IhsAdke.com

कैसे अपने साथी बनाने के लिए एक विश्वासघात प्रवेश

अपने साथी को स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कि वह आपके साथ धोखा दे रहा है उनकी बातों पर ध्यान दें और उनकी क्षमाप्रार्थता में विसंगतियों की तलाश करें। यदि वह बहुत सरल भाषा का उपयोग करता है या अनुपस्थिति को समझाते हुए आत्म-रेफरल से बचता है, तो उसकी झूठ बोलने की संभावना अधिक होगी। आकस्मिक और खुले प्रश्न पूछें और अपने साथी से आपको यह बताने की आशंका है कि जब आप कबूल करने के लिए तैयार हैं, सहानुभूति का प्रदर्शन करें और अपने साथी को महसूस करें कि विश्वासघात को स्वीकार करना ठीक है। जब वह कबूल करता है, तो उसका लक्ष्य प्राप्त होगा, लेकिन तब तक, शांत रहना महत्वपूर्ण है और आक्रामक या हिंसक नहीं बनना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपने साथी को सुनो

चित्र शीर्षक से धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए आपका साथी प्राप्त करें चरण 1
1
अपने साथी द्वारा उपयोग की जाने वाली भाषा का प्रकार ध्यान दें जो लोग धोखा दे रहे हैं वे जो कुछ कर रहे थे, उसके बारे में झूठ बोलकर अलग-अलग शब्द इस्तेमाल करते हैं। अधिक विशिष्ट होने के कारण, वे कम जटिल शब्दों का प्रयोग करते हैं, कम आत्म-रेफ़रल करते हैं, और अधिक नकारात्मक भावनाओं को भाषण में डालते हैं।
  • अधिक जटिल भाषा में अधिक कठिन शब्द और परिसर वाक्यांश शामिल हैं। यदि आपका साथी आपके साथ धोखा दे रहा है, तो शायद कुछ बहाने की खोज करते समय वह बहुत अधिक जानकारी के साथ वाक्यांशों से बचें।
  • स्वयं संदर्भ शब्दों के उदाहरण "I" और "मेरा" हैं। वे बताए जा रहे कहानी के लिए स्वामित्व और व्यक्तिगत जिम्मेदारी का प्रदर्शन करते हैं। जो व्यक्ति धोखाधड़ी कर रहे हैं, वे इस बात के बारे में झूठ बोलकर इस तरह के शब्द से बचने की प्रवृत्ति करेंगे कि किसके साथ और किसके साथ थे।
  • शब्द है कि नकारात्मकता व्यक्त के उदाहरण "नफरत", "उदासी", "बेकार" और "दुश्मन।" शब्द इस प्रकार का आमतौर पर झूठी कहानियों में अधिक बार दिखाई देता है क्योंकि जो व्यक्ति झूठ बोल रहा है दोषी और असहज महसूस होगा जब एक झूठी कहानी बता (जब तक यह मनोरोगी है)।
  • धोखा देने के चरण 2 के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आपका साथी बात कर रहा है, तो अपना सिर हिलाएं। ऐसा करने से प्रोत्साहन और समझौते का संकेत मिलता है, जो आपके साथी को बात करने के लिए और अधिक सहज महसूस कर सकता है। थोड़ी किस्मत के साथ, शायद वह झूठ को कबूल करेगा
    • कम से कम आपको अधिक सुराग मिलेंगे जो आपको पता लगा सकते हैं कि वह हाल ही में कहां रहा है।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    बात करने की जल्दी में मत बनो बहुत से लोग पाते हैं कि बेवफाई का बयान लेने का सबसे अच्छा तरीका साथी को कई प्रश्नों पर बांटने पर है, लेकिन यह बुरा है क्योंकि यह उसे स्वीकार करने के लिए कमरा नहीं देता कि उसने क्या किया। जैसा कि आप इस विषय पर विचार करते हैं, हमेशा अपने साथी को भी बात करते हैं। इसलिए हर चीज को वह सही कहने की कोशिश न करें, या तो किसी अन्य प्रश्न, आरोप, या किसी अन्य जवाब के साथ।
  • भाग 2
    प्रश्न पूछना

    चित्र शीर्षक से धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को चरण 4 प्राप्त करें
    1
    उपयोग की तकनीक भड़काना अपने साथी में भड़काना मनोविज्ञान की एक तकनीक है जिसमें कुछ शब्दों या वाक्यांशों की मदद से किसी व्यक्ति के विचारों या व्यवहार के प्रदर्शन की अनुमति होती है। आपका साझेदार अधिक सहयोग करेगा और आपकी सहायता करने के लिए तैयार होगा यदि आप इस तकनीक का उपयोग करने के लिए उसे पहचानते हैं कि आप एक ईमानदार व्यक्ति हैं ऐसा करने के लिए, इस सरल प्रश्न को आशंकित करें "आप कितने ईमानदार मानते हैं कि यह है?"
