IhsAdke.com

प्रेमपूर्ण विश्वासघात को क्षमा कैसे करें

यदि आपके पति या पत्नी ने आपको धोखा दिया है, तो आपको दुख होना चाहिए और पता होना चाहिए कि कैसे आगे बढ़ना है यदि आप रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं, तो यह आपकी भावनाओं के साथ संपर्क में आने और उस रिश्ते में अच्छी तरह से सोचने का समय है जो युगल ने बनाई है और आगे बढ़ें। एक विश्वासघाती पति को क्षमा करना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन ये कदम इस मुद्दे को हल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
क्षमा करने से पहले प्रतिबिंबित करें

पिक्चर नामक एक धोखेबाज चरण 1 माफी माँगता हूँ
1
तय करें कि आपको अपने पति को माफ कर देना चाहिए। यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है। इससे पहले कि आप रिश्ते को जारी रखें, आपको यह तय करना होगा कि यह इसके लायक है या नहीं। चाहे आप अपने साथी से कितना प्यार करते हो: उसे क्षमा करना सबसे कठिन चीजों में से एक हो सकता है, जिन्हें आपको करना होगा। आपके साथी को माफ़ करने के कुछ संभावित कारण यहां दिए गए हैं।
  • यह एक चर्चा के कारण था शायद तुम लोग लड़ा, लुढ़का हुआ अल्कोहल या उन्होंने सोचा कि आपको किसी को बहुत ही, बहुत खास मिला ... एक दूसरे के लिए। हालांकि विश्वासघात के लिए कोई औचित्य नहीं है, अगर यह वास्तव में केवल एक बार हुआ है, तो शायद आप इसे खत्म कर सकते हैं।
  • आपका साथी दोषी महसूस करता है यह जटिल है आपका पति बहुत दुख की बात है, निराश है, और अपनी पहुंच में सब कुछ आपको दिखाने के लिए करता है कि आप अपने स्वयं के व्यवहार से शर्मिंदा हैं और कभी क्या आप फिर से ऐसा करने जा रहे हैं?
  • आपको लगता है कि अगर आप बात नहीं करते हैं तो आप हार जाने वाले हैं अगर आपको लगता है कि कुछ गहरा है और आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो यह देखने की कोशिश करें कि क्या संबंध काम करता है।
  • आपका रिश्ता इससे पहले बहुत अच्छा था यद्यपि आपका रिश्ते विश्वासघात के बाद ही नहीं हो सकता है, अगर यह पहले बहुत अच्छा रहा हो, तो यह क्षमा करने योग्य हो सकता है
  • जो अक्सर धोखा देते हैं उन्हें माफ नहीं करो यदि आपके पति या पत्नी ने पहले यह किया है, तो यह संबंध समाप्त करने का समय है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास घर, बच्चों और जीवन एक साथ है, तो इसके लायक नहीं है। और अगर यह पहला विश्वासघात है जिसे आपने पकड़ा है, लेकिन क्या इसमें कोई संदेह है कि उसने आपको पहले धोखा दिया है? तो आप शायद सही हैं
  • किसी रिश्ते की शुरुआत में विश्वासघात को माफ नहीं करें यदि आप किसी से डेटिंग शुरू कर चुके हैं और उस व्यक्ति ने पहले ही आपको धोखा दिया है, तो आपका रिश्ता रेत में फंस गया है, पतन के लिए तैयार है। महसूस करें कि इससे पहले ऐसा हुआ है, क्योंकि इससे आगे बढ़ना आसान है।
  • यदि आपको लगता है कि यह खत्म हो गया है, तो विश्वासघात को माफ नहीं करें। यदि आपको लगता है कि विश्वासघात हुआ है क्योंकि आप और आपके साथी के बीच में कुछ भी नहीं है, तो आप एक दूसरे से आकर्षित नहीं हैं और रिश्ते काम नहीं कर रहे हैं, फिर इसे सभी को समाप्त करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • पिक्चर नामक एक धोखेबाज़ चरण 2 माफी माँगता हूँ
    2
