IhsAdke.com

अपने साथी को धोखा देने के लिए कैसे क्षमा करें

बेवफाई एक बहुत ही गंभीर चीज है, और कोई यह नहीं बता सकता कि क्या रिश्ते को बचाया जा सकता है, जब ऐसा कुछ होता है। कुछ रिश्तों को ऊपर रख सकते हैं - और, पर्याप्त प्रयास के साथ, संबंधों को और भी करीब मिलता है। दोनों ही शामिल हैं, स्वयं के बारे में, उनके मूल्यों और उनके जीवन में डेटिंग या शादी के महत्व को अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस पथ एक दो तरह से सड़क, जिसमें दो लोग काबू पाने के लिए क्या हुआ, साथ ही दे रही है और क्षमा प्राप्त करने और प्रतिबद्धता अपने हाथ में लेने समर्पित होना चाहिए है। फिर भी इस के बावजूद, यात्रा के साथ शुरू होता है जो धोखा दिया। यदि आप यह हैं, तो एक ईमानदारी से और ईमानदारी से क्षमा करें

चरणों

भाग 1
माफी मांगने की तैयारी

अपने साथी के चरण 1 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
1
समझें कि आपने धोखा क्यों किया। आरंभ करने के लिए, समझें कि विश्वासघात से संकेत मिलता है कि गलती करने वाले व्यक्ति के साथ कुछ गलत है पता करें कि आपकी समस्या इतनी है कि जब आप और दूसरे व्यक्ति प्रारंभिक आघात से जूझते हैं, तो आप दोनों ही स्थिति से निपटने का सबसे अच्छा तरीका तय कर सकते हैं। निम्नलिखित बिंदुओं के बारे में सोचें:
  • क्या आप असुरक्षित या बदसूरत महसूस करते हैं?
  • क्या आपको लगता है कि रिश्ते में कुछ याद आ रहा है?
  • क्या आप अपने यौन जीवन से संतुष्ट हैं?
  • क्या आप (या आप थे, जब आप ने धोखा दिया था) आपके जीवन के कुछ पहलू से हिल गए और जोर दिया?
  • यहां तक ​​कि अगर आपने केवल इस बार धोखा दिया है, क्या आप पहले से ही सोच रहे थे या कुछ समय पहले आप क्या करना चाहते थे?
  • आपके साथी चरण 2 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    2
    तय करें कि क्या आप वास्तव में व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं। आत्म-मूल्यांकन करने के बाद, इस बारे में मुश्किल लगता है कि आप रिश्ते को सहेजने में लगातार रहना चाहते हैं या नहीं।
    • आप व्यक्ति को चोट पहुँचाते हैं, इसलिए वह आपकी माफी के हकदार हैं - भले ही वे अलग होने का फैसला करें।
    • हालांकि एक साथ हो और विश्वासघात से अधिक प्राप्त करने के लिए निर्णय लेते हैं, पथ आसान नहीं व्यक्ति भले ही आप पूरी तरह से कोशिश करने के लिए तैयार नहीं हैं चोट नहीं होगा।
  • अपने साथी चरण 3 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    3
    कागज पर अपने रिश्ते के बारे में लिखें आप उन कारणों को ध्यान में रख सकते हैं जिनसे यह पता चलता है कि आप व्यक्ति के साथ जारी रखने में दिलचस्पी रखते हैं या नहीं, विश्वासघात के कारण। सोचो: आप उसके साथ क्यों रहना चाहते हैं?
    • अधिकतम के लिए विशिष्ट रहें यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी व्यक्ति को प्यार करते हैं (इसे कागज पर लिखना), यह पर्याप्त नहीं है क्या विशेषताएं आप प्रशंसा करते हैं? आप रिश्ते के बारे में क्या पसंद करते हैं? भविष्य में आप रिश्ते कैसे देखते हैं?
