IhsAdke.com

धोखेबाज कौन है एक प्रेमी के साथ सौदा करने के लिए

परिस्थितियों पर निर्भर करता है कि विश्वासघात किसी रिश्ते को समाप्त करने का एक गंभीर कारण हो सकता है या शायद नहीं। विचार करने के लिए अनगिनत भिन्न कारक हैं, और भावना भी दांव पर है अपना अगला कदम कैसे लेने का निर्णय लेने में आपकी सहायता के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
कैसे पता चलेगा कि वह धोखा दे रहा है

  1. 1
    जांच। जासूस चलाएं और उसके संदिग्ध व्यवहार को ध्यान में रखते हुए प्रयास करें। अपने आप से निम्न प्रश्न पूछें:
    • क्या उसने आपके साथ कम काम किया है? यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि संभोग अक्सर कम हो गया है, तो वह किसी और से हो सकता है।
    • क्या वह कपड़े पहनने को प्रभावित करता है? जब लोग किसी में दिलचस्पी लेना शुरू करते हैं तो पुरुष ऐसा करते हैं, लेकिन जब चीजें गंभीर हो जाती हैं, तो वे दृश्य में आराम करते हैं। यदि वह अचानक काम करना शुरू कर देता है या उसे दिखने में असामान्य रुचि है, तो वह किसी के लिए अच्छा दिखने की कोशिश कर रहा है
    • क्या उसने "देर से काम" अधिक बार किया है? अगर यह दिनचर्या हो जाता है या अगर वह "रात-रात" रातों में खर्च कर रहा है, तो वह किसी और को देखे जा सकता है - जब तक कि वह काम से अधिक काम न कर लेता हो, तो उस स्थिति में वह आपको सभी के बारे में बताएगा पर बल दिया जाएगा यदि वह काम की रात और व्यवसाय यात्राओं के बारे में अस्पष्ट है और इसके बारे में बहुत कुछ नहीं बोलना चाहता है, तो यह एक ठोस मौका है कि वह किसी और से डेटिंग कर रहा है।
    • क्या वह अक्सर अपने सेल फोन ले जाता है और आप इसके बारे में गुप्त हैं? कुछ पुरुष दूसरों की तुलना में अधिक सावधानी रखते हैं, लेकिन अगर वे उस व्यक्ति के बारे में सवाल पूछते हैं जो रक्षात्मक हो जाते हैं, तो वह कुछ छिपा रहा है
    • क्या वह अपने व्यक्तिगत खातों की अधिक सतर्क था? सामान्य से अधिक? अगर वह अचानक अपने सेल फोन और कंप्यूटर पर एक पासवर्ड स्थापित करता है या विशेष रूप से बैंक स्टेटमेंट खोलने के लिए ई-मेल को अवरुद्ध करना शुरू करता है, तो उसे एक मामला होने की संभावना है
    • क्या वह हाल ही में आप से दूर है? यदि वह आपके चारों ओर उत्सुकता से बर्ताव कर रहा है, तो एक मौका है कि वह दूसरे के पास होगा। लेकिन याद रखें: पुरुष कई कारणों से अलग हो सकते हैं, इसलिए निष्कर्ष पर कूद न जाएं। लेकिन अगर वह विश्वासघात कर रहा है, तो वह शायद परेशान हो जाएगा, चाहे वह अपराध या व्यामोह हो।
