IhsAdke.com

यदि आप अभी भी एक व्यक्ति से प्यार है पता करने के लिए कैसे

दुर्भाग्य से, प्यार अवियोज्य नहीं है यह एक लंबे समय से संबंध में होना आम है और अपनी भावनाओं के बारे में अधिक निश्चित नहीं है दूसरी तरफ, यह जोड़ों का एक मामला भी है और इसमें संदेह है कि यह सबसे अच्छा फैसला है या नहीं। क्या आप अभी भी अपने साथी को प्यार करेंगे? कोई और सवाल नहीं है इस लेख को पढ़ें!

चरणों

भाग 1
रिश्ते की जांच करना

चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप अभी भी किसी से प्यार करते हैं चरण 3
1
अपनी भावनाओं को बदलने के लिए लग रहा था जब पर प्रतिबिंबित ऐसा रातोंरात नहीं होता है, जैसे आप अपने साथी के साथ प्यार में एक पल से अगले तक नहीं गिरते। अपने आप को समझने के लिए समय और स्थान दें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं - विचारशील निर्णय लेने से रिश्ते में अपरिवर्तनीय क्षति हो सकती है। समय की आवश्यकता के लिए दोषी महसूस न करें और जल्दी मत करो
  • जब आप उस तरह से महसूस करना शुरू कर रहे थे तब जो कुछ हो रहा था, उसके बारे में सोचो। कुछ घटनाएं किसी व्यक्ति के जीवन को बदल सकती हैं और अपनी भावनाओं को प्रभावित कर सकती हैं। एक नई नौकरी आपको डूब सकती है, पारिवारिक समस्याएं रिश्ते, आदि पहन सकती हैं। विचार यह है कि क्या यह भावनात्मक परिवर्तन बाह्य कारकों से आ रहा है या अगर आप वास्तव में अपने साथी के लिए कुछ और नहीं महसूस करते हैं
  • 2
    ध्यान दें कि आपने अपने साथी के साथ कैसे व्यवहार किया है यदि आपको सामान्य से अधिक परेशान किया गया है, तो एहसास करें कि सींग खो दिया है या इसे अकेले अधिक समय बिताने के लिए पसंद किया गया है, उससे दूर। प्रारंभिक पारित होने के बाद प्रत्येक रिश्ते को थोडा कम होता है, लेकिन ऐसा करने तक आपको ऐसा नहीं करना चाहिए- यदि आपने उस विवरण के साथ पहचाना है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि चीजें अच्छी नहीं हैं
    • ध्यान दें कि उन्होंने कितनी बार अपनी अग्रिमों को खारिज कर दिया है, अगर वह उसे बहुत ज्यादा आलोचना करता है, अगर वह महत्वहीन चीज़ों के लिए अपना धैर्य खो देता है, आदि। यदि इन सभी सवालों के जवाब "हां" हैं, तो यह संबंधों की समीक्षा करने का समय है।
  • 3
    अपने भविष्य की कल्पना करें लंबे रिश्ते के दौरान, पति को निराश करना आम बात है और वह महसूस नहीं कर पाता कि अगर वह उपस्थित नहीं हो सकता था। किसी भी कार्रवाई करने से पहले, यह प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है - एक संपूर्ण दुनिया में भविष्य की कल्पना करें और देखें कि क्या आपका साथी उस छवि का हिस्सा है। ईमानदार रहें और पता करें कि आपका भविष्य निस्संदेह या अधिक पूर्ण होगा या नहीं।
    • जिस व्यक्ति के साथ हम रहते हैं और उनकी देखभाल करना अलग है, वे बेहद दर्दनाक हैं, भले ही कोई जुनून न हो। यह घटित होने के लिए सामान्यता को तोड़ने का मतलब है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, इस अवधि के अशांत परिवर्तन के बाद अपने जीवन की कल्पना करें - क्या आप अपने आप को अकेले या किसी अन्य व्यक्ति के साथ खुश देखते हैं?
    • याद रखें कि किसी के साथ रहने की सुविधा का मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें प्यार करते हैं।
  • भाग 2
    समाप्त होने वाले रिश्ते के बारे में सोच रहे हैं

    1. 1
      इस बारे में सोचें कि रिश्ते खत्म क्यों हैं? यदि आप अभी भी अपने पूर्व साथी से प्यार करते हैं, तो आपको संदेह हो सकता है उस मामले में, उन कारणों को याद करने का प्रयास करें, जिनसे समापन हुआ। हम अतीत को रोमांटिक बनाना चाहते हैं और सोचते हैं कि जब हम स्थिति से खुद को दूर करते हैं, तो सब कुछ गुलाब का समुद्र होता था। ऐसी चीजों को देखने के लिए कड़ी मेहनत करें जैसे कि वे वास्तव में थे- क्या आपने एक समस्या को हल करने की कोशिश करने के बिना भी एक अविचलित रवैया लिया? या क्या यह था कि रिश्ते की समस्या इतनी गहरी थी कि उनके पास कोई हल नहीं है?
      • हालांकि, अगर रिश्ते खत्म हो गए क्योंकि आपका पूर्व गेंद पर उतर गया, तो पता करें कि क्या आप उसे माफ़ करने और भूलने की स्थिति में हैं। यदि आप अतीत को नहीं छोड़ते हैं, तो आप वापस नहीं पा सकेंगे
      • इसी तरह, रिश्तों को फिर से शुरू करना असंभव है यदि न तो बदल गया है मान लें कि आपका पूर्व एक भरोसेमंद व्यक्ति नहीं है या आप उसे अब और पर भरोसा नहीं कर सकते - उस स्थिति में वापस जाने से लाभकारी से अधिक हानिकारक होगा। पहले की समस्या जादू की तरह गायब नहीं होगी
    2. चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप अभी भी प्यार किसी से चरण 2
      2



