IhsAdke.com

अपने पति पर भरोसा कैसे करें

ट्रस्ट एक अच्छे रिश्ते की नींव है, लेकिन इसकी शादी में एक विशेष महत्व है, जो (आदर्श) जीवन भर की प्रतिबद्धता है। चाहे आप एक अच्छी शुरुआत के लिए नवविवाहित हैं या यदि आपकी शादी हाल ही में जटिल हो गई है, तो कुछ चीजें हैं जो आप ट्रैक पर अपने रिश्ते को प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। सम्मान, कड़ी मेहनत और धैर्य के साथ, आप अपने विवाह में लंबे समय तक विश्वास स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
विश्वास के सिद्धांत

अपने पति का पहला ट्रस्ट शीर्षक चित्र
1
विश्वास के महत्व को समझें ट्रस्ट रिश्तों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मूल रूप से इसके बिना अपने साथी के साथ सचमुच खुश होना असंभव है। निम्नलिखित के बारे में सोचें:
  • विश्वास के बिना, जब भी आपका पति दूर हो जाए, आपको चिंता करने का कारण होगा। क्या वह वह कर रहा है जो उसने कहा था कि वह क्या करने जा रहा था, या वह आपसे झूठ बोल रहा है?
  • विश्वास के बिना, आप कभी भी 100% सुनिश्चित नहीं करेंगे कि आपका पति आपको प्रतिबद्ध है क्या वह आपके लिए जीवन के साथ संबंध में है या क्या आप बस कुछ बेहतर दिखने के लिए इंतजार कर रहे हैं?
  • विश्वास के बिना, आप अपेक्षा नहीं कर सकते कि आपके पति आपका सम्मान करें और आपको सबसे अच्छा तरीके से ख्याल रखें। क्या वह उसे शर्मिंदा करने या अन्य लोगों के सामने अपमानित करने जा रहा है?
  • पति का शीर्षक पति का विश्वास पति चरण 2
    2
    अपनी चिंताओं के बारे में उससे बात करो ट्रस्ट के रिश्ते को विकसित करने के लिए संचार महत्वपूर्ण है आपको अपनी भावनाओं के बारे में खुलना होगा यदि आपके विश्वास को मिलाते हुए कुछ भी हो, तो उसे बताओ! वह आपका मन नहीं पढ़ सकता है इसलिए यदि आप कुछ बदलाव देखना चाहते हैं तो आपको खोलना होगा।
    • अपनी चिंताओं को बिना आरोपों के बगैर व्यक्त करें आप अपने पति को रक्षात्मक नहीं बनना चाहते हैं। आवाज के खुले, अनुकूल टोन का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "हाय, मैं सोच रहा था कि हम एक पल के लिए एक दूसरे के बारे में बात कर सकते हैं।" जब आप बात करना शुरू करते हैं, तो बताइए कि उसके कार्यों से आपको क्या लगता है कि उसे आलोचना कीजिए।
    • आपको केवल नकारात्मक चीजों के बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है - उसे बताएं कि वह आपको शानदार कैसे महसूस करता है।
  • चित्र शीर्षक पर विश्वास अपने पति चरण 3
    3
    वह क्या कहता है पर ध्यान दें। अच्छा संचार एक दो-तरफा सड़क है सुनो क्या तुम्हारे पति को क्या कहना है और क्या कर सकते हैं उसे समझने के लिए। आपको हमेशा से सहमत होना नहीं है, लेकिन वह आपका ध्यान और सम्मान के योग्य है, खासकर जब आप जटिल मामलों पर चर्चा कर रहे हैं
    • यह भी महत्वपूर्ण है दिखाने के लिए अपने पति को जो आप सुन रहे हैं उसके साथ आँख से संपर्क रखें और समय-समय पर सिर मुहर लगाएं। आखिरकार, उनके द्वारा उद्धृत कुछ अवलोकन को दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक पर विश्वास अपने पति 4 कदम
    4
    उसकी गोपनीयता का सम्मान करें इस रिश्ते में नए विश्वास को आपके लिए शुरू करना चाहिए। विश्वास स्थापित करने का एक बुनियादी तरीका अन्य को देना है (और उन्हें ऐसा करने की उम्मीद है) गोपनीयता इसका मतलब है कि आपको अपने फोन नंबर, पत्राचार, ई-मेल, या सोशल नेटवर्क पर प्रोफाइल नहीं देखना चाहिए। इसका मतलब यह भी नहीं है कि जब तक आप यह जानना चाहते हैं कि वह क्या कर रहा है या उसके बारे में स्पष्टीकरण की मांग कर रहे हैं। इस तरह का रवैया केवल उसकी असुरक्षा को ईंधन देता है और अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए कुछ भी नहीं करता है।
    • इनमें से कोई भी मतलब नहीं है, हालांकि, आपको अजीब व्यवहार के सबूतों को अपनी आंखों को बंद करना होगा। चेतावनी के संकेत - रहस्यमय पाठ संदेश, जो आपको बिना किसी स्पष्टीकरण के अपने डिनर को रद्द करने के लिए प्रेरित करते हैं, उदाहरण के लिए - जांच करें
  • पिक्चर शीर्षक पर ट्रस्ट आपका पति 5 कदम
    5