    • आपके साथी को यह कहकर जवाब देना चाहिए कि वह बहुत ईमानदार है (विशेष रूप से आपके साथ)।
    • ज्यादातर लोग खुद को ईमानदार लोगों के रूप में कल्पना करना है, तो याद करने के लिए है कि वह एक ईमानदार व्यक्ति है अपने साथी बनाने के (या आप देखना चाहते हैं कि एक मदद) उसे देशद्रोह को स्वीकार कर सकते हैं चाहता हूँ।
  • चित्र शीर्षक से धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए आपका साथी प्राप्त करें चरण 5
    2
    अपने साथी से किसी दूसरे तरीके से क्या हुआ यह बताने के लिए कहें। अगर वह आपकी ओर से कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा है, तो वह संभवत: इस बारे में झूठ होगा कि वह कहाँ था, वे जो बातें कर रहे थे, और जो लोग उसके साथ थे अपने साथी को कबूल करना (या कम से कम विश्वासघात का सबूत पाने के लिए), उसे पूछने के लिए कहें कि किसी अन्य तरीके से क्या हुआ है।
    • झूठे अक्सर उलटे क्रम में कहानी बता नहीं कर सकते (पहली चीजें हैं जो पिछले और पहले की ओर लौटने हुआ कह), और यह किसी भी बिंदु से कथा जारी रखने के लिए कठिनाइयां हो सकती हैं।
    • कथा के दौरान कुछ बिंदुओं से क्या हुआ, इसका पुनर्कथन करने के लिए अपने साथी से पूछें। फिर पूछें "इससे पहले ही क्या हुआ था?" यदि वह तथ्यों को अलग-अलग याद नहीं कर सकता या अंत नहीं कर सकता, तो उसकी गलती को इंगित करें और कुछ पूछें "क्या आप वाकई सही हैं?" या "वास्तव में क्या हुआ?"
  • चित्र शीर्षक से धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए आपका साथी प्राप्त करें चरण 6
    3
    अपने साथी के स्पष्टीकरण के गलत संस्करण को बताएं यदि वह बताता है कि वह कहां था और उसने क्या किया था, तो उसे बताए जाने के लिए विवरण जोड़कर फिर से गिनती कीजिए। उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि उसे सहकर्मियों के साथ संबंध रहा है। जब आप उससे पूछें कि वह कहाँ था, तो वह शायद आपको बताएगा कि वह अपने दोस्तों के साथ पीने के लिए निकल गया था। आपके उत्तर में, कुछ कहें, "ओह, क्या आप अपने दोस्तों और सहकर्मी के साथ गेंदबाजी करते थे?" शायद वह जवाब दे, "मैं अपने दोस्तों के साथ गेंदबाजी नहीं करता था।"
    • ध्यान दें कि इस मामले में उन्होंने आंशिक रूप से अपनी खोज का खंडन किया है, जो यह बताता है कि उस का एक हिस्सा, जिसके सह-कार्यकर्ता का उल्लेख है, सच है।
    • वह शायद इस त्रुटि को ध्यान में रखेगा और जल्दी से इसे ठीक करने का प्रयास करेगा
    • यह तकनीक भी बेहतर काम करेगी यदि आप किसी अन्य गतिविधि में दिलचस्पी रखने का बहाना करते हैं, जैसे कि कोई पुस्तक पढ़ना या मूवी देखना
  • पटकथा शीर्षक से अपने साथी को धोखा देने के लिए प्रवेश 7 में प्रवेश करें
    4
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें ओपन-एंड प्रश्न उन हैं जिनके लिए "हाँ" या "नंबर" से भिन्न उत्तर की आवश्यकता होती है। वे आपके पार्टनर को बात करते हैं, और वह जितनी अधिक जानकारी प्रदान करता है, उतना अधिक सबूत है कि आपको पता चलने के बाद क्या हो रहा है।
    • ओपन-एंड प्रश्न अन्य भी अधिक आरामदायक बनाते हैं, जो आपको प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रकट करने के लिए प्रभावित कर सकते हैं, कि आप पर धोखा दे रहे थे।
    • उनके द्वारा दी गई कहानी का छोटा विवरण देखें और बाद में उन्हें जांचें। उदाहरण के लिए, आप उन लोगों से बात कर सकते हैं जिनके बारे में उन्होंने कहा कि वे यह जानने के लिए साथ रहे हैं कि कहानी सही है या नहीं।
  • शीर्षक से चित्र धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को प्राप्त करें चरण 8
    5



    अपने साथी को बहुत मुश्किल न करें। यदि आप बहुत सख्त और अभियोग्य प्रश्न पूछते हैं, तो आपका साथी बंद हो सकता है और कबूल कर सकता है। जब आप काम से घर जाते हैं तो उसके बारे में कुछ सवाल पूछने के लिए सामान्य है, जैसे "आप क्या कर रहे हैं?" या "तुम इतने देर क्यों हो?" हालांकि, यदि आप यह सुनिश्चित करने से पहले संदेह दिखाते हैं कि वह कबूल करना है, तो वह निराश हो सकता है और व्यंग्यात्मक या झूठ बोल देकर प्रतिक्रिया कर सकता है।
    • आपके लिए स्वाभाविक रूप से बातचीत करने वाली शैलियों को प्राथमिकता दें एक आधार के रूप में इस्तेमाल करें जिस तरह से आप हमेशा संदेहास्पद होने के बारे में बात करते थे।
    • सामान्य तौर पर, यह विचार है कि "आप क्या कर रहे हैं?", "आप किसके साथ थे?" और "आप कहां थे?"
