IhsAdke.com

प्यार, जुनून और इच्छा के बीच का अंतर कैसे जानें

चाहे आप किसी रिश्ते में हैं या दूरी से किसी को निडर कर रहे हैं, यह पता लगाना कि आप वास्तव में क्या महसूस करते हैं, काफी चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। हालांकि किसी के लिए अपनी भावनाओं को समझने के लिए कोई स्पष्ट और भ्रामक तरीका नहीं है, हालाँकि चीजों को और अधिक स्पष्ट करने के कुछ तरीके हैं। प्यार, जुनून और इच्छा के बीच का अंतर जानने में आपकी सहायता करने के लिए इन युक्तियों का पालन करें

चरणों

भाग 1
कैसे सच्चा प्यार को पहचानने के लिए

प्रेम, मोह और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक चरण 1
1
देखें कि क्या आप किसी व्यक्ति या चीज़ के रूप में अपनी रुचि के उद्देश्य का इलाज करते हैं आप इस व्यक्ति के बारे में भी उनकी दोषों को जानते हैं। आप सबसे कठिन परिस्थितियों में भी उसके साथ रहना चाहते हैं आप उस व्यक्ति को अपने बारे में कुछ भी बता सकते हैं, भले ही आप जो कहते हैं वह कानूनी नहीं है और आप जानते हैं कि वह व्यक्ति आपको स्वीकार करेगा।
  • प्रेम, मोह और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक चरण 2
    2
    देखें कि आप कितनी सुरक्षित महसूस करते हैं आप जानते हैं कि आपका साथी आपके साथ रहेंगे और कोई भी स्थिति न हो और आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए अपने साथी को प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार हैं।
  • प्यार, मोह और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक चरण 3
    3
    इस संबंध में सोचें कि आप इस रिश्ते में कितने समय तक रहे हैं आप लंबे समय से व्यक्ति को जानते हैं और आप बिना अपनी ज़िंदगी की कल्पना कर सकते हैं।
  • प्रेम, मोह और वासना के बीच का अंतर जानें शीर्षक 4 छवि
    4
    ध्यान दें कि सेक्स आपकी भावनाओं को कैसे प्रभावित करता है अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने के बाद, आप उसके करीब महसूस करते हैं। आप के लिए, सेक्स के बाद बेहोश और दु: ख के रूप में ही कार्य के रूप में महत्वपूर्ण हैं, यद्यपि आप आग जलने रखने के लिए प्यार करते हैं।
  • प्रेम, मोह और लालसा के बीच का अंतर जानें
    5
    व्यक्ति के बारे में सोचने के तरीके का विश्लेषण करें आपकी नौकरी में कुछ अजीब हुआ, और आप किसी को बताने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। या, आपके पास एक बुरा अनुभव है और आपसे किसी को बात करने के लिए शायद ही कोई इंतजार कर सकता है जो आपको समझाएंगे। यदि आपका साथी पहला व्यक्ति है जो दिमाग में आता है, जब आप अपने भीतर के विचारों को साझा करना चाहते हैं, तो आप इस व्यक्ति को प्यार कर सकते हैं।
  • प्यार, भ्रम और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक चरण 6
    6
    देखें कि आप संघर्ष के साथ कैसे व्यवहार करते हैं जब आपके साथी के साथ कोई तर्क होता है, तो आप तब तक काम करते रहेंगे जब तक आप स्थिर न हों। कोई भी लड़ाई आपको एक दूसरे के लिए महसूस नहीं कर सकती है और आप इसकी सराहना करते हैं कि आपका साथी सत्य बताता है, भले ही यह एक दर्दनाक सत्य है।
  • प्यार, मोह और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक 7
    7
    विचार करें कि आप रिश्ते के साथ आगे बढ़ने के बारे में कैसा महसूस करते हैं आप अपने साथी के साथ सहज महसूस करते हैं और विश्वास के महान बंधन महसूस करते हैं। उसके साथ रहने या शादी करने से प्राकृतिक और तर्कसंगत लगता है।
  • भाग 2
    अगर आप प्यार में हैं तो यह कैसे पता चलेगा