    अपनी अपेक्षाओं के बारे में ईमानदार रहें रिश्ते की शुरुआत में प्रत्येक के लिए उचित उम्मीदें लागू करना महत्वपूर्ण है। इस तरह, अगर कोई झिझकता है, तो आप उस बिंदु पर बहस कर सकते हैं कि विश्वास को धोखा दिया गया है। इस सिद्धांत विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर उम्मीदों आप अपने साथी की राशि से अलग हैं "मानक" (यानी वह अन्य लोगों के साथ, आप को धोखा नहीं कर सकता फ़्लर्ट, और इतने पर)। यदि आप जिम्मेदारियों को साझा करते हैं तो यह समझना महत्वपूर्ण है (जैसे कि कोई बच्चा उठाना)।
    • अगर आपके पास पहले से नहीं है, तो अपने साथी के साथ एक-दूसरे की अपेक्षाओं के बारे में एक फ्रैंक बातचीत करें। अपने रिश्ते में क्या काम नहीं कर रहा है, इस बारे में बात करने के लिए तैयार रहें, लेकिन आप क्या सोचते हैं, इसके बारे में वार्तालाप न रखें, आपको क्या संदेह है कि वह क्या कर रहा है आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "जब आप हमेशा घर में रहते हैं, मुझे लगता है कि मैं आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं हूं।" इस तरह के दृष्टिकोण से आपको यह देखने का मौका मिलता है कि आपको बिना आरोपी के कैसा महसूस होता है, जिसके परिणामस्वरूप टकराव हो सकता है।
  • भाग 2
    विश्वासघात के बाद भरोसा करना