    आराम करने के लिए समय निकालें चाहे आप बात करना, चिल्लाना या अपने साथी को चोट पहुँचना चाहे कितना भी कोई फर्क नहीं पड़ता: किसी विश्वासघात की खोज के बाद इसे सही मत करो अगर आपको खोजना, बस बैठो और साँस लेने के बाद तबाह हो गया। अगर आपको विश्वासघात के बारे में पता चला है, लेकिन आपके साथी को यह नहीं पता है कि आप इसके बारे में कितना जानते हैं, तो क्या कहना है, इसके बारे में सोचें।
    • यह एक कठिन कदम है आपको लगता है कि जितनी जल्दी आप इसके बारे में बात करते हैं, जितनी जल्दी आपको पता चल जाएगा कि क्या करना है, लेकिन यह काफी पसंद नहीं है। यदि आप जल्द ही बात करने की कोशिश करते हैं, तो चीजें बदतर हो सकती हैं।
    • अपने कमरे में पैदल चलना, व्यायाम करना या बस रोने से आराम करें। क्या आपको वेंट करना है और थोड़ा अधिक तर्कसंगत होना चाहिए।
    • इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपके साथी से समय बिताने के लिए कुछ सप्ताह लग जाएं। यदि आप एक साथ रहते हैं, यह बहुत मुश्किल हो सकता है हालांकि, अगर आपको छोड़ने की आवश्यकता है, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य - या यहां तक ​​कि एक होटल में रहने की कोशिश करें, यदि आवश्यक हो।
  • पिक्चर नामक एक धोखेबाज़ चरण 3 माफी माँगता हूँ
    3
    अपने आप को दोष मत करो यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह सबसे मुश्किल चीजों में से एक है। ऐसा मत सोचो कि आपके साथी ने आपको धोखा दिया है क्योंकि आप अपने रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आकर्षक नहीं हैं, बातचीत नहीं कर रहे हैं, या अपने बच्चों को बिना समय पर व्यस्त कर रहे हैं।
    • जो भी आप से धोखा दिया वह तुम्हारा साथी था, और यह उसकी गलती है यह कुछ भी सही नहीं है (जब तक कि आप पहले से धोखा नहीं देते, लेकिन यह एक और कहानी है)।
    • दूसरे के विश्वासघात के लिए अपने आप को कभी दोष न दें - हालांकि, यह सोचने के लिए पूरी तरह से मान्य है कि आपके कार्यों से संबंधों को कैसे नुकसान हो सकता है जब आप इसे पूरी तरह सोचते हैं
    • कभी अपने साथी को आपको दोषी ठहराएं यदि ऐसा होता है, तो बिना संतोष के छोड़ने के लिए स्वतंत्र रहें।
  • पिक्चर नामक एक धोखेबाज चरण 4 माफी माँगता हूँ
    4
    अपने रिश्ते का हिस्सा लें जब आप बेहतर महसूस करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ संबंध के बारे में सोचें जो आपको धोखा दिया। दूसरे व्यक्ति आपको कैसा महसूस करता है? क्या आप उस व्यक्ति के बिना भविष्य की कल्पना कर सकते हैं? क्या रिश्ता वास्तव में अच्छा है या आप इसे नहीं दे सकते हैं? यहां कुछ और सवाल हैं:
    • आपके रिश्ते के बारे में क्या खास है? क्या आप विश्वासघात के लिए व्यक्ति को माफ करने के लिए तैयार हैं क्योंकि रिश्ते वास्तव में अच्छे हैं या आप अकेले होने के डरते हैं? यदि आप किसी भी कारण से ऐसा नहीं सोच सकते हैं जो आपके संबंध को कुछ खास बना देता है, तो आगे बढ़ें।
    • आप रिश्ते की गति का वर्णन कैसे करेंगे? क्या चीजें एक लंबे समय के लिए अच्छी होती हैं और एक पल से दूसरे तक खट्टी पाती है या उनके रिश्ते धीरे-धीरे खराब हो जाते हैं? उन कारणों के बारे में सोचने का प्रयास करें जिनसे संबंधों को इस मार्ग का अनुसरण करने के लिए प्रेरित किया गया।
    • क्या आप सोच सकते हैं कि रिश्ते ने अपने साथी को कैसे धोखा दिया? याद रखें, यह अपने आप को दोष देने से अलग है। उस बारे में सोचने की कोशिश करें जो दूसरे को धोखा दे सकता है: क्या वह ईर्ष्या करता है कि आप अनुभव कर रहे हैं? क्या आप बचपन से एक साथ रहे हैं और वह सोचता है कि वह शादी कर लेता है या बहुत पहले ही बताता है?
