IhsAdke.com

एक रिश्ते में मस्तिष्क विश्वास का पुनर्गठन कैसे करें

क्या आपके रिश्ते कठोर हैं या क्या आपको धोखा दिया गया है? शायद, आपने स्वीकार किया था कि आप अपने अतीत के बारे में प्रेम करने वाले को झूठ बोला था - फिर इसे खोलें और एक बेवफाई कबूल करें। अगर आप चाहते हैं कि रिश्ते को आखिरी हो, तो समीकरण के दोनों तरफ विश्वास होना चाहिए। इसे बहाल करने से पहले, सभी को ईमानदार होना चाहिए कि वे रिश्ते की खातिर काम करने में रुचि रखते हैं या नहीं। जब यह स्पष्ट हो जाता है कि सभी हाथ काम करने को तैयार हैं, आप पूर्ण ईमानदारी के साथ परस्पर विश्वास को पुनर्निर्माण करना शुरू कर सकते हैं और इसे पुनः हासिल करने के लिए रणनीतियों के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मूल्यांकन में रहने के लिए कि क्या

एक रिश्ते में एक दूसरे के रिश्तों में मस्तिष्क खोया ट्रस्ट का शीर्षक चित्र 1
1
पहचानें और साझा करें जो आपके लिए असंभव है। अगर दोनों ने एक-दूसरे के विश्वास को तोड़ दिया है, तो एक संभावना है कि उन्होंने उन बातों के बारे में बात नहीं की है जो निर्विवाद है, उन व्यवहारों को जिन्हें आप अपने प्रियजनों से आते समय अस्वीकार्य पाते हैं, क्योंकि वे अपने मूल्यों और आपके नैतिकता का उल्लंघन करते हैं। इस बिंदु पर एक ओर से खड़े रहें और पता करें कि दोनों बिंदुओं के लिए क्या हैं।
  • कागज के अलग टुकड़े ले लो आप में से प्रत्येक को एक ऐसी सूची बनाना चाहिए जिससे आप किसी संबंध में कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते। जब आप दोनों की सूची बनाते हैं, तो प्रत्येक आइटम को एक-दूसरे को जोर से बोलें
  • अस्वीकार्य क्या शामिल है जैसे कि आपके साथी को आपकी जगह को साफ रखने, या अधिक गंभीर चिंताओं जैसे कि अवैध ड्रग्स का उपयोग करने वाले किसी के साथ रिश्ते करने से इनकार करने जैसी छोटी-सी आवश्यकताएं शामिल हो सकती हैं
  • रिश्ते में बेवफ़ाई तब होती है जब प्रत्येक पार्टी को पता नहीं होता कि दूसरे के लिए क्या अस्वीकार्य है। अब जब आप फिर से शुरू करने के बारे में सोचते हैं, तो यह सभी को मेज पर रखे जाने का एक अच्छा समय है। एक-दूसरे के साथ खुले और ईमानदारी से होने से पहले उन मुद्दों को ठीक करने का एक बढ़िया तरीका होगा जो आपके विश्वास को पहले स्थान पर तोड़ चुके हैं।
  • एक रिश्ते में मस्तिष्क खोया ट्रस्ट रिब्यूल्ड शीर्षक चित्र 2
    2
    आकलन करें कि आप एक दूसरे की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं या नहीं। प्रियजन के रिश्ते में अस्वीकार्य अंक सुनने के बाद, अपने आप से पूछें कि क्या आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम हैं इस बिंदु पर वास्तव में विचार करने के लिए आपको आगे बढ़ने से पहले कुछ समय की आवश्यकता भी हो सकती है।
    • यह परिभाषित किया गया है कि कोई व्यक्ति इन अस्वीकार्य बिन्दुओं को नहीं करेगा। तो, क्या आप चाहते हैं कि वह भागीदार हो सके?
