IhsAdke.com

कैसे अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्ती करने के लिए

महिला, पुरूष, प्रेमी, गर्लफ्रेंड, रिश्तेदार और रिश्ते विशेषज्ञ सभी एक पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त होने के बारे में असहमत हैं। जाहिर है, राय विभाजित: एक 2004 एनबीसी सर्वेक्षण में पाया गया कि समाप्त होने वाले एक रिश्ते के बाद 48% लोग मित्र बने रहे। कुछ के लिए, "पूर्व" के साथ दोस्ती स्वाभाविक है दूसरों के लिए, यह एक समस्या है सफलता आपके व्यक्तित्व और आपकी कहानी पर निर्भर करती है, लेकिन अगर आप कोशिश करने के लिए तैयार हैं, तो पढ़ते रहें!

चरणों

भाग 1
अंत के बाद शांति खोजना

अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 1
1
पहचानें कि सभी पूर्व प्रेमी मित्र बन सकते हैं। एक पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनने के लिए कई कारण हैं। वह अभी भी आपको पसंद कर सकता है उस मामले में, एक दोस्त के रूप में उसके साथ लटककर क्रूर हो सकता है। विपरीत भी सच हो सकता है - यदि आप अभी भी इसे पसंद करते हैं, तो आप निराश हो सकते हैं अंत में, आपकी समाप्ति किसी ऐसी चीज के लिए हो सकती है जो किसी चीज के बिना एक दूसरे को देखने के लिए असंभव है। यदि आप में से किसी को बुरी तरह चोट लगी है, तो अपने दूरी को बनाए रखना बेहतर है।
  • यहां तक ​​कि अगर वह शांत, भावनात्मक रूप से स्थिर है, और यदि आपको कहानी के साथ ज्यादा परेशानी नहीं है, तो आप उसे फिर से देखना नहीं चाहेंगे। कोई समस्या नहीं है आपको जरूरी दोस्तों की ज़रूरत नहीं है
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 2
    2
    उसे समय दें यहां तक ​​कि स्पष्ट अवरोधों दोनों दलों के लिए मुश्किल भावनाओं के कारण हो सकते हैं। जल्दबाजी के बाद, वह शायद दुखी या नाराज होगा। यह एक मित्र के रूप में उसके पास आने का समय नहीं है। जारी रखने से पहले तूफान पारित होने के लिए रुको।
    • इसी तरह, अपने दिल की बात सुनो यदि आप अभी भी क्रोध या किसी प्रकार की उदासी महसूस करते हैं, तो संपर्क करने से पहले समय लें
    • गोलमाल के बाद जब वे एक-दूसरे से बिताते हैं तो टूटने की परिस्थितियों पर निर्भर होगा। परेशान टूटना भावनाओं को शांत करने के लिए महीनों या सालों तक लग सकता है, जब तक वे सामान्य न हो जाएं, एक मैत्रीपूर्ण रिश्ते को सक्षम करते हैं।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 3
    3
    आप पर कार्य करें गोलमाल के बाद की अवधि स्वयं प्रतिबिंब और विकास के लिए एक बढ़िया अवसर है। एक बार आपकी भावनाओं को सामान्यीकृत हो जाने के बाद, अपना समय स्वयं का उपयोग करें अपने शौक और अपने विद्यालयों का आनंद लें एक नया कौशल सीखने के लिए समय निकालें उन चीज़ों का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं, अकेले या दोस्तों के साथ जब यह विकसित करता है, यह भी अपने आत्म विश्वास को बहाल कर देगी, यह आसान नई दोस्ती उपन्यास शुरू करने के लिए और, संयोग से, बना रही है।
    • कुछ हफ्तों के विकास के बाद, आप यह पता लगा सकते हैं कि आप अपने पूर्व प्रेमी के बारे में अब भी सोच भी नहीं सकते हैं! उसके साथ नई मित्रता शुरू करना या उसे पूरी तरह से अनदेखा करना आसान होगा, जो भी आप चाहते हैं
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 4
    4
    संपर्क करें अपने आप पर एक अच्छा समय व्यतीत करने के बाद और आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें, कॉल करें, एक संदेश भेजें या उसे ईमेल करें एक परीक्षा लें आप उससे संपर्क करने से पहले यह जानने के लिए पहले अपने मित्र से बात करना पसंद कर सकते हैं कि वह कैसा है। इसे आसान ले लो, अपने रिश्ते के बारे में बात मत करो या टूटने के बारे में बात न करें। उसे बताओ कि आपने उसे लंबे समय तक नहीं देखा है, और मैं उसे देखना चाहता हूं।
    • अगर वह तुरंत संपर्क करने के आपके प्रयासों का जवाब नहीं देता, तो जल्द ही फिर से कोशिश न करें वह जितनी तेज़ी से टूटने से दूर नहीं हो सकता है उसे और अधिक समय दो।
    • अपने फोन पर दर्जनों संदेश कभी नहीं छोड़ें! यदि आप इस प्रलोभन को महसूस करते हैं, तो आप संभवतः दोस्ती के लिए तैयार नहीं हैं।
  • भाग 2
    एक नई दोस्ती शुरू करना

    अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 5
    1
    उसके साथ कुछ समय व्यतीत करें, ध्यान से। उसके साथ कुछ सामाजिक घटनाओं के साथ जाओ शुरुआत में, इन आउटिंग्स को कम और सरल, कैफे या संग्रहालय में जाना चाहिए, उदाहरण के लिए। अपना शेड्यूल पूर्ण रखें, या कम से कम इसका ढोंग करें। अगर चीजें थोड़ा अजीब हो जाती हैं, तो आप कुछ देर के लिए देर से होने के बहाने का उपयोग कर सकते हैं!
    • बिल्कुल कुछ भी नहीं है जो एक मुठभेड़ के रूप में किया जा सकता है बहुत देर तक मत रहो, नशे में शराब पीना या नृत्य करने के लिए बाहर जाना मत करो। आप एक-दूसरे में दिलचस्पी ले सकते हैं, और यदि आपने इस मुद्दे को अभी तक हल नहीं किया है जिसे टूटने के लिए प्रेरित किया है, तो रिश्ता फिर से काम नहीं करेगा। या इससे भी बदतर, आप संभावित रिश्तों के साथ समाप्त कर सकते हैं जो पहले से ही अन्य लोगों के साथ शुरू हो गए हैं
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 6
    2
    उसे सीधे बताएं कि आप उसके साथ मित्र बनना चाहते हैं। वह अपने इरादों के बारे में उलझन में पड़ सकता है यदि वह यह नहीं जानता कि वह क्या चाहता है। बस कहते हैं "मुझे आशा है कि हम अभी भी दोस्त हो सकते हैं" या सवाल पूछें "हम अभी भी दोस्त हैं, है ना?" विषय अनसुलझे नहीं छोड़ें यदि आप यह कहने के बारे में स्पष्ट नहीं हैं कि आप दोस्ती चाहते हैं, तो वह सोच सकता है कि आप हुक पर वापस आने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ खुला और ईमानदार होने से भविष्य की परेशानियों से बचें
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 7
    3
    बहाना मत करो कि कुछ भी नहीं बदला है। सबसे बड़ी गलतियों में से एक आप कर सकते हैं भ्रष्टाचार के बाद कुछ नहीं हुआ बहाना है। यह इस धारणा को दे सकता है कि आपने रिश्ते के बारे में कभी परवाह नहीं किया। आप उसे चोट पहुँचा सकते हैं, जो आपको कुछ नहीं करना चाहिए। एक बार जब आप उसके साथ संपर्क में आते हैं, तो अतिशयोक्ति के बिना गोलमाल को स्वीकार करें। आप निम्नलिखित वाक्यांशों का उपयोग कर सकते हैं:
    • "मैं आपको फिर से देखकर बहुत खुश हूं।"
    • "मुझे वाकई आशा है कि आप बेहतर महसूस कर रहे हैं
    • "मैं आगे बढ़ना चाहता हूं और एक मित्र के रूप में शुरू करना चाहता हूं।"



