IhsAdke.com

एक साथी से रिश्ते को गुप्त में रखते हुए

आमतौर पर, शुरुआत एक रिश्ते का सबसे खुश और सबसे रोमांचक हिस्सा है। नए प्यार के बारे में सबको बताने से बाहर निकलते हैं, जो लगभग हर कोई करता है - लगभग इसलिए नहीं कि हर कोई प्रकट होता है कि होगा। वास्तव में, कोई भी रिश्ते में शामिल होने को समाप्त कर सकता है, जो साथी गुप्त रखने के लिए पसंद करता है इसका मतलब यह नहीं है कि इसका अंत होना चाहिए, खासकर अगर कारण समझा जाये। सबसे महत्वपूर्ण बात यह तय करना है कि क्या प्रेमी ईमानदार है और किसी समस्या के रूप में स्थिति का सामना नहीं करना है।

चरणों

भाग 1
कारणों की जांच

एक साथी के साथ डील शीर्षक वाला चित्र आपका रिश्ता गुप्त चरण 1
1
अपनी चिंताओं के बारे में खोलें यदि रिश्ते के बारे में रहस्य आपको असहज बनाता है या आप अपने साथी के कारणों से अनजान हैं, तो सबसे अच्छा समाधान इसके बारे में एक स्पष्ट बातचीत है। एक समय चुनें जब दोनों उपलब्ध हैं और विचलन से मुक्त हैं। "I" से शुरू होने वाले वाक्यांशों का उपयोग करें, इसलिए आप अपने प्रेमी को रक्षात्मक पर नहीं छोड़ते।
  • कुछ कहें: "हम कुछ महीनों के लिए डेटिंग कर रहे हैं और मैं अब भी अपने परिवार या अपने दोस्तों को नहीं जानता मुझे थोड़ा दुख हुआ है कि हमारा रिश्ता घूम रहा है। आप इसे सार्वजनिक क्यों नहीं करना चाहते? "
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक वाला चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए गुप्त चरण 2
    2
    समझें कि वह सिर्फ एक रिश्ते से बाहर हो सकता है यह संभव है कि अपने रिश्ते को अपनी पूर्व प्रेमिका के लिए सम्मान से गुप्त रखा जा रहा है। सच्चाई यह है कि वह भी आप से या उसके साथ जुड़ी लोगों से संभावित नकारात्मक प्रतिक्रिया से बचा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, वह आपके संबंधों के लिए खराब तरीके से काम करने की कोशिश कर सकती है क्योंकि वह अभी भी उसके साथ प्यार करती है
    • दूसरी ओर, वह अभी भी उसे पसंद कर सकता है और उम्मीद है कि वह वापस आ जाए।
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए गुप्त चरण 3
    3
    एहसास है कि वह कभी भी जल्द ही रिश्ते के लिए एक शब्द निर्धारित नहीं करना चाहेंगे। ऐसे लोग हैं जो शब्द "प्रेमी" और "प्रेमिका" से डरते हैं हो सकता है कि उनके पास पूर्व में गंभीर रिश्तों के साथ कोई भाग्य नहीं है या प्रतिबद्धता से डरना है। कारण के बावजूद, कुछ लोग इस संबंध को जनता के सामने आने नहीं देना पसंद करते हैं
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक चित्र आपका रिश्ते रहस्य गुप्त कदम 4
    4
    पता है कि वह आलोचना से बचने के लिए चाहते हैं। यदि वह किसी ऐसे व्यक्ति से डेटिंग कर रहा है जो उसके माता-पिता या अन्य लोगों द्वारा निर्धारित मानकों के खिलाफ जाता है, तो वह उसकी प्रेमिका को आलोचना से बचाने के लिए भी बेहतर नहीं कर सकता है। इस प्रकार, यह कुछ तनाव कम करने के लिए प्रबंधन करता है, भले ही यह जोखिम पर संबंध रखता है।
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक चित्र आपका रिश्ते रहस्य गुप्त कदम 5
    5
    जागरूक रहें कि काम के माहौल में कोई संबंध निषिद्ध हो सकता है। यदि आपका साथी आपका सहकर्मी या मालिक है, तो इस बारे में सोचें कि यह आपकी पेशेवर प्रतिष्ठा को कैसे प्रभावित कर सकता है। कुछ मामलों में, दो कर्मचारियों के बीच या एक कर्मचारी और श्रेष्ठ के बीच एक रोमांटिक अव्यवहार्य है, इसलिए इसमें शामिल लोगों की नौकरियों की सुरक्षा के लिए रहस्य रखना आवश्यक है।
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक वाला चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 6
    6
    अपने बच्चों को ध्यान में रखें कई निजी कारण एक ऐसे साथी के पीछे हो सकते हैं, जिसके बच्चे हैं शायद वह उम्मीद कर सकता है कि बच्चों को परिपक्वता के एक निश्चित स्तर तक पहुंचने तक वह नए रिश्ते के बारे में बता सकें।
    • यह असामान्य हो सकता है, लेकिन किसी बच्चे के साथ डेटिंग करते समय सहानुभूति रखने का प्रयास करें। वह अलग हो सकता है या हाल ही में तलाक दे सकता है, या उसके पूर्व पति की मृत्यु का सामना हो सकता है इसलिए, एक नए रिश्ते की खबर इतनी जल्दी हो सकती है कि बच्चों में विद्रोह हो सकता है, जो शायद माता-पिता के अलग होने पर काबू पाने के चरण में हैं।
    • इसके अलावा, कई माता-पिता अपने नए साझीदारों को केवल तभी पेश करना पसंद करते हैं, जब वे सुनिश्चित हों कि रिश्ते का दीर्घकालिक होना होगा। यदि आपने डेटिंग शुरू करना शुरू कर दिया है, तो थोड़ी लंबी प्रतीक्षा करें
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 7
    7
    समझ लें कि आपके साथी ने अभी तक कोठरी नहीं छोड़ी है। यदि वह अभी तक द्विपक्षीयता या समलैंगिकता ग्रहण नहीं कर पाया है, तो वह संबंध जनता को बनाने में असुरक्षित होगा। कभी-कभी, धार्मिक प्रतिबद्धता या रूढ़िवादी पृष्ठभूमि के कारण, वह रहस्योद्घाटन के विरोध को लेकर डर सकता है।
    • इस मामले में, सहानुभूति रखने और अपनी भावनाओं का समर्थन करने की कोशिश करें, भले ही यह निराशाजनक और तनावपूर्ण हो।
    • जोड़ों के उपचार में जाना या युवा सलाहकार से बात करना बहुत उपयोगी हो सकता है ताकि आप बेहतर समझ सकें और कामुकता से निपट सकें।
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक वाला चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 8
    8
    बेवफाई के परिकल्पना से इनकार नहीं करें शायद आपका पार्टनर पहले से ही एक रिश्ते में है या कई लोगों के साथ बैठक कर रहा है। आपके साथ रिश्तेिंग का खुलासा होने पर जोखिम उन अन्य रिश्तों पर होगा जो वह पहले से ही हैं या जिनकी तलाश है।
    • कुछ संभव संकेत हैं कि कभी भी एक साथ या केवल दूरदराज के स्थानों तक नहीं जाते हैं और सप्ताह के दौरान। इसके अलावा, उन्होंने सामाजिक नेटवर्क पर पदों में कभी भी आपका उल्लेख नहीं किया है।