    • मान लीजिए कि आपकी प्रेमिका का कहना है कि वह कभी नस्लवादी के साथ संबंधों को सहन नहीं करेगा। परिणामस्वरूप, आप यह सोच सकते हैं कि आप अपनी असहिष्णुता को दबाने या हारने में सक्षम होंगे या नहीं।
  • एक रिश्ते में मस्तिष्क खोया ट्रस्ट रिब्यूल्ड शीर्षक चित्र 3
    3
    रिश्तों को फिर से प्रतिबद्ध यदि दोनों एक दूसरे के अस्वीकार्य अंक को पहचानते हैं और स्वीकार करते हैं, तो अब रिश्ते को प्रतिबद्ध करना आवश्यक है। एक मायने में, आप मतभेद को अलग करने के लिए प्रतिज्ञा करते हैं और इसे काम करने के लिए प्रयास करते हैं।
    • आप इस नई प्रतिबद्धता को और अधिक आधिकारिक बना सकते हैं, एक तिथि के लिए बाहर जा सकते हैं या केक खरीद सकते हैं और मोमबत्तियां उड़ाने के लिए भी जा सकते हैं। यह कागज के एक टुकड़े पर दोनों के विश्वासघात को लिखने के लिए अधिक सार्थक लग सकता है, और फिर इसे टुकड़ों में फाड़कर आग में जला सकता है।
  • एक रिश्ते में मस्तिष्क में खोया ट्रस्ट का पुनर्निर्माण चित्र 4
    4
    संबंध समाप्त करें अगर, अस्वीकार्य अंक के बारे में बात करने के बाद, रिश्ते में शामिल एक या सभी लोगों की उन जरूरतों को पूरा नहीं किया जा सकता है, यह अंत करने का शायद सबसे अच्छा समय है। रिश्तों की खातिर आप में से कोई भी अस्वीकार्य बर्दाश्त करना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप केवल असंतोष और असंतोष का परिणाम होगा।
    • रिश्ते की खातिर अपने निजी मूल्यों को बलिदान करना आपके विश्वास को बहाल करने की क्षमता को भी कमजोर करेगा। यदि आप अपने साथियों की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते, तो उनके अलग-अलग तरीकों से जाने के लिए सहमत हों।
    • एक दूसरे को खत्म करने का निर्णय लेने से पहले कुछ जगह देने की कोशिश करें। इससे उन दोनों को एक अलग परिप्रेक्ष्य मिल सकता है, यह स्पष्ट करने में मदद करता है कि क्या अस्वीकार्य अंक वास्तव में बातचीत किए जा सकते हैं।
  • विधि 2
    ईमानदारी की एक नई नींव का निर्माण

    एक रिश्ते में पांचवें स्थान पर पुनर्निर्माण में उत्परिवर्ती चित्रित ट्रस्ट शीर्षक
    1
    तुरंत भरोसा करने के लिए हानिकारक व्यवहार बंद करो यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं, तो किसी भी विश्वासघात का अंत होना चाहिए। विश्वास के पुनर्निर्माण का एकमात्र तरीका ईमानदारी से है दूसरे शब्दों में, यदि एक पार्टी ने झूठ बोला है, तो उसे रोकना होगा। अगर, दूसरी ओर, एक पार्टी ने धोखा दिया, तो अवैध संबंध समाप्त होना चाहिए।
  • एक रिश्ते में पुनर्मुद्रण म्यूली गेट ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर 6
    2
    यह सब बाहर रखो भरोसा करने के लिए हानिकारक व्यवहार को समाप्त करने के अलावा, एक रिक्त पत्रक के रूप में शुरू करना उपयोगी हो सकता है। झूठ और विश्वासघात कोई वापसी का एक तरीका नहीं हो सकता है - आप एक झूठ बोलते हैं जो एक दर्जन से अधिक बड़ा झूठ बन जाता है। प्यार से एक सब कुछ जिसे आप उससे छुपा रहे हैं, में विश्वास करके विश्वास आधार बनाएं।
    • यह लेने के लिए एक मुश्किल कदम हो सकता है, लेकिन यह दोनों पक्षों पर भेद्यता दिखाता है प्रत्येक पार्टी को अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए दूसरे पर भरोसा करना चाहिए। इसके विपरीत, अन्य ईमानदारी के लिए आभारी होना चाहिए अच्छी तरह से काम करने के लिए, यह खतरे या फैसले के बिना किया जाना चाहिए। जोड़े जो प्रतिशोध के भय के बिना अंतरंग विचार साझा करते हैं, वे स्थायी संबंधों का आनंद ले सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, पत्नी अपने पति को बता सकती है: "हनी, मैं पिछले कुछ हफ्तों से दूसरे आदमी के बारे में सोच रहा हूं, लेकिन मैंने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की है। फिर भी, मैं शर्मिंदा हूं क्योंकि मैं आपसे ही चाहता हूं, मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं।"