    • क्या वह आपके साथ सार्वजनिक रूप में नकली था? वह खुद को समझाने के द्वारा बेवफाई का औचित्य सिद्ध करने का प्रयास कर सकते हैं कि आप इतिहास के खलनायक हैं
    • क्या वह हाल ही में एक निश्चित परिचित या सहकर्मी का उल्लेख कर रहा है? इसका मतलब यह हो सकता है कि वह एक गिरावट है, चाहे वह उसे जानता है या नहीं। अच्छी खबर यह है कि यदि वह अभी भी आपके बारे में उसके बारे में बताता है, हो सकता है कि उसने अभी तक उन भावनाओं पर कार्रवाई नहीं की है, क्योंकि वे अभी भी उसे पीड़ा करते हैं। अगर वह पहले से कुछ कर चुका है, तो शायद वह इसे दोबारा नहीं बताएगा
  2. 2
    यदि आपको पता है या संदेह है कि नई महिला अपने जीवन में है, तो उसे सीधे पूछें अगर दोनों के पास एक चक्कर है ज्यादातर महिलाओं को समझना और सत्य बताएगा। कई बार यह वही है जो वह चाहती है, आपको बताना है। वह चाहती है कि आप रिश्ते को खत्म करें, इसलिए वह उसके लिए सिर्फ उसके लिए हो सकती है। कई महिलाओं को पता है कि वे दूसरे विकल्प या किसी के लिए एक रहस्य हैं नाराज हैं
  3. 3
    उससे पूछो वह ईमानदारी से जवाब नहीं दे सकता है, लेकिन अगर आप कुछ छुपा रहे हैं, तो आप उसकी प्रतिक्रिया के माध्यम से अभी भी निकाल सकते हैं
    • यदि वह रक्षात्मक या घबराहट पर प्रतिक्रिया करता है और सभी आरोपों से इनकार करता है, तो वह कुछ छिपा रहा है
    • यदि वह सवाल का जवाब देने के योग्य नहीं देता है, तो यह आम तौर पर होता है क्योंकि वह आप से झूठ नहीं बोलना चाहता, लेकिन सच्चाई यह है कि वह सत्य को नहीं बताना चाहती। अगर, जवाब देने के बजाय, वह पूछता है, "आप यह कैसे सोच सकते हैं? क्या आप मुझ पर भरोसा नहीं करते?" वह शायद आपके प्रश्न से बचने वाले हैं
    • यदि वह सब कुछ स्वीकार करता है, तो यह दो कारणों के लिए हो सकता था या वह ए पर भरोसा कर रहा है) वह तुम्हें छोड़ना चाहता है, या बी) एक चक्कर होने का अपराध उसे समाप्त कर रहा है। यदि वह इसके साथ नहीं रखता है और कहानी कहता है तो रोने लगती है या अपना सिर रखता है, क्योंकि वह शर्मिंदा है और अपने कार्यों को पछतावा करता है। पूछें कि उसके इरादे आपको सब कुछ बताते हैं यदि यह आपके साथ बातें करना या छोड़ देना चाहता है।

