IhsAdke.com

किसी को अभी भी प्यार करने के लिए कैसे बताऊँ

ऐसे समय होते हैं जब हम किसी को खुद से अलग कर सकते हैं, चाहे शारीरिक दूरी के कारण, काम करने के लिए या अन्य कई मुद्दों पर जो कोई भी इससे निपटना नहीं चाहता है लेकिन जब आप लंबे समय से किसी के साथ हो, तब भी ऐसा समय होता है जब ऐसा लगता है कि रिश्ते खत्म हो गए हैं। यह लेख बताता है कि क्या करना है, जब आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां आपको लगता है कि आपको क्या कहना है, लेकिन यह नहीं पता कि कैसे।

चरणों

चित्र किसी एक को बताओ आप अभी भी उन्हें प्यार चरण 1
1
पहला और सबसे महत्वपूर्ण, सुनिश्चित करें कि आपके संबंधों के बारे में आपके पास समेकित राय है। हालांकि यह एक कठिन सवाल है, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि क्या आप अभी भी उस व्यक्ति से प्यार करते हैं परिपक्व और भरोसेमंद दोस्त के साथ अपनी भावनाओं पर चर्चा करना बुद्धिमानी है अक्सर, एक अच्छे संबंध में, गलतियों की गलतियों या समस्याएं होती हैं (जैसे जन्मदिन को भूलना, देर हो रही है या किसी खास घटना में शामिल नहीं होना), लेकिन जब कोई औचित्य होता है, तो समस्याएं हल होती हैं। हालांकि, कई कारण हैं कि रिश्ते खत्म हो सकते हैं, चाहे इन कारणों का कारण, निजी या अन्यथा। तो आपको अपने आप से न केवल पूछना पड़ेगा, यदि अंत में अपरिहार्य है, लेकिन अगर आप चीजों की दौड़ नहीं कर रहे हैं, तो यह समझने के बावजूद कि रिश्ते के चारों ओर क्यों बढ़ रहा है? विचार करने के लिए कुछ उदाहरण हैं:
  • कभी-कभी, हल करने के लिए दूरी सबसे जटिल समस्या है। मन अक्सर पार्टनर्स क्या कर रहा है या वह अपना समय कैसे बिताया है, उसके बारे में विचलित हो सकता है। अगर आप 6 महीने से अधिक समय से अलग हो गए हैं, तो यह रिश्ते के अंत का निर्धारण कर सकता है, अगर कोई योजना नहीं है जो उसी के संचालन की अनुमति देता है।
  • कई रिश्तों के साथ समस्या यह है कि कुछ वक्त के बाद वे कम विशेष हो जाते हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पहले दोनों पार्टनर रिश्ते का काम करने की कोशिश कर रहे थे, और उनके पास बड़े सपने थे। थोड़ी देर के बाद भी अच्छे रिश्ते सुस्त और सामान्य लगते हैं, जब वे एक बार इतनी रोमांचक और उम्मीद से भरी होती थीं।
  • प्रेम लगभग अंधा नहीं है- अगर यह है, तो यह एक भोला प्यार है। अपने व्यक्तिगत अनुभव है, साथ ही जीवन पर प्रतिबिंब की अपनी राशि के आधार पर, पहले और दूसरे रिश्ते, अपने तरीके खोजने चीजों को सुलझाने और एहसास है कि वे बहुत ही कम या वास्तव में संगत नहीं हैं लोगों में अक्सर मिलकर बनता है। प्यार उत्कृष्ट है, और आपसी विश्वास, सम्मान और संगतता पर निर्मित - पहला प्यार निश्चित हो सकता है, लेकिन अक्सर केवल विकास और अनुभव में होते हैं। कुछ लोगों का अनुभव कभी नहीं हुआ, या तो मौका या कभी भी महत्वपूर्ण सबक नहीं सीखा।