      अलग होने के पेशेवरों और विपक्षों का वजन विचार कैसे अपने जीवन में उनकी उपस्थिति अपनी गुणवत्ता बारी को प्रभावित करता है और सब कुछ (कैरियर, अध्ययन, मित्र, आदि) पर ध्यान देने को रोकने के मतलब, इस रिश्ते बहुत स्वस्थ नहीं है और वापस आ रहा एक अच्छा विचार नहीं है। दूसरी ओर, अगर आपको लगता है कि आप उसके बगल में एक बेहतर व्यक्ति हैं, तो उस भावना को अनदेखा न करें, क्योंकि इसका मतलब यह हो सकता है कि आप एक साथ बेहतर होंगे।
      • सोचने के लिए अपने आप को प्रतिबंधित मत करो, इन सभी प्रश्नों को लिखें ताकि आप उन्हें कल्पना और वजन कर सकें। सटीक रूप से प्रतिबिंबित करें: यह एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय है।
    3. 3
      अपने कारणों के बारे में बहुत ईमानदार रहें हो सकता है कि आप अकेले रहने के लिए होमस्किक रहे हों- कंपनी की ज़रूरत भारी है, लेकिन रिश्ते फिर से शुरू करने के लिए पर्याप्त कारण नहीं है। एक और भावना जो आपको भ्रमित कर सकती है वह ईर्ष्या है किसी और भावनाओं कि इतने लंबे समय पहले नहीं अस्तित्व में जाग कर सकते हैं के साथ अपने पूर्व देखें, लेकिन इस अधिकार की भावना है, जो एक रिश्ते को पुनः आरंभ करने के लिए एक अच्छा पर्याप्त कारण नहीं है का परिणाम है।
      • अकेलेपन, ईर्ष्या, बोरियत या किसी उथले भावना असली कारणों से आप रिश्ते को पुनः आरंभ करना चाहते हैं के लिए नहीं कर रहे हैं, यह शायद क्योंकि आप अभी भी अपने पूर्व प्यार है।

    भाग 3
    एक रवैया लेना

    1. 1
      समय दूर व्यतीत करें अच्छा काम करने के लिए समय ले लो, आपकी मदद करने और संतोष करने के लिए - अपना मन साफ़ करने के लिए कुछ भी। यह महसूस करने का एक अच्छा मौका है कि जीवन आपके साथी से कितना दूर होगा, खासकर यदि आप कभी भी एक दूसरे से दूर नहीं रह गए हैं क्योंकि आपने रिश्ते शुरू किया था। इसके अलावा, यह भावना को शांत करने और यह भी पता लगाएगा कि क्या तनाव ने रिश्ते पर सवाल उठाया है। थोड़ी देर के लिए अकेले रहने से आपको दबाव के बिना अपनी भावनाओं को समझने में मदद मिलेगी और आप यह तय करने में सक्षम होंगे कि आप क्या करना चाहते हैं।
    2. चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप अभी भी प्यार किसी के चरण 5
      2
      यदि आप उपयुक्त हैं, तो अपने साथी के साथ क्या महसूस करते हैं, इस बारे में बात करें इस वार्तालाप का निर्णय लेने पर सावधान रहें, खासकर यदि आप अभी भी शामिल हैं अपने और अपनी भावनाओं के बारे में बात करें - उसने जो किया है या नहीं किया है उसके बारे में बात करने से बचें, चेहरे पर चीजें नहीं फेंकें, या अपनी अंगुली इंगित करें। कैसे कह रही पर फोकस आप प्रभावित हो रहा है हालांकि, यदि आप एक साथ नहीं रह गए हैं, तो इस रवैये को लेने से पहले प्रतिबिंबित करें, खासकर यदि वह पहले से किसी और के साथ है आप अपनी भावनाओं के साथ खेलना नहीं चाहते
      • जब आप बोलने का निर्णय लेते हैं तो चीजें जटिल हो सकती हैं आपको ऐसा महसूस न करें कि आप क्या महसूस करते हैं
      • आपके सिर पर चलने वाली हर चीज को एक पत्र लिखना आसान हो सकता है। पूर्व या मौजूदा साथी के साथ संवाद करने का यह एक शानदार तरीका है
    3. चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप अभी भी प्यार किसी को चरण 4
      3
      एक योजना बनाएं और उसका अनुसरण करें। यही है, निर्णय लेना और भावनात्मक गड़बड़ से बाहर निकलना है जो आप में हैं। अगर बहुत सोचने के बाद, आप तय करते हैं कि आप वापस जाना चाहते हैं या उस रिश्ते में रहना चाहते हैं, तो गहराई से जाएं। संदेह संबंध के लिए स्वस्थ नहीं है, आप अपने आप को दूर नहीं कर सकते हैं और उम्मीद कर सकते हैं कि प्रेम एक ही रहता है या चीजें बेहतर हो जाती हैं इसके विपरीत, यदि आप पाते हैं कि आप वास्तव में अपने साथी से प्यार नहीं करते हैं, तो इसे एक साथ सभी को समाप्त करना सर्वोत्तम है। सोच "और अगर ..." आपको एक पूर्ण और स्वतंत्र जीवन होने से रोक देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com