  • अपने साथी के चरण 4 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    4
    समझें कि आप माफी के लिए क्यों पूछ रहे हैं। बेशक आप धोखा व्यक्ति और फिर भी reparar- की जरूरत है, दिखाने वह समझता है कि क्या वह अपने चोट बनाने के लिए और एक विशिष्ट तरीके से अपने गलत कार्यों को व्यक्त करने के तैयार होने के लिए किया था।
    • इसके अलावा किसी और को धोखा करने के लिए, आप विश्वास के her- नष्ट उसकी relacionamento- के विचार constrangida- व्यक्ति को छोड़ दिया है हो सकता है या, क्या बुरा है, यह एक एसटीडी के संपर्क में हो सकता है हिला कर रख दिया।
  • भाग 2
    माफी के लिए एक ईमानदार और ईमानदारी से अनुरोध करना

    अपने साथी के कदम पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    1
    सावधानी बरतें जब आप माफ़ी मांगते हैं तो आप को खुद को जनता में विनम्र करने के लिए परीक्षा मिल सकती है उदाहरण के लिए: आप फेसबुक पर एक क्षमाप्रार्थी पाठ पोस्ट, उम्मीद है कि व्यक्ति अपनी इच्छा से छुआ है शर्मिंदगी और अन्य लोगों के फैसले को उजागर किया। हालांकि, वह केवल व्यक्तिगत रूप से एक निजी मामला बनाने के अलावा, दंपती को अवांछनीय रूप से ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होगा।
    • इशारों को बनाने से पहले दो बार सोचें जैसे कि फूलों के गुलदस्ते भेजने या माफी की तलाश में व्यक्ति के काम के लिए उपहार। ये चीजें केवल सहकर्मियों का ध्यान आकर्षित करेंगे - वे उत्सुक होंगी - और वह ऐसे समय में संबंध समस्याओं पर चर्चा नहीं कर सकते हैं।
  • अपने साथी के चरण 6 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    2
    जब आप माफी मांगते हैं तो अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी स्वीकार करें। अपने विश्वासघात के कारण को समझना कितना जरूरी है, एक व्याख्या यह एक के समान नहीं है औचित्य.
    • भले ही उनका रिश्ता समस्याओं से गुजर रहा हो (जिसके लिए दोनों जिम्मेदार हो सकते हैं), विश्वासघात की ज़िम्मेदारी पूरी तरह से है आपके. चर्चा में, व्यक्ति को यह समझने की कोशिश करें कि आप क्या मान रहे हैं।
  • अपने साथी के कदम 7 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    3
    काल्पनिक परिस्थितियों का उपयोग करने से बचें ("से।..")। आप ज़िम्मेदारी स्वीकार नहीं किया जाएगा अगर आप कहते हैं कि तरह बातें" मुझे खेद है कि अगर मैं तुम्हें चोट लगी "या" अगर तुम मुझे `नहीं` तो कई बार नहीं बताया था हूँ, मैं किसी और के साथ खुशी मांग की है नहीं होगा। "भाषा इस प्रकार का होगा केवल दूसरे को लगता है कि आप अपराध से बच रहे हैं
    • इसके बजाय की तरह बातें कह के "मुझे खेद है कि अगर मैं तुम्हें चोट लगी हूँ," तथ्य यह है कि यह व्यक्ति के दुख का सीधा कारण है पहचानता है: "। मेरे कार्यों के बारे में हैं- खेद चोट"
  • अपने साथी के चरण 8 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    4
    कठिन प्रश्नों के लिए तैयार हो जाओ जो कुछ भी स्थिति - अगर आप कबूल कर लिया, वह लाल हाथ पकड़ा गया था या व्यक्ति विश्वासघात का सबूत नहीं मिला है, तो - वह शायद कई सवाल पूछने के लिए चाहते हैं।
