IhsAdke.com

बेवफाई के मामले के बाद आत्मविश्वास को पुन: निर्माण कैसे करें

बेवफाई की खोज - गुप्त पाठ संदेश, फोन वार्तालाप, ईमेल या दीर्घकालिक विवाहेतर मामलों से लेकर - "एक अत्यंत विनाशकारी अनुभव" हो सकता है। साथी को धोखा देने और तथ्यों को छिपाने के लिए झूठ बोलना स्वाभाविक रूप से विश्वासघाती व्यक्ति में अविश्वास और शक पैदा करता है।

एक जोड़े, हालांकि, फिर से बनाना भरोसा है। धोखाधड़ी करने वाले साथी के कार्यों से गति और वसूली की डिग्री बहुत प्रभावित होती है। हालांकि, कई धोखेबाज भावनाओं को नहीं समझते हैं जो भागीदार महसूस करते हैं और विश्वास को पुन: निर्माण करने के तरीके के बारे में सोचने में विफल होते हैं। ये कदम उन लोगों की मदद करेंगे जो रिश्तों में विश्वास फिर से बनाना चाहते हैं और विश्वासघात के घावों को ठीक करना चाहते हैं।

चरणों

  1. 1
    झूठ बोलना और ईमानदारी के लिए लड़ाई बंद करो अपने साथी के विश्वास को धोखा देने के बाद, यदि आप झूठ, वास्तविकता को बिगाड़ना, उसे छिपाना या इसे अस्वीकार करना जारी रखते हैं, तो आप को धोखा दे और दुर्व्यवहार को चोट पहुंचेगा। हर डिग्री में ईमानदार होने की चुनौती को स्वीकार करें अपनी स्वयं की अखंडता को हासिल करने का यह एकमात्र संभव तरीका है
    • अपने साथी के रूप में अपने बारे में सोचना शुरू करें चाहिए और कर सकते हैं विश्वास करने के लिए यह आदर्शीकरण अपने परिवर्तन की ओर पहला कदम है। उसे दिखाओ कि तुम चाहे अपने विश्वास को पुनः प्राप्त करें
    • पूरी कहानी सीधे दिखाएं और इसे स्वेच्छा से करें विश्वास के लिए यात्रा की शुरुआत में एक स्वैच्छिक स्वीकार करना एक बड़ा कदम है।
    • सत्य के कुछ पहलुओं को न छोडना या छिपाना न करें यह आपके साथी की रक्षा नहीं करेगा वास्तव में, अपराधों पर चर्चा करना या तथ्यों का पूरी तरह से साझा किए बिना समस्याओं को हल करना असंभव है। यहां तक ​​कि अगर सच्चाई को पहले ही चोट पहुंचाए, तो आपकी ईमानदारी दीर्घकालिक समाधान के लिए आवश्यक होगी।
    • कभी सच बताओ बाहर सीधे अतिरिक्त झूठ का पता लगाया जाएगा और सुलह प्रक्रिया को आगे बढ़ने से रोक दिया जाएगा। आपका साथी सच्चाई की जांच करने के लिए सवाल पूछ सकता है, वह पहले से ही जानता है। वह अपने शरीर की भाषा, भाषण पैटर्न और अन्य तरीकों से अपने बेईमानी का पता लगाने में भी सीखा हो सकता है। अंत में, आपका अपना झूठ आपको रिश्ते को फिर से दर्ज करने से बचने देगा।
  2. 2
    उस व्यक्ति के साथ खुलेआम और स्पष्ट रूप से संबंध समाप्त करें, जिसके साथ आप धोखा दिया है। वह व्यक्ति समस्या का एक हिस्सा है, भले ही वह होना नहीं चाहता था उनकी भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। यदि आप कोई कार्रवाई नहीं करते तो इस रिश्ते को बंद नहीं किया जाएगा।
    • बहादुर हो जाओ दूसरे व्यक्ति को अपने अपराध को स्वीकार करना बल्कि शर्मनाक हो सकता है - विशेषकर अगर उसे आपके विश्वासघात के बारे में पता नहीं चला। हालांकि, लंबे समय में, यह आपके साथी में विश्वास बहाल कर सकता है।
    • यद्यपि दूसरों की भावनाओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए, अन्य व्यक्ति को रिश्ते को बंद करने की प्रक्रिया में नहीं डालना चाहते हैं। या यह पता लगाने के लिए कि आप किसी को धोखा दे रहे थे इसके बजाय, याद रखें कि आपके सच्चे साथी की भावनाएं सबसे महत्वपूर्ण हैं।