    प्रेम, भ्रम और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक चरण 8
    1
    देखें कि क्या आप किसी व्यक्ति या चीज़ के रूप में अपनी रुचि के उद्देश्य का इलाज करते हैं जब आप प्रेम में होते हैं, तो आपका मन दूसरे व्यक्ति के विचारों से भरा हो जाता है आप न केवल दूसरे व्यक्ति के बारे में सोच रहे हैं, बल्कि यह भी कि आप उन्हें स्वयं को कैसे दिखाना चाहते हैं। आपके पास उस व्यक्ति का आदर्श संस्करण है, जिसकी आपको पसंद है और आपका दृष्टिकोण सटीक या सटीक नहीं हो सकता है
  • प्रेम, भ्रम और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक चरण 9
    2
    देखें कि आप कितनी सुरक्षित महसूस करते हैं सुरक्षित महसूस करने के बजाय, आप इस बारे में अधिक सोच रहे हैं कि दूसरे व्यक्ति को कैसे प्रभावित किया जाए। आपका ध्यान है कि कैसे आप अन्य व्यक्ति को अपने जैसे बना सकते हैं और आपको परेशान महसूस होता है क्योंकि आपको नहीं पता कि दूसरे व्यक्ति कैसा महसूस करता है
  • प्रेम, मोह और वासना के बीच का अंतर जानें शीर्षक चरण 10
    3
    इस संबंध में सोचें कि आप इस रिश्ते में कितने समय तक रहे हैं आपका रिश्ते बहुत नया है और यद्यपि आप लगातार दूसरे व्यक्ति के बारे में सोच रहे हैं, आपको विश्वास नहीं है कि दूसरे व्यक्ति के पास रिश्ते के साथ आगे बढ़ना है।
  • प्यार, मोह और लालसा के बीच फर्क पता है शीर्षक छवि 11
    4



    ध्यान दें कि सेक्स आपकी भावनाओं को कैसे प्रभावित करता है सेक्स रोमांचक है, लेकिन आप बाद में अस्थायी महसूस करते हैं आप चिंता करते हैं कि व्यक्ति आपको आकर्षक और चिंता करता है कि सेक्स के बाद अगले चरण क्या है।
  • प्यार, मोह और लालसा के बीच का अंतर जानें
    5
    व्यक्ति के बारे में सोचने के तरीके का विश्लेषण करें आप लगातार व्यक्ति की मुस्कान के बारे में सोचते हैं, या वह कैसे उसका नाम बताता है या वह आपको कैसे दिखता है। आप इन विवरणों के बारे में सोचते हैं और आप जानना चाहते हैं कि उन गुणों के आधार पर व्यक्ति आपके बारे में क्या सोचता है।
  • प्रेम, मोह और लालसा के बीच फर्क जानना शीर्षक 13
    6
    देखें कि आप संघर्ष के साथ कैसे व्यवहार करते हैं जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह आपके साथ सहमत नहीं है और आपको लगता है कि संबंध समाप्त हो गया है। आपको आश्चर्य होता है कि क्या आप कभी भी उस व्यक्ति को जानते थे, या यदि उसे आपकी छाप पूरी तरह गलत थी
  • प्यार, मोह और लालसा चरण 14 के बीच अंतर जानें शीर्षक छवि
    7
    विचार करें कि आप रिश्ते के साथ आगे बढ़ने के बारे में कैसा महसूस करते हैं आप उस व्यक्ति से अदालत में पूछना चाहते हैं, लेकिन आप डरते हैं कि वह आपको क्या कह सकती है। आप डरते हैं कि उसे गंभीर संबंध बनाने के लिए कहने से आपको डराना शुरू हो जाएगा आपकी भावनाओं को गहराई से प्यार करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं - आप शायद जुनून के दायरे में होना चाहिए।
  • भाग 3
    जब आप उत्साहित और इच्छा के साथ महसूस कर रहे हैं