  • कभी-कभी घरेलू मुद्दे, पेशेवर दार्शनिक, धार्मिक या राजनीतिक, जिसमें कुछ मुद्दों पर अलग राय प्रबल, झगड़े (तथ्य यह है कि एक साथी बच्चों चाहते हैं और अन्य नहीं है, या एक साथी के बाहर काम करना चाहता हूँ की तरह कारण हो सकता है जो कर रहे हैं शहर और दूसरे को मंजूरी नहीं है)। लोग अक्सर सोचते हैं कि वे दूसरे व्यक्ति के बारे में सबकुछ जानते हैं, लेकिन यह व्यक्ति एक असली अजनबी बन सकता है यह मोटे तौर पर अंधा प्रेम का चिह्न है (जैसा कि ऊपर वर्णित है)।
  • यदि आप एक विनाशकारी रिश्ते में या एक स्थिति जिसमें वे आप का लाभ लेने, शोषण या आप सही काम करने के लिए दोषी महसूस करने के लिए बदलने के तरीके में पाते हैं, तो यह प्यार की एक वास्तविक भावना नहीं हो सकता। इसके बजाय, यह स्टॉकहोम सिंड्रोम जैसा कुछ है, जिसमें एक व्यक्ति बंदी बना लेता है जो कई कारणों से अपने अपहर्ताओं से जुड़ा होता है। एक वास्तविक रिश्ते व्यक्तिगत रूप से एक जोड़ी के रूप में अधिक फायदेमंद है, और एक स्वस्थ रिश्ते खुश वर्तमान और भविष्य की गारंटी देता है इन मामलों में, यह आकलन करें कि रिश्ते को जारी रखने से अलग करना बेहतर होगा।
  • यदि आप स्वयं के साथ ईमानदार नहीं हैं और अभी भी संदेह है, तो आप जो भी कर रहे हैं, वह स्वयं को पुरानी समस्याओं से समायोजित कर रहा है, ताकि सब कुछ पहले से बना सके। यह जल्द ही एक नई समस्या होगी
  • कुछ मामलों में, एक व्यक्ति केवल वास्तविकता से बचने के लिए रिश्ते को समाप्त करना चाह सकता है जो समस्या का हिस्सा हो सकता है, या इसके वास्तविक कारण हो सकता है।
  • इसी तरह, वास्तविकता से बचने के लिए रिश्ते को बहाल करने की इच्छा हो सकती है कि रिश्ते को स्थायी या स्वस्थ नहीं था, न ही भविष्य में भी होगा। यदि यह मामला है, तो इसे आगे बढ़ने और इसे एक महत्वपूर्ण जीवन पाठ के रूप में स्वीकार करना सबसे अच्छा हो सकता है
  • कभी-कभी, एक व्यक्ति अपनी क्षमताओं में बहुत आश्वस्त होता है, या एक बेर्गेनिंग चिप के रूप में संबंध का उपयोग करने के लिए पर्याप्त मूर्खता है।
    • अक्सर, कुछ युवा महिलाओं का मानना ​​है कि वे केवल अपने प्यार की शक्ति के साथ एक आदमी को बदल सकते हैं। कई लोगों के लिए, यह न केवल स्पष्ट हेरफेर, लेकिन यह भी कुछ परेशान लगता है, न केवल साथी को अपने स्वयं के सपनों के अनुसार यह आकार देने के लिए, लेकिन यह भी यह एक तरीका है कि वास्तव में प्रेम, गरिमा cheapens चुना क्योंकि इरादा रखता है क्योंकि और आपसी सम्मान। वे धोखा दिया महसूस हो रहा है, लग रहा है कि रिश्ते हमेशा अल्पज्ञता औरत भी धोखा दिया क्योंकि अपने सभी भावनाओं और ऊर्जा उसे बदल बनाने के लिए पर्याप्त नहीं थे महसूस करता है किया गया है।
    • दूसरी ओर, सभी उम्र के पुरुष यह मानते हैं कि उनकी वास्तविक क्षमताओं के ऊपर उनके पास आकर्षण और खुफिया है और इसलिए उनके साथी की बुद्धि और भावनाओं को कम न समझें। कई महिलाओं को अपनी भावनाओं और छवि को अपने स्वयं के कल्याण और रिश्तों की हानि के लिए मूल्य या अधिक महत्व देते हैं। पुरुष रिश्ते की कल्याण के पक्ष में अपनी भावनाओं और दूसरों के उन लोगों को कमजोर करते हैं।