    • अन्य व्यक्ति से भी माफी मांगने पर विचार करें (यदि दूसरा व्यक्ति धोखा देने के लिए तैयार था तो यह भी पता था कि आप धोखा दे रहे थे)। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर व्यक्ति अपने जीवन में एक कारक बने रहें।
    • यदि आपका विश्वासघात किसी सहकर्मी के साथ रहा है, तो याद रखें कि उसके साथ रोज़ मुठभेड़ हो सकती है, विश्वास को फिर से हासिल करने की प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न होती है। अपनी ज़िंदगी की प्राथमिकताओं को अच्छी तरह से सेट करें और जो आपकी ज़रूरत है उसे करें।
    • अपने पार्टनर को "जुदाई" संदेश दिखाएं और उसे आप से दूसरे व्यक्ति (यों) से अलग करने के लिए सुनें। विश्वासघाती व्यक्ति आप पर विश्वास नहीं कर सकते हैं यदि वे कभी भी आपसे दूसरे को नहीं सुनाते हैं कि सब कुछ खत्म हो चुका है (या जो आप ने धोखा दिया है)। इसके अलावा, यह रवैया आपके साथी से संवाद करने में मदद कर सकता है कि वह महत्वपूर्ण है - अन्य पुरुष या महिला नहीं। आप इस क्रिया के मूल्य को कम नहीं कर सकते
  3. 3
    अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करें विश्वासघात करने के लिए हमेशा एक विकल्प होता है स्वीकार करें कि आपने एक गलती की है और इसे अपने साथी को स्वीकार कर लिया है - स्वेच्छा से, दबाव में नहीं है या खतरों के कारण।
    • भले ही आपका साथी उसे कई गलतियों के लिए जिम्मेदार ठहराए, भले ही उसे विश्वासघात के लिए दोष न दें। धोखा देने के बजाय, आपको अलग-अलग और ईमानदार तरीकों से समस्याओं का सामना करना चाहिए था। पार्टनर के साथ चर्चा करते समय, इसका मतलब यह नहीं कि ये गलतियों / झूठ इन गलतियों के कारण होने से बचें। यह नहीं था
    • सहानुभूति की अपेक्षा मत करो आपका साथी नाखुश या रिश्ते से निराश हो सकता है, लेकिन उसने झूठ नहीं बोलना और उसे धोखा देने का फैसला नहीं किया।
    • उबाऊ बहाने और तालियों से बचें: प्रलोभन - दूसरे की तरफ से भ्रम - भ्रम - क्या हो रहा है, इस बारे में गलतफहमी - शराब / नशे के प्रभाव में - या दूसरों के प्रभाव का शिकार होने के कारण - जब तक आप इसे में मजबूर नहीं किया गया है, आपने अपना निर्णय लिया है - और आपके साथी को यह पता है।
    • रक्षात्मक होने से बचें रक्षात्मक होने के कारण ही स्थिति को प्रज्वलित कर देगा और आपको त्रुटि से निपटने से रोका जा सकेगा यह वह समय है जब "सबसे अच्छा बचाव अच्छा हमला है" यह यह है पश्चाताप, पश्चाताप, अफसोस, भावनात्मक, दयालु, ईमानदार और भावनात्मक रूप से उपलब्ध होने का समय।
  4. 4
    सवालों के जवाब दें विश्वासघात करने वाले व्यक्ति को यह जानना बेहद मुश्किल होता है कि दुनिया में किसी अन्य पुरुष / महिला की तुलना में उसके बारे में विवाह के बारे में अधिक जानकारी है।
    • आपका पार्टनर बहुत अधिक विवरण चाहता होगा और उन चीजों के बारे में सवाल पूछेगा जिनसे आप उत्तर नहीं दे सकते। साथी अपने पुराने मामलों को साबित करने की कोशिश करेगा और यह पुष्टि करने की कोशिश करेगा कि क्या "यह" या "यह" एक झूठ था
    • वह उन सभी छोटी चीजों के बारे में सच्चाई से जूझ रहा है, जिन्हें आपने झूठ कहा था, और आपने उस समय के दौरान अपने साथी को "दुर्व्यवहार" किया था या नहीं (या उसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित किया कि वह चीजों की कल्पना कर रहा था) यह इलाज किया जाना एक और घाव होगा। इसलिए, कई प्रश्न पूछने से कहानी का पालन करने के लिए धोखा देने में मदद मिलती है, और अंधेरे में होने की भावना से निपटने के लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त कर रही है जबकि अन्य तथ्यों को छिपाने की कोशिश करते हैं।