  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 8
    4
    लोगों को बताएं कि आप सिर्फ दोस्त हैं अगर उसके मित्र अपने रिश्ते के बारे में जानते हैं, तो वे जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है। अगर आपको संदेह करने का कोई कारण है कि वह अपने दोस्तों के साथ ईमानदार नहीं है, तो उसे झूठ मत बोलना। उन्हें बताएं कि आप उनका दोस्त बनने की कोशिश कर रहे हैं और कुछ नहीं। अपने पूर्व प्रेमी उनसे कहता हूं कि आप वापस पाने के लिए बेताब हैं, लेकिन आप नहीं कहते हैं, वे शायद समझ में हताश अपने पूर्व है।
    • आपके पास अभी भी एक और लाभ होगा - वह शायद अपने दोस्तों से बात करेगा और वे कहेंगे कि आप सिर्फ दोस्ती चाहते हैं। वह जानता है कि आप अन्य लोगों के सामने एक दोस्ती के रूप में अपने रिश्ते की स्थापना कर रहे हैं, उनकी राय का सम्मान करने के एक मजबूत प्रोत्साहन है।
    • यदि आपके पास एक नया प्रेमी है या वह, एक नई प्रेमिका, स्पष्ट रूप से शुरुआत में इन लोगों के लिए उन इरादों को स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है फिर भी, ईर्ष्या अपरिहार्य हो सकती है यदि आप अपने पूर्व-प्रेमी के साथ एक नई दोस्ती करना चाहते हैं तो आपको इसके साथ निपटने की जरूरत है
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 9
    5
    दिखाएँ कि आप अभी भी उसके बारे में परवाह है उसे एहसास करें कि जब भी आपको उसकी ज़रूरत होती है तब भी वह आपके पर भरोसा कर सकता है अगर वह उदास है, तो उससे बात करें दिखाएँ कि आप उसकी भावनाओं के बारे में चिंतित हैं हालांकि, यह एक मित्र के रूप में करते हैं, गले लगाने या कुछ भी नहीं करते जो पुराने भावनाओं को पुनर्जीवित कर सकती है उससे बात करने का प्रस्ताव, वह शायद आपकी समस्याओं के बारे में उस व्यक्ति से बात करना चाहता है जो उसे अच्छी तरह समझता है
    • साथ ही, उसे सम्मान से बताएं कि वह आपकी परवाह करता है। यह शायद सच है उससे बात करें अगर आपको इसकी आवश्यकता है, लेकिन इसे अपने पुन: प्राप्त करने के लिए एक बहाना के रूप में आपकी भेद्यता का उपयोग न करें।
  • भाग 3
    पिछले संबंध बनाने

    अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 10
    1
    उन संकेतों को स्वीकार करें जो बताते हैं कि वह अभी भी आपकी रुचि रखते हैं। किसी को देखने के लिए, अचानक, किसी व्यक्ति को वे दोस्त के रूप में प्यार करते हैं कुछ लोग बस ऐसा नहीं कर सकते यदि आपके पूर्व प्रेमी को निम्नलिखित व्यवहारों में से कोई भी हो, तो उसे कुछ और समय की आवश्यकता हो सकती है:
    • संदेशों को भेजें या किसी विशेष कारण से नियमित रूप से कॉल न करें।
    • अपने मित्रों से लगातार बात करें
    • चुटकुले या अनुचित या बहुत घनिष्ठ संदर्भ बनाना
    • समाप्त होने वाले संबंधों के बारे में टिप्पणी करें
    • उसे गलती से या नहीं स्पर्श करें
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 11
    2
    अपने नए प्रेमी को सब कुछ स्पष्ट रूप से समझाओ यदि आपके पास एक नया प्रेमी है, तो स्थिति बहुत जटिल हो सकती है यहां तक ​​कि सबसे समझदार प्रेमी को पहली बार में कुछ जलन हो सकती है। कुछ लोग हमेशा ईर्ष्या करेंगे। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं स्पष्ट रूप से और शांति से समझाने के लिए कि आप अपने "पूर्व" के साथ वापस जाना नहीं चाहते हैं अपने नए प्रेमी को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं और आप अपने पूर्व के साथ मित्र बनना चाहते हैं, कोई दूसरा इरादा नहीं। इसे स्पष्ट करें कि आप नहीं सोचते हैं, बल्कि अपने पूर्व प्रेमी को "ऐसा ही नहीं" सोचना चाहते हैं।
    • आपके पूर्व-प्रेमी को भी अपनी नई प्रेमिका के साथ यह बातचीत करने की आवश्यकता होगी यदि वह एक है
    • कुछ भी मत करो ताकि आपके वर्तमान प्रेमी को संदेह हो कि आपको धोखा दिया जा रहा है। उदाहरण के लिए, देर से रहने से मत बोलो, जब तक वह इस तथ्य से सहज नहीं होता कि आप अपने पूर्व के साथ बाहर जाते हैं हालांकि, यदि आपका वर्तमान प्रेमी इस दोस्ती (उदाहरण के लिए हर समय संदेश भेज रहा है) के साथ पागल है, तो आप उसे डांट सकते हैं अगर आपने उसे अविश्वास करने का कोई कारण नहीं दिया है, तो आपको उस पर विश्वास होना चाहिए।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 12
    3
    पिछली बार वापस मत जाओ यदि आप अपने पूर्व के साथ दोस्त बनना चाहते हैं, तो आप डेटिंग करते समय क्या करते थे। यदि आप करते हैं, तो आप धोखाधड़ी को खत्म करेंगे (यदि आपके पास एक नया प्रेमी है) और आप दुःख खत्म कर सकते हैं कुछ नया प्रारंभ करें दोस्तों के रूप में नए अनुभव और गतिविधियों का अवसर लें।
    • उन जगहों से बचें जहां वे एक साथ चलते थे। उन स्थानों पर न जाएं जहां वे नाश्ता या बार जहां वे पहले मिले थे खाने के लिए इस्तेमाल करते थे।
    • उन गतिविधियों में भाग लेने से इनकार करते हैं जो वे एक साथ करते थे - अगर वह आपको पार्क में जाने के लिए बतखों के लिए भोजन फेंकने के लिए आमंत्रित करता है, क्योंकि वे हर रविवार को करते थे, कहते हैं कि आपके पास कॉफी होता था
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 13
    4
    आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि न तो पीड़ा है। इससे पहले, अपने "ex" के साथ बातचीत तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन सौभाग्य से, इसे पारित करेंगे और आप एक और अधिक सौहार्दपूर्ण चरण शुरू हो जाएगा। हालांकि, एक बार जब वे अपने गार्ड को कम करते हैं, तो उन्हें पता चल जाएगा कि वे अभी भी भावनात्मक रूप से घायल हैं। विश्वासघात और व्यवधान की सबसे अंतरंग भावनाएं दिखाई दे सकती हैं। यदि आप इस माध्यम से प्राप्त करते हैं, तो यह संकेत हो सकता है कि आप और आपके "पूर्व" फिर से मित्र बनने के लिए तैयार नहीं हैं।
    • यदि आप अपने पूर्व में उदास या नाराज महसूस करते हैं, भले ही आप यह दिखाने का प्रयास करें कि आप खुश हैं, या यदि आप हमेशा महसूस करते हैं कि आप कह सकते हैं की तुलना में अधिक मतलब है, तो आपकी समस्या अभी तक हल नहीं की जा सकती है। दोस्ती शुरू करने से पहले कुछ और समय लें।
    • यह भी हो सकता है कि वह मूडी या गुस्से में दिखता है और वह उसे खोजने के लिए आग्रह करने के अलावा किसी और चीज के बारे में बात करना नहीं चाहता है उस मामले में, वह शायद अभी भी अपने रिश्ते या चीजों के बारे में सोच रहे हैं जो इसे समाप्त कर चुके हैं। आप उसे यह पूछ सकते हैं, लेकिन यह उसे बहुत नाराज या दुखद बना सकता है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 14
    5
    अपने रिश्ते को धीरे-धीरे गहराते रहें। समय के साथ, आप फिर से मिल सकते हैं धीमी गति से चलें, प्रक्रिया को स्वाभाविक होने पर दोस्ती परिपक्व होने दें। शुरुआत में अपने लिए सीमा निर्धारित करें - ऐसी चीजें जिन्हें आप नहीं करना चाहिए या उनके बारे में बात नहीं करनी चाहिए - और जब आप सुनिश्चित हों कि आप उन पर विश्वास कर सकते हैं,
    • एक संभावना भी हो सकती है कि आपको लगता है कि आप अपने "पूर्व" के साथ मित्र होने को पसंद नहीं करते हैं! उस मामले में, उससे डेटिंग बंद करो, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि वह इतनी आसानी से हार नहीं सकता जरूरत की अजीब भावनाएं, दुर्भाग्य से, एक बहुत ही वास्तविक संभावना है, जब एक पूर्व प्रेमी के साथ एक प्रयास की दोस्ती है।
  • युक्तियाँ

    • चुटकुले बताओ और उसे मुस्कान बनाओ
    • यदि आप एक साथ अध्ययन करते हैं, काम करते समय अपने समूह में शामिल होने का प्रयास करें। टीमवर्क उन्हें एक साथ मिलकर ला सकते हैं।
    • उससे बात करो जैसे आप अपने सबसे अच्छे दोस्त होंगे।
    • यदि कोई व्यक्ति आपके बीच क्या हो रहा है, तो यह कहने का एक बड़ा अवसर है, "हम दोस्त हैं।" तो आप बता सकते हैं कि क्या होता है

    चेतावनी

    • पुराने दिनों के बारे में कभी उससे बात न करें, क्योंकि वह ऐसी कुछ चीजों पर टिप्पणी कर पाएगा जो आपको मित्र बनने में असमर्थ होंगे।
    • उसके साथ दोस्त बनने की कोशिश न करें, अगर उसने कुछ बुरा किया है जो प्रेम प्राप्ति के अंत तक पहुंचा है।
    • संबंध समाप्त होने के आधार पर, आप उसके साथ मित्र बनने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com