  • पिक्चर नामक एक धोखेबाज़ चरण 5 क्षमा करें
    5
    सुनिश्चित करें कि आप और आपका साथी रिश्ते का काम करना चाहते हैं। एक बार जब आपने तय किया है कि आप सही कारणों के लिए एक दूसरे को माफ़ करना चाहते हैं और आपका रिश्ता इसके लायक है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि रिश्ते में काम करने के महीनों या सालों से पहले आपके साथी को ऐसा ही लगता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपका साथी वास्तव में दोषी महसूस करता है माफी माँगने और वास्तव में उस तरह से होने के बीच अंतर है
    • सुनिश्चित करें कि आपके साथी को न केवल बहुत लगता है, बल्कि चीजों को भी बदलना है।
  • विधि 2
    अपने साथी को क्षमा करना

    पिक्चर नामक एक धोखेबाज चरण 6 माफी माँगता हूँ



    1
    अपनी भावनाओं के बारे में सोचो यह महत्वपूर्ण है कि आपके साथी उन्हें पहचानते हैं। वह भी खेद हो सकता है, लेकिन यह उस दर्द को समझने में बहुत भिन्न है जो आप के माध्यम से जा रहे हैं। उसे बताएं कि आप क्या महसूस करते हैं और सुनिश्चित करें कि वह वास्तव में आपकी स्थिति को समझता है।
    • आपके साथी को यह समझना चाहिए कि इससे पहले कि कुछ रिश्ते के माध्यम से आपसे कितना नुकसान हुआ है। वह भी एक बहुत ही मुश्किल स्थिति में हो सकता है, खासकर अगर उसे किसी केस को समाप्त करना पड़ा। हालांकि, रिश्ते को काम करने के लिए उन्हें उसकी भावनाओं को समझना चाहिए।
  • पिक्चर नामक एक धोखेबाज़ चरण 7 क्षमा करें
    2
    खुले तौर पर बात करें क्या हो रहा है इस बारे में एक स्पष्ट बात होने पर ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है। क्या हुआ उसके बारे में अपने साथी से बात करने के लिए एक दिन और समय को अलग रखें आप इससे पहले चिल्लाने या यहां तक ​​चर्चा कर सकते हैं, लेकिन यह तर्कसंगत तरीके से निपटने से अलग है। यहाँ क्या करना है:
    • अपने साथी से पूछो क्या हुआ उसके बारे में विस्तार में जाने की कोई ज़रूरत नहीं है कि उसके साथ क्या हुआ और दूसरी महिला बस अनिवार्य पता है कितनी बार वे मिलते हैं और यह कब हुआ?
    • पूछें कि वह दूसरे स्त्री के बारे में कैसा महसूस करता है. सबसे अच्छा जवाब है, "मैं उसके लिए कुछ भी नहीं महसूस करता हूं।" सबसे ज्यादा जवाब है, "मुझे नहीं पता।" आपके साथी को यह कहना चाहिए कि उसे दूसरी महिला के लिए कुछ नहीं लगता आपको यह देखने के लिए देखना होगा कि वह वास्तव में क्या महसूस कर रहा है।
    • उससे पूछें कि क्या इससे पहले हुआ है हालांकि अन्य कारणों और अन्य पिछली गलतियों को प्रकट न करने के अच्छे कारण हो सकते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि वास्तव में क्या हुआ है, आप जितना संभव हो सके उतना अधिक जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास कर सकते हैं ताकि सबसे अच्छा निर्णय ले सकें।
    • पूछें कि वह रिश्ते के बारे में कैसा महसूस कर रहे हैं पता लगाएं कि उसने क्यों धोखा दिया और आप एक साथ होने के बारे में कैसा महसूस करते हैं।
    • उसे बताओ कि आप फिर से कैसा महसूस करते हैं यद्यपि आपने पहले से ही अपनी भावनाओं को कहा हो सकता है, आपको इस बात के बारे में दृढ़ होना चाहिए कि जब आप कहानी के बारे में बताते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है।
    • चर्चा करें कि आप रिश्ते के काम करने के लिए क्या कर सकते हैं। आप यह देख सकते हैं कि क्या हो रहा है। आप यह सुनिश्चित करने के लिए क्या करने जा रहे हैं कि रिश्ता मजबूत हो जाता है और विश्वासघात फिर से नहीं होता है? क्या आप एक साथ अधिक समय बिताएंगे, एक दूसरे के साथ अधिक ईमानदार रहेंगे या अलग तरह से संबंधित होंगे? क्या आप एक वैवाहिक चिकित्सक से बात करेंगे और समस्या के बारे में अपने दोस्तों से बात करेंगे या स्वयं को हल करेंगे?