    • , कितनी बार वे थे, इसलिए वे अलग होने का फैसला है, अगर वहाँ थे भावनाओं शामिल कैसे आप दूसरे व्यक्ति से मुलाकात आदि: आपका साथी आपके मामले के विवरण जानने के लिए चाहते हो सकता है
    • यदि आप चुप रहने या इन सवालों का जवाब करने के लिए मना, यह आगे स्थिति, दूसरे व्यक्ति और भी संदिग्ध है और जोड़े को (जो ईमानदार और खुले नहीं रहता) के संचार को प्रभावित कर सकते हैं जो खराब हो जाएगा।
  • चित्र अपने साथी पर धोखा देने के लिए क्षमा करें चरण 9
    5
    सवालों के जवाब ईमानदारी से, लेकिन विनम्रता से अस्पष्ट या घृणास्पद मत बनो, बहुत स्पष्ट या विस्तृत नहीं है उदाहरण के लिए, यदि वह व्यक्ति पूछता है कि प्रेमी को अपना ध्यान आकर्षित किया है, तो ऐसा कुछ मत कहो, "ठीक है, सामंता के पास एक मूर्तिकला और सबसे नीली आँख है जो मैंने कभी देखा है।"
    • व्यक्ति विवरण पर जोर देते हैं करने के लिए जारी है, ईमानदार है, लेकिन अपनी प्रतिक्रिया में सावधान रहना होगा: "मैं सामंत की ओर आकर्षित महसूस किया है, लेकिन इस अपनी गलतियों औचित्य नहीं है।"
    • जब आप प्रतिसाद करते हैं तो अपने साथी से अपने प्रेमी की तुलना करने से बचें ऐसी बातें न कहें, "सामंता आपके लिए बहुत अधिक खुली और तैयार है।" इस प्रकार की सजा केवल व्यक्ति को चोट पहुंचाने और उस व्यक्ति की जिम्मेदारी को दूर करने के लिए कार्य करती है जिसने गलती की।
  • चित्र अपने साथी पर धोखा देने के लिए माफी मांगी कदम 10
    6
    समझें कि चर्चा के दौरान अन्य व्यक्ति पूरी तरह तर्कसंगत नहीं हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर वह पहले से ही कुछ समय के लिए उसके विश्वासघात के जानता है इससे पहले कि आप माफी के लिए पूछना, उम्मीद नहीं है (या मांग) कि बातचीत शांत और संयमित है। भावनाएं अप्रत्याशित हैं, और आप यह नहीं बता सकते हैं कि एक धोखा व्यक्ति किस तरह प्रतिक्रिया करेगा या महसूस करेगा जब वे सत्य की खोज करेंगे
    • यदि चीजें बहुत तनावपूर्ण हो जाती हैं, तो आपका अनुरोध करने से पहले स्थिति को संसाधित करने के लिए व्यक्ति को समय और स्थान दें।
  • अपने साथी के चरण 11 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    7
    किसी भी परिस्थिति के बिना क्षमा मांगिए। आप वह व्यक्ति को चोट पहुँचाता है - इसलिए उसे माफी मांगनी पड़ती है, भले ही वे एक साथ नहीं रहें।
    • माफ़ी माँग न दें, अगर कोई अन्य व्यक्ति आपकी गलती को क्षमा करने के लिए तैयार है और आपको वापस स्वीकार करता है। यह अनुरोध सही नहीं होगा यदि यह किसी शर्त के साथ जुड़ा हुआ है।
  • अपने साथी के कदम 12 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    8
    व्यक्ति को आपको वापस स्वीकार करने के लिए इंतजार किए बिना माफी मांगो। यहां तक ​​कि अगर आपको अफसोस है कि आपने क्या किया और आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति को समझ सकते हैं, तो बहुत अच्छी उम्मीदें न बनाएं हालांकि प्राकृतिक यह हो सकता है, आप इस तरह की स्थिति के बारे में सकारात्मक नहीं सोच सकते।
