IhsAdke.com

विश्वासघात के बाद अपनी जिंदगी के प्यार को कैसे पुनः प्राप्त करें

यदि आप ऐसे किसी व्यक्ति को धोखा देते हैं जो प्यार करता है और रिश्तों को फिर से स्थापित करना चाहता है, तो पहले से जान लें कि आपको व्यक्ति को वापस जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और यह काम नहीं करेगा। विश्वासघात का वजन भारी होता है और वह आपके साथी और आपके अंदर के विश्वास को नष्ट कर सकता है - यह अक्सर ठोस और स्थायी संबंधों को समाप्त करने का एक सामान्य कारण है। हालांकि, अगर आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं, तो आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप पश्चाताप करते हैं और इसके साथ वापस आ जाते हैं, अपने रिश्ते को बहाल करने और अपने प्रेम के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हो जाते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी गलतियों को मान लें

धोखा देने के बाद अपने जीवन के प्यार को वापस जीतने वाला चित्र, चरण 1
1
अपने प्रेमी के साथ समाप्त करें अपने साथी को वापस जीतने के लिए पहली बात यह है कि रिश्ते को समाप्त करना और दूसरे के साथ किसी भी प्रकार का संपर्क बंद करना। स्पष्ट और निर्धारित रहें, बताएं कि आप उससे बात करने में अब दिलचस्पी नहीं रखते हैं - सेल फ़ोन से संपर्क हटाना, उसे सामाजिक नेटवर्क से हटा दें और संचार के किसी अन्य माध्यम से हटाएं।
  • आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचें यदि आप उस व्यक्ति को अपने जीवन से बाहर निकालने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप अपने रिश्ते को फिर से शुरू करने के लिए तैयार नहीं हैं - वास्तव में, यदि आपके जीवन में यह जारी रहेगा तो आपके लिए कोई रिश्ता काम नहीं करेगा।
  • पटकथा का शीर्षक धोखा देने के बाद अपने जीवन का प्यार जीतने के बाद चरण 2
    2
    एक सीधी बातचीत करें आपने अपने साथी के आत्मविश्वास को धोखा दिया है, और इसे हासिल करने के लिए आपको अपनी गलतियों को ईमानदारी से स्वीकार करना होगा। तभी आप साबित कर सकते हैं कि आप वास्तव में फिर से भरोसेमंद होना चाहते हैं। यह कैसे हुआ, इसके बारे में ईमानदार रहें, जानकारी को संसाधित करने के लिए अपना साथी समय दें और यदि आप चाहें, तो प्रश्न पूछें।
    • इस समय दिन और महीनों के बीच भिन्न हो सकते हैं, क्योंकि जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं, आपका साथी समाचार से हिल जाएगा।
    • दिखाएँ कि आप इसके बारे में खुले तौर पर बात करना चाहते हैं। कहो कि जब वह चाहती है, तो वह पूछे जाने वाले किसी भी सवाल का जवाब देंगे।
  • धोखा देने के बाद अपने जीवन के प्यार को वापस जीतें
    3
    कृपया ईमानदारी से माफी मांगें। ज़िम्मेदारी ले लो - अपने व्यवहार को सही करने से पहले आपके साथी ने कुछ भी नहीं किया है, यह आपको नियंत्रण नहीं करता है। ईमानदारी से दिखाएँ कि आप जानते हैं कि आपके कार्यों पूरी तरह से आपकी जिम्मेदारी है
    • उसे बताएं कि आप जानते हैं कि आपने उसे चोट पहुंचाई है और जो कुछ भी आपके पास था उसे वापस लेने के लिए कुछ भी करेगा। क्षमा करें और पूछें कि क्या वह आपको माफ़ करने और फिर से प्रयास करने के लिए तैयार है।
    • गलत न हो उन चीजों के लिए माफी मांगो जिनसे आपको लगता है कि आप कुछ भी खोज या छिपाना नहीं चाहते हैं
  • पटकथा शीर्षक 4 में धोखा देने के बाद अपने जीवन के प्यार को वापस जीतें
    4
    माफी के लिए पूछें आपका साथी आपको इतनी आसानी से माफ़ नहीं करेगा अगर हो सकता है, संभवतः इससे पहले कि वह वास्तव में बहुत समय लगेगा उसके साथ रहने के लिए, दिखाएं कि आप वाकई माफी चाहते हैं और माफ करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।
    • इसे स्पष्ट कर दें कि आप तुरंत माफ किए जाने की उम्मीद नहीं करते हैं और आप उसके विश्वास और प्रेम को फिर से हासिल करने का प्रयास करेंगे।
    • सुनो उसे क्या कहना है ध्यान दें और उसे उसके व्यवहार के बारे में उसकी उम्मीदों के बारे में बात करें। इसके बिना, आप आगे बढ़ने का तरीका नहीं जानते होंगे।
  • धोखा देने के बाद अपने जीवन का प्यार वापस जीतें
    5
    स्थान दें बातचीत के बाद आपके साथी को शायद समय और गोपनीयता की आवश्यकता होगी अकेले इसे छोड़कर अपना प्यार और सम्मान दिखाएं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको गायब होना चाहिए, लेकिन आपकी उपस्थिति में उसकी भावनात्मक वसूली में देरी हो सकती है
    • यदि वे एक साथ रहते हैं, तो एक रास्ता ढूंढें और होटल में या किसी दोस्त या रिश्तेदार के घर में कुछ समय बिताएं।
    • उसे वापस स्वीकार करने के लिए उसे मत दबाएं उसे सम्मान दें, उसे क्या हुआ और उसे रिश्ते पर प्रतिबिंबित करने के लिए समय दें।
    • समझें कि आपके यौन जीवन (यदि आपके पास है) लंबे समय तक समान नहीं रहेगा। उसकी इच्छा के लिए उसे मत दबाएं, उसे लगता है कि वह कुछ भी करने से पहले तैयार है।
  • विधि 2
    बेवफाई पर काबू पाने

