IhsAdke.com

रिश्ते में कम भावनात्मक कैसे होना

किसी रिश्ते में कम भावुक होने का तरीका ढूंढना मुश्किल लगता है। यदि आप अधिक भावुक व्यक्ति बनते हैं, डेटिंग करते समय बेहद भावुक हो जाते हैं, तकनीकों को ढूंढना या अपनी संवेदनशीलता कम करने के तरीके मुश्किल हो सकते हैं हालांकि, यदि आपने पहले कई बार अपने आप को चोट पहुंचाई है, क्योंकि आपने रिश्ते के सिर पर प्रवेश किया है, तो अपने मौजूदा रिश्ते का उपयोग करें ताकि आपको भावनाओं को पकड़ने में मदद मिल सके, जबकि एक ही समय में मौज-मस्ती और बंधन की स्थिति में जुड़ा हो।

चरणों

एक रिश्ते में कम भावपूर्ण चित्र शीर्षक चित्र 1
1
रिश्ते की स्थिति की जांच करें क्या आप उस व्यक्ति की तरह "पहली नजर में प्यार करते हैं" और एक दिन से पूजा से भरे हुए हो? सबसे पहले, भावनात्मक बनना अत्यंत खतरनाक हो सकता है और संभवतया संबंधों के लिए घातक हो सकता है। तुम्हें पता होना चाहिए कि बस मस्ती कब है, यह देखने के लिए कि आपका रिश्ते का नेतृत्व कहाँ हो सकता है, और जब गहरी भावनाओं को गंभीरता से माना जाए
  • आप बस डेटिंग शुरू कर दिया अब आपके लिए "आज़माएं" और मज़ेदार होने का समय है। यदि आपको शुरुआत में उत्तेजना के साथ अभिभूत महसूस होता है, तो यह निर्धारित करने के लिए समय ले लो कि आप इतने आश्चर्यचकित क्यों हैं याद रखें - डेटिंग के पहले कुछ महीनों की तरह नौकरी साक्षात्कार में होने जैसा है आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह आपके लिए सही व्यक्ति है, इसलिए एक दूसरे को एक अनकॉक्टेड तरीके से खोजना आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि वास्तव में आपके सपनों का व्यक्ति क्या है।
  • संभवत: अकेले डेटिंग से प्रेमी / रामोरादा स्थिति के लिए डेटिंग से स्थानांतरित करें। उस बिंदु पर आपने यह निर्धारित किया है कि यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे आप अक्सर देखने के लिए इस्तेमाल कर सकते थे आप एक अधिक प्रतिबद्ध रिश्ते की तलाश कर रहे हैं और उम्मीद है कि वह व्यक्ति एक ही चीज़ चाहता है। खेल के इस चरण के दौरान, रिश्ते के साथ थोड़े अधिक गंभीर और कम तुच्छ होना चाहते हैं। यद्यपि आप अभी भी शादी या एक साथ रहने के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि आप ऐसे व्यक्ति से मिले हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं और समय व्यतीत करना पसंद कर सकते हैं।
  • रिश्ते के कारण शादी या दीर्घकालिक प्रतिबद्धता हो सकती है। कुछ समय के लिए एक साथ रहने के बाद, आपका साथी पता लगा सकता है कि आप उससे कुछ गहराई से प्यार करते हैं, हो सकता है कि वह आपको क्यों प्यार करता हो। यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को अधिक अंतरंग स्तर पर जान सकते हैं, तो आपको खुशी, खुशी और प्यार बनाम नकारात्मक भावनाओं जैसे ईर्ष्या और असंतोष के रूप में वास्तव में उत्पादक भावनाओं को समझने में सक्षम होंगे। यदि आप नकारात्मक महसूस कर रहे हैं या आपको हानिकारक भावनाएं हैं, तो आपको अपने साथी के साथ एक गंभीर वार्तालाप करने की आवश्यकता होगी कि आप क्या महसूस कर रहे हैं और क्यों (आपको संदेह है कि वह आप पर धोखा दे रहा है या वह लगातार दोस्तों के साथ रात को अपने साथ रहने के लिए पसंद करते हैं )।
  • एक रिश्ते में कम भावनात्मक होना शीर्षक चित्र 2
    2
    पहचानें जो आपको भावनात्मक बनाता है खोजें जो आपके अंदर भावनाओं को छेड़ता है और इसे नियंत्रण में रखने का तरीका जानें। भावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए न केवल संबंधों के लिए अच्छा होगा, बल्कि आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा होगा।
    • पृथक्करण चिंता क्या आप परेशान हो जाते हैं जब व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ रहना चाहता है या रात को करना है जो काम से संबंधित है? यहां तक ​​कि अगर आप उसे कुछ भी नहीं बताते हैं, तो क्या आप इतना परेशान हैं कि यह आपके जीवन के लिए विनाशकारी होगा?
    • ईर्ष्या। क्या आप किसी व्यक्ति से विपरीत सेक्स के बारे में बात करने से नफरत करते हैं? या क्या आपका प्रेमी एक जन्मजात इश्कबाज है? क्या होता है जब आप अपने साथी को छेड़छाड़ या ऐसी स्थिति में देखते हैं जहां दूसरे लोग उसके साथ छेड़खानी कर रहे हैं? यदि आपके साथी को संदेह करने का कोई कारण नहीं है, तो धोखाधड़ी करना है, इस बात पर विचार करें कि आपकी अत्यधिक ईर्ष्या संबंध को कैसे प्रभावित करती है। क्या यह आपको करीब या आगे लाता है?
    • Grude। यद्यपि आप अपने साथी से बहुत अधिक प्यार करते हैं, यह दिखाते हुए कभी उससे अलग न करें या आप दोनों को कूल्हे से पकड़े जाने की मांग करते हुए अपने रिश्ते के लिए सबसे अच्छी बात न हो। अपनी आजादी की भावना से परामर्श करें और याद रखें कि आप दो संस्थाएं हैं जो प्यार के लिए एक साथ जुड़ गए हैं।
    • बाहरी कारक जैसे परिवार या काम क्या आप कुछ पार्टियों में अपने साथी के साथ भावुक हो जाते हैं, जैसे कि परिवार के पास या काम की गतिविधियों में? आपकी भावनात्मक पक्ष स्थिति की तुलना में आप आमतौर पर कैसा महसूस करते हैं उससे अधिक जुड़ा हो सकता है।



