IhsAdke.com

विश्वासघात के बाद किसी को कैसे भरोसा करें

एक विश्वासघात के बाद किसी पर भरोसा करना बेहद मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको किसी नए रिश्ते की समस्या को अपने नए साथी के साथ पूर्ण संबंध होने से रोकना नहीं चाहिए। किसी अन्य व्यक्ति को खोलने और भरोसा करने के लिए, आपको अपने आप पर भरोसा करना, पिछला छोड़ देना, अधिक ग्रहण करना सीखना और अपने साथी को लेते हुए हर कदम पर भद्दा नहीं होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
पर चल रहा है

एक अविश्वासी साथी चरण 3 के बाद ट्रस्ट किसी एक व्यक्ति के नाम पर चित्र
1
याद रखें कि आपका नया साथी पूर्व नहीं है इससे पहले कि आप एक नए व्यक्ति पर पूरी तरह भरोसा करें, आपको पीछे के रिश्तों को छोड़ना होगा याद रखें कि आपका वर्तमान साझेदार दूसरा नहीं है, बल्कि एक नया व्यक्ति है। इसका मतलब यह है कि यह वही काम नहीं करेगा जैसा पिछले एक था। अपने सिर में दो लोगों को अलग करने की कोशिश करें।
  • आप पूरी तरह से चंगा नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप अतीत में भी पकड़ नहीं सकते हैं। इसे भूल जाओ और आगे बढ़ें।
  • किसी रिश्ते में विश्वास के टूटने के बाद बहुत से लोगों को पेशेवर मदद की ज़रूरत है
  • एक अविश्वासी साथी चरण 1 के बाद ट्रस्ट किसी व्यक्ति के नाम पर शीर्षक
    2
    अपनी महत्वपूर्ण क्षमता पर भरोसा करें। विश्वासघात के बाद, आप खुद से सवाल करना शुरू कर सकते हैं हो सकता है कि वह उस नए प्रेमी को भरोसा रखने के लिए चाहे वह न हों, उसकी अपनी समझ में विश्वास नहीं करता। अपने और अपने फैसले पर भरोसा करें याद रखें कि दूसरे व्यक्ति द्वारा धोखा देने के लिए यह आपकी गलती नहीं है आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते, संकेतों को नोटिस कर सकते हैं, या कुछ भी बदल सकते हैं। सभी अपराधों और फिर से धोखा देने के डर के चलते हैं।
    • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें आपके विचारों को नए विचारों को ला सकते हैं, लेकिन अपने अंतर्ज्ञान और अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करना याद रखें।
  • एक अविश्वासी साथी चरण 4 के बाद ट्रस्ट किसी एक व्यक्ति के नाम पर शीर्षक
    3
    भरोसा करने का फैसला विश्वास करने के लिए या किसी पर भरोसा करना निर्णय लेने का मामला नहीं है। आपको अपने आप को फिर से चोट पहुंचाने का डर हो सकता है, लेकिन आप अतीत को आपको पूर्ण रिश्ते के रहने से रोक नहीं सकते हैं।
    • विश्वास का अर्थ है कि आप मानते हैं कि व्यक्ति अच्छा है और विश्वास के आपके वोट का हकदार है। आपको यह समझना चाहिए कि आपको जानबूझकर चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन आपको यह भी समझना चाहिए कि हर कोई गलतियां करता है और अंत में आप एक दूसरे को अनैतिक रूप से चोट पहुंचा सकते हैं यह किसी भी संबंध में सामान्य है
  • 4
    व्यावसायिक मदद लें चलना हमेशा आसान नहीं होता है चोट लगने पर काबू पाने और भरोसा रखने वाले विश्वास से भरोसा करना मुश्किल है। यदि आप आघात से मुकाबला नहीं कर सकते, तो एक चिकित्सक की सहायता लें। पेशेवर आपको दर्द का काम करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में मदद करेगा।
    • चिकित्सक अपने अनुभव के बारे में बात करेंगे और आपको विश्वासघात की समस्याओं और समस्याओं का सामना करने में मदद करेंगे।
    • आपके परिवार के विश्वास के मुद्दों हो सकते हैं और इसे आपके संबंधों में ले जा सकते हैं
  • विधि 2
    फिर से भरोसा करना सीखना