    • नियमों को परिभाषित करें यदि महिला एक सहकर्मी है, तो उसके साथी को इस्तीफा देना पड़ेगा? कई चिकित्सक हाँ कहते हैं क्या वह हर बार चेतावनी देने की जरूरत है? यह उसके लिए अपमानजनक हो सकता है, लेकिन आपको उसे याद दिलाना चाहिए कि वह आप ही अपमानित महसूस करते हैं।
  • पिक्चर नामक एक धोखेबाज़ चरण 8 माफी माँगता हूँ
    3
    खुले तौर पर संवाद करें एक बार जब आप स्पष्ट रूप से बात करते हैं कि क्या हुआ, तो आप इसे एक नियमित रूप में बदल सकते हैं। आपको एक-दूसरे के साथ खुले और ईमानदार होना चाहिए और आपको क्या कहना है। खुले तौर पर संवाद करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • हर सप्ताह बात करने के लिए समय बनाएं इस हफ्ते रिश्ते में क्या काम किया, इसके बारे में खुला और चीजों को बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं। यह बार मजबूर नहीं है, लेकिन एक आवश्यक कदम है।
    • एक दूसरे को यह बताने की प्रतिबद्धता बनाएं कि आपको क्या लगता है। आप धोखाधड़ी के बाद बंद करना चाहते हैं, लेकिन जब आपको लगता है कि आपकी सकारात्मक और नकारात्मक भावनाओं के बारे में बात करना अच्छा है,
    • नाराज मत हो अगर आपको किसी चीज से चोट लगी है, तो समय में कहें
  • पिक्चर नामक एक धोखेबाज़ चरण 9 माफी माँगता हूँ
    4
    अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कार्य करें जब तक विश्वासघात सचमुच बहुत विचित्र न हो और आप और आपके साथी के बीच सब कुछ एकदम सही हो, आपको अपने रिश्ते पर काम करना चाहिए। कई चीजें हैं जो आप गहन कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं और शुरू कर सकते हैं। आप निम्न प्रयास कर सकते हैं:
    • एक नया शौक एक साथ अभ्यास करें। आपको ऐसा कुछ करने की कोशिश करनी चाहिए जो आपने पहले कभी नहीं की है, यह चढ़ाई या बर्तनों में होना चाहिए
    • अधिक सामान्य रुचियों को खोजने की कोशिश करें शायद आपने खुद को दूर कर दिया है क्योंकि आपको लगता है कि आप के बारे में बात करने के लिए कुछ भी नहीं है। एक ही पुस्तक को हर महीने पढ़ने या एक नया टेलीविजन शो देखने के लिए एक समझौता करें। यहां तक ​​कि कुछ छोटी हितों को साझा करने से बहुत अंतर हो सकता है
    • वचनबद्धता पर ध्यान दें अपने साथी को हमेशा वह नहीं मिलता जो वह चाहता है पता है कि आपको वह सब कुछ प्राप्त करने का प्रयास नहीं करना चाहिए, भले ही उसे धोखा दिया गया हो।
    • छुट्टी पर एक साथ जाओ यदि आप पूरी तरह से एक साथ कुछ नया करते हैं, तो रिश्ते को एक नई सांस मिलेगी। हालांकि छुट्टियां लंबे समय में एक अच्छा समाधान नहीं है, आप करीब महसूस कर सकते हैं आपको केवल यह करना चाहिए, अगर आप को प्रतिबिंबित करने के लिए समय ले लिया है और यदि आप अकेले बहुत समय बिताना चाहते हैं
    • अपने साथी को दोष देना बंद करो यह असंभव लग सकता है, लेकिन अगर आप वास्तव में अपने रिश्ते पर काम करना चाहते हैं, तो आप हर दूसरे साझेदार के चेहरे पर विश्वासघात को रगड़ नहीं सकते हैं। आप इस तथ्य का उल्लेख कर सकते हैं जब आप अपनी भावनाओं के बारे में बात करते हैं, लेकिन इसके बारे में बात करने के लिए कुछ भी नहीं बदलेगा
    • अपने साथी के लाड़ प्यार को कम करें लगातार प्रशंसा के बावजूद, फूल और मालिश आकर्षक हैं, इस संबंध में पहले के संबंधों को फिर से बनाने का प्रयास करें यद्यपि आपके साथी को वास्तव में बहुत कुछ लगता है, वह अपने प्यार का सबूत देकर पूरे रिश्ते को नहीं बिता सकते। यह थका है
  • पिक्चर नामक एक धोखेबाज चरण 10 माफी माँगता हूँ
    5
