IhsAdke.com

कैसे अपने पूर्व वापस पाने के लिए

यह मुश्किल है जब आपका प्रेमी तय करता है कि रिश्ते खत्म हो गए हैं और आप इसे समाप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं। आप सोच सकते हैं कि कैसे उसे वापस जीतने के लिए और पिछले संबंध बनाने के लिए प्रत्येक रिश्ते अद्वितीय है और परिस्थितियों निश्चित रूप से अंत तक एक प्रेमालाप ले सकते हैं अगर आपको लगता है कि आपके पूर्व के साथ अपने रिश्ते को बचाने का एक मौका है, तो उस मंशा पर ध्यान केंद्रित करें, जिसने प्रियाराश को अंत तक ले जाया हो, समस्याओं का समाधान कर सकें और लड़कों को शांति से और ध्यान से पुन: कनेक्ट कर सकें।

चरणों

भाग 1
समस्याओं को स्वीकार करना और हल करना

शीर्षक चित्र अपने पूर्व वापस जीतने के चरण 1
1
अपने पूर्व प्रेमी के साथ संपर्क को सीमित करें जब वह कहते हैं कि रिश्ते खत्म हो गए हैं, तो एक और मौका के लिए भीख माँगने से बचें या हर समय फोन पर रहें। एक कदम वापस लें और अपने साथी की पसंद का अधिक स्थान प्राप्त करें। अपनी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने और इस बारे में सोचने के लिए इस समय का प्रयोग करें कि सीधे व्यक्ति को सीधे बात करने की कोशिश करने के बजाय रिश्ते में क्या हुआ।
  • संपर्क सीमित करने का मतलब है कि सामाजिक नेटवर्क पर पाठ संदेश या बातचीत भेजने से बचने का मतलब है। अगर आपको लगता है कि आपको अधिक दूरी और स्थान की आवश्यकता है, तो इसे अपने फेसबुक मित्र सूची से हटाने और अपने डिवाइस से मोबाइल फ़ोन नंबर को हटाने पर विचार करें। इससे आप उससे बात करने के लिए प्रलोभन का विरोध करेंगे और आप अपनी समस्याओं और जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे
  • पिक्चर शीर्षक से जीत आपका पूर्व वापस चरण 2
    2
    उन मुद्दों की पहचान करें जिनके कारण प्रलय का अंत हो गया हो। ऐसा करने का एक प्रभावी तरीका एक डायरी में अपने विचारों और भावनाओं को लिख कर है। उन कारकों के बारे में सोचें, जो रिश्ते के अंत तक पहुंच गए, जैसे बेवफाई, विश्वास की कमी या यौन इच्छा की कमी। संभावित कारणों की सूची बनाएं और देखें कि क्या आप उनमें से किसी के लिए ज़िम्मेदार हैं।
    • इस अभ्यास से संबंधों के अंत में आपकी जिम्मेदारी की पहचान करने और अपने स्वयं के हल करने की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सकती है। यदि आपका पूर्व संबंध का दूसरा मौका देने का फैसला करता है, तो आपको पहले से बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए। इसका एक हिस्सा आपकी अपनी कमियों को पहचानने और उन्हें सुधारने के लिए काम करने में सक्षम है।
  • चित्र अपने पूर्व वापस जीतने के चरण 3
    3
    परिवार और दोस्तों के समर्थन की तलाश करें एक रिश्ते का अंत मानसिक और भावनात्मक रूप से बहुत ही कठिन समय हो सकता है, इसलिए समर्थन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। स्थिति को अपने करीबी दोस्तों और परिवार को बताएं किसी को आप से बात कर सकते हैं खोजें - यह किसी व्यक्ति के लिए चोट, क्रोध, दर्द और लापरवाही की भावनाओं को बताना महत्वपूर्ण है जो बिना किसी न्याय के सुन सकते हैं
    • इन लोगों को अपने निकटता के आधार पर और आप और आपके पूर्व-अकेले और कुछ के रूप में अपने ज्ञान की डिग्री - वे आपको समस्याओं और समस्याओं को हल करने के संबंधों के संबंधों और विचारों पर कुछ परिप्रेक्ष्य दे सकते हैं। सलाह को ध्यान से सुनो, लेकिन याद रखें कि अंततः आप ही समस्याओं को हल करने के लिए स्वयं को त्यागें।
  • शीर्षक चित्र अपने पूर्व वापस जीतने के चरण 4
    4
    व्यावसायिक मदद लें यदि आपको रिश्ते के अंत से निपटने में कठिनाई हो रही है, तो एक चिकित्सक से बात करें। पेशेवर आपको डेटिंग के अंत के परिणामस्वरूप गुस्सा, दर्द और अपराध के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकता है, और आप में से प्रत्येक को काम करके इन समस्याओं का समाधान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • एक अच्छा चिकित्सक के साथ इन मुद्दों पर कार्य करना आपके पूर्व को दिखाएगा कि आप रिश्ते के दौरान की गई गलतियों को स्वीकार करने और उन्हें हल करने के लिए तैयार हैं। यह रवैया विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर रिश्ते समाप्त करने के लिए कारक बेवफाई, ऊब, यौन समस्याओं, मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं या संचार समस्याओं का सामना कर रहे हैं।
  • भाग 2
    पूर्व के साथ पुन: कनेक्ट करना