    प्यार, मोह और लालसा के बीच फर्क पता शीर्षक छवि 15
    1
    देखें कि क्या आप किसी व्यक्ति या चीज़ के रूप में अपनी रुचि के उद्देश्य का इलाज करते हैं यदि आप किसी ट्रॉफी या किसी के साथ बिस्तर पर जाने के लिए किसी को लेने के लिए देख रहे हैं, तो आप व्यक्ति को एक लक्ष्य के रूप में इलाज कर रहे हैं और आप शायद इसे चाहते हैं
  • प्यार, मोह और वासना के बीच फर्क पता शीर्षक छवि 16
    2
    देखें कि आप कितनी सुरक्षित महसूस करते हैं आपके लिए सुरक्षा महत्वपूर्ण नहीं है - आप व्यक्ति को बिस्तर पर लाने के बारे में अधिक चिंतित हैं और शारीरिक संपर्क कितना अच्छा होगा। एक बार जब आप मिल जाए, तो आप चाहे जो रहें, या फिर चले जाएंगे
  • प्यार, मूरत और वासना के बीच फर्क पता शीर्षक छवि 17
    3
    इस संबंध में सोचें कि आप इस रिश्ते में कितने समय तक रहे हैं आप उस व्यक्ति से सिर्फ मुलाकात कर सकते हैं जिसकी आप रुचि रखते हैं या आप कुछ समय के लिए व्यक्ति को जानते हैं। एक तरह से या दूसरा, रिश्ते मूल रूप से आपकी यौन जरूरतों को पूरा करने के बारे में है और एक दीर्घकालिक संबंध नहीं बनाते हैं।
  • प्रेम, मोह और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक 18
    4
    ध्यान दें कि सेक्स आपकी भावनाओं को कैसे प्रभावित करता है आप उस व्यक्ति के साथ यौन संबंध थे और यद्यपि यह महान था, आपका मन पहले से कुछ और सोच रहा था आपको आश्चर्य है कि आप इस व्यक्ति के साथ कितनी देर तक रहना चाहते हैं और अगले एक के बाद जाने के बारे में सोचें। या फिर जब तक आप किसी और को नहीं मिलते तब तक आप उसके साथ यौन संबंध रखना चाहते हैं।
  • प्रेम, मोह और लालसा के बीच फर्क पता करें शीर्षक चरण 1 9
    5
    व्यक्ति के बारे में सोचने के तरीके का विश्लेषण करें आप यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आपको क्या करने की ज़रूरत है, इसलिए यह व्यक्ति आपको उसके साथ रात बिताने के लिए कहता है। आपका ध्यान उसके गार्ड को नीचे लाने के लिए है ताकि वह आपके साथ यौन मुठभेड़ करने के लिए खुले हो।
  • प्यार, भ्रम और वासना के बीच फर्क पता शीर्षक छवि 20
    6
    देखें कि आप संघर्ष के साथ कैसे व्यवहार करते हैं अगर आप तर्क देते हैं कि कौन परवाह करता है? झगड़े और तर्कों से निपटने के बिना आप किसी और को पा सकते हैं। सेक्स महान है, लेकिन इसके लायक नहीं है - जब तक कि उन लोगों में से एक के बाद, सुलहता का लिंग न हो।
  • प्यार, भ्रम और लालसा के बीच फर्क पता शीर्षक छवि 21
    7
    विचार करें कि आप रिश्ते के साथ आगे बढ़ने के बारे में कैसा महसूस करते हैं वास्तव में, आप उस व्यक्ति के साथ संबंध रखने के बारे में कम परवाह नहीं कर सके आप अन्य लोगों के साथ खुश हैं और आप परवाह नहीं है कि दूसरे व्यक्ति भी दूसरों के साथ मिल रहा है यहां तक ​​कि अगर आपको थोड़ा ईर्ष्या हो तो लगता है कि अगर कोई व्यक्ति किसी रिश्ते में आ जाता है, तो आपकी प्रतिबद्धता की कमी बताती है कि आप इस व्यक्ति को चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दोस्ती करने के अपने फैसले में मैत्री को तौलना चाहिए। 50 सालों में, अगर आप वास्तव में अपने साथी को पसंद नहीं करते हैं, तो आप भयानक महसूस करेंगे।
    • व्यक्ति को आप के लिए बदलने की उम्मीद न करें
    • पता है कि उतार-चढ़ाव हो जाएगा और अगर आप वास्तव में व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो यह समस्या नहीं होगी।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप दूसरे व्यक्ति से प्यार करते हैं, अगर वह व्यक्ति आपकी भावनाओं का प्रतिफल नहीं करता है, तो उसके मन को बदलने के लिए इतना समय बर्बाद मत करो। आपके पास ऐसे अन्य लोगों को ढूंढने के अन्य अवसर होंगे जिनके साथ आप एक सच्चे और स्थायी संबंध बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com