    धोखा देने के बाद अपने जीवन के प्यार को वापस जीतने वाला चित्र, चरण 6
    1
    थेरेपी लें विश्वासघात के परिणामों से निपटने के लिए डबल थेरेपी एक शानदार तरीका हो सकता है ऐसे पेशेवर ढूंढें जो इस विषय में विशेषज्ञता प्राप्त करते हैं और नियमित रूप से अपने साथी के साथ सत्र में जाते हैं। यह उन्हें अंतरंगता प्राप्त करने और कुछ के रूप में आगे बढ़ने में मदद करेगा।
    • आपके साथी को इस विचार से सहमत होना चाहिए आप चिकित्सक एक साथ देखने के लिए उस में विश्वास बहाल करने और पूछना चाहूँगा यदि आप रुचि रखते हैं, जो एक समान रूप में यह देखता दिखा कहो। यदि वह इससे सहमत है, तो उसे एक विशेषज्ञ के लिए खोज में शामिल करें
    • बार की नियुक्तियों को चिह्नित करें जो दोनों की जरूरतों को पूरा करते हैं। क्योंकि वे एक जोड़े हैं और एक साथ भाग लेने की आवश्यकता है, सत्र साप्ताहिक या हर दो सप्ताह में एक बार हो सकता है। अपने साथी के शेड्यूल को ध्यान में रखें जब उन्हें शेड्यूल करना होगा।
    • चिकित्सक के साथ स्पष्ट रहें और कहें कि रिश्ते की समस्या आपकी धोखाधड़ी थी समझाओ कि आप उस समय के बारे में जानते हैं जब वह रिश्ते को फिर से शुरू कर देगा, इसलिए चिकित्सक जानता है कि आप जितनी देर तक इंतजार करना चाहते हैं, उतने इंतजार करने के लिए तैयार हैं।
  • धोखा देने के बाद अपने जीवन के प्यार को वापस जीतने के लिए चित्र 7



