IhsAdke.com

कैसे एक डेटिंग अवधि मारो (यहां तक ​​कि अगर आप अपने रिश्ते को पूरा कर लिया है)

नमस्ते कहने में केवल कुछ सेकंड लगते हैं, लेकिन अलविदा कहने के लिए एक जीवनकाल। ~ Anon

जीवन में कई बार होते हैं जब हम जानते हैं कि सही काम करना किसी को छोड़ना है जिसे हम प्यार करते हैं क्योंकि वैकल्पिक को पूरे संबंधों पर चोट, पीड़ा और उलझन जारी रखना है। इसका मतलब यह नहीं है कि क्योंकि इस व्यक्ति को रिश्ते में समाप्त होने जा रहा है, यह अच्छा महसूस करना चाहिए। इससे दूर, कभी-कभी आप दूसरे को चोट पहुँचाने के लिए अपराध का बोझ लेते हैं, जैसे आप लगातार सवाल करते हैं कि आपने सही विकल्प बना लिया है। ऐसा लगता है कि आपने सही विकल्प बना लिया है, लेकिन यह आपके टूटे हुए दिल को ठीक नहीं करता है। यह लेख उन लोगों की मदद के लिए लिखा गया था, जो एक प्रेम प्रसंग को खत्म करते हैं और उन्हें नुकसान, दर्द और आगे बढ़ने के दर्द से लड़ना होता है।

चरणों

छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 1
1
व्यक्ति के साथ किसी भी संपर्क को रोकें इसके लिए कारण दर्द को कम करने की कोशिश करने के लिए पूर्व के साथ एक बंधन की संभावना से बचने या क्योंकि यह सुविधाजनक है। इन कारणों में से कोई भी फिर से प्रयास करने के लिए पर्याप्त ठोस नहीं है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 2
    2
    रोने के लिए समय लें (अकेले) अगर रोना भी समाधान नहीं है, तो यह आपको बेहतर महसूस करता है। आपको एक तकिया की भी ज़रूरत हो सकती है अगर आप उसे पंच या चीखना चाहते हैं। अपनी भावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक महान कदम है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार भी भले ही आपने इसे तोड़ दिया चरण 3
    3
    अपने पूर्व की बात सुनें अगर वह खुद को औचित्य देने की कोशिश करता है, लेकिन हार न दें उसे समझाए बिना उसे माफ़ी माँग न दें कि उसने जो किया वह उसने किया। इसका कारण शायद खुद को उचित ठहराने के लिए होगा और यह उचित नहीं होगा, इसलिए यदि आप इसे सुनते हैं, तो अपने स्पष्टीकरण में अपने पूर्व स्वार्थ की ओर ध्यान देकर ऐसा करें। अंत में, यह आपको याद दिलायेगा कि आप उसके साथ क्यों टूट गए
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 4
    4
    उसे बताओ यह खत्म हो गया है। शायद यह सबसे कठिन है याद रखें कि आप के साथ बुरा व्यवहार करने के लायक नहीं हैं, और यदि आपका पूर्व आपको खजाना पसंद नहीं करता है, तो वह आपके लायक नहीं है। पत्र, फोन कॉल, ईमेल आदि में विशिष्ट रहें। बताएं कि यह स्पष्ट रूप से समाप्त हो गया है कि यदि आपके पूर्व को समझने में नहीं आता है तो वह जानता है कि उसने क्या किया- आपने फैसला किया है कि उसे फिर से भरोसा नहीं करना चाहिए।