    • इस बातचीत को एक सुरक्षित स्थान पर रखें, जैसे कि किसी चिकित्सक के कार्यालय में, जैसा कि कुछ मुद्दे आपके या प्रियजनों में नकारात्मक अंक पैदा कर सकते हैं, जिससे अधिक संघर्ष हो।
  • एक रिश्ते में पुनर्मुद्रण म्यूचुअल लॉस्ट ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7



    3
    अपने आप को क्षमा करें एक दूसरे क्षमा यातायात विश्वासघात को न्यायसंगत बनाने में नहीं है या यह भूल कर कि यह हुआ है। यह वास्तव में, किसी एक को अपराध से दूर करने के लिए आगे बढ़ने के लिए सक्षम होने का कार्य है। चूंकि दोनों ने एक-दूसरे का विश्वास तोड़ दिया है, इसलिए दोनों को माफ कर दिया जाना चाहिए। हालांकि, आपको अपने विश्वास को तोड़ने के लिए खुद को माफ़ करने की ज़रूरत है विधि पहुंच आप इस माफी को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
    • आरदर्द को बदलने अपने आप को यह पहचानने और विश्वास के साथ स्वीकार करें कि वह क्या है न उठें या विचारों और भावनाओं को दबाने की कोशिश न करें
    • औरअपराधी के साथ mpatize यह समझने की कोशिश करें कि प्रिय व्यक्ति ने काम किया क्योंकि उसने काम किया ("आप झूठ बोला सकते हैं क्योंकि मैं बहुत आलोचक हूं।", उदाहरण के लिए)।
    • आपकी माफी देने के लिए लितुर्माता किसी को चोट पहुंचाने के बाद एक समय के लिए प्रतिबिंबित करें और उनसे क्षमा प्राप्त करें। उपहार के रूप में इस माफी को देखें जो दाता की शांति के साथ दाता को पुरस्कार देता है।
    • सीयह टूट गया है। अपनी ज़िम्मेदारी बढ़ाने के लिए, अपने प्रिय और प्रियजनों को अपनी तरफ से अपनी क्षमा की घोषणा करें।
    • एचमाफ़ी दी गई जब विश्वासघात की यादें वापस आती हैं, तो फिर याद रखें कि आपने बदला लेने के सभी विचारों को माफ कर दिया और त्याग दिया है।
  • एक रिश्ते में पलटाव में रिश््यूल्ड म्यूली गेट ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर 8
    4
    अतीत को छोड़ने के लिए सहमत हूं जब आप माफ करने के लिए सहमत होते हैं, तो क्या हुआ, फिर से उठने से बचें। आज के बारे में सोचो जैसे कि यह आपके रिश्ते का पहला दिन था। क्षितिज से परे ही वे जो मिलकर एक साथ बनाएंगे।
    • भविष्य के समझौतों में पिछले विश्वासघातों के साथ विश्वासघात नहीं करने की जिम्मेदारी लीजिए। किसी वाक्यांश को याद रखने के लिए अनुबंध में दर्ज करें, जैसे "आइए वर्तमान, मेरे प्यार से चिपक जाओ"जब पूर्व पुन: प्रकट होता है
  • विधि 3
    आत्मविश्वास का निर्माण करने के लिए अभ्यास करना

    एक रिश्ते में मस्तिष्क में खोया ट्रस्ट पुनर्निर्माण शीर्षक 9 चित्र
    1
    अपने प्रिय व्यक्ति में अच्छा देखने के लिए प्रयास करें अक्सर, रिश्ते बुरे से भी बदतर होते हैं क्योंकि पार्टियां केवल एक दूसरे के दोष देख सकती हैं। जब आप विश्वास पुन: निर्माण करते हैं, तो कोहरे को दूर करने की कोशिश करें जो आपकी दृष्टि को रोकता है सभी अद्भुत कारणों को याद रखें कि आपने अपने जीवन में इस व्यक्ति को क्यों चुना है।
    • अपने आप को अच्छा देखने के लिए चुनौती दें हर दिन, एक हफ्ते के लिए, चीजें जो एक-दूसरे की प्रशंसा करती हैं या किसी अच्छा काम के लिए खुशी को भी व्यक्त करती है, जिसे उसने प्यार किया है
  • एक रिश्ते में पुनर्मुद्रण म्यूली गेट ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर 10