    2
    संचार खुली रखें आपके द्वारा एक बार विश्वास किए गए पुनर्निर्माण के लिए संचार महत्वपूर्ण है उसके साथ संपर्क में रखें, अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना और अपने दिनचर्या के बारे में।
    • अगर वह कहती है कि आप कहां जा रहे हैं और आप क्या कर रहे हैं, तो यह समझें कि वह यह क्यों कर रही है और नियमित रूप से बात करने के लिए गठबंधन करती है।
    • दिनों के दौरान अपने विचारों और भावनाओं के बारे में खुलासा करें अपने आप को स्थानांतरित करने की अनुमति दें और वह दर्द व्यक्त करें जिसे आप महसूस कर रहे हैं
    • इसके अलावा, अपने साथी को आप को बिना बाड़ डालने दें। उससे बात करने, सुनने के लिए प्रयास करें और वास्तव में समझें कि वह कैसा महसूस करती है
  • धोखा देने के बाद आपके जीवन का प्यार वापस जीतें
    3
    झगड़े खत्म हो जाओ आप दो अस्थायी रूप से लड़ने के लिए अधिक इच्छुक हो जाएगा हालांकि यह सामान्य है, इस पर काबू पाने के लिए आपकी पूरी कोशिश करना महत्वपूर्ण है। लड़ाई के लिए सही होने पर जोर न दें और पिछली समस्याओं को न निकालने का प्रयास करें जिनके साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है, न कि मामलों को बदतर करना।
    • अपने साथी के लिए उचित होगा समस्या में सवाल पर फोकस करें और वहां किसी भी यादृच्छिक मुद्दे को छोड़ दें। शांत रहें, विशिष्ट चीजों के बारे में बात करें, आप दोनों महसूस कर रहे हैं, और रिश्ते की समस्याओं को कम करने से बचें।
    • एक वास्तविक समाधान के लिए आओ। लड़ने वाले टायर और तथ्य यह है कि एक पार्टी थकान को छोड़ देती है इसका मतलब यह नहीं है कि समस्याओं का हल हो गया है। भले ही कोई दूसरे को समझ न सकें, चाहे वह सही समाधान पर पहुंच जाए, जो कि आगे बढ़ने के लिए दोनों के लिए कम से कम संतोषजनक है
  • विधि 3
    आत्मविश्वास बहाल करने की कोशिश कर रहा है