    • ध्यान रखें कि दूसरे आदमी / महिला ("वह सुंदर / सेक्सी / बुद्धिमान"?) के बारे में सवाल विश्वासघात के कारण असुरक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं। जब आपको इस बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए कि आप दूसरे व्यक्ति के लिए क्यों आकर्षित हैं, तो इन पलों का उपयोग अपने साथी के लिए अपने प्यार को मजबूत करने के अवसरों के रूप में करें।
  5. 5
    धीरज रखो, जब आपका पार्टनर भरोसा करता है संदेह और अविश्वास व्यक्ति की धोखाधड़ी और झूठ बोलने पर प्राकृतिक प्रतिक्रियाएं होती हैं - सब के बाद, सबूत इस तथ्य का समर्थन करता है कि आप भरोसेमंद नहीं हैं। ट्रस्ट का पुनर्निर्माण किया जा सकता है, लेकिन यह तेज़ी से नहीं होगा - यहां तक ​​कि नम्रों में भी।
    • भविष्य में ईमानदार होना जारी रखने के लिए कसम, माफी मांगने और कसम खाई। बस इन चीजों को यह सब वापस सामान्य करने की उम्मीद नहीं है
    • आशा करते हैं कि आपका पार्टनर भावनाओं के रोलर कॉस्टर पर होगा। मूड के झूलों, नींद और भूख विकार, स्वास्थ्य समस्याएं, और अचानक आँसू या वापसी प्राकृतिक हैं व्यक्ति आज अच्छी तरह से हो सकता है, लेकिन अगले दिन तबाह हो गया। आप इस प्रक्रिया के माध्यम से जाने के रूप में धीरज रखो।
    • यह बताएं कि पार्टनर को "इसे खत्म करने के लिए कितना समय लेना चाहिए," और सीमा की मांग न करें इसके बजाय, जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे करें और समय-समय पर व्यक्ति की स्थिति जांचें।
    • इस समय के दौरान साथी के साथ आपका रिश्ता जरूरी नहीं है कि यह अब से कैसे होगा। आपके साथी के संदेह और अविश्वास समय के साथ खत्म हो सकता है



  6. 6
    आसपास रहें आपके साथी को आपके साथ चीजों को सुलझाने का अवसर की आवश्यकता है बहुत कम से कम, आपको भावनात्मक रूप से उपलब्ध होना चाहिए। हालांकि, भौतिक उपस्थिति और भी अधिक मदद कर सकता है। यह उन भागीदारों की भावनाओं पर काम करेगी जो पहले अधोवाही थे।
    • सुनने के लिए उपस्थित रहें, भले ही आप दर्द का कारण हो। अन्यथा, आपका पार्टनर उन सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक को खो देगा और उन्हें इसकी आवश्यकता होगी: आप।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रश्नों का उत्तर दें कि आपके साथी को निराशाजनक नहीं लगता है। विवरण को सही ढंग से भरें और आमतौर पर विकसित होने वाले संदेहों से बचें, जब गद्दार अनुपस्थित है।
    • जब भी संभव हो तो अपने फोन को चालू रखें ताकि आप शारीरिक रूप से उपस्थित न होने पर पार्टनर आपकी पहुंच कर सकें। पार्टनर आपको कॉल नहीं कर सकते हैं या न ही आपको संदेश भेज सकते हैं, लेकिन अपने स्थान और उपलब्धता जानने के लिए आपको इसे और अधिक सकारात्मक देखने में मदद मिल सकती है।
    • लगातार पूछें अगर आपका साथी खा रहा है, सो रहा है, आदि, और अगर वह उसके साथ ठीक है तो यह मूलभूत लग सकता है, लेकिन यदि पत्नी एक दर्दनाक स्थिति में है, तो वह सामान्य रूप से कार्य नहीं कर सकती है और व्यक्तिगत ज़रूरतों को भूल जाने के बिंदु पर विचलित महसूस कर सकती है। कुछ हिस्सों में, इसकी ज़िम्मेदारी है कि इस तरह की ज़रूरतों को ध्यान में रखने और उसे ध्यान में रखे।
    • एक उपयुक्त दूरी पर उपलब्ध रहें, तब भी जब आपके साथी को कुछ समय अकेले चाहिए।