  • भाग 2
    निर्धारित करना कि क्या गुप्त को स्वीकार करना है या नहीं

    एक साथी के साथ डील शीर्षक वाला चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 9
    1
    ध्यान रखें कि यह एक विकल्प है। आपकी भावनाएं आपके प्रेमी के रूप में मान्य हैं अगर आप गुप्त रखने के बारे में असहज या नाखुश हैं, तो समझें कि आपको इसके साथ जारी रखना नहीं है। किसी के लिए अपनी खुशी का त्याग न करें जो आपकी भावनाओं के लिए कोई संबंध नहीं रखता है
    • एक बाहरी राय प्राप्त करने के लिए, एक भरोसेमंद दोस्त से बात करें कि आपने क्या महसूस किया है। शुरू करो, "ब्रूनो के साथ अपने रिश्ते के बारे में मुझे किसी से बात करनी है क्या आप मुझे सुन सकते हैं? "
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 10
    2
    निर्णय लें कि आप कारणों में विश्वास करते हैं रिश्ते में ट्रस्ट महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। यदि आप विश्वास नहीं करते कि आपका साथी किस बारे में बात कर रहा है, तो इसका एकमात्र समाधान समाप्त करना है गुप्त रखने से आमतौर पर समस्याओं का संकेत मिलता है, अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें।
    • उसके साथ अपने संदेहों पर चर्चा करें उसे अपनी चिंताएं और भय बताओ, और अगर वह कुछ आराम से कहने में सक्षम नहीं है, तो इस रिश्ते को उस चीज़ के रूप में मान लें, जिसे आप में नहीं रहना चाहिए।
    • इस तरह की बातचीत शुरू करें: "मुझे आपकी परवाह है और मैं आपकी कंपनी का आनंद लेता हूं, लेकिन मैं चिंतित हूं। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि आप हमारे रिश्ते को गुप्त क्यों रखते हैं? "
  • चित्र शीर्षक से डील को एक साथी के साथ रखते हुए अपना रिश्ते रहस्य गुप्त चरण 11
    3
    समझें कि गुप्त रखने से अधिक तनाव बढ़ जाता है। सबसे पहले यह मजेदार भी हो सकता है, लेकिन समय के साथ, यह एक समस्या में बदल सकता है। रहस्य उसे ईर्ष्या, उदास, अकेला, और असुरक्षित कर सकते हैं। एक नए रिश्ते में इस तरह लग रहा है अच्छा नहीं है
    • एक स्कूल परामर्शदाता या अन्य विश्वसनीय वयस्क की मदद लें ताकि वे उस बारे में बात कर सकें जो चल रहा है। एक निष्पक्ष व्यक्ति जो तीसरे व्यक्ति के साथ इस मामले पर चर्चा कर रहा है, उस चीज़ को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है जो आप वास्तव में चाहते हैं और वहां से कैसे आगे बढ़ना है।
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक वाला चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 12
    4
    स्वीकृति के लिए लड़ो अगर आपने पहले अपने साथी के बारे में अपने कारणों से सवाल उठाया है और विश्वास करने का फैसला किया है, तो अगला कदम प्रेम और स्वीकृति के साथ आगे बढ़ना है। अपनी इच्छाओं का सम्मान करें और जान लें कि, यहां तक ​​कि गुप्त (सही कारणों के लिए) में भी, एक स्वस्थ और संतोषजनक संघ बनाने के लिए संभव है।
    • कुछ मामलों में, रिश्ते रहस्य रखने के लिए सबसे अच्छा काम करना है जब तक कि आप यह नहीं जानते कि क्या यह अधिक गंभीर हो सकता है इस बीच, यह अनमोल चीज़ के रूप में देखें कि दुनिया अभी तक जानना तैयार नहीं है।
  • भाग 3
    रिश्ते को सार्वजनिक करना या इसे खत्म करना