विधि 2
यह कैसे सामना करना पड़ता है

  1. 1
    पहले से सभी संभावनाओं के लिए तैयार हो जाओ "विश्वासघात" हमेशा सफेद पर काला नहीं होता है
  2. 2
    उस पर निर्भर करता है कि उसने कितनी बार आपको धोखा दिया है, कितने समय तक वह अविश्वासू रहा है, इस मामले (केसों) को कितना दिया गया है और कितनी महिलाएं हैं, आप अपने रिश्ते को बचा सकते हैं।
    • यदि वह एक व्यक्ति के लिए अद्वितीय है और उसे अक्सर देखता है, प्रस्तुत करता है और रोमांटिक आश्चर्य बनाता है, इसका मतलब है कि वह उसके साथ प्यार में है और उनका रिश्ता खत्म हो गया है।
    • यदि वह कई बार फिसल गया है, लेकिन हमेशा अलग-अलग महिलाओं के साथ जिस पर उन्हें कोई परवाह नहीं है और उनके पास संपर्क भी नहीं है, तो वह एक निराशाजनक मामला नहीं हो सकता, क्योंकि इसका मतलब है कि आप अभी भी उसे कुछ प्रदान करते हैं जो अन्य महिलाएं नहीं दे सकती। लेकिन आपको एक निश्चित बदलाव करना होगा यदि आप चाहते हैं कि वह भी ऐसा करे, या यह काम नहीं करेगा, जिससे वह फिर से पुरानी आदतों में वापस आ जाए।
    • यदि वह केवल एक बार धोखा दिया है जब वह खुद के पास था और ईमानदारी से और पूरी तरह से खेद है, वह एक दूसरे मौके का हकदार है।
  3. 3
    निर्णय लें कि आप रिश्ते को खत्म करने के लिए एक कारण क्यों मानते हैं सीमा रेखा कहाँ होगी? जब आप यह पता लगाएंगे कि मामला कितना गंभीर है, तो रिश्ता कहाँ होगा? आप उसे माफ करने और आगे बढ़ने के लिए कैसे तैयार हैं?
  4. 4
    एहसास है कि अपराध आंशिक रूप से तुम्हारा हो सकता है यह स्पष्ट है कि उनके कार्यों अक्षम्य हैं, लेकिन वे कुछ गहराई का परिणाम हो सकते हैं, और आप इसका हिस्सा बन सकते हैं। अपने आप से पूछें कि क्या आपने उसे अपने जीवन से हटा दिया है? हो सकता है कि आपने उसे दबाया, रिश्ते पर काफी तनाव डाला, आसानी से गंभीर हो गया या इसे गंभीरता से नहीं लिया है यह असंख्य कारणों के लिए हो सकता है, लेकिन आप उसकी सभी जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं, और यदि आप चीजों को बाहर करना चाहते हैं, तो खुद के पहलू हो सकते हैं कि आपको बदलना होगा।
  5. 5
    उसे शांति से सामने आना यदि आप उसे क्रोध में देखते हैं, तो वह तुरंत रक्षात्मक हो जाएगा और आपके साथ तर्कसंगत या ईमानदार नहीं होगा।
    • संभव के रूप में समझ के रूप में हो सुनो उसे क्या कहना है, यह कुछ तनाव को राहत दे सकता है जिससे उसे उसके साथ विश्वासघात करने का मौका मिला, सबसे पहले
  6. 6
    उसे पूछो विशेष रूप से वह कितना लाया है
    • कितनी बार?
    • कितनी महिलाएं?
    • कितनी बार?
    • यह कब तक हो रहा है?
    • क्या उसने पिछले रिश्तों में विश्वासघात किया है?
    • इस महिला (एस) के संबंध में उसका क्या इरादा है?
  7. 7



    उससे पूछें कि उसके इरादे आपके पास क्या हैं क्या वह आपके साथ रहना चाहता है? या क्या वह धोखा दे रहा था कि रिश्ते खत्म करना आसान था? क्या वह किसी और के साथ प्यार करता है?
  8. 8
    तय करें कि आप इस कहानी को व्यवस्थित करने के लिए तैयार हैं या यह खत्म हो गया है। क्या आपको रहना चाहिए और उसे एक और मौका देना चाहिए या अपने रास्ते पर जाना चाहिए?
    • अगर, अपने दिल में, आप उसे पूरी तरह से माफ़ नहीं कर सकते हैं और आपको लगता है कि यदि आप उसके साथ रहेंगे तो आप खुश नहीं होंगे, चीजें काम करने की कोशिश में दर्द के लायक नहीं है, चाहे आप कितना चाहे जो भी कर सकते हैं
    • यदि आप विश्वास करते हैं और भरोसा करते हैं कि वह अब से वफादार होगा, तो उसे दूसरा मौका देने का प्रयास करें

