IhsAdke.com

एक ऋषि के बाद एक शादी को बचाने के लिए

हाल के वर्षों में, आंकड़े बताते हैं कि 50% से ज्यादा जोड़े विश्वासघात का दर्द अनुभव करते हैं। इन जोड़ों में से कई इस स्थिति से अनुचित तरीके से निपटते हैं, बहुत नाराजगी, नफरत और तलाक के साथ। दूसरी ओर, कई जोड़ों ने शादी को बचाने के लिए अपनी भावनाओं को पूरा करने का प्रबंधन किया है। शादी को बचाने के प्रयास से एक मजबूत रिश्ता हो सकता है हालांकि, विश्वासघात के बाद शादी को बचाने के लिए सीखना मुश्किल है। इसके अलावा इसमें बहुत कुछ बलिदान और दोनों पक्षों से प्रतिबद्धता है। निम्नलिखित कदम व्यभिचार से हिल संबंध को बचाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

चरणों

बेवफाई चरण 1 के बाद एक शादी को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
1
तुरंत व्यभिचार का अंत डालें इस युवती को बेवफाई से पूरी तरह से उबरने के लिए, जिसने धोखा दिया वह तुरंत प्रेमी के साथ रिश्ते को काट देना चाहिए
  • बेवफाई चरण 2 के बाद एक शादी को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शांत करने के अलावा समय निकालें खोज के समय, दोनों खुद को विभिन्न भावनाओं के हिंडोला में महसूस करेंगे: अपराध, घृणा, भय, विश्वासघात, आदि। जब तक भावनाएं सतह पर हैं, संचार संभव नहीं होगा। दोनों को भावनाओं को ठंडा करने के लिए समय देना चाहिए, भले ही इसमें कुछ दिन या सप्ताह लगे हों
    • अपनी भावनाओं को एक व्यक्ति - या कई लोगों के साथ साझा करें - जो आपकी समस्याओं को सुनने के लिए तैयार हैं और इस दर्दनाक स्थिति में आपकी सहायता करते हैं। फिलहाल सबसे अच्छे लोग निष्पक्ष होते हैं, जो किसी पक्ष की रक्षा करने की कोशिश नहीं करेंगे और न ही कोई सलाह देंगे। जब तक आपकी भावनाएँ सतह पर हैं, तब तक कोई सलाह बेकार होगी।
    • जितनी बार आपको आवश्यकता है उतनी बार उपयोग करें एक विश्वासघात के अचानक प्रदर्शन से एक प्रकार का अधिभार हो सकता है। पीठ पर एक बोझ महसूस करना सामान्य है। अपने आप को सोचने और पूरे स्थिति को संसाधित करने का समय दें।



  • बेवफाई के बाद एक शादी सहेजें शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    अपनी भावनाओं को अपने साथी को ईमानदारी से व्यक्त करें। आप बसने के बाद, आप बैठकर बात कर सकते हैं ईमानदार, ग्रहणशील और दयालु रहें बोलो कि आप क्या सोच रहे हैं और कुछ भी मत छोड़ें - भले ही आपको लगता है कि इससे चीजें बदतर हो सकती हैं तो आप किसी उचित तरीके से समस्याओं से निपट सकते हैं
    • यदि आप विश्वासघाती हो गए हैं, तो यह माफी माँगने का समय है। यदि आपका साथी जानना चाहता है, तो कहानी बताएं और विश्वासघात के कारणों की व्याख्या करें। यदि वह जानना नहीं चाहता है, तो इसे स्वयं को रखें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका पश्चाताप दिखाना है।
    • अगर तुम्हें धोखा दिया गया था, माफ कर दो। यह मुश्किल होगा - यह असंभव लग सकता है - लेकिन यह आपकी शादी के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है माफी की अनुपस्थिति में नफरत और कड़वाहट आएगी। क्षमा का मतलब यह नहीं है कि आप व्यक्ति पर फिर से भरोसा करेंगे, लेकिन आप स्थिति को स्वीकार करते हैं और आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।
    • इस समय के दौरान, अपने विवाह के भविष्य के बारे में अपने साथी से बात करें। रिश्ते को बचाने की संभावना के बारे में बात करें सुलह एक दर्दनाक प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत प्रयास, समर्पण, और समय की आवश्यकता होती है। अगर आप में से कोई एक सुलह का सामना करने के लिए तैयार नहीं है, तो शादी में कोई मोक्ष नहीं होगा।
  • बेवफाई के बाद एक शादी को बचाने के शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    रिश्ते में विश्वास फिर से बनाएं अपने साथी के साथ बहुत समय बिताएं, भले ही आप इसे पसंद न करें। एक दूसरे से कुछ छिपाओ मत भावनाओं को साझा किया जाना चाहिए, समस्याओं पर चर्चा की जानी चाहिए और आपके बीच कोई रहस्य नहीं होना चाहिए। पुनर्निर्माण विश्वास की प्रक्रिया में बात करना और खर्च करना एक साथ महत्वपूर्ण है याद रखें कि यह महीनों या साल तक रह सकता है।
  • बेवफाई के बाद एक शादी बचाने के लिए शीर्षक चरण 5
    5
    मनोवैज्ञानिक या जोड़ों के चिकित्सक से मदद लें एक प्रशिक्षित पेशेवर एक युगल की मदद कर सकते हैं जो व्यभिचार के दर्दनाक अनुभव के माध्यम से चले गए हैं। वह रिश्ते से एक तटस्थ दृष्टिकोण के साथ तीसरे व्यक्ति हैं, इसलिए उनका एक दृष्टिकोण है जो समस्याओं की पहचान करने और समाधान का मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com