    • यदि आपका साथी रिश्ते को खत्म करने का प्रयास करता है, बहुत इसे रखने की इच्छा के बारे में स्पष्ट करें और अतिरिक्त परिवर्तन प्रदान करें जो आपके शब्दों और कार्यों को समर्थन देंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको किसी भी प्रकार के जुदाव का सम्मान करना है, तो साथी के लिए स्नेह दिखाने का (सम्मान) प्रयास की कमी से आपको लगता है कि आपको परवाह नहीं है। व्यक्ति के साथ रहने की इच्छा का एक संदेश एक संदेश है जो स्पष्ट रूप से विश्वासघाती होने के बाद, जोर से और स्पष्ट तरीके से अवगत कराया जाना चाहिए।
  7. 7
    अपने साथी को # 1 को फिर से महसूस करना धोखा देने के बाद, आप अपने साथी के लिए आम तौर पर आरक्षित होने की तुलना में किसी को अधिक ध्यान और मूल्य दे दिया। नतीजतन, यह उसे अवमूल्यन महसूस कर सकता है - क्योंकि आपने उस में "मौजूद नहीं" के लिए दूसरे को देखा है। आपका साथी मान सकता है कि दूसरों को यह समझ नहीं आ रहा है कि आप उन्हें या उसके मूल्य मानते हैं ऐसी भावनाओं पर हमला करने और अपने साथी को समझाने का आपका कर्तव्य है कि अब और अधिक विश्वासघात नहीं होगा।
    • अपने आप से पूछें कि आप अपने साथी की सराहना करने में नाकाम रहे हैं। आपके द्वारा रिश्ते से बाहर की जाने वाली चीजें सच्चे रिश्तों में हर समय उपलब्ध होती थीं- और आप इसे समझने या इसे लाने में विफल रहे हैं
    • अपने साथी की विशेष चीज़ों की एक सूची बनाएं अपने मन और दिल में इसका आनंद लेने का प्रयास करें अपनी सराहना का प्रदर्शन और आचरण करें प्रशंसा एक घायल अहंकार और टूटे दिल की मदद कर सकती है। स्पष्ट और कठोर कार्रवाइयों के साथ प्रदर्शन करें, कि आपका साथी आपके लिए मूल्यवान है।
    • उसे दिखाओ कि आप उससे प्यार करते हैं आपका कार्य उसके लिए अपने प्यार के बारे में प्रश्न उठा सकता है इस लक्ष्य के समर्पण विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, खासकर घटना के बाद।
    • दिखाएं और बताएं कि आपका साथी महत्वपूर्ण है। यह केवल उस पार्टनर को दिखाने में मदद नहीं करेगा जो आप उसे पसंद करते हैं, लेकिन आपको अपमान के किसी भी प्रकार पर काबू पाने में भी मदद मिलेगी। यह आपको बेहतर महसूस करने में भी मदद कर सकता है
  8. 8
    खुला होना जितना अधिक आप निवेदन करेंगे, उतना ही कम जरूरी है कि आपका साथी अपनी गतिविधियों की जांच करने में महसूस करेगा।
    • जब आप अकेले हों, तो आपका साथी सोच सकता है कि आप उनके स्थान के बारे में झूठ बोलते हैं। आप उसे बता रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं। संदेशों या त्वरित कनेक्शन के साथ स्थिति की जांच करें
    • उन जगहों पर जाने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें जहां आप आमतौर पर अकेले जाते हैं (जिम, दोस्तों के साथ रात, आदि)। यहां तक ​​कि अगर वह निमंत्रण स्वीकार नहीं करती है, तो यह प्रस्ताव दिखाएगा कि आपके पास नहीं है कुछ नहीं छिपाने के लिए
    • ध्यान रखें कि फोन, ईमेल, और यहां तक ​​कि खातों की तरह चीजें आपके साथी के लिए रहस्यों और झूठ का स्रोत हो सकती हैं। ऐसी चीजों पर स्वैच्छिक पहुंच प्रदान करके, आपका पार्टनर पहले से कहीं अधिक तेज और आसान तरीके से आपको भरोसा कर सकता है। (यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो यह पूछना उचित है कि आप क्या छिपा रहे हैं)। भले ही आपका साथी इस तरह की चीजों की जांच न करने का चुनाव कर सकता है, तो साधारण तथ्य यह है कि आपने अपनी उपलब्धता खोले हैं, एक विशाल आत्मविश्वास बहाल करने के लिए कदम