    एक अविश्वासी साथी के बाद ट्रस्ट किसी एक व्यक्ति के नाम पर शीर्षक चरण 5
    1
    समझे कि हर कोई गलती करता है आपका नया प्रेमी सही नहीं होगा। कोई भी नहीं है इसका मतलब यह है कि वह गलतियां कर सकता है, और अगर वह संबंध में कुछ काम करता है, तो याद रखें कि यह जानबूझकर नहीं है। स्वचालित रूप से यह नहीं मान लें कि उनका लक्ष्य आपको चोट पहुँचाए रखना है
    • पता है कि गलतियों का संबंध खत्म हो सकता है जैसा कि आप पहले विश्वासघात के माध्यम से चले गए हैं, ऐसा कोई व्यवहार ट्रस्ट के उल्लंघन के रूप में देखा जाएगा अंत में लाने के लिए झूठ बोलना एक और कारक हो सकता है छोटी चीजें, हालांकि, कुछ के साथ भूल या असहमति के रूप में, इसका मतलब यह नहीं है कि आपका प्रेमी विश्वास के लायक नहीं है
  • एक अविश्वासी साथी चरण 2 के बाद ट्रस्ट किसी एक व्यक्ति के नाम पर चित्र
    2
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो किसी पर विश्वास करने में परेशानी होने से आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। अन्य अनुभवों के कारण, आप एक आरक्षित व्यक्ति बन सकते हैं, अपने आसपास की बाधाएं बना सकते हैं, और यह आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है।
    • मान लें कि जब आप ऐसा करते हैं जो रिश्ते में हस्तक्षेप कर सकता है प्रेमी को हर समय नज़र रखने या प्रतिबद्धता तोड़ने जैसी चीजें रिश्ते को प्रभावित कर सकती हैं। अपने व्यवहार के बारे में जागरूक होने के द्वारा, आप एक अधिक विश्वास करने वाले रिश्ते को बदलने और बनाने का प्रयास कर सकते हैं।



  • अविश्वासी साथी चरण 6 के बाद ट्रस्ट किसी व्यक्ति के नाम पर चित्र
    3
    खुला और कमजोर होना सीखें जब विश्वास का उल्लंघन होता है, तो लोग अपने चारों ओर दीवार बनाते हैं और दूर हो जाते हैं। यह कभी-कभी जरूरी होता है, लेकिन जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जिसे आप परवाह करते हैं, तो आपको थोड़ा सा खोलने की आवश्यकता है आपके नए साथी के प्रति अधिक ग्रहणशील होने के नाते एक सुखी रिश्ते को विकसित करने का सही मौका हो सकता है।
    • खुले और असुरक्षित होने के नाते इसका मतलब यह नहीं भूलना कि आपने क्या सीखा है, संकेतों को देखने रोकना या अपना अर्थ खोना। इसका मतलब यह है कि आपको अपने प्रेमी को यह साबित करने का मौका देना चाहिए कि वह विश्वास के हकदार हैं।
  • एक अविश्वासी साथी चरण 7 के बाद ट्रस्ट किसी व्यक्ति के नाम पर शीर्षक
    4
    उसके साथ समस्याओं की चर्चा करें जब आप करीब होते हैं, तो स्थिति खोलें और समझाएं। आपको बताया गया है कि आपको धोखा दिया गया है और लोगों पर भरोसा करने में समस्या आपको दोनों सीमाओं की मदद कर सकती है और पता है कि एक-दूसरे से क्या उम्मीद की जा सकती है
    • आप कह सकते हैं "मेरे पिछले साथी ने मुझे धोखा दिया और मुझे बहुत दुख हुआ मुझे लोगों पर भरोसा करने में परेशानी होती है, लेकिन मैं खुद पर यह काम कर रहा हूं। मुझे लगता है कि हमें विश्वास के आदर्श के बारे में बताना चाहिए और एक दूसरे के साथ कुछ सीमाएं निर्धारित करें। "
  • एक अविश्वासी साथी चरण 8 के बाद ट्रस्ट किसी एक व्यक्ति के नाम पर चित्र
    5
    सवाल संदेह जब आप किसी पर संदिग्ध हो जाते हैं, तो रोकें और विचारों का विश्लेषण करें। अपने आप से पूछें कि आपको ये विचार क्यों चल रहे हैं वे उस व्यक्ति पर आधारित हैं? या वे अपने स्वयं के संघर्ष का नतीजा है?
    • चिंताओं पर चिंतन करने से आप उन पर नज़र रख सकते हैं और अपने मौजूदा रिश्ते के बीच हस्तक्षेप करने से पिछले विश्वास-विराम के अनुभवों को रोक सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने साथी के साथ बातचीत करना