    • आप किसी अन्य व्यक्ति की प्रतिक्रिया को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं-और भले ही वह माफ़ कर सकती है, वह फिर से आपको भरोसा नहीं कर सकती।



  • अपने साथी के कदम 13 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    9
    कहो कि आप व्यक्ति को क्या चाहते हैं हालांकि कि माफी के लिए पूछ नहीं है सिर्फ इसलिए इसे वापस स्वीकार किया जाना चाहता है, तो आप उसे बता सकते हैं माफ किए जाने की उम्मीद करते हैं कि और संबंध जीवित रहने के लिए।
    • कुछ कहो: "पेट्रीसिया, मुझे पता है कि आप मुझे बहुत दुख हुआ, और मैंने आपका विश्वास खो दिया। उस के बारे में क्षमा करें मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं, और मैं स्थिति को बदलने के लिए जो कुछ भी करता है, उसे करने के लिए तैयार हूं। यहां तक ​​कि अगर यह असंभव है, तो मुझे आशा है कि आप मेरी अफसोस में विश्वास करेंगे। "
  • अपने साथी के कदम 14 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    10
    व्यक्ति को क्या कहना है सुनें शायद वह माफ़ी मांगने के बाद भी आपसे बात करना नहीं चाहता है। यदि हां, तो उसकी इच्छा का सम्मान करें हालांकि, इस अनुरोध में दोनों शामिल है अगर किसी को प्यार करता है या उसे आराम करने या व्यक्त करने की जरूरत है, तो उसे छोड़ दें।
    • इसे स्पष्ट कर दें कि आप क्या कहना चाहते हैं, उसके बारे में सुनने के लिए तैयार हैं और वह आपकी गलतियों के गुरुत्व को समझते हैं। जब वह केवल अपने कार्यों को औचित्य या समझाए जाने की कोशिश करती है, तब उसे बाधित न करें
  • अपने साथी के चरण 15 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    11
    व्यक्ति का सम्मान करें और अपने आप को। विश्वासघात कुछ दर्दनाक और अपमानजनक है, और आपको ऐसा करने के बाद शांति बनाने की कोशिश करनी चाहिए। दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है, इसकी सावधानीपूर्वक सुनना यह करने का एक तरीका है। हालांकि, जब कि सब कुछ बहुत महत्वपूर्ण है, आपको दुर्व्यवहार को सहन करने की आवश्यकता नहीं है।
    • कोई बात नहीं आप कितना धोखा, कुछ दुरुपयोग को सही ठहराते हैं यदि व्यक्ति मस्तिष्क या भावनात्मक रूप से हिंसक हो तो छोड़ने के लिए तैयार रहें।
    • अपने विचार-विमर्श भी तनावपूर्ण हो, की तरह कुछ कहते हैं, "मैं समझता हूँ कि तुम गुस्सा क्यों कर रहे हैं, लेकिन यह है कि उनके व्यवहार अब अस्वीकार्य है चलो एक और समय में बात करते हैं -। शायद हम एक जोड़े को चिकित्सा सत्र बना सकते हैं"।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    अपने साथी के कदम 16 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    1
    प्रेमी के साथ किसी भी और सभी संपर्कों काट दें उनकी बेवफाई ने युगल के दोनों हिस्सों को प्रभावित किया। फिर भी, यह मत भूलो कि जब आप धोखा दिये तो यह आप थे जो कि आपके जीवन में एक तीसरा व्यक्ति लाया। आप रिश्ते को बचाने की कोशिश करना चाहते हैं, प्यार के लिए कारणों देना नहीं है लगता है कि संभावना है कि उस स्थिति दोहराया है - किसी के साथ, लेकिन विशेष रूप से fulana.
