IhsAdke.com

कैसे एक रिश्ते को बचाने के लिए

जब कोई रिश्ता डाउनहिल जा रहा है, या पहले से ही अच्छी तरह से नीचे है, तो इसे ठीक करना मुश्किल है। यदि आप बाकी को बचाने और मरम्मत के रास्ते में आना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

रिश्ते एक रिश्ते के चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
काम करने के लिए तैयार रहें कभी-कभी रिश्ते को सहेजना एक चुनौती है यह कड़ी मेहनत, समय और दोनों का सहयोग लेता है। क्या आप और आपका पार्टनर लगातार लड़ रहे हैं? यदि आप रिश्ते को सहेजना चाहते हैं, तो ऐसा रवैया क्यों है? हाँ तुम करो! अपने साथी के साथ जारी रखने की कोशिश करते हुए, आपने पहले ही पहला कदम उठाया है: समस्या को स्वीकार।
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    यहां 10 कदम हैं जो मदद कर सकते हैं इन चरणों का पालन करके, आप अंतरंगता के लिए सही रास्ते पर होंगे और फिर से प्यार करेंगे।
  • चित्र रिश्ते एक रिश्ते के चरण 3
    3
    चर्चाओं से बचने की कोशिश करें जब कोई संबंध अलग-अलग गिरना शुरू होता है या थोड़ी देर के लिए खराब होता है, तो ज्यादातर जोड़े अपमानित होने लगते हैं जो चोट लगी है। जब इस बिंदु पर संबंध आता है, आपको याद रखना चाहिए कि कोई विजेता नहीं है एक पार्टी को दोष लेने और सबसे खराब स्थिति से बचने के लिए लड़ाई को रोकना होगा।
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    याद रखें कि रिश्ते एक सतत गतिविधि है, जो कि दोनों के भाग में है। एक दूसरे के लिए तय नहीं करता है और इसके विपरीत। यदि कोई संकट है, तो दोनों को दोष देना है। रिश्ते को बचाने के लिए, दंपत्ति को अपने आप को देखने और समस्या के मूल कारण को समझने की जरूरत है। दंपत्ति को खुद से पूछना चाहिए कि क्या संबंध में सबसे महत्वपूर्ण है और क्या यह एक साथ मिलना उचित है।
  • रिश्ते एक रिश्तेदार कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    वह व्यक्ति बनें जो परिस्थितियों का नियंत्रण लेता है रिश्ते में किसी को स्थिति को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप दूसरे को नियंत्रित करते हैं, सिर्फ स्थिति ही।
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6



    सबसे समझदार व्यक्ति बनो, माफी मांगो और दूर चले जाओ। स्थिति बिखरकर, आप दूर जा सकते हैं और अधिक स्पष्ट रूप से सोच सकते हैं। आपको हमेशा अंतिम शब्द देना नहीं है
  • एक रिश्ते का रिश्तेदार शीर्षक चित्र 7
    7
    एक तटस्थ जमीन खोजें यदि आप वास्तव में रिश्ते को सहेजना चाहते हैं, तो आपको एक तटस्थ आधार खोजने की ज़रूरत है ताकि आप गुणवत्ता के समय एक साथ बिता सकें। इसके लिए एक अच्छा अवसर है जब आप छुट्टी पर हैं उस समय एक साथ, दुख और दर्द की यादों से दूर, आप याद कर सकते हैं कि महत्वपूर्ण क्या था ... रिश्ता
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    व्यक्ति को आप से दूर न रखें ज्यादातर समय जब किसी व्यक्ति के संबंध में कोई संबंध नहीं होता है, तो यह एक बड़ी खाई का कारण बनता है। बार-बार झड़पें इस रसातल को बढ़ाती हैं, और विश्वासघाती प्रेमी को और अधिक झुकता है।
  • चित्र रिश्ते एक रिश्तेदार चरण 9
    9
    अपने और दूसरे के लिए जगह बनाएं रिश्ते को बनाए रखने की कोशिश करते समय कम से कम आपको क्या करना पड़ता है, कमरा बनाना है अगर चीजें आपके बीच बेहद खराब होती हैं, तो प्रत्येक दूसरे दिन से कुछ दिन बिताने पर आमतौर पर भी काम होता है।
  • चित्र रिश्तों को रिश्ते का चरण 10
    10
    दोहरी चिकित्सा की तलाश करें यदि स्थिति इतनी बुरी है कि आप और आगे नहीं बढ़ रहे हैं। यदि झगड़े स्थिर होते हैं, तो रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए यह एक आवश्यक कदम है।
  • चित्र रिश्ते एक रिश्ते के चरण 11
    11
    एक छोटे से जुदाई पर विचार करें कभी-कभी ब्रेक लेने की कोशिश करना आवश्यक है कुछ जोड़ों को लगता है कि ऐसा कुछ करना उनके पास क्या बचत है यह रिश्ते मजबूत भी बनाता है
  • एक रिश्ते का रिश्तेदार शीर्षक चित्र 12
    12
    याद रखें कि आपके कार्य आपके शब्दों से ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं। यह भी वादा करने और उन्हें पूरा करने का समय है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com