित्रों को डाउनलोड कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com