    2
    गैर-रक्षात्मक संचार का अभ्यास करें विश्वासघात पर संबंधों पर हमला किया जाता है जब एक या अधिक पार्टियां बातचीत करने में सक्षम नहीं लगती हैं। आपको बिना किसी सेंसरशिप के विचार, भावनाओं और राय साझा करने में सक्षम होना चाहिए। पुष्टि की बातों से बात करके संचार की आदतों को बढ़ाएं जिसमें "मैं"।
    • ये बयान प्यारे होने की संभावना को अपने शब्दों से नाराज कर रहे हैं। वे आपको किसी भी विचार या भावनाओं पर मौजूद हैं जो मौजूद हैं। आम तौर पर, वे "मुझे लगता है"।
    • उदाहरण के लिए, आप एक पार्टी से घर जा सकते हैं और कहते हैं, "मुझे जन्मदिन की पार्टी में नजरअंदाज किया गया। मुझे लगा कि आप सभी के साथ बात कर रहे थे लेकिन मुझे।"इस तरह से बोलते हुए पुष्टि की तुलना में काफी कम अभियोग"आपने मुझे पार्टी में नजरअंदाज किया!"।
  • एक रिश्ते में म्यूचुअल लॉस्ट ट्रस्ट के पुनर्निर्माण का शीर्षक चित्र 11
    3
    यथार्थवादी रहें कभी-कभी यह दर्दनाक होता है जब दूसरे भाग में एक कमजोर स्थान को छूता है। शायद, आप परिवार के प्रति संवेदनशील हैं, और वह एक असंवेदनशील टिप्पणी करता है क्या आपको लगता है "क्या एक मूर्ख"या फिर"क्या यह आलोचना जानबूझकर थी?"आत्मविश्वास पाने के लिए, आपको इस रक्षात्मक आदत की मात्रा कम करने की आवश्यकता है और प्यार को संदेह का लाभ देना शुरू करना चाहिए।
    • यदि वह अन्य व्यक्ति को बताता है, तो वह उस पर हमला कर सकता है, ऐसा लगता है कि वह अपनी उपस्थिति में अपने शब्दों का दमन कर देगा। यह एक रास्ता है जो झूठ और विश्वासघात को वापस ला सकता है।
    • इसके अलावा, यह संभावना है कि दूसरे व्यक्ति के दिल में सबसे अच्छे इरादे हैं। सुनहरे रंग में तैयार होने के लिए उसके मुंह से बाहर आने वाली सभी चीजों की अपेक्षा न करें। अपने और प्रियजन के बारे में एक यथार्थवादी दृष्टिकोण रखें, और रिश्ते बढ़ेगा।
  • एक रिश्ते में मस्तिष्क में खोया ट्रस्ट रिब्यूल्ड शीर्षक वाली तस्वीर 12
    4
    की आदत का अभ्यास सक्रिय रूप से सुनो. जैसा कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह अधिक खुलेपन के साथ संवाद करना शुरू हो जाता है, इससे आप दूसरों की बात सुनने की आपकी क्षमता को परिशोधित कर सकते हैं। वह जो कहती है उसे ध्यान से बताएं कि यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आप उनका सम्मान करते हैं और उसका विश्वास अर्जित करते हैं।
    • जब वह बोल रही है, पूर्ण ध्यान दें उपस्थित विक्षेपों को दूर करें, जैसे सेल फोन और टीवी। बच्चों को व्यस्त या सो रहे हैं, जबकि गंभीर चर्चा करने की अपेक्षा करें। बार-बार आँख से संपर्क करें और अपने हाथों और पैरों को एक खुले, आराम से मुद्रा में आराम करो। मुस्कान या उचित रूप में लहर
    • जब वह बोलने को खत्म करती है, तो उसने यह पुष्टि करने के लिए कि उसने क्या सब कुछ सही ढंग से समझा है, व्याख्या की। संपर्क "मुझे लगता है कि आप कह रहे हैं ..."या ऐसा कुछ। यह पुष्टि करता है कि आप इसे सुन रहे हैं और इससे आपको बेहतर जवाब देने में मदद मिलती है अगर आप उत्तर देने के लिए रवाना हुए हैं।
  • एक रिश्ते में म्यूचुअल लॉस्ट ट्रस्ट पुनर्बॉल्ड शीर्षक चित्र 13
    5
    एक जोड़ों चिकित्सक पर जाएँ आपसी विश्वासघात रिश्ते पर भारी वजन डाल सकता है अगर आपको आत्मविश्वास बहाल करने में कठिनाई हो रही है, तो एक पेशेवर युगल चिकित्सक से परामर्श करें इससे संबंधों के उद्देश्यों को स्पष्ट करने में मदद मिल सकती है और व्यावहारिक रणनीतियों को तैयार किया जा सकता है जो दोनों के बीच संचार और ईमानदारी को बढ़ाएगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com