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें शीर्षक 9 छवि
    6
    एक शांत और दोषपूर्ण स्वर को अपनाने से बचें अपने साथी के साथ निष्क्रिय-आक्रामक (या बस आक्रामक) बोलने से आपको खुद को खोलने के लिए प्रेरित नहीं किया जाएगा इसके बजाय, सवाल पूछते समय एक हल्का, उत्सुक, गैर-अनुमानित स्वर को ले जाओ। इससे उसे पता चलता है कि आपको विश्वासघात के बारे में शक है। यदि उसे पता चल गया है, यह बुरी खबर होगी क्योंकि वह अधिक सावधान हो सकता है और वह गलत कामों को छिपाने की कोशिश कर सकता है ताकि आप उन्हें भविष्य में नहीं खोज पाएंगे।
    • अपने साथी के लिए सवाल पूछते समय शांत और संतुलन रखें।
  • भाग 3
    कबूल करना

    शीर्षक वाला चित्र, धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें चरण 10
    1
    आपके साथी ने क्या किया है के लिए सहानुभूति का प्रदर्शन करें वह सुरक्षित महसूस करेगा अगर वह जानता है कि आप उसका रवैया समझते हैं, जिससे वह कबूल कर सकता है।
    • उसकी पीठ से दबाव ले लो कुछ बोलो जो दर्शाता है कि आप समझते हैं कि उसने क्या किया। आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि काम के कारण मैं हमेशा घर से दूर हूं अगर आप किसी और को देख रहे थे तो मैं पूरी तरह समझूंगा। "
    • उसे वाक्यांशों के साथ प्रोत्साहित करें जैसे "मैं हमेशा आपके साथ ईमानदार रहा हूं" या "कृपया ईमानदार रहें यदि आप मुझ पर धोखा दे रहे हैं मैं जानना चाहता हूं कि आप वास्तव में कौन हैं। " एक अन्य विकल्प यह है कि, "यह ठीक है, अगर आप मुझे धोखा दे चुके हैं तो मैं परेशान नहीं होगी।"
  • चित्र शीर्षक से धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए आपका साथी प्राप्त करें चरण 11
    2
    अपने साथी को अंतरिक्ष में दबाएं एक दयालु और मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण को अपनाना आम तौर पर सबसे अच्छा विकल्प होता है, लेकिन कुछ लोगों को यह स्वीकार नहीं होगा कि आप उन्हें थोड़ा दबा नहीं सकते हैं और दिखाते हैं कि वे नियंत्रण में हैं। आपको आक्रामक या घबराहट होने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने स्थान को कम करके उसे थोड़ा असुविधाजनक महसूस करें।
    • अपनी कुर्सी को सामान्य से अधिक के करीब ले लो।
    • यदि आप खड़े हैं तो इसकी ओर एक छोटा कदम उठाएं
    • मेज पर झुकाव जैसा कि आप बोलते हैं
    • ये सूक्ष्म व्यवहार आपके पक्ष में बातचीत की गतिशीलता को बदल सकते हैं और उसे कबूल कर सकते हैं कि उन्होंने क्या किया।
  • चित्र शीर्षक से धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें चरण 12
    3
    आप एक ही बार में सबकुछ जानते नहीं बोलें यदि आप जानते हैं कि आपका साझेदार कल रात पट्टी पर नहीं था, तो उससे कुछ मत कहो, "मुझे पता है कि तुम कल रात पट्टी पर नहीं थे।" इससे उसे समय के बारे में सोचने और विश्वासघात को नकारने का समय मिल जाता है।
    • इसके बजाय, उसे उम्मीद है कि वह एक बहाने के साथ आने के लिए प्रलोभन में आ जाएगा और कहानी की तुलना आपकी पहले से जानी गई जानकारी से करेगी। यह आपको अपने बहाना को कम करने की अनुमति देगा
  • पटकथा का शीर्षक धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें चरण 13
    4
    पता होना ठीक है कि क्या हो रहा है। अगर आपको लगता है कि आप अच्छा सबूत है कि वह आपको धोखा दे रहा है लेकिन% नहीं 100 यकीन है, उसे कबूल करने के लिए एक और अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण का प्रयास करें। जब आप एक शांत क्षण में घर पर अकेले हैं, उसे फोन करके जैसे "मुझे पता है क्या हो रहा है" या कुछ और कहते हैं कि "मुझे लगता है कि हम के बारे में बात करनी चाहिए [व्यक्ति आपको लगता है कि वह आपको धोखा दे रहा है]।"
    • आप उसे कुछ पूछकर एक-एक कबूल करने का मौका देकर वार्तालाप शुरू कर सकते हैं "क्या आपको कुछ कहना चाहिए?"