  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 5
    5
    दूर रहें जब आप अपने पूर्व के करीब नहीं होते हैं, तो आप उसके बारे में बहुत कुछ नहीं सोचेंगे। हालांकि, अगर आपको इसे देखना है (जैसे कि चर्च, काम, विद्यालय आदि), तो संभवत: जब भी संभव हो तो इसे अनदेखा करें।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 6
    6
    अपने आप को व्यस्त रखें यदि आपके पास अन्य चीजें हैं, तो आप पूर्व के बारे में बहुत कुछ नहीं सोचेंगे। काम में अपने आप में विसर्जित कर लें, अपने शौक में, अपनी पढ़ाई या जो कुछ भी आप पर कब्जा कर लेते हैं परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें
  • छवि का शीर्षक, अपने प्यार को खत्म करो, यद्यपि आप इसे तोड़ दिया चरण 7
    7
    पक्केयर अन्य लोग दूसरों को देखकर वास्तव में आप को भूलने में मदद मिल सकती है, खासकर यदि आप सही व्यक्ति ढूंढने के लिए दृढ़ हैं लेकिन पुनः आरंभ करने के बारे में सावधान रहें- पुराने रिश्ते में एक नए संबंध में डुबकी लगाने की कोशिश न करें, पुराने को भूलने की कोशिश करें। यदि आप वास्तव में उसे पसंद करते हैं और एक गंभीर और परिपक्व रिश्ते के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो किसी अन्य व्यक्ति के साथ जुड़ें। इस के अलावा अन्य कुछ भी आपके रिश्ते को उसी जगह के रूप में पुराने रूप में ला सकता है।
  • छवि का शीर्षक, आपका प्यार खत्म हो जाना, यद्यपि आप इसे तोड़ दिया चरण 8
    8
    मित्रों से बात करते समय पूर्व के नाम को सतह पर लाने से बचें उन्हें खोलना और फिर बंद करो पूर्व के हर पल के बारे में बात मत करो यह आपकी दोस्ती को परेशान कर सकता है और लंबे समय से पूर्व के बारे में बात कर सकता है उबाऊ और निराशाजनक होता है याद रखें कि यह खत्म हो चुका है और आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, इसलिए आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • शारीरिक आकर्षण, रूचि संगतता, या कुछ और के बावजूद, कुछ रिश्ते काम नहीं करेंगे। सभी खुश क्षणों को स्मरण न रखें और जो कुछ आपने अपने पूर्व में अनुभव किया था यह बहुत दर्द होता है और आपको इस तथ्य से अंधे देता है कि आपके लिए कई अन्य संभावित साझीदार हैं जो आपको और भी अधिक मेल कर सकते हैं।
    • आप जब लगता है कि आप पूर्व के साथ प्यार में फिर से (या अब भी) कर रहे हैं और क्या इसके बिना ऐसा करने के लिए पता नहीं है, सोचा था की इस वर्तमान तोड़ने के लिए और सब वजहों तोड़ दिया याद है।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं - कुछ रिश्ते दोनों पार्टियों के लिए विषाक्त हैं चीजों को ठीक करने की कोशिश करते हुए या दूसरे ने उसे यह नहीं देखा कि रिश्ते स्वस्थ नहीं थे और "यदि आप चीजों को ठीक करने में कामयाब हो गए थे, तो आप ऐसा करते।"
    • जब प्यार काम नहीं करता, कभी-कभी हम अपने आप को दोष देते हैं। याद रखें, आपकी डेटिंग खत्म हो गई है, लेकिन आपने अपना सर्वश्रेष्ठ किया है, सबसे अच्छा कर सकते हैं इस अनुभव से जानें - शायद ऐसा सही व्यक्ति के लिए तैयार करने के लिए हुआ जो अभी तक आने वाला है।
    • अपने पूर्व के जीवन में अगले व्यक्ति को "चेतावनी" की कोशिश न करें यह हस्तक्षेप करने के लिए आपकी नौकरी या आपके व्यवसाय नहीं है बदला लेने के लिए अपने रिश्ते को सिंक करने की कोशिश केवल उनके पीड़ा और क्रोध को लंबा करेगा
    • उसके चारों ओर खुश रहो और उसे अपनी कमजोरी देखने न दें। उसे दिखाएं कि वह उसके प्यार के साथ या बिना मजबूत है
    • फिर से डेटिंग करते समय, आपके पूर्व में गौर किए गए संकेतों पर ध्यान दें ताकि आप उसे किसी और के साथ नहीं बदले। क्या आपका वर्तमान दम घुटता है? क्या यह नकली है?
    • उन कारणों को लिखें, जिनसे रिश्ते खत्म हो जाते हैं ताकि आप उन पर विचार कर सकें जब आप सोचते हैं कि यह अंत करने के लिए पागल था। यदि हां, तो दर्पण में नोट्स डालकर अपने आपको हर दिन याद दिलाना है कि आपने सही विकल्प बनाया है।
    • किसी को दोष देने की कोशिश न करें हम सभी इंसान हैं कोई भी सही नहीं है दूसरों को क्षमा करें और आगे बढ़ें भविष्य में अधिक चुनौतियां हैं, इसलिए अतीत को छोड़ दें और आगे के नए अवसरों और चुनौतियों को गले लगाओ!

    चेतावनी

    • रिश्ते की समाप्ति को स्वीकार करने और आगे बढ़ने की आपके पूर्व की क्षमता के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। किसी रिश्ते में बने रहना क्योंकि आपके साथी बिना आपके खोए हुए महसूस करेंगे, किसी रिश्ते में रहने का कोई कारण नहीं है।
    • ऐसे गीतों को न सुनो जो आपको पूर्व की याद दिलाते हैं, और इसे अपनी स्मृति से मूल रूप से मिटा दें।
    • कुछ भी मत पछताओ जिससे आप पछता सकते हो
    • उसे यह नहीं बताएं कि आप अभी भी उसे पसंद करते हैं, या वह सोचेंगे कि वह "जीत गया"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com