    • इनमें से कुछ कदम आपकी गोपनीयता का उल्लंघन करने लग सकते हैं। याद रखें कि गंभीर रिश्तों चाहिए इस तरह के खुलेपन इसके अलावा, चीजों को बदलने के अपने अधिकार पर जोर देते हुए विश्वासघात के बाद केवल भागीदार में अविश्वास को मजबूत किया जाएगा।
    • चुपके से दूसरों के साथ समय बिताने की कोशिश न करें साथी को यह जानकर चोट लग सकती है कि कोई गुप्त समय के लिए अधिक योग्य है - इससे आप में अविश्वास बढ़ेगा।
  9. 9
    घावों में नमक पाने से बचें
    • याद रखें: ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि पार्टनर उस विश्वासघात के बारे में बात नहीं करता जिसे वह भूल गया है।
    • रिश्ते पर अधिक तनाव जोड़ने से बचें, खासकर विश्वासघात के बाद के कुछ हफ्तों में।
    • से बचें: पहले दोस्तों को लगा - दोस्तों के सहकर्मियों / सहकर्मियों के साथ समय बिताने के लिए जो आपके बारे में अपील करता है कि दूसरे के मुकाबले कितना आकर्षक है - विश्वासघात के हफ्तों के बाद नए रिश्तों का निर्माण करना। यह घावों में नमक जोड़ देगा
    • बुद्धिमानी से अपने शब्दों को चुनें ध्यान रखें कि यह कुछ खास मुद्दों पर लड़ने का समय नहीं है, विशेष रूप से गोपनीयता और संपत्ति से संबंधित आपको रिश्ते में और दुनिया में सुरक्षा की भावनाओं को सामने लाया है - यह ऐसी समझ है जो इसे पुनर्प्राप्त करेगा, लड़ाईत्मकता और तर्क नहीं।
    • अपने साथी को सोचने का मौका न दें, "यदि आप वहां जाकर दूसरे व्यक्ति के साथ सब कुछ कर सकते हैं, तो मेरे साथ भी ऐसा ही किया जा सकता है।"
  10. 10
    रिश्ते को अपडेट करने का मौका लें।
    • आभारी रहें आपका साझीदार यह तय कर रहा है कि विश्वासघात के बाद आपके साथ रहना है या नहीं। कोई भी चीज नर्वस, परेशान या अप्रत्याशित व्यक्ति है, उसने आपके लिए बहुत प्यार दिखाया है और, कई मामलों में, विश्वास के पुनर्निर्माण में एक मजबूत चरित्र। इस तरह के फैसले के लिए पार्टनर और कृतज्ञता का सम्मान दिखाएं।
    • आपका साथी आपको एक अजनबी के रूप में देखना शुरू कर सकता है आप गरीब या स्वस्थ आदतों को चुनने पर प्रतिबिंबित करने के लिए भी एक अजनबी महसूस कर सकते हैं। उनकी स्वीकृति और ऐसी तथ्यों को छिपाने की इच्छा केवल चीजों को बदतर बना देती है मनुष्य के रूप में जीने के लिए चुनाव करें कि आप चाहे हो।
    • नए रिश्ते के रूप में शुरू करने के बारे में सोचना उपयोगी हो सकता है उदाहरण के लिए, साझा करने के लिए नए स्थान या नई गतिविधियां खोजें कुछ जोड़ों के लिए, शादी के नवीकरण का नवीनीकरण रिश्ते की एक प्रतीकात्मक शुरुआत हो सकता है। यह दृष्टिकोण आपको और आपके साथी को विश्वासघात (और अन्य मुद्दों) से उबरने में मदद कर सकता है - कई दंपतियों का कहना है कि रिश्ते को बाद में खुश और अधिक पूरा किया गया।
    • सुनिश्चित करें कि वह / वो और आपके आस-पास के सभी लोग (परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों, बच्चों) देख सकते हैं कि आपका साथी आपके लिए दुनिया का मतलब है और आपके जीवन में (फिर से) प्राथमिकता है। अपने साथी की अच्छी तरह से एक वास्तविक तरीके से बोलें, दूसरों से बात करते वक्त अपनी प्रतिष्ठा की रक्षा करने के लिए सावधान रहना।
    • पार्टनर को बताएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं और इसे स्वेच्छा से कहते हैं, दिल से सीधे, जैसा कि आप उस पर घूरते हैं कह रही है "मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूँ" ज्यादा समझ सकता है।