    पिक्चर शीर्षक से जीत आपका पूर्व वापस चरण 5
    1



    कुछ समय बाद अपने पूर्व से संपर्क करें टायरलेस से कई पाठ संदेशों को जोड़ने या भेजने के बजाय, रिश्ते के बारे में सोचने के लिए समय लेते हैं और आप जो अनुभव कर रहे हैं, उन मजबूत भावनाओं से ठीक हो जाते हैं। जब आपको लगता है कि आप उससे बात करने के लिए तैयार हैं, तो कॉल करें या केवल एक बार एक संदेश भेजें कहो कि आप उसे अच्छी तरह से उम्मीद करते हैं और उसने उस समय बिताए पेशेवरों की मदद से समस्याएं
    • लड़के के साथ कड़वा अभिनय से बचें अगर वह कहता है कि वह किसी और को देख रहा है। उसके प्रति नकारात्मकता का स्रोत मत बनो, ताकि आप को पुन: जोड़ने की संभावना को बर्बाद न करें।
  • पिक्चर शीर्षक से जीत आपका पूर्व वापस चरण 6
    2
    धीरे धीरे और सावधानी से बातचीत शुरू करें अपने पूर्व प्रेमी के साथ पहला संपर्क करते समय, जल्दी मत या दबाएं संचार की रेखाएं आपके बीच खुले रखने के लिए आशंका से बात करें, और पाठ संदेश, ईमेल या फ़ोन के माध्यम से बातचीत को सुरक्षित रखने का प्रयास करें उसके लिए कुछ समय लग सकता है कि वह उससे मिलकर सहज महसूस करे या उससे अधिक बातचीत करे। धीरज रखो और उसके साथ कठोर शब्दों में गड़बड़ी न करें या उसका उपयोग न करें।
    • प्रत्येक रिश्ते अद्वितीय हैं, इसे फिर से जोड़ने के लिए सप्ताह या महीनों लग सकते हैं। थोड़ी देर के लिए बात करने के बाद कॉफी या ड्रिंक के लिए एक तारीख का सुझाव देकर अपने पूर्व के आराम स्तर की समीक्षा करें एक जगह चुनें, जो आपको पसन्द करती है, अधिमानतः एक सार्वजनिक स्थान पर और उस समय के लिए उपयुक्त है। आपके पूर्व के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसके बारे में शर्तों पर काम करने के लिए तैयार हैं, व्यक्ति की जरूरतों के प्रति सम्मान और ध्यान दिखा रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक, आपका पूर्व वापस जीतें 7
    3
    शरीर की भाषा और आवाज़ का टोन देखें जब आप फिर से संप्रेषण शुरू करते हैं, तो पूछने के लिए प्रलोभन का विरोध करें कि क्या वह आपके साथ वापस आना चाहता है। इसके बजाय, अपनी शरीर की भाषा और आवाज़ की स्वर पर ध्यान दें। यदि वह विचलित, ऊब या उदासीन लगता है, शायद पूछने का सबसे अच्छा समय नहीं है। यदि वह बहुत से आँख संपर्क करता है, तो बातचीत में शामिल होने लगता है और यहां तक ​​कि आपके साथ इकलौता लगती है, ये अच्छे संकेत हैं और पूछने का एक अच्छा मौका है कि क्या वह आपको फिर से शुरू करना चाहता है
    • यह देखने के लिए कि क्या आपके पास वापस आने में कोई दिलचस्पी है, उसके बारे में बात करने पर ध्यान दीजिए। यदि वह "हम" या "हम" जैसे शब्दों का उपयोग करता है, तो वह रिश्तों को फिर से स्थापित करने के लिए खुला हो सकता है वह आपको यह बताने की ज़रूरत भी महसूस कर सकता है कि आप "I" के साथ वाक्यांशों का प्रयोग कैसे करते हैं, और अपनी समस्याओं को ईमानदारी से और बिना किसी न्याय के चर्चा करने के लिए तैयार रहें।