विधि 3
यदि आप एक साथ रहें

  1. 1
    उसे बताएं कि उसे अपने विश्वास को वापस पाने के लिए क्या करना चाहिए
    • आप महसूस कर सकते हैं कि आपको फेसबुक में साइन इन करना बंद करना होगा या अपने फोन से कुछ महिला संपर्कों को दूर करना होगा।
    • किसी को पूरी तरह से बात करने से उसे निषेध करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि इससे उसे ऐसा करना पड़ सकता है।
    • यह पूरी तरह से समझा जा सकता है और उचित है कि आप उसे अपने सेल फोन से पासवर्ड लेने के लिए कहें। अगर आपको लगता है कि यह जरूरी है, तो आप उसे फेसबुक पासवर्ड या निजी ईमेल देने के लिए कह सकते हैं, लेकिन जैसा कि पहले ही कहा जा चुका है, यह उसे फंस सकता है और फिर से धोखा देना चाहता है
  2. 2
    पूछें कि उसे आपकी क्या जरूरत है रिश्ते में कुछ संभवतः गायब हो सकता है जिससे कि आप ने आपको दूर किया।
  3. 3
    खुद को संचार करें। अब से, यह स्पष्ट है कि आप तनाव को तेज करने नहीं दे सकते। ट्रस्ट पारदर्शिता और ईमानदारी पर बनाया गया है।

विधि 4
पुरुषों को धोखा देने का कारण बनता है

यदि आपको कारण पता है तो विश्वासघात से बचा जा सकता है निम्न कार्य करने से बचें:

  1. 1
    इसके लिए कमरा बनाएं इसे गला घोंटना मत। यदि आप चिपचिपा या स्वत्वप्राप्त हैं, तो वह आप को दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि वह रिश्ते में फंस जाता है, तो वह खुद को मुक्त करने के साधन के रूप में विश्वासघात का सहारा लेना एक "बहाना" हो सकता है।
  2. 2
    उसे यौन संतुष्ट करने की कोशिश करो यदि उसे पता चलता है कि उसकी यौन आवश्यकताएं नहीं मिल रही हैं, तो उसे संतुष्टि प्राप्त करने का एक तरीका मिलेगा। यदि आप चुने हुए व्यक्ति नहीं हो सकते हैं, तो आपको वह व्यक्ति मिलेगा जो आपको तृप्त महसूस कर सकता है।
    • बिस्तर में बोल्ड होकर खुली बातें करें जिनको वह करना चाहता है, जब तक कि उनकी मांग उचित नहीं है।
    • ऊब या दोहरावदार सेक्स आपको अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए किसी और से मिल सकते हैं।
    • एक वास्तविक तरीके से सेक्स का आनंद लेना सभी अंतर बनाता है। अगर वह सोचता है कि वह आपको संतुष्ट नहीं कर रहा है, तो उसे यह अहसास दिलाया जा सकता है कि वह दूसरे व्यक्ति को संतुष्ट करके बिस्तर में अच्छा है।
  3. 3
    सावधान रहें कि उसके साथ दोष खेल में शामिल न हो। उसे दोषी मानने और उसे हर विस्तार के लिए दोषी ठहराए जाने के लिए वह आखिरी पुआल होगी, जिसे वह अन्यत्र स्वीकार्यता प्राप्त कर लेगा, न सिर्फ यौन बल्कि भावनात्मक स्वीकृति के रूप में।
  4. 4
    सत्ता संघर्षों में भाग न लें प्यार एक प्रतियोगिता नहीं है, इसलिए जीतने की कोशिश मत करो। जो कुछ भी वह कहता है या उसे अपमानित करने से इनकार करने के लिए उसे केवल बदला लेने का मौका मिलेगा

युक्तियाँ

  • पारदर्शिता, ईमानदारी और संचार एक सफल रिश्ते की कुंजी हैं
  • अपनी तरफ से सुनने के लिए तैयार रहें इरादतन कार्यों का बहाना नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे उन्हें समझा सकते हैं और उन्हें स्वीकार करने में सहायता कर सकते हैं।
  • अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें यदि आप उसे अंदर माफ कर सकते हैं, उसके साथ रहकर उसे एक साथ काम करने की कोशिश कर सकते हैं, तो यह संबंध भी मजबूत बना देगा। लेकिन अगर गहराई से आप अभी भी उस पर भरोसा नहीं करते हैं, तो उसे वापस न लें।
  • उसके लिए बदलने के लिए तैयार रहें विश्वासघात आमतौर पर संबंधों में गहरी समस्याओं का परिणाम होता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com