    • यह बुलबुला रणनीति एक स्वीकारोक्ति प्राप्त करने में बहुत प्रभावी हो सकती है, लेकिन अगर यह समझाने योग्य नहीं है, तो यह विश्वासघात को स्वीकार नहीं करेगा। इसके बाद, यह हुआ होने के बाद, वह अधिक आश्वस्त महसूस करेगा कि आपके पास वास्तव में कोई प्रमाण नहीं है।
    • यदि आप ब्लफ़ करते हैं लेकिन आपका साथी वास्तव में कुछ गलत नहीं कर रहा है, तो आप मूर्खतापूर्ण दिखेंगे
  • पटकथा का शीर्षक धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें चरण 14
    5
    उसे ग़लत जानकारी भरने दें। जब ब्लफ़िंग, तथ्यों के आधार पर एक कथा का निर्माण करें जो आप पहले से ही निश्चित हो चुके हैं और इसके लिए लापता जानकारी को पूरा करने के लिए पूछें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "सप्ताह की हर रात आप देर से आए थे आपने मुझसे कहा था कि आप दोस्तों के साथ थे, लेकिन यह सच नहीं है। आप कहां थे? " फिर उन तथ्यों को जोड़ें जिन पर आप विश्वास करते हैं (या निश्चित हैं)। आपके साथी को सुधार करने और लापता ब्योरे की रिपोर्ट करने के लिए आपको बताएं कि वास्तव में क्या हुआ है।
  • पटकथा शीर्षक से अपने साथी को धोखा देने के लिए प्रवेश 15 में प्रवेश करें
    6
    शांति से प्रतिक्रिया करें जब वह विश्वासघात के लिए कबूल करता है भले ही आप लंबे समय तक संदेहास्पद रहे हों, अंत में विश्वासघात की पुष्टि हो रही है, कुछ विनाशकारी हो सकता है इस महान भावुक भार के बावजूद, अपने साथी को चिल्लाने या शारीरिक रूप से हमला करने की कोशिश न करें ये व्यवहार अपरिपक्व और अविश्वसनीय हैं, साथ ही साथ कानूनी कार्यों का औचित्य सिद्ध करने में सक्षम हैं।
    • शांति से प्रतिक्रिया करने के लिए, अपनी नाक के माध्यम से धीरे धीरे साँस लेने की कोशिश करें और अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करें। श्वास और फिर धीरे धीरे धीरे से श्वास।
    • यदि आवश्यक हो, तो साइट को छोड़ दें या थोड़ा और चलना छोड़ दें।
    • किसी मित्र या परिवार के सदस्य को कॉल करें और उन्हें बताएं कि क्या हुआ विश्वासघात से निपटने का सबसे अच्छा तरीका उन लोगों के समर्थन की तलाश करना है जो आपके बारे में परवाह करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विश्वासघात के अपने साथी को केवल उसके शरीर की भाषा के द्वारा दोष देने का प्रयास न करें यह कहने के लिए स्पष्ट तरीके हैं कि कोई व्यक्ति झूठ बोल रहा है क्योंकि वे आँख से संपर्क नहीं बनाए रखते हैं, सही नहीं हैं। शारीरिक परिस्थितियों में आपकी शारीरिक भाषा शायद ही आपकी सहायता करेगी
    • आपके साथी को यह स्वीकार करने का कोई निश्चित तरीका नहीं है कि वह आपके साथ धोखा दे रहा है या कोई अन्य अनुचित व्यवहार कर रहा है। वह धोखा दे सकता है भले ही वह इसे स्वीकार नहीं करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com