  • एक रिश्ते में कम भावनात्मक होना शीर्षक चित्र 3
    3
    निर्धारित करें कि आपकी भावनाएं आपके संबंधों को कैसे प्रभावित करती हैं। कुछ लोगों को एक बहुत ही भावुक साझेदार होना पसंद है, पर विचार करें कि उनकी भावनाओं को अतिरंजित कैसे किया जा रहा है और उनके मूल्य को प्रभावित कर रहे हैं।
    • क्या आप उस व्यक्ति से स्वतंत्र और स्वतंत्र रूप से "कार्य" कर सकते हैं? क्या भावनाओं को आप स्वतंत्र व्यक्ति बनने से रोकते हैं? क्या आप जीवन को एक जोड़े और अकेले का हिस्सा बना सकते हैं? यदि आपकी भावनाओं को ले लिया गया है और आपको अकेले ही जीवन से निपटने से रोका जा रहा है, तो आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि आपको दूसरे व्यक्ति को खुश होने या अकेले संघर्ष का सामना करने की आवश्यकता क्यों है।
    • ऐसा लगता है कि आपका साथी आपसे दूर जा रहा है? अतीत में, क्या आपकी भावनाएं किसी से अलग होने के कारण थे? क्या आपके साथी को छोड़ दिया गया या नाखुश क्योंकि उनकी भावनाओं को रिश्ते को डूबने लगते थे? यदि आप रिश्ते को काम करना चाहते हैं, तो विचार करें कि आपके भावनात्मक अभिव्यक्ति आपको कैसे नुकसान पहुंचा सकती हैं और क्यों
    • इस दृष्टिकोण को अपनाना: "चाहे जो भी हो, मैं ठीक हो जाऊँगा।" यदि आप एक रिश्ते में प्रवेश कर सोचते हैं कि आप मरने जा रहे हैं, अगर आप कभी भी व्यक्ति के साथ समाप्त होते हैं या रिश्ते को जीवित रखने के लिए कुछ भी करेंगे, तो आप अपने आप में एक असभ्यता कर रहे होंगे यदि रिश्ते गिर जाए तो छोड़ने के लिए तैयार रहें।
  • एक रिश्ते में 4 कम भावपूर्ण चित्र शीर्षक वाला चित्र
    4
    भावुक होने के बजाए अधिक संवाद बनें। जब कोई बच्चा रोता है, तो वह विभिन्न भावनाओं या शारीरिक भावनाओं को महसूस कर सकता है क्योंकि बच्चों के पास संचार करने का कोई अन्य तरीका नहीं है। सौभाग्य से, एक वयस्क के रूप में, आपको ऐसे बचकाना विस्फोटों का सहारा लेने की ज़रूरत नहीं है और शब्द का उपयोग कर सकते हैं। पुराने गैरवर्णीय या व्यवहार व्यवहार या भावनात्मक विस्फोटों को सहारा देने के बजाय, आपको समझाने के लिए एक और अधिक व्यवस्थित और संचार दृष्टिकोण पर विचार करें कि आप कैसा महसूस करते हैं। आप अब भी अन्य व्यक्ति को यह बता सकते हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं या क्या हो रहा है, लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करें