    धोखा देने के बाद अपने जीवन का प्यार वापस जीतें
    1
    अपने साथी से मिलें ट्रस्ट हासिल करने के लिए, वह कुछ विशिष्ट अनुरोध कर सकती है, जैसे कि आपके साथ अधिक समय बिताने या आपको यह साबित करने के लिए कहें कि वह रोज़ाना बदल चुकी है अनुरोधों का उत्तर दें और वह कुछ भी स्वीकार करने के लिए प्रयास करें जो वह पूछती है
    • रक्षात्मक होने और अपने लिए अधिक गोपनीयता की मांग करने से आपको सावधान रहना पड़ सकता है - अगर उसके बारे में स्पष्ट और ईमानदार होने का कोई कारण नहीं है।
    • कुछ कहो, "मैं आप से पूछना चाहता हूं कि क्या आप मुझसे पूछें कि क्या आपने मुझमें विश्वास बहाल किया है? क्या आप अभी भी कहने को तैयार हैं कि आप मुझसे क्या उम्मीद करते हैं? मुझे यह जानने की आवश्यकता है कि हम इस रिश्ते के साथ कहां जा रहे हैं और मैं सभी कान हूं। "
  • धोखा देने के बाद आपके जीवन का प्यार वापस जीतें
    2
    दिखाएँ कि यह बदल गया है। जो वादे आप चाहते हैं, उन्हें अपने हिस्से के वास्तविक प्रयास के बिना कुछ भी नहीं दिखाएगा कि यह दिखाने के लिए कि आप अलग-अलग होने के लिए प्रतिबद्ध हैं दूसरे शब्दों में, सिर्फ ईमानदार मत बनो, आपको अपना वादा पूरा करना होगा।
    • लोकप्रिय धारणा के विपरीत, यह असाधारण प्रदर्शन नहीं है जो महत्वपूर्ण है। थोड़ा सा सद्भावना इशारों के साथ अपने समर्पण को दिखाएं, जैसे कि उसे कुछ करने में मदद करना जो वह अकेले नहीं कर सकती या उन चीज़ों के समर्थन को नहीं दे सकती जिन्हें उन्हें पहले नहीं पता था
    • कुछ उदाहरण यह दिखाने के लिए प्रयास कर रहे हैं कि आप जिस चीज के बारे में बात कर रहे हैं, उस पर ध्यान दें, यदि वह काम में फंस गया है या यह दिखाने के लिए कार्रवाई कर रही है कि आप उस रिश्ते और अपने साथी के बारे में परवाह करते हैं
  • धोखा देने के बाद अपने जीवन के प्यार को वापस जीतने के लिए छवि 11
    3
    अपने साथी की प्रतिक्रिया को स्वीकार करें वह उसे वापस स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है और यह काफी संभव है कि वह नहीं करना चाहती। शादी को तोड़ने के लिए विश्वासघात एक गंभीर कारण है, और शादी के बिना संबंधों के लिए इतना अधिक है। यदि आप तय करते हैं कि आप उसे वापस नहीं चाहते हैं, तो उसका निर्णय का सम्मान करें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें।
    • किसी व्यक्ति के साथ रहने पर जोर देना जो यह नहीं चाहता है कि इससे भी अधिक तनाव और भावनात्मक क्षति उत्पन्न होगी। यदि आप वाकई यह साबित करना चाहते हैं कि आप इस व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो इसे बिना आपके बिना आगे बढ़ने के द्वारा प्रदर्शित करें।
  • पटकथा का शीर्षक धोखाधड़ी के बाद अपने जीवन के प्यार को वापस जीतें 12
    4
    जीवित रहें अपने पूर्व की प्रतिक्रिया को स्वीकार करें और पीछे न देखे रहते हों - उसे आपके पास वापस आने की प्रतीक्षा न करें। याद रखें कि वह आपके लिए कुछ नहीं है और आपको वापस स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है। अपना जीवन जीना और अपनी गलती से सीखें।
    • भविष्य में रिश्तों में इसे दोहराना न चुनें यदि आप वास्तव में अफसोस करते हैं कि आपने क्या किया था। इस स्थिति को चीजों को ठीक करने और अपने रोमांटिक रिश्तों को बेहतर बनाने के अवसर के रूप में देखें।
    • एक चिकित्सक की तलाश करें अगर आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता है। एक चिकित्सक भविष्य को खत्म करने में आपकी मदद करने और अपने संबंधों के लिए स्वस्थ विकल्प बनाने में अधिक सक्षम होंगे।
  • युक्तियाँ

    • दूसरों को दोष न दें और अपने कार्यों को उचित ठहराने का प्रयास करें केवल एक चीज जो आपको धोखा देने के बाद आपकी मदद कर सकती है, अपनी गलती लेनी है, इस समस्या के बारे में खुली बात बोलना और बोलना है।
    • यदि आपका पूर्व आपके साथ बात नहीं करना चाहता है, तो उसे अकेला छोड़ दें उसे वह जगह दे दो, और अगर वह उसे प्यार करती है, तो वह एक दिन संपर्क में आता है।

    चेतावनी

    • कुछ स्वयं सहायता पुस्तकों ने अपने प्यार को पुनः प्राप्त करने के लिए त्वरित, "अचूक" समाधान का वादा किया है, लेकिन कोई गलती नहीं करें - आपको फूलों के गुलदस्ता और चॉकलेट के एक बॉक्स से आपको वापस जीतने की आवश्यकता होगी। ईमानदार रहें, कड़ी मेहनत करें और धैर्य से इंतजार करें जब तक कि चीजें हल नहीं होती हैं, यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com