    पिक्चर शीर्षक पर ट्रस्ट आपका पति चरण 6
    1
    स्पष्ट होने पर स्पष्ट रहें कि उसने आपके विश्वास को कैसे धोखा दिया। विश्वासघात के बाद उनका पहला लक्ष्य यह है कि वह कैसे अपने पति को सूचित करें कि उसने उस पर अपना आत्मविश्वास छोड़ दिया है। जैसा कि ऊपर उद्धृत किया गया है, आपको इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि उनके व्यवहार कैसे बने महसूस करने के लिए निजी हमलों बनाने की बजाय हालांकि, इस मामले में उसने ऐसा कुछ किया जो वास्तव में तुम्हें चोट पहुंचाई, आपको पूरी तरह से शांत होना जरूरी नहीं है संवेदनशील होने के नाते बिल्कुल सामान्य है - खासकर अगर उसने कुछ अपमान किया।
    • तुम कह उदाहरण के लिए, बातचीत शुरू कर सकते हैं। "हम अच्छा नहीं लग रहा है बात करने के लिए है कि आप के बारे में वह था मुझे तुम पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो आप समस्याओं होगा जहां झूठ बोला है की जरूरत है .." आप इसे स्पष्ट कर रहे हैं कि आप परेशान हैं, लेकिन अपनी भावनाओं को एक अराजक तरीके से प्रवाह नहीं दे रहे हैं।
  • अपने पति पति 7 पर भरोसा चित्र शीर्षक
    2
    उसे फिर से अपना विश्वास हासिल करने के अवसर प्रदान करें। विश्वास का एक विश्वासघात अपेक्षाकृत छोटी बातें (बेवफाई आदि दूसरों के सामने, में उसे अपमानित) करने के लिए और अधिक गंभीर बातें जो न्याय चाहिए यह आप है (दोस्तों के साथ बाहर निकलने के लिए, रोमांटिक अपॉइंटमेंट्स, भूल जाते हैं आदि झूठ बोल रही है) से लेकर कर सकते हैं जो आपके पति के व्यवहार को अपने रिश्ते को प्रभावित करते हैं। हालांकि, यदि आप समस्या के बाद एक साथ रहें, तो आपको अपने पति को फिर से अपना विश्वास हासिल करने का मौका देना होगा।
    • योग्य सजा दें उदाहरण के लिए, अगर आप अपने पति को भेजने को पकड़ने के संदेशों तक एक सह कार्यकर्ता को कुचलने, लेकिन वह कसम नहीं था कि और कुछ नहीं (और आप उस पर विश्वास), से बचने के अंतरंगता (लिंग, नींद को गले लगा लिया, स्नेह प्रदर्शनों, आदि) आप सुनिश्चित हैं कि उसे किसी और में दिलचस्पी नहीं है
  • पति का शीर्षक पति का विश्वास
    3
    पेशेवर मार्गदर्शन खोजें यदि आप खुद को स्थिति का समाधान नहीं कर सकते और अपनी शादी को संरक्षित करना चाहते हैं, तो किसी पेशेवर की मदद लेने से डरना मत एक परामर्शदाता या कुछ चिकित्सक उन्हें एक दूसरे को प्रभावित करने वाले मुद्दों की जड़ को संबोधित करने में मदद कर सकते हैं।
    • इस तरह के पेशेवरों पर जाने के लिए शर्म की बात नहीं है। कई जोड़ों वैवाहिक समस्याओं की एक विस्तृत विविधता के लिए पेशेवर मदद के लिए पूछते हैं। तथ्य यह है कि आप सहायता के लिए पूछने को तैयार हैं, यह गर्व का स्रोत है, भले ही वह आप के बारे में मौलिक बातचीत में शामिल नहीं हो।
  • अपने पति का ट्रस्ट शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    4
    रिश्ते को समाप्त करने पर विचार करें यदि आप इसे भरोसा नहीं करते हैं जैसा कि इस पाठ की शुरुआत में उल्लेख किया गया है, विश्वास के बिना खुश रिश्ते होने के लगभग असंभव है अगर आपके पति ने ऐसा कुछ किया है जो उसे उस पर फिर से भरोसा करने से रोकता है या यदि वह दोहराया धोखे के बाद बदलना नकारता है, तो उस रिश्ते पर पुनर्विचार करने का समय हो सकता है। रिश्ते खत्म करना मुश्किल है - विशेषकर जब आप शादीशुदा होते हैं - परन्तु उस भागीदार के साथ जीने का विकल्प जिसे आप विश्वास नहीं करते हैं, यह एक अच्छा विचार नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • आप दो अलग-अलग लोग हैं जो योग्य हैं और स्थान और गोपनीयता की आवश्यकता है अपने पति को जिस स्थान की ज़रूरत है वह अपने व्यवहार के बारे में चिंता को कम कर देगी, क्योंकि वह आपके सवालों के जवाब देने और चीजों को प्रकट करने के लिए अधिक तैयार होगा, चाहे आप पूछें न। उनकी चिंता कम हो जाएगी, और उनकी चिंता भी कम होगी।
    • अपने पति की भावनाओं और दृष्टिकोणों को सुनने और मान्य करने से आपको आत्मविश्वास मिलेगा। वह आपकी भावनाओं को सुनेंगे और समझेंगे, और अपनी भावनाओं को अधिक बार प्रकट करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com