    • दूसरा मौका लें - दोनों शुरुआती और समय-समय पर अगले कुछ वर्षों के दौरान। याद रखें कि समय-समय पर क्या हुआ, न केवल आपके साथी के साथ कड़ी मेहनत को मजबूती मिलेगी, बल्कि भविष्य में आपको गलत निर्णय लेने से भी मदद मिलेगी।
    • फिर से विश्वासघात मत करो। तीसरी रिटर्न दूसरी की तुलना में अधिक संभावना नहीं है

युक्तियाँ

  • फिर से साथी को लुभाने के लिए समय का उपयोग करें रिश्ते में, आप शायद दूसरे व्यक्ति के साथ, उन छोटी चीजें जो आप अपने साथी के साथ करते थे फूल दें, सार्थक गीतों को समर्पित करें, छोटे टिकट या उपहारों को बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए हाथ में डालें, उससे प्यार शब्द कहें पार्टनर को आश्चर्य होगा कि आपने किसी और के साथ रहने के लिए उसके साथ इतना खुला और रोमांटिक क्यों नहीं होना बंद कर दिया है? इस क्षेत्र में उसे अस्वीकार करने के द्वारा, वह महसूस करेगी कि वह उस स्नेह को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है जो अन्य व्यक्ति को प्राप्त हुआ। वह शायद इन बातों के लिए नहीं पूछेगी क्योंकि वह जानना चाहती है कि वे दिल से आएंगे। आपका साथी यह देखना चाहता है कि क्या आप तय करते हैं कि क्या वह ऐसे अतिरिक्त रुख के योग्य है या नहीं। अगर उसने उनसे मांग की तो वह अपने व्यवहार के पीछे "इच्छा" महसूस नहीं करेगी वह सोचती है कि आप उसे खुद पर खुश नहीं करना चाहते हैं यह बेहद दर्दनाक होगा।
  • याद रखें कि विश्वासघात की खोज के तुरंत बाद दिन और सप्ताह महत्वपूर्ण महत्व हैं, और उन दिनों के दौरान आपके कार्यों में वसूली की गति निर्धारित होगी। यदि आपके साथी को लगता है कि उस समय के दौरान भावनाओं पर चर्चा करने के लिए समर्थित, प्रिय, सम्मानित और विश्वास है, तो वसूली की संभावना बहुत बढ़ जाएगी दूसरी ओर, यदि ट्रस्ट अकेले, उपेक्षा और उपेक्षित महसूस करता है तो ट्रस्ट को पुन: स्थापित करने में अधिक मुश्किल होगी।
  • ऐसे संदर्भों से अवगत रहें जो संदर्भ से बाहर हैं और इस विषय के अनुमान हो सकते हैं। ध्यान रखें कि जो व्यंजन आखिरकार किए गए थे, उनके बारे में भावुक बहस में एक घनिष्ठ तरीके से विश्वासघात का कोई संबंध हो सकता है - फिर भी, यह एक परामर्श सत्र में निश्चित तौर पर प्रमाणित करने के लिए चर्चा करनी होगी (उदाहरण के लिए, आपने कितना समय समर्पित किया था शादी के बाहर रिश्ते) कभी-कभी यह कहना मुश्किल है कि क्या विश्वासघात की यादें जागृत करेगा - वास्तव में, आपका पार्टनर भी यह नहीं समझ सकता कि वह ऐसे प्रश्नों को दैनिक चर्चाओं में काट रहा है। विचार की एक अच्छी रेखा यह मान लेना है कि किसी भी चर्चा में जो पार्टनर परेशान करता है, क्योंकि कुछ छोटे के कारण उस श्रेणी में फिट हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो यह पीछे की बात के लिए बुद्धिहीन है, और ऐसा करने से एक विनम्र पैटर्न स्थापित हो सकता है जो बाद में पछतावा का कारण होगा। हालांकि, ध्यान रखें कि आपका पार्टनर एक `अप्रत्याशित और तुच्छ भावनात्मक स्थिति` में है संभव के रूप में समझ के रूप में हो
  • यदि आपका पार्टनर आपको कुछ (उचित) करने के लिए कहता है जो वसूली में मदद करता है (जैसा कि आप इस लेख को पढ़ते हैं), इस तथ्य पर विचार करें कि एक बार से अधिक विश्वासघात के बारे में थोड़ा पछतावा दिखाया गया है
  • एक अच्छा सलाहकार आपकी और आपके साथी की समस्याओं की चर्चा कर सकता है और रिश्ते को ठीक कर सकता है।
  • प्रतिज्ञाओं को याद रखें और आपने व्यक्ति को क्यों प्रेम किया है / शादी की है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com