    एक साथी के साथ डील शीर्षक चित्र अपने रिश्ते रहस्य गुप्त 13 कदम
    1
    एक उदाहरण सेट करें यदि आप देख रहे हैं कि आपका साझेदार संकेत दिखा रहा है कि आप रिश्ते को प्रकट करने के लिए तैयार हैं, तो कुछ सूक्ष्म कदम आगे बढ़ाएं तो वह देखेगा कि यह इतना बुरा नहीं है यह आपको अपने बारे में दूसरों को खोलने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
    • उदाहरण के लिए, फेसबुक या इंस्टाग्राम पर जोड़े की एक तस्वीर पोस्ट करने के लिए एक अच्छा पहला कदम हो सकता है। साथ ही आपको अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने या एक साथ पार्टी में जाने के लिए आमंत्रित करना।
    • ऐसा केवल तभी करें जब आप सुनिश्चित हों कि आपका साथी तैयार है। अन्यथा, वह जल्दबाजी महसूस करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक साथी के साथ डील शीर्षक आपका रिश्ता रहस्य चरण 14
    2
    यदि आप नाखुश हैं तो समाप्त करें आप सोच सकते हैं कि आप गुप्त रख सकते हैं, इसलिए आप इसे करने के लिए सहमत हुए हैं। यदि आप तय करते हैं कि आप इसे अब नहीं ले सकते हैं, तो आपको रहने के लिए कोई दायित्व नहीं है कभी-कभी ऐसा किसी व्यक्ति के साथ होना अच्छा नहीं होगा, जो आपके लिए प्रेम छुपाता है, खासकर किसी वैध कारण के बिना। सौभाग्य से, आप जारी रखने के लिए नहीं चुन सकते हैं
    • रिश्ते को गुप्त रखते हुए, वास्तव में, जब आप इसे खत्म करने का निर्णय लेते हैं तो अच्छा होता है। सोशल नेटवर्क पर शब्द का प्रसार न करने और इसके बारे में सवालों के जवाब देने के लिए उनकी वसूली बहुत आसानी होगी
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक वाला चित्र आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 15
    3
    पता है कि आप अगली बार के लिए क्या चाहते हैं यद्यपि आप एक कठिन परिस्थिति के माध्यम से रहे हैं, यह आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि अगले संबंधों से क्या अपेक्षा करें। एक स्वस्थ संबंध रखने के लिए, आपको यह महसूस करना होगा कि आपकी भावनाओं को पुरस्कृत किया जा रहा है इसके अलावा, हर रिश्ते की अपनी कठिनाइयां हैं - हालांकि, इस समय आप अधिक पोषित, समर्थित और कठिन समय में प्यार करना चाहते हैं। जैसा कि आप अगले संबंध में प्रवेश करते हैं, अपनी आवश्यकताओं को सुनने के लिए याद रखें
    • अपनी भावनाओं से अवगत रहें अपने साथी को एक नियम के रूप में बताए गए सभी चीजों की व्याख्या के बजाय, अपने स्वयं के विकल्प बनाने का प्रयास करें
    • आप की जरूरत के बारे में सोचो। परिवार और दोस्तों के साथ अपने रिश्ते को साझा करना महत्वपूर्ण है? यदि हां, तो यह शुरुआत में स्पष्ट कर दें
    • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें आपकी आंतरिक आवाज आपको बताती है कि आप उस रिश्ते में सुरक्षित हैं या नहीं। यदि आप कोई नकारात्मक संकेत देख रहे हैं, तो कार्रवाई करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com