    • इस प्रक्रिया के इस चरण में आपका साथी बहुत उपस्थित होना चाहता है, क्योंकि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपने मामले को समाप्त कर लिया है।
    • दूसरे व्यक्ति से संपर्क करें, बताएं कि आप गलत थे और इसे स्पष्ट कर लें कि आपका मामला खत्म हो गया है।
    • अपने साथी के लिए कोई घटना वादा में आप अपने प्रेमी अगर आप पूरा करने के लिए इरादा नहीं है नहीं मिलेगा संयुक्त (भले ही सिर्फ अलविदा कहने के लिए)। ईमानदार और ईमानदार रहो
  • चित्र अपने साथी पर धोखा देने के लिए माफी मांगी चरण 17
    2
    पूर्व प्रेमी के साथ स्पष्ट सीमाएं बनाएं यदि आप उसे अपने जीवन से बाहर नहीं निकाल सकते। कभी-कभी एक व्यक्ति को पूरी तरह ख़ारिज करना असंभव है - अगर वह आपका सहकर्मी है या आप रोजाना एक साथ रहते हैं, उदाहरण के लिए ऐसे मामलों में, जैसे और जब आप बातचीत करेंगे
    • पूर्व-प्रेमी के साथ जितना संभव हो उससे संपर्क करें। आपको काम पर पेशेवर बात करनी पड़ सकती है, लेकिन दोपहर के भोजन के लिए दोबारा ज़िम्मेदार नहीं होना चाहिए।
    • अपने साथी को आश्वस्त करें कि उस व्यक्ति के साथ आपका रिश्ता फिर से अनुचित नहीं होगा।
  • अपने सहयोगी चरण 18 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    3
    अपने साथी के साथ संचार की रेखाएं छोड़ दें स्थिति में "बैंड सहायता" डालने का एक तरीका के रूप में इसे मत समझो - इसे सुधारने के लिए, आपको समय के साथ प्यार वाले के विश्वास को फिर से हासिल करना होगा। इसके लिए, आपको अपनी कुछ गोपनीयता को खोने के लिए सहमत होना होगा और अपने विवरण को विस्तार से बताने के लिए तैयार रहना होगा।
    • उदाहरण के लिए, आपका पार्टनर आपके सामाजिक नेटवर्क, आपके मोबाइल फोन और आपके ईमेल तक पहुंच प्राप्त करना चाहेगा। वह जो पूछता है उसे करने के लिए तैयार हो जाओ - अगर वह मना कर देता है, तो वह सोचता है कि आपके पास कुछ छिपाने के लिए है यदि आप कुछ चीज़ों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, तो विचार करें कि क्या आप वास्तव में रिश्ते को बचाने की कोशिश करना चाहते हैं (और यदि यह अभी भी है कर सकते हैं जीवित रहने के)।
  • चित्र अपने साथी पर धोखा देने के लिए माफी मांगी कदम 19
    4
    दिखाएँ कि आप भरोसेमंद हैं यह समझ में आता है कि कुछ समय के लिए व्यक्ति का आत्मविश्वास हिल जाता है। यहां तक ​​कि अगर परिस्थितियों में देर से काम करने से कुछ ही मिनट लगने लगते हैं तो आप को तुच्छ दिखना पड़ता है, व्यक्ति बहुत संदिग्ध हो सकता है। दिखाना है कि ऐसा मामला नहीं है।
    • यदि आप कहते हैं कि आप 11:00 बजे घर होंगे, 11:00 बजे पहुंचें, न कि 11:15 बजे तक
    • इसी तरह, प्रियजन को संदेश भेजें या एक संदेश भेजें यदि यह देरी हो या योजनाओं में बदलाव हो। अगर वह पूछती है, घर जल्दी आओ।
  • अपने साथी के चरण 20 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    5
    समझें कि आप एक नए रिश्ते में हैं। यदि व्यक्ति आपको दूसरा मौका देने का फैसला करता है, तो सब कुछ पहले की तरह ही नहीं होना चाहिए। आप खरोंच से फिर से शुरू होगा - आखिरकार, आपको एक ऐसा अनुभव मिला है जिसने दोनों को बदल दिया है, और आपको हर चीज़ के लिए अनुकूल बनाना सीखना होगा।
  • चित्र अपने साथी पर धोखा देने के लिए माफी मांगी कदम 21
    6