  • पिक्चर शीर्षक से जीत आपका पूर्व वापस चरण 8
    4
    अपनी समस्याओं का ख्याल रखना यदि आपका पूर्व आपके साथ मिलना चाहता है, तो अपनी समस्याओं को संभालने से बातचीत शुरू करें यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके साथ देखभाल, खुले और ईमानदार होने पर ध्यान दें। आप उन्हें हल करने के लिए समस्याओं और विवरणों की एक सूची बना सकते हैं, या आप यह बता सकते हैं कि अलग होने के दौरान आपने समस्याओं के जरिये कैसे काम किया है।
    • बातचीत के दौरान उसे आलोचना न करें पुरानी आदतों को बदलने के लिए क्या करें, इस पर ध्यान दें कि वह आपके साथ प्रेमालाप का नवीनीकरण करने पर पुनर्विचार करता है
  • पिक्चर शीर्षक से जीत आपका पूर्व वापस चरण 9
    5
    जब आप दोनों सहज महसूस करते हैं तो डेटिंग पर वापस जाने का विषय स्पर्श करें कुछ समय की बैठक के बाद, आपको अपने पूर्व को बताए जाने का सबसे उपयुक्त समय लगेगा कि आप उसे फिर से तारीख करना चाहते हैं। "I" के साथ वाक्यांशों का स्पष्ट और सीधे बोलें
    • उदाहरण के लिए, "अब जब हमने फिर से बात की है, मुझे आपके साथ ईमानदार होना चाहिए और कहते हैं कि मैं वापस डेटिंग करना चाहता हूं।" इस बात पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है कि इस समय संबंध कैसे होंगे और यह स्पष्ट कर लें कि आप रिश्ते की खातिर अपनी आदतों को बदलने के लिए तैयार हैं। "मुझे मालूम है कि मैंने गलती की है और मैं अपनी समस्याओं पर काम कर रहा हूं, चाहे हमारे रिश्ते की परवाह किए बिना। लेकिन अगर आप इसे एक बार और कोशिश करने को तैयार हैं, तो मैं आपके साथ रहना चाहता हूं। "
  • पिक्चर का शीर्षक, आपका पूर्व वापस जीतें 10
    6
    चर्चा करें कि इस बार बेहतर कैसे करें जब आपके पास फिर से डेटिंग और भावी भविष्य के निर्माण के बारे में अच्छी बातचीत हो, तो पूछें कि वह दूसरे प्रयासों पर संबंध को मजबूत करने के लिए क्या किया जा सकता है। अपने सुझावों को सुनें और संबंधों को अधिक स्थायी बनाने के तरीकों पर चर्चा करें।
    • आप एक साथ चिकित्सा करने का निर्णय ले सकते हैं और एक पेशेवर की सहायता से संघर्ष के माध्यम से काम कर सकते हैं। सामान्यतः जोड़ों के उपचार सबसे अच्छा काम करते हैं जब दोनों समस्याएं एक साथ हल करने के लिए तैयार हैं ईमानदारी से वार्तालापों के साथ, समय-समय पर चिकित्सा और परिवर्तन की प्रतिबद्धता पर खर्च किया जाता है, आप अपने पूर्व को जीतने में सक्षम होंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com