  • जब एक छोटी सी चर्चा संबंध में व्यवधान पैदा कर सकता है के उदाहरण के अलावा, इस तथ्य को कम उम्र के लोगों, जो अक्सर घायल पार्टी की तरह लग रहा है और लगता है कि दूसरे व्यक्ति को पूरी तरह से लापता है के साथ विशेष रूप से सच है। अक्सर, एक व्यक्ति को यह पता लग सकता है कि प्रेम एक अनुबंध है, जिसके लिए उचित क्षतिपूर्ति की आवश्यकता होती है, जैसे कि पार्टनर की पूर्ण प्रतिबद्धता एक रिश्ते में एकतरफा अपराध के मामले शायद ही कभी सामने आते हैं - इसलिए क्या हुआ, इस पर ध्यान देने योग्य है। आपके नाखुश अनुभवों के लिए मुआवजे की इच्छा एक स्पष्ट संकेत है कि रिश्ते या स्वस्थ नहीं होंगे - प्रेम एक अनुबंध नहीं है
  • किसी को बताओ कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं
    2
    अपने भविष्य के लक्ष्यों और जीवनशैली को तय करने का सबसे अच्छा तरीका मानिए कि क्या आप अभी भी किसी से प्यार करते हैं यह न केवल आपकी स्थिति जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन जहां आपके साथी, दोस्तों और परिवार, आपके करियर का अच्छा अंत हो सकता है। कुछ चीजों पर विचार करना होगा:
    • 5 साल में आप अपने आप को कहाँ कल्पना करते हैं? क्या आपका साथी इस छवि में दिखाई देता है? अक्सर, एक रिश्ते में जो अस्वास्थ्यकर होता है, लोग दो चरम सीमाओं में से एक का अनुभव करते हैं: या तो पार्टनर तस्वीर में दिखाई नहीं देता है, या आप जो भी चाहते हैं, वह ठीक से मेल खाता है, यह अब क्या है के विपरीत है। केवल जब लोग प्रेम और व्यक्तिगत या रोमांटिक सपने के बीच अंतर को समझते हैं, जब रिश्ते की अखंडता होती है, तो क्या अन्य व्यक्ति इन विचारों में एक समान के रूप में प्रकट होते हैं?
    • क्या आप और आपका साथी एक सामान्य लक्ष्य पर काम करने में सक्षम हैं? अगर आपको इस तरह का कुछ अनुभव हुआ है और कुछ हासिल किया है, तो आप अपने रिश्ते के भविष्य का आकलन करने में सक्षम होंगे।
  • किसी को बताओ कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं
    3
    अपने विचारों और आकांक्षाओं का पता लगाने के लिए अपनी भावनाओं के बारे में लिखें मूल्यांकन करें कि क्या आप चाहते हैं कि आप अपने साथी को अकेलापन, अपराध या प्यार के अलावा किसी अन्य कारण से बच सकें। अपने आप को और दूसरे व्यक्ति के प्रति सच रहें अंत में, आपको अपने और अपने साथी को माफ़ करने की आवश्यकता है यदि आप किसी भी समय कहते हैं "मैं तुमसे प्यार करता हूँ, लेकिन मैं चाहता हूँ ...", मुझे पता है कि यह अपनी पूरी अर्थ में माफी, लेकिन एक सशर्त क्षमा नहीं है के बारे में सोच, और यह संभावना नहीं है कि अन्य व्यक्ति accept- करना चाहता है जब शर्तों की एक सूची द्वारा सामना किया हालांकि, यह देखना बुद्धिमान है कि आप क्या चाहते हैं, लेकिन यह भी कि रिश्ते की क्या ज़रूरत है तो जैसे "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ, लेकिन मैं आपको पीने के बंद करना चाहते हैं" या अन्य इसी तरह के मुद्दों, संदर्भ बहुत अलग है, और आप आप और मदद करने के लिए एक बाहरी सलाहकार, किसी विश्वसनीय मित्र या एक रिश्तेदार की आवश्यकता हो सकती है कुछ अपने साथी। अंततः, इसे बदलना चुनने के लिए आपके साथी पर निर्भर है क्योंकि आप इसे सीधे बदल नहीं सकते हैं। अक्सर इन मामलों का समाधान नहीं किया जाएगा।