    • पहचानें कि आप किस भावना को महसूस कर रहे हैं और जब आप इस तरह से महसूस करते हैं, और क्यों लिखते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप ईर्ष्या से भरे हैं, तो अगली पार्टी में झुमके या कमरों वाले पौधों के पीछे जासूसी के बजाय वे लिखते हैं कि आप ईर्ष्या करते हैं, जिसमें क्यों क्या यह जब आप सामाजिक परिस्थितियों में होते हैं और दूसरों को अपने साथी के साथ इश्कबाज करते हैं या जब वे उनके साथ छेड़छाड़ करते हैं? इसके अलावा, विशिष्ट स्थितियों को लिखें ताकि आप यह भावना कहां और कब महसूस कर सकें। एक समय पर पल का चयन करें जब आप भावनाओं से इतने अभिभूत नहीं महसूस कर रहे हैं कि आपको कैसा महसूस होता है।
    • अपनी भावनाओं के अनुसार अभिनय से बचें जब आप उन्हें महसूस कर रहे हों यहां तक ​​कि अगर आप प्यार से डर गए हैं, तो अपने प्रेमी पर एक अजीब गले लगाने या अपने हाथों में खुद को फेंकने के बजाय, अपनी रचना को फिर से हासिल करने के लिए एक क्षण प्रतीक्षा करें और चुपचाप से बात करें कि आप कैसे महसूस करते हैं। व्यक्ति को बताएं कि तुमने उससे प्यार क्यों किया और जब उस भावना को आप पर ले लिया
    • अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना अक्सर, लोग उस पार्टनर को बताने का प्रयास करते हैं जिसने उसे एक निश्चित तरीके से "बनाया" महसूस किया। कोई भी आप के अलावा अन्य अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकता। अपनी भावनाओं का स्वामित्व ले लो, लेकिन मुझे बताओ कि क्यों उदाहरण के लिए, यदि आप अलग होने की चिंता महसूस करते हैं, तो कहते हैं, "जब आप हर हफ्ते शहर छोड़ते हैं तो मुझे बहुत अकेला लगता है। मुझे आपके साथ रहना अच्छा लगता है और जब आप दूर होते हैं, तो मुझे दुखी लगता है। " हालांकि, उस व्यक्ति के साथ गुस्सा होने से बचें या आपको जिस तरह से महसूस होता है उसके लिए दोष दे। स्वामित्व ले लो और स्थिति के बारे में कुछ करें (जैसे अपने दोस्तों को फोन करते समय, जब आपका साथी शहर से बाहर हो या खाने के लिए अपने माता-पिता से मिलना)।
  • युक्तियाँ

    • भावनात्मक व्यक्ति होने के लिए खुद पर नाराज़ मत बनो। भावना के साथ महान रचनात्मकता और भावना आती है इस गुणवत्ता को स्वीकार करें और अपने पक्ष में इसका उपयोग करना सीखें
    • व्यक्ति को अपना पूरा जीवन न बनाने की कोशिश करो इसमें सिर्फ उसके या किसी और की तुलना में अधिक है
    • अपने जीवन की अधिक सकारात्मक ओर देखें जीवन का हर पहलू भारी और गंभीर नहीं होना चाहिए। हास्य और परिस्थितियों की लालित्य को खोजने के लिए हर मौका लें।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं या खतरनाक या गैरकानूनी कुछ कर रहे हैं जो आपकी भावनाओं से नियंत्रित है, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com