    अविश्वासी साथी चरण 9 के बाद ट्रस्ट किसी एक व्यक्ति के नाम पर चित्र
    1
    अपने दृष्टिकोण को समझें यदि आपके पास अपने प्रेमी के व्यवहार या शब्दों के बारे में प्रश्न हैं, तो प्रश्न पूछें सुरक्षित महसूस करने के लिए उनके साथ बात करने में कुछ भी गलत नहीं है। यदि आप इस बात के बारे में उलझन में हैं कि उसने कुछ क्यों बोला या किया है, तो पूछें लक्ष्य को सभी चीजों के पीछे के दृष्टिकोण, विचारों और कारणों को समझना है
    • बहुत सारे सवाल पूछ रहे हैं, पूछताछ के साथ उन्हें परेशान करने, या उस पर संदेह करने पर समस्याएं हो सकती हैं।
  • एक अविश्वासी साथी के बाद ट्रस्ट किसी एक व्यक्ति के नाम पर शीर्षक चरण 10
    2
    इसके बारे में सब कुछ जानने की मांग से बचें पिछले अनुभव की वजह से, आप अपने साथी के बारे में सब कुछ जानने की ज़रूरत महसूस कर सकते हैं, वह कहाँ जा रहा है, वह कौन है या वह सामाजिक नेटवर्क पर क्या कर रहा है। यह व्यवहार, स्वस्थ नहीं होने के अलावा, गोपनीयता और सीमाओं का उल्लंघन है
    • सोशल नेटवर्किंग पासवर्ड और उससे ईमेल मत पूछो। अपने प्रेमी की अनुमति के बिना पाठ संदेश पढ़ा या कॉल इतिहास को न देखें।
    • वह हर समय क्या कर रहा है यह जांचने से बचें इससे पता चलता है कि आप उस पर भरोसा नहीं करते।
  • एक अविश्वासी साथी चरण 11 के बाद ट्रस्ट किसी एक व्यक्ति का शीर्षक
    3
    यह सोचने से बचें कि भविष्य में अतीत की तरह होगा सिर्फ इसलिए कि आप किसी व्यक्ति द्वारा धोखा दिया गया था इसका यह अर्थ नहीं है कि यह फिर से होगा। कोई नियम नहीं है जो कहता है कि अतीत खुद को दोहराता है। याद रखें कि यह नया व्यक्ति अतीत में किसी को भी ऐसा ही करने वाला नहीं है।
    • यदि आप एक स्वस्थ रिश्ते चाहते हैं, तो उनके दृष्टिकोण के आधार पर व्यक्ति का सम्मान करें, न कि उनके पिछले अनुभवों के आधार पर।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com