  • किसी को बताओ कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं
    4
    यह जानने के बाद कि आप यह कैसे जानते हैं कि रिश्ते को कैसे और क्यों असफल हो सकता है, एक बड़ी मदद हो सकती है। अक्सर लोग यह पाते हैं कि उनकी भावनाओं को उन लोगों द्वारा भी नहीं माना जाता है जिन्हें उनके लिए देखभाल करना चाहिए। ऐसे कई कारण हैं जो एक विचार कर सकते हैं कि क्या एक दूसरे को अभी भी प्यार करता है, और अक्सर यह स्वयं पर, दूसरे में, या भविष्य में विश्वास नहीं करता है। विचार करें कि क्या आप उस व्यक्ति से मिलना चाहते हैं या महसूस करते हैं कि आपको पहले कॉल करने की ज़रूरत है, ईमेल या पत्र भेजें। एक उपहार भेजें अगर यह एक ईमानदार और सरल प्रतीक माना जाता है, क्योंकि यह आसानी से ईमानदारी की कमी दिखा सकता है अगर वह व्यक्ति ऐसा सोचता है कि वह उचित नहीं है।
  • किसी को बताओ कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं
    5
    उम्मीदों को छोड़ दें शायद यह सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि आपको इस संभावना से निपटना पड़ सकता है कि रिश्ते को कोई फिक्स नहीं है, और वह व्यक्ति आपकी भावनाओं से मेल नहीं खाता। इस व्यक्ति को आप क्या महसूस के प्रति आश्वस्त नहीं हो सकता है और आप कैसे लगता है कि संबंध एक भविष्य estável.Quando एक व्यक्ति अधिक का अनुभव है प्रदान नहीं करता है, या समझते हैं कि कोई रिश्ता हमेशा के लिए रहता है, तो आप महसूस करते हैं कि विभाजन होता है, एक ही रास्ता या एक और।
  • किसी को बताओ कि आप किसी को अभी भी उनके प्यार से शीर्षक चित्र 6
    6
    बहादुर हो जाओ जितना अधिक आप इसके बारे में सोचेंगे, उतना कठिन होगा, क्योंकि आप घबराएंगे और सबसे बुरी तस्वीर की कल्पना करना शुरू कर देंगे। मध्य जमीन को हासिल करने का प्रयास करें- तथ्यों पर विचार किए बिना अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से आपको धोखे से अवगत कराया जाएगा दूसरे चरम पर जाकर आप अपनी स्थिति को बहुत ही क्रूर तरीके से समझ सकते हैं, जिससे आप फिर से कोशिश कर रहे हैं। दोनों चरम से बचें, क्योंकि वे आपको महत्वपूर्ण सबक याद करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अगर आप अभी भी किसी व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो इसके बारे में बात करना बेहतर है कि कुछ भी नहीं कहने का क्या मतलब है।
  • युक्तियाँ

    • आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के प्रति दया करो
    • ईमानदार रहें, जो भी हो
    • उस व्यक्ति को दिखाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं
    • जिस तरह से आप इलाज किया जाना चाहेंगे व्यक्ति को इलाज
      बॉन्डलेस प्रेम 7 शीर्षक वाला चित्र

    चेतावनी

    • झूठ मत बोलो
    • हमेशा अपने आप को हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com