    "दूसरे" से ग्रस्त मत बनो यह पागल होना और अपने रिश्ते को बर्बाद करने का सबसे आसान तरीका है क्या आप जानते हैं जो औरत है या यदि आप उसे जाना जाता है या एक ही स्थान में रहते है भाग्यशाली नहीं हैं, सब कुछ करते हैं तो आप उस व्यक्ति के साथ संपर्क से बचने के लिए कर सकते हैं। यह स्वाभाविक है कि यह असंभव लगता है, लेकिन आपको अपने रिश्ते पर ध्यान देना चाहिए, न कि किसी अन्य व्यक्ति ने अपनी ज़िंदगी के साथ क्या किया है।
    • दूसरे स्त्री से खुद की तुलना मत करो इसे आप सभी पर बुरा महसूस न करें। आप उसकी स्थिति नहीं जानते हो सकता है कि वह अपने साथी के साथ प्यार में गिर गई, या शायद उसे नहीं पता कि उसकी प्रेमिका या पत्नी है आप बेहतर इसके बारे में भी सोच भी नहीं सकते
    • में "दूसरे" का पीछा न करें फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया उस व्यक्ति की प्रोफ़ाइल में न देखें कि यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके पास क्या नहीं है।
    • वास्तविक जीवन में व्यक्ति को सताए मत - स्पष्ट कारणों के लिए
    • अपने साथी के साथ "दूसरे" के बारे में बात न करें अतीत को पुनर्जीवित करने के बजाय अपने रिश्ते पर ध्यान दें।
    • यदि आप दूसरे व्यक्ति से ग्रस्त हो जाते हैं, तो आप इसके बारे में किसी मित्र से बात कर सकते हैं, लेकिन यह सब कुछ है।
  • पिक्चर नामक एक धोखाधड़ी चरण 11 को माफ कर
    6
    यदि आप अभी भी अपने साथी को माफ नहीं कर सकते हैं, तो रिश्ते को खत्म करना सबसे अच्छा होगा। तुम सब कुछ है और अभी भी गुस्से और असंतोष से भरा, पागल की कोशिश की है, तो यह स्पर्श दूसरे के जीवन का समर्थन नहीं करता जलन हो रही है जब वह विपरीत लिंग के व्यक्ति के साथ है और एक तरह से संबंध आगे खेलने के लिए नहीं मिल रहा है, तो यह समय समाप्त करने के लिए है
    • काम करने के लिए प्रतिबद्धता बनाए रखने के लिए मजबूर होने के बजाए रिश्ते को खत्म करना बेहतर है उनकी नाराजगी केवल बढ़ेगा और आप दूसरे व्यक्ति उसे धोखा दे रहा चोट पहुँचाने अंत या तो भावनात्मक रूप से दूर उस रिश्ते को ठंडा हो जाएगा प्राप्त कर सकते हैं।
    • याद रखें कि भले ही व्यक्ति विश्वासघात के बाद सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत कर चुका है, यह बहुत देर हो चुकी हो सकती है सिर्फ इसलिए कि जिस व्यक्ति के पास संघर्ष हो रहा है, इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आपको अच्छा महसूस न हो तो आप के साथ रहना होगा।
    • ऐसा कुछ भी करने में गर्व महसूस हो रहा है, भले ही वह काम न करे। उसमें बहुत साहस लगते हैं
  • युक्तियाँ

    • रिश्ते में बच्चों के साथ धोखा देने वाला माफ़ भी अधिक जटिल है आपको यह सोचने की ज़रूरत है कि बच्चों के लिए सबसे अच्छा क्या होगा और आपके लिए सबसे अच्छा क्या होगा। क्या यह एक बुरी स्थिति में रहना बेहतर है क्योंकि यह आपके बच्चों के लिए सबसे अच्छा है, या क्या आपको लगता है कि आप जो भी कर रहे हैं, क्या आप अपने बच्चों के लिए भी सबसे अच्छा होगा?
    • वित्तीय निर्भरता को अपने साथी के साथ रहने के लिए मजबूर न होने दें। अगर आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप भागीदार को धोखा दे रहे हैं तो आप कभी भी खुश नहीं होंगे, इस तरह के खराब रिश्ते में आपकी कोई खुशी नहीं होगी।

    चेतावनी

    • याद रखें कि जो भी धोखा दे सकता है वह आपको फिर से धोखा दे सकता है अगर ऐसा होता है, तो छोड़ें एक डोरमेट मत बनो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com