    धीरज रखो आप यह नियंत्रित नहीं कर सकते कि वह व्यक्ति आपकी गलती को कब तक माफ़ करना चाहता है। इसके अलावा, कुछ समय के लिए काम कर सकते हैं, लेकिन रिश्ते में लगाए अविश्वास की वजह से जल्द ही गिर जाते हैं। यदि आप जो भी जल्दी से हुआ भूलने की कोशिश करते हैं और मांग करते हैं कि चीजें तुरंत सामान्य हो जाएं, तो आप उस व्यक्ति का अपमान करेंगे
    • यदि यह रिश्ते को बचाने के लायक है, तो व्यक्ति को अपने समय में अनुभव और दर्द से गुजरने दें। उस अवधि में, इसके लिए कुछ बलिदान करने के लिए तैयार रहें
    • आप चोट से उबरने के लिए उस समय को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं: लगातार और विश्वसनीय बनें और पश्चाताप और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करें।
  • अपने साथी के चरण 22 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    7
    कुछ युगल चिकित्सा करने के लिए तैयार रहें आप और आपके साथी को बेवफाई पर काबू पाने के लिए व्यावसायिक मदद लेने की आवश्यकता नहीं है - हालांकि, सफलता की संभावनाएं बहुत अधिक हैं, और रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत कार्यालय छोड़ सकते हैं। यही है: आपके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है
    • एक बाहरी व्यक्ति, तटस्थ और विशेषज्ञ के रूप में, चिकित्सक एक सुरक्षित स्थान बनाने में सक्षम होगा, जहां आप और प्रियजन स्वयं को अभिव्यक्त कर सकते हैं, रिश्ते की जांच कर सकते हैं, आगे बढ़ने की योजना बना सकते हैं, और उनकी प्रगति का मूल्यांकन कर सकते हैं
    • चिकित्सा करने के लिए तैयार होने से, आप अन्य व्यक्ति को भी दिखाएंगे कि आप अपनी गलती को सुधारने के लिए तैयार हैं, और आप अपने विश्वास को पुनः हासिल करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करना चाहते हैं।
  • अपने साथी के कदम 23 पर धोखा देने के लिए क्षमा करें
    8
    चिकित्सा में आकस्मिक होना यदि आप भाग लेने का निर्णय लेते हैं तो सत्र में भाग लेने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें सिर्फ एक या दो बार हफ्ते में ऑफिस पर न जाएं और केवल अपने साथी को बात करने की अपेक्षा करें।
    • चिकित्सक और प्रियजनों के प्रश्नों का जवाब पूरी तरह से और ईमानदारी से करें, और सभी अभ्यासों और गतिविधियों में भाग लें, जो रिश्ते के लिए प्रस्तावित हैं।
  • चित्र अपने साथी पर धोखा देने के लिए माफी मांगो चरण 24
    9
    इस प्रक्रिया के दौरान खुद को सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी गलती स्वीकार करते हैं और रिश्ते को बचाने की कोशिश करना चाहते हैं - जिसके लिए आपको कुछ स्वतंत्रता और गोपनीयता को छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है - सावधान रहें कि आपके व्यक्तित्व को बदलने या आपकी अखंडता का उल्लंघन करने वाली कोई समझौता न करें।
    • अगर आपको लगता है कि आप अपने आप को चित्रित करने या दुर्व्यवहार महसूस करने की प्रक्रिया से गुम हैं, तो विचार करें कि क्या रिश्ते को बचाने की कोशिश करना उचित है या नहीं।
    • शायद यह स्वीकार करने का समय है कि ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है, या यदि आपने अभी तक चिकित्सा नहीं